IhsAdke.com

कैसे एक गॉडफादर भाषण लिखें

यहां तक ​​कि सबसे प्रतिभाशाली वक्ता वक्ता हो सकता है जब वह सबसे अच्छे व्यक्ति के भाषण देने की बात आती है। शादी का सबसे अच्छा आदमी होने के नाते आप इस समारोह में सबसे बड़ा सम्मान प्राप्त कर सकते हैं, और एक ऐसा भाषण जो आदर का सम्मान करता है, उम्मीद है कि दर्शकों को हंसी और रोए और ऐसे दिन के लिए विशेष युगल को समर्पित करें। प्रायोजक के भाषण के सृजन के दौरान महत्वपूर्ण बात यह है कि लोगों को शर्मिंदा टिप्पणी से बचने के दौरान, जोड़े को उनके संबंध का वर्णन करने और मेहमानों को हंसी करने के लिए, दृश्य पर होने के लिए लोगों का धन्यवाद करना है। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक यादगार और गतिशील भाषण लिखना है, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
एक विशेष भाषण लेखन

पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
1
अपने आप को रहें और औपचारिक भाषण बनाने के बारे में चिंता न करें जो आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित न करे। हालांकि कुछ सम्मेलनों में रहना महत्वपूर्ण है, लेकिन जोड़े के साथ अपने रिश्ते के प्रति सच्चाई रखना महत्वपूर्ण है - भले ही यह आपके संबंधों के "स्वीकार्य" संस्करण है। आप बहुत सुन्दर या किसी को बहुत अलग दिखना नहीं चाहते हैं अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वास्तव में भावुक भाषण बनाना, अपने व्यक्तित्व के प्रति सच रहना।
  • उदाहरण के लिए, अधिकांश भाषणों में थोड़ी-थोड़े हास्य होते हैं कि वे लाइट हासिल करते हैं और दर्शकों को मूड में छोड़ देते हैं। हालांकि, अगर आप कोई नहीं है जो चुटकुले (जो मजबूर हो सकता है) बनाने के लिए पसंद करते हैं, तो आपको ऐसे एक सम्मेलन का पालन करने की आवश्यकता नहीं है।
  • दूसरी ओर, यदि आप अपने हास्य और व्यंग्य के लिए जाना जाता है, तो आपको पाठ में भावुकता को मजबूर नहीं करना पड़ता है। कुछ शब्दों को रखें जो ईमानदार भावनाओं को व्यक्त करते हैं और आप स्वयं जनता द्वारा समझाएंगे।
  • यदि वक्तव्य आपको अपील नहीं करता है, तो परेशान न हो। आप अभी भी सार्वजनिक रूप से पता करने के लिए कितना प्यार करते हैं, या इस मौके पर जिस तरह से दंपति उन्हें उसे दंडित करने के लिए मिला, उसके लिए हर किसी को एक पहाड़ी पर कार धक्का करनी है, इसके बारे में आप मजाक बना सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    2
    संक्षिप्त रहें आप "स्वास्थ्य" या एक-वाक्य भाषण नहीं कहना चाहते हैं, लेकिन आप भी शापित नहीं होना चाहते हैं: यह आपका दिन नहीं है। आपका भाषण आपका संदेश प्राप्त करने के लिए काफी लंबा होना चाहिए, और कुछ और नहीं। एक सामान्य नियम के रूप में, 2 या 4 मिनट के भाषण के बाद टोस्ट बनाने का प्रयास करें - ज्यादातर लोग 5 मिनट से अधिक समय तक चलने वाले किसी भी भाषण के साथ धैर्य नहीं बनाएंगे। दुल्हन और दुल्हन आपको भाषण की लंबाई भी बता सकते हैं - तो उनसे पूछने में डर नहींें कि
    • भले ही आपका भाषण अग्रिम रूप से तैयार हो, दर्शकों पर नजर डालें। यदि लोग घबराए हुए हैं या पीते हैं और नृत्य करते हैं, तो यह दूसरा उपाख्यान कटौती करने के लिए वांछनीय हो सकता है।
    • यद्यपि यह गॉडफादर और गॉडमदर के बोलने के लिए विशिष्ट है, लेकिन दिन में अन्य भाषण किए जा सकते हैं। यदि कई भाषण हैं, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है ताकि जनता पूरी रात को लोगों की बात सुनकर नहीं बोलती।
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    3
    अपने भाषण को पहले से लिखें और अभ्यास करें। जितनी जल्दी आप भाषण लिखते हैं, जितना अधिक समय आपके पास अभ्यास करने और उसे पूरा करने के लिए होगा, जो आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जब आप सभी के सामने हों मत सोचो कि आप थोड़ा तरल साहस लेंगे और दंपती के बारे में बहुत सी चीजों से बात करना शुरू कर देंगे। वास्तव में, यह सबसे बुरे विचारों में से एक है जो कभी भी हो सकता है। एक भाषण पीने और सुधारने से, आप कुछ ऐसी बातें कहकर समाप्त कर सकते हैं जो आपको बाद में पछताए या सोचा के प्रवाह में खो सकता है। आपके भाषण के लिए कई खामियों के बिना बाहर आने के लिए अच्छी तरह से तैयार होना महत्वपूर्ण है
    • अपने बोलने के लिखित संस्करण को अपनी जेब में रखने के लिए शर्म महसूस न करें जैसा कि आप बोलना तैयार करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप इसे संदर्भ के लिए उपयोग नहीं करते हैं, तो इस भूमिका की उपस्थिति आपको अधिक आत्मविश्वास दे सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    4
    प्रेरणा के लिए देखो आप भाषण लिखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो YouTube तक पहुँचने कोई समस्या नहीं है और महान शादी भाषण है कि लोगों को दर्ज की गई और साइट पर पोस्ट के हजारों की जाँच करें। आपके पास एक ऐसा विचार हो सकता है जिसे पहले कभी नहीं सोचा था। आप इंटरनेट पर भाषण की लिखित संस्करणों खोज सकते हैं, और यहां तक ​​कि दोस्तों और परिवार के लोग पहले से ही इस तरह के भाषणों बना दिया है इससे पहले कि अगर वे सलाह (या वे क्या लिखा है की एक प्रति) दे सकते हैं पूछ सकते हैं।
  • भाग 2
    बात हो रही है

    पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    1
    अच्छी सेवा करने के लिए शांत रहें हालांकि हर शादी अलग है, सबसे अच्छा आदमी आमतौर पर भाषण रात के खाने में, बनाता है जब मेहमानों बैठे हैं और शायद वक्ता के लिए एक कम ध्यान देने में सक्षम। इसका मतलब यह है कि कुछ घंटे शादी समारोह और आपके भाषण के अंत के बीच हो सकते हैं यह हो सकता है कि जब तक आप बात करने के लिए मंच पर आएंगे, उस समय कॉकटेल घंटे पहले हो। इसका मतलब है कि आपको खुद को नियंत्रित करना पड़ता है और बहुत अधिक नहीं पीना चाहिए, या आप शर्मिंदा हो सकते हैं। जैसे ही आप अपना भाषण देते हैं, आप चाहें तो थोड़ा आराम कर सकते हैं!
    • याद रखें कि लोग आमतौर पर गॉडफादर के भाषण रिकॉर्ड करते हैं। आप कैमरे के सामने मूर्खता दिखाना नहीं चाहते - एक वीडियो में जो हमेशा के लिए रखा जाएगा!
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    2
    श्रोताओं को आपसे सुनने के लिए कहें आपको एक व्यस्त ऑडियंस का सामना करना पड़ सकता है और शायद कुछ समय में कांच के कटोरे में अपने कांटा दाँतों को टैप करने की ज़रूरत होती है। आप अपने भाषण को शुरू करने से पहले लोगों को आराम करने की प्रतीक्षा कर सकते हैं। पहली बात यह है कि प्रस्तुति क्या है, यह महत्वपूर्ण है कि लोग यह जानने के लिए सुन रहे हैं कि आप कौन हैं और जोड़ी के संबंध में आपका क्या संबंध है बस कुछ सरल कहें, जैसे, "देवियो और सज्जनो, मुझे थोड़े समय चाहिए।"
    • रिसेप्शन के आधार पर, कोई आपका परिचय कर सकता है और आपको उस भाग को नहीं करना होगा। हालांकि, अग्रिम में तैयार रहें, यदि माइक्रोफ़ोन किसी ऐसे दर्शकों को दिया जाता है जो अच्छी तरह से अवशोषित नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    3
    अपने आप को परिचय पहली बात आपको जनता को बता देना चाहिए कि आपका नाम है। यद्यपि बहुत से लोगों ने यह देखा है कि आप शादी समारोह के बाद गॉडफादर हैं, यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि आप खुद को पेश करें और दंपती के साथ अपने रिश्ते के बारे में बताएं। ऐसा होने की संभावना है कि उपस्थित सभी लोग आपको पता नहीं करेंगे, इसलिए खुद को पेश करना महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि अगर आपने अपने भाषण को याद नहीं किया है, तो दिल के रास्ते से शुरू करने के लिए परिचयात्मक टुकड़े को सजाने का प्रयास करें। अपने आप को पेश करने के कुछ सरल उपाय यहां दिए गए हैं:
    • "उन लोगों के लिए जो मुझे नहीं जानते हैं, मैं ओटावियो हूं, [भाई के नाम का छोटा भाई यहाँ है।"
    • "मैं जेक हूं, [मंगेतर का नाम यहाँ] सबसे अच्छा दोस्त मुझे स्कूल के दिनों से [दूल्हे का नाम] और [दुल्हन का नाम] पता है हम एक ही सड़क पर रहते थे। "
    • "मैं दानी हूं, [मंगेतर का] सबसे अच्छा दोस्त मैं दंपति की दूसरी तारीख के बाद से युगल को जानता हूं।
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    4
    आभार व्यक्त करना यद्यपि यह उन लोगों के लिए धन्यवाद जो शादी का भुगतान कर रहे हैं, आमतौर पर जोड़े के माता-पिता, सूक्ष्म होते हैं। शादी का "भुगतान" करने के लिए उनका धन्यवाद न करें, बल्कि यह संभव बनाने के लिए। आप शादी और पर्यावरण की सुंदरता के बारे में कुछ कह सकते हैं, और हर किसी के लिए एक अविश्वसनीय समय क्या है। यह समारोह संभव बनाने के लिए जोड़े के परिवार का शुक्रिया अदा करने का एक तरीका है बस ध्यान रखें कि संस्कृति में परिवर्तन के साथ, आम तौर पर परिवार के सदस्यों को अन्य लोगों के साथ शादी की लागत का हिस्सा - तो बस हर किसी को संभव समारोह बनाया धन्यवाद।
    • मेहमानों के लिए वहां होने के लिए धन्यवाद करना भी अच्छा है। आप शादी के योजनाकार टीम को धन्यवाद भी दे सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, आप ब्राइड्समेड्स को धन्यवाद कर सकते हैं ध्यान दें कि वे पत्नी के लिए बढ़िया दोस्त हैं और राज्य आज ही खूबसूरत दिखते हैं। आप इस के साथ खेल सकते हैं जिससे कि श्रृंगार बनाए रखने के दौरान दर्शकों को थोड़ी सी हँसते हैं। आप अपने कपड़े के आराध्य रंग के बारे में कुछ कह सकते हैं, या शादी के दौरान उन्होंने कितनी मदद की। कुछ भी कहना जो स्मार्ट और सुस्वादु है



  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    5
    युगल की कीमत पर एक मजाक मजाक बनाएं एक अच्छा गॉडफादर आमतौर पर युगल से जुड़ी एक मजाक बनाता है, जो हर किसी को अपने व्यक्तित्व का भाव देता है। यदि आप एक अजीब और उत्तम भाव बनाना चाहते हैं, तो ऑस्कर वाइल्ड के उद्धरण पर विचार करें: "विवाह बुद्धि के प्रति कल्पना की विजय है।" आपको आक्रामक नहीं होना चाहिए, लेकिन आप युगल की विशेषताओं के बारे में मजाक बना सकते हैं। एक विशेषता का आनंद लेना सबसे अच्छा है, जो कि ज्यादातर लोग इस बात को पहचान सकते हैं ताकि दूसरों को यह महसूस न हो कि आप आंतरिक मजाक बना रहे हैं।
    • याद रखें कि पर्यावरण में आधे लोग एक-दूसरे को नहीं जानते हों मंगेतर को पूरा करने की आवश्यकता के बिना लोगों को अपने भाषण को अजीब और भावुकता प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए या किसी अज्ञात व्यक्ति के बारे में अधिक विस्तृत मात्रा में आंकड़ों को सुनने के लिए। बेशक, अगर यह एक अधिक अंतरंग विवाह है और लोगों को एक-दूसरे को जानना पड़ता है, तो इसे और अधिक विस्तार में जाना संभव होगा।
    • यदि आप इस युगल के कुछ तत्व का भाई हैं, तो आप खेल सकते हैं कि वे कुछ साल पहले आपको कितना परेशान करते थे। आप इस बात के बारे में भी बात कर सकते हैं कि कठिन समय के दौरान उन्होंने आपकी मदद कैसे की। आप इन सुविधाओं के बारे में कितनी भी बदली नहीं हैं, इसके बारे में आप मजाक भी बना सकते हैं
    • एक अच्छा भावुक संतुलन बनाए रखने के लिए याद रखें आपको मस्ती और भावुक टिप्पणियों के रूप में करना चाहिए जैसा कि आप चुटकुले में कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    6
    दंपती के बारे में एक छूने की कहानी बताएं। अपने भाषण का मुख्य भाग कुछ के बारे में एक संक्षिप्त कहानी और संभवतः पत्नी के बारे में होना चाहिए। यद्यपि कहानी का उद्देश्य आपके भाषण के लिए व्यक्तिगत स्पर्श देना है, अतीत के अप्रिय विवरणों में शामिल होने से बचें। इस कहानी को प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए कि द्यूत इतनी अच्छी तरह क्यों हो जाती है, या दूल्हा का व्यक्तित्व अपनी पत्नी के पूरक कैसे बना सकता है? इस से निपटने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • एक अजीब कहानी बताओ यह न केवल समारोह की औपचारिकता को तोड़ देगा, लेकिन दर्शकों को भावनात्मक रूप से जोड़े के साथ जुड़ने में भी मदद मिलेगी। हर किसी का ध्यान आकर्षित करने का एक शानदार तरीका यह कहकर शुरू होगा कि "मुझे दंपती के बारे में एक रहस्य है" या "इस दंपत्ति ने मुझे यह भाषण में मेरे भाषण में शामिल नहीं करने के लिए विनती की, लेकिन मैं भी जानना नहीं चाहता।"
    • वैकल्पिक रूप से एक चलती कहानी बताओ एक विशेष रूप से उपयुक्त कहानी यह बता सकती है कि दुल्हन और दुल्हन कैसे मिले या कुछ सुखद अनुभव कर सके, जिससे रिश्ते में एक नए स्तर तक पहुंचने में मदद मिली। चूंकि आप दुल्हन का सबसे अच्छा दोस्त हैं, इसलिए यह वर्णन करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है कि पति अपनी पत्नी के लिए कैसे गिर पड़ा।
    • आप किसी भी उचित कहानी के बारे में सोच नहीं सकते, तो या अच्छी तरह से एक कथा में शामिल करने के लिए पर्याप्त पत्नी को पता है, सामान्य रूप में प्यार या शादी के बारे में कुछ अवलोकन करें, या भावनाओं के बारे में दूल्हे। यहां तक ​​कि अगर आपने दुल्हन के साथ ज्यादा समय नहीं बिताया है, तो पहली बार उसने आपको महिला के बारे में बताया था, के बारे में टिप्पणियां करना संभव है। हो सकता है कि आप ये कहने के लिए कहें कि दुल्हन ने पहली तारीख के बारे में क्या कहा था।
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    7
    किसी भी संवेदनशील विषय का उल्लेख करने से बचें आप यह हास्यास्पद मज़ा दूल्हे की पूर्व प्रेमिका बनाने या समय वह अस्पताल घसीटा जा करने के लिए ग्लूकोज लेना पड़ा बारे में बात करने लगता है कर सकते हैं, परिवार के सदस्यों और दुल्हन यह मजेदार नहीं मिलेगा। आपके चुटकुले अच्छे-भरे और हानिरहित होने चाहिए, थोड़ा सा उत्तेजक होने पर अगर आप 100% आश्वस्त हैं कि युगल सहित हर कोई इसे प्यार करेगा।
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक मजेदार कहानी चुनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह सभी के लिए उपयुक्त है आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह मतलब है या क्रूर के रूप में देखा जाना चाहिए।
    • यदि आप उस समय का उल्लेख करते हैं जो युगल तीन हफ्तों तक विभाजित हो या बात के बारे में बात करें कि रिश्ते के बंधन में फंसने से पहले आपका मित्र अधिक मज़ेदार था, तो पत्नी बहुत खुश नहीं होगी भाषण में कुछ शब्दों के कारण आप अपने रिश्ते को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं, या आपको बुरे कपड़े पहनाना नहीं चाहते हैं।
    • अपने भाई की पत्नी को वास्तव में पसंद नहीं करने के बारे में भाषण न करें, थोड़ी देर बाद उसकी प्रशंसा करना शुरू करें।
    • और अंत में, मत सोचो कि जगह या भोजन का अपमान करने के लिए मजेदार है। किसी ने "क्रिसमस लाइटिंग्स" के लिए और "शराबी चिकन" के लिए अच्छी रकम का भुगतान किया।
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    8
    दूल्हा के गुणों का ध्यान रखें उदाहरण के लिए, अपनी वफादारी, करुणा या इस तथ्य के बारे में बात करें कि वह अपनी पत्नी से कितना प्यार करता है, एक महान पति है। किसी तरह, आप दूसरों को यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि आपके उत्पाद (दूल्हे) उच्चतम गुणवत्ता वाले हैं। राज्य को अपने जीवन में कितना दूल्हा महत्वपूर्ण है, कैसे वह अतीत में एक मुश्किल समय में आपकी मदद की, या उसकी मदद के बिना एक मुश्किल अवधि के माध्यम से कितना मुश्किल होगा।
    • आप एक अवसर के बारे में बात कर सकते हैं जब दूल्हे ने आपकी सहायता की। कुछ कहो, "मैं उस समय कभी नहीं भूल सकता जब मार्कोस ने मुझे अपना सपना पूरा करने के लिए देश की यात्रा करने में मदद की। मैं उसके बिना ऐसा कभी नहीं कर सकता था। "
    • यह थोड़ा सा "शर्मनाक" खोजने के लिए काफी सामान्य है। बस याद रखो कि यह आपके दोस्त का दिन है, और कोई भी आपके चेहरे पर थोड़ा चिपचिपा होने के लिए हंसी नहीं करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    9
    पत्नी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए मत भूलना आप इस धारणा को नहीं देना चाहते हैं कि आपको नहीं पता कि यह अद्भुत लड़का उससे शादी कर रहा है। वास्तव में, आप इस बात के बारे में भी बात कर सकते हैं कि जैसे ही वह अपनी पत्नी से मिलेगा, लड़का अधिक बहिष्कृत / खुश / शांत / नीलक्सिड बन गया। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "जैसे ही ग्वि फ्रान के साथ मिलते हैं, उसके बहुत अधिक व्यवस्थित और चिंतित तरीके से गायब होना शुरू हो गया ..."।
    • अगर आप अपनी पत्नी को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, ठीक है यह किसी का ध्यान नहीं दे के बजाय, आप की तरह कुछ कह सकते हैं, "मैं मैरी के साथ काफी समय बिताया नहीं किया है और चाहता था, मैं परिशुद्धता के साथ कह सकते हैं, वह सही औरत समर्थक यूसुफ है।"
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    10
    युगल के रिश्ते की प्रशंसा करें भाषण के अंत में यह एक अच्छा स्पर्श हो सकता है, खासकर यदि आपने कुछ समय बिताया है, तो इस युगल के साथ घूमते हुए उनके रिश्ते को सकारात्मक रूप से व्यवहार करने के कई तरीके हैं आप इस बात के बारे में बात कर सकते हैं कि कैसे वे एक दूसरे से प्यार करते हैं, वे एक साथ कैसे काम करते हैं, कैसे संतुलन करते हैं, या आप कैसे बता सकते हैं
    • कुछ कहें, "जब मैरी और जॉन कमरे के विपरीत पक्ष में हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि एक दूसरे की तलाश में है। वे एक अविश्वसनीय और मजबूत टाई के लिए सरेस से जोड़ा हुआ होने की आवश्यकता नहीं है।
    • आप टिप्पणी कर सकते हैं कि आप उनके रिश्ते की कितनी प्रशंसा करते हैं। समझाओ कि आपने हमेशा एक प्रेम के रूप में मजबूत किया है जैसे कि उनकी (यदि आप अकेले हैं)। यदि आप शादीशुदा हैं, तो आप अपने विचारों को विवाह के बारे में साझा कर सकते हैं और पति और पत्नी इतने अच्छे से क्यों पूरे होते हैं?
    • आपको यह कहकर अतिरंजित होने की ज़रूरत नहीं है कि दंपति एक आदर्श मैच है, जो एक-दूसरे के लिए बनाई गई है, आत्मा-मित्र या पसंद हैं। आप बिना कड़ी मेहनत के कहे बिना रिश्तों की ताकत का उल्लेख कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    11
    बोली के साथ सब कुछ बाँधो यहां तक ​​कि अगर आपको बोली का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, तो यह उपहार प्रस्ताव से पहले आने वाले भाषण के निष्कर्ष के रूप में काम कर सकता है। आप इंटरनेट पर खोज कर या विवाह के बारे में कुछ सामान्य ज्ञात उद्धरणों से प्रेरित हो सकते हैं। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "विवाह एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढने के बारे में नहीं है जिसे आप साथ रह सकते हैं: यह उस व्यक्ति को ढूंढने के बारे में है जिसका अभाव जीवन असहनीय बना देगा।" यदि संभव हो तो आप पति और पत्नी से संबंधित एक उद्धरण भी बना सकते हैं।
    • अगर आपको कोई अच्छी बोली नहीं मिलती है, तो ऐसा करने के लिए खुद को मजबूर न करें एक है जो कहते हैं, "विवाह एक के लिए दूसरे को देखने के लिए नहीं है। शादी में, दोनों ही दिशा में दिखते हैं। "
  • पिक्चर शीर्षक से बेस्ट मैन` class=
    12
    एक टोस्ट प्रस्ताव इस जोड़े को बधाई देना सबसे अच्छा जीवन है भाषण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है यह आपके भाषण को पूरा करेगा और सभी को एक साथ लाएगा। शैंपेन का अपना गिलास उठाएं और जोड़ी की खुशी के लिए एक टोस्ट बनाएं आपको मेहमानों को टोस्ट में शामिल होने के लिए कह देना चाहिए, जो कुछ खुश हैं
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "देवियो और सज्जनो, मैं जॉन और मैरी को टोस्ट का प्रस्ताव देना चाहता हूं। उनके पास बहुत खुशी, खुशी और स्वास्थ्य है। "
    • आप कुछ कह सकते हैं, "कुछ की खुशी के लिए।"
    • यदि पत्नी ने पति का अंतिम नाम लिया है, तो संभव है कि टोस्टर को "मिस्टर। और श्रीमती फेरेरा। "
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो, तो अपने भाषण में ईमानदारी और हास्य के मिश्रण का प्रयोग करें। स्वादिष्ट हास्य ज्यादातर भाषणों के लिए एक विशेष स्पर्श देने की आदत है, और एक गॉडफादर के टोस्ट के समय भाषण कोई अपवाद नहीं है। एक अच्छा मजाक आपके भाषण में बर्फ को तोड़ने का एक तरीका है, और कुछ हास्यिक राहत हमेशा एक भावुक और भावनात्मक कहानी के बाद स्वागत है।
    • टोस्ट के दौरान रिक्त होने की स्थिति में आपके साथ कुछ नोट्स लें आपको अपना भाषण कागज के किसी टुकड़े पर नहीं पढ़ना चाहिए, लेकिन एक कार्ड पर एक संक्षिप्त स्केच यह सुनिश्चित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि महत्वपूर्ण भाग भूल नहीं जाएंगे।
    • इंटरनेट पर groomsmen द्वारा भाषणों के उदाहरणों के लिए देखो ये भाषण आपको बेहतर उम्मीद कर सकते हैं कि आपसे क्या उम्मीद है, लेकिन उन्हें प्रतिलिपि नहीं करें। अपने शब्दों को किसी भी प्रकार के भव्य भाषण से अधिक सार्थक होगा, लेकिन भावनाओं और ईमानदारी के बिना।
    • यदि आप थोड़ा अलग भाषण बनाने की कोशिश करना चाहते हैं, तो अपने भाषण के लिए व्यक्तिगत स्पर्श देने के लिए किसी स्लाइडशो को प्रासंगिक चित्रों के साथ या फिर कुछ अन्य आइटम के साथ उपयोग करने पर विचार करें। लेकिन कुछ शब्द बनाने से न भूलें जो शब्दों से अधिक बोलता है, लेकिन इस अवसर के लिए यह उचित है।
    • प्रशंसा अक्सर एक तारीफ एक अच्छा मजाकिया टिप्पणी के रूप में कई मुस्कान के रूप में कर सकते हैं
    • एक छोटी कविता (4 या 5 लाइनें एक बढ़िया विकल्प हो सकती है) जोड़ी पर हमेशा बहुत अच्छी तरह से प्राप्त होता है
    • अपनी जेब में बुलेट रखें क्योंकि आप शादी के दिन बहुत से लोगों के करीब होंगे।

    चेतावनी

    • जब तक आप 100% निश्चित नहीं हैं कि आप मेहमानों के 100% और उनके स्वाद और वरीयताओं को जानते हैं, तो अपने भाषण को "जेकोसो" न करें। गंदे चुटकुले, हनीमून के बारे में विचारोत्तेजक टिप्पणी और दूल्हे के पूर्व गर्लफ्रेंड के बारे में कहानियों से बचें। वे शायद उपयुक्त नहीं हैं यह लॉकर रूम नहीं है हालांकि दूल्हे और उसके मित्र इन कहानियों को मनोरंजक पाते हैं, दुल्हन और उनकी मां शायद वही नहीं सोचेंगे। लोग, एक छोटे से परेशान या भावुक होने के लिए उसे माफ कर एक कार्ड पर कुछ पढ़ कर, या भाषण में थोड़ा लंबा समय लग, लेकिन अगर आप एक गंदा चुटकुला साथ स्वागत बर्बाद और दुल्हन शर्मिंदा, कोई भी कभी भी माफ कर यह - खासकर दुल्हन यदि आप सोच रहे हैं कि मजाक का उपयोग करने के लिए पर्याप्त उपयुक्त है, तो इसका उपयोग न करें
    • मूड को बल न दें आप सार्वजनिक बोल पसंद नहीं है और उनके मजाकिया बनने की क्षमता में विश्वास न करने हैं, यह बेहतर है एक रात के लिए एक हास्य अभिनेता बनने के लिए कोशिश कर रहा से कार्ड या कार्ड का उपयोग कर नोटों के साथ एक गंभीर भाषण को पढ़ने के लिए। इसके अलावा, अधिकांश पुस्तक चुटकुले और वेबसाइट्स जो "बेस्ट वेयरिंग मजाक" पेश करते हैं, वे अजीब नहीं हैं कोई भी अजीब नहीं होने के कारण आप पर पागल हो जाएगा, लेकिन कमरे में हर व्यक्ति इसे बहुत परेशान करेगा यदि आप अचानक राफिंना बास्तोस बन जाएंगे।
    • अपने भाषण देने से पहले शांत रहें यदि आप एक शराबी की तरह लग रहे हैं, तो यह हर किसी पर मौजूद एक भयानक छाप छोड़ देगा। आप अंततः दुल्हन को शर्मिंदा कर देंगे और बहुत सोचते हैं कि दुल्हन ने इस तरह के एक महत्वपूर्ण समय पर बोलने के लिए एक गैरजिम्मेदार व्यक्ति क्यों चुना है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com