IhsAdke.com

कैसे क्रिसमस लड़ता से बचने के लिए

क्रिसमस सद्भाव, शांति और प्यार का समय है हालांकि, मौसम कभी-कभी भारी हो सकता है और परिवार अलग हो जाता है, या पुराने विवाद उत्सवों का फोकस बन जाते हैं। अपने क्रिसमस को खराब करने के बजाय, लड़ने से बचने के तरीके जानें ताकि आपका जश्न सचमुच क्रिसमस का मतलब है, झगड़ और झगड़े न हो।

चरणों

क्रिसमस के चरण 1 पर बचें शीर्षक से बचें
1
पता करें कि आपको क्या गंभीर मिलेगा आप अपने आप को किसी से भी बेहतर जानते हैं, और आप यह भी जानते हैं कि परिवार का कौन सा सदस्य आप को उत्तेजित करने में सक्षम है। यह अक्सर मिररिंग का मामला होता है, जिसमें आप दूसरे व्यक्ति के साथ जुड़ने का निर्णय लेते हैं क्योंकि वे कुछ विशेषताएँ व्यक्त करते हैं जिन्हें आपको अपने बारे में पसंद नहीं है यह बिल्कुल भी मदद नहीं करता है और केवल अन्य लोगों को रक्षात्मक बनाने के लिए है यदि आप एक प्रतिक्रिया को उत्तेजित करने में सक्षम हैं, तो आप अपने आप को याद कर सकते हैं कि यह केवल आंतरिक तनाव है और आप पर नियंत्रण है कि आप प्रतिक्रिया कैसे करेंगे।
  • याद रखें कि आपके पास साबित करने के लिए कुछ नहीं है पारिवारिक संबंधों में गर्व परिवार के रिश्तों के लिए बुरा हो सकता है। चचेरे भाई अल्फ्रेडो की तुलना में एक बड़ी कार है, तो क्या हुआ अगर चाची जोआना फ्रेंच टोस्ट को रास्ता बनाना चाहती है उसके, मुझे यह करने दो कई चीजें हैं जो आपको ज्यादा भ्रम के बिना याद कर सकते हैं।
  • जिद्दी से बाहर निकलें क्या आपको वास्तव में एक रिश्तेदार की जरूरत है और उसी विषय पर बढ़ा है? आप क्या साबित करना चाहते हैं? और अगर आप इसे साबित कर सकते हैं, क्या वह कुछ भी हल करेगा?
  • अपने साथी के साथ "चेतावनी का शब्द" चुनें। जैसे ही आपके साथी को लगता है कि वह एक खतरनाक रास्ते पर है, उसे वार्तालाप में चेतावनी के शब्द को सम्मिलित करने का एक तरीका मिलेगा। इससे आपको पता चल जाएगा कि आप बहुत दूर जा रहे हैं और जल्द से जल्द स्थिति से दूर हो जाना चाहिए।
  • क्रिसमस के चरण 2 पर बचें
    2
    सब कुछ क्षणभंगुर है क्रिसमस में बहुत से लोग हैं जो आम तौर पर से बचते हैं, या जो कम से कम ज्यादा देखने के लिए पसंद नहीं देख रहा है। यदि आपको लगता है कि आप इन लोगों को अक्सर नहीं देखते हैं, तो स्थिति को स्वीकार करना आसान है, इसलिए जब आप उन्हें ढूंढ लेंगे तो शांत रहें और नियंत्रित हों - यह कुछ घंटों या कुछ दिनों के लिए ही होगा। जब आप टिप्पणी करते हैं जो आपको परेशान करते हैं, तो उसे चुप रहें और व्यक्ति को उस ध्यान का ध्यान न दें जिससे वह तलाश कर रहा हो। एक ज़ेन रवैया रखें
    • श्रेष्ठता की हवा के साथ टिप्पणियों पर ध्यान न दें, कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह आपके, आपके परिवार, आपके उपहार, घर, आदि के बारे में है। याद रखें कि इस प्रकार की टिप्पणी से उस व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी मिलती है जो प्रश्न में लक्ष्य के मुकाबले बनाता है।
    • दलों के दौरान आराम करने के तरीके ढूंढें यह भी सबसे कुशल और निर्दोष व्यक्ति के लिए एक तनावपूर्ण समय है, इसलिए यदि आप अपनी भावनाओं से दूर ले जाते हैं तो उसे वापस न रखें। व्यायाम करें, प्रस्तुति देखें, या मज़ा का एक हिस्सा बनें - और कुछ समय आपके लिए ही ढूंढें।
    • अलगाव की कला का अभ्यास करें निश्चित रूप से कुछ भयानक बातें कही जा रही हैं, लेकिन उन्हें विश्वास करना या उन्हें स्वीकार करना केवल उन्हें श्रेय देता है अलगाव को बनाए रखें, जिसका मतलब है कि बिना अपमानित लोगों की भावनाओं को बचाने, उन्हें दूर करने, या उखाड़ने की कोशिश किए बिना। उन्हें सामना न करें और उनके कार्यों को दिखाएं कि वे वास्तव में कौन हैं। वे संभवत: आपसे एक प्रतिक्रिया पाने की कोशिश कर रहे हैं
  • क्रिसमस के चरण 3 पर बचें
    3
    अच्छा हो, भले ही इसका मतलब है तुम्हारी जीभ काटने यदि आप अपने घर और होस्ट में हैं तो यह और भी महत्वपूर्ण है। मेजबान का कर्तव्य यह सुनिश्चित करने के लिए है कि हर कोई अच्छी तरह से विश्राम किया और मजा ले रहा है, निजी विवादों को नहीं उगाहना। इस दिन को इकट्ठा होने के कारण और वर्तमान में सभी लोगों के बीच सद्भाव बनाए रखने के महत्व पर विचार करें।
    • गपशप में पकड़े रहें या छेड़छाड़ से बचें। यहां तक ​​कि अगर यह एक पारिवारिक परंपरा है, तो क्रूरता को समाप्त करना और संक्रामक होना बहुत आसान है, जिसमें तालिका के दूसरे सदस्यों को भी शामिल किया गया है। अगर कोई गपशप लेने की कोशिश करता है, तो उसे जल्दी से कट कर, लेकिन विनम्रतापूर्वक
    • आग पर लकड़ी मत रखो यदि कोई लड़ने के मूड में है, तो उसे नाराज, परेशान या नाराज़ होने की संतुष्टि देने का सबसे अच्छा नहीं होना चाहिए। अगर आप लड़ते हैं तो आप क्या चाहते हैं, बस पूर्ण शिष्टाचार की पेशकश करें इससे भ्रम की स्थिति तलाशने का प्रयास किया जाएगा।
  • क्रिसमस के चरण 4 पर बचें शीर्षक से छवि
    4
    विनम्र रहें और पीछे हटें यदि आप जानते हैं कि स्थिति केवल एक लड़ाई में खत्म हो सकती है, व्यक्ति को नम्रता से नमस्कार और इस विशिष्ट रिश्तेदार से दूर रहें। इसमें व्यक्ति से दूर बैठना, अन्य लोगों की कंपनी का इस्तेमाल ढाल के रूप में शामिल किया जा सकता है, और जब भी वे एक कड़े टिप्पणी सुनते हैं, जो उद्देश्य से बहुत जोर से बोले जाते हैं। बस दिन की अवधि के लिए दूर रहें और किसी भी समय आप मिलने में विनम्र रहें।
    • अपने आप को व्यस्त रखें यहां तक ​​कि अगर आप मेजबान नहीं हैं, तो आप आसानी से वार्तालापों में शामिल होने और बाहर निकलने में सक्षम होने के लिए पूरे दिन काम कर सकते हैं। पीने के चश्मे को भरें, हमेशा भुने पर एक नज़र डालें, बच्चों की देखभाल करें, आदि। इसलिए, यह सुनिश्चित करने के अलावा कि यह आपकी उपस्थिति के साथ किसी को भी परेशान नहीं करेगा, यह एक सहायक व्यक्ति के रूप में भी जाना जाएगा।
    • यदि विशेष व्यक्ति बार-बार परिवार के सम्बन्धों को नुकसान पहुंचाता है, तो उनका ध्यान व्यवहार पर विचार करने पर विचार करें। समझाओ कि यदि वह समस्याएं पैदा कर रही है, शरारती टिप्पणी करता है, आदि, वह कहती है कि आप छोड़ दें और उसे और अधिक का स्वागत नहीं किया जाएगा। यह प्यार का क्रूर रूप है, लेकिन यह अभी भी प्यार है।
    • प्रतियोगी खेलों से बचें या झूठी बहाने बनाने के लिए किसी भी अन्य अवसर को तनाव में विस्फोट होने दें। मोनोपॉली या यूनो खेलना मज़ेदार है, लेकिन प्रतिस्पर्धा माहौल मजाक को बढ़ा और समाप्त कर सकता है। खेल शुरू न करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि हर कोई मजा लेगा कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसके परिणाम क्या हैं।
  • क्रिसमस के चरण 5 पर बचें
    5



    अपने परिवार को कितना धन्यवाद देना चाहिए सबको दिखाएं हालांकि यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, यह महत्वपूर्ण है कि हर किसी को अपने परिवार के परिवार के संबंधों और अच्छे कामों के महत्व के बारे में याद दिलाएं। यदि आप चाहें, तो प्रत्येक व्यक्ति के साथ मेज पर बैठो, उसमें उपस्थित हर किसी के बारे में अच्छी बातें करने के लिए कहें।
    • हगों पर लापरवाही न करें। हग्स को हीलिंग शक्ति होती है और यहां तक ​​कि आत्मा भी रोशन कर सकती है
    • जैसे ही वे मिलते हैं, जैसे ही हर किसी को उत्साहित कर दो। एक देखभाल और समावेशी रिसेप्शन पूरे दिन के लिए सही दिशा में रिश्ते को स्थानांतरित करने के लिए बहुत कुछ कर सकता है, खासकर अगर यह एक रिश्तेदार है जो कुछ समय तक नहीं देखा है।
    • क्या वे आप से उम्मीद नहीं करते हैं रात के खाने में सहायता करें, बच्चों को शांत करें यदि वे बहुत परेशान हैं, तो कुत्ते को पैदल चलना उत्सवों में उस व्यक्ति के लिए कुछ और करना शामिल है जिसे आप परवाह करते हैं इस प्रकार का रवैया संक्रामक है।
  • क्रिसमस के चरण 6 पर बचें
    6
    पेय की खपत को गंभीरता से लें यदि आप मेजबान हो, तो जितना संभव हो उतना अल्कोहल की पेशकश करें, इसलिए वे आक्रामक व्यवहार के लिए बहाना न बनें। जैसे ही आप उन्हें प्राप्त करते हैं, सभी मेहमानों को याद दिलाएं कि उन्हें पीना और ड्राइव नहीं करना चाहिए और वे नशे में न होकर दूसरों के प्रति सम्मान करना चाहिए। वही आपके लिए जाता है - जब तक आप नशे में नहीं होते तब तक पीने से बचें
  • क्रिसमस के चरण 7 पर बचें शीर्षक से चित्र
    7
    नाराज और हमेशा "सही" के बजाय समझ और सुखदायक रहें। क्रिसमस का मौसम कुछ लोगों के लिए वर्ष का एक कठिन समय हो सकता है अगर किसी पारिवारिक सदस्य ने नौकरी खो दी हो या किसी प्रियजन को, पूरे साल वित्तीय या भावनात्मक समस्याएं हो या कुछ बीमारी या अवसाद से पीड़ित हो, तो उनके लिए क्रिसमस का मुश्किल समय लगता है।
    • चूंकि सब कुछ बाधित है और सभी को उत्सव और उपहार वितरण करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, यह इन परिवार के सदस्यों के प्रतिबिंब के लिए एक समय के रूप में काम कर सकता है, जो अपने घाटे में कटौती, पैसे की कमी, उदासी आदि। जबकि दूसरों को इतना सफल लगता है व्यक्ति को परेशान करने के बजाय, उसे अपने साल के बारे में बात करने की कोशिश करें और उस अनुभव के अनुभवों के लिए सहानुभूति दिखाएं।
    • सम्मान दिखाओ, भले ही आपके पास एक न हो आपको उन्हें प्यार करना या पसंद करना नहीं है, लेकिन आपको सम्मान करने का प्रयास करना चाहिए। इसका अर्थ यह स्वीकार करना है कि उन्हें आपके विचार से अलग राय हो सकती है, और इसका अधिकार उनके पास है, भले ही वे घृणित या असामान्य रूप से कार्य करें। यह आपको एक मजबूत व्यक्ति बना देगा
  • क्रिसमस के चरण 8 पर बचें शीर्षक से बचें
    8
    एक गहरी सांस लें अगर आपको लगता है कि आप इसे अब नहीं ले सकते हैं, तो आराम करने के लिए समय निकाल सकते हैं। जब परिवार के एक पक्ष में शामिल होना शुरू होता है, तो उनकी राय में, एक अच्छा-भावपूर्ण दौर चिढ़ा है, बस किसी दूसरे कमरे में पीछे हटने के लिए ब्रेक लेना आप रो सकते हैं, फेसबुक पर ज़ोर देकर लिख सकते हैं या बस एक गहरी सांस ले सकते हैं।
    • यदि आप जा रहे हैं, तो अपने रहने के लिए कम और प्यारा बनाओ घर को नीचे रखने की तुलना में अच्छी प्रतिष्ठा का निर्माण करना बेहतर होगा
    • जिन लोगों के साथ आप साथ मिलते हैं उन लोगों के साथ सामूहीकरण करें सिर्फ इसलिए कि जिस व्यक्ति के साथ आप नहीं समझते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने पूरे समूह से पूरी तरह अलग होना चाहिए। खा लो, पीयें, और उन लोगों के साथ मज़े करो जिनसे आप प्यार करते हैं।
    • याद रखें कि आप कितने भाग्यशाली हैं। याद रखने के लिए अकेले अपने समय का उपयोग करें कि आप वास्तव में कितने हैं: मित्र, परिवार, अवसर यह एक त्वरित मानसिक व्यायाम है जो आपको एक राहत, गैर-टकरावकारी राज्य में छोड़ देता है
  • छवि शीर्षक क्रिसमस पर बचें बचें चरण 9
    9
    त्योहारों का आनंद लेने के लिए अपने आप को मूड में रखें यदि आप पहले से ही हिंसक विवादों की स्थिति की स्थिति में प्रवेश कर रहे हैं, तो आप पहले से ही सबसे बुरा उम्मीद करने के लिए अपने दिमाग को क्रमादेशित कर चुके हैं। इसके बजाए, छुट्टियों का आनंद लेने के लिए अन्य लोगों के घृणित या छोटे कार्यों के बारे में ध्यान न दें, इसलिए दूसरों की नकारात्मकता आपको प्रभावित नहीं करेगा।
  • युक्तियाँ

    • हर किसी को जश्न मना रहे क्रिसमस कार्ड (वास्तविक या आभासी) भेजकर पहले से इलाके को तैयार करें। उन्हें बताएं कि आप गंभीर हैं जब आप कहते हैं कि आप क्रिसमस का आनंद लेना चाहते हैं
    • कुछ विवाद होते हैं क्योंकि तैयारी का एक बहुत बड़ा हिस्सा दूसरों के बजाय कुछ के हाथों में पड़ जाता है सुनिश्चित करें कि आप सफाई और बाद पार्टी की तैयारियों का एक अच्छा सौदा करने की पेशकश करते हैं।
    • सबसे नाराज परिवार के सदस्यों की तस्वीरें ले लो जब वे अपने सबसे खराब दिखा यह चुपके से करें या वे आपका कैमरा तोड़ सकते हैं जब वे थोड़ी सी शांत हो जाते हैं, तो धीरे से उनसे पूछें कि क्या वे वास्तव में जानते हैं कि जब वे गुस्सा आते हैं तो वे क्या दिखते हैं
    • यदि आप चर्चाओं के दौरान आसानी से नाराज हो जाते हैं, तो देखें कि क्या आप क्रिसमस के खाने का मेजबान करने के लिए दूसरा हो सकता है इस तरह, अगर सब कुछ गलत हो जाता है, तो आप इसके साथ भाग ले सकते हैं। यदि आप अपने घर में बैठक करने का निर्णय लेते हैं, तो आप उस लाभ को खो देते हैं

    चेतावनी

    • आपका परिवार किसी से भी बेहतर जानता है कि आपको परेशान करने के लिए क्या करना है कभी-कभी चुप्पी, और अभी भी चुप्पी, सबसे अच्छा जवाब है।
    • ध्यान रखें कि कुछ बेकार परिवारों में, उत्तेजना को स्वीकार करने और शांत रहने से इनकार करने से कोडपीन्डेन्ट या नशे में व्यक्ति भी अधिक चिड़चिड़ा बना सकता है, अगर वे चर्चा में शामिल हो गए रिश्ते कभी-कभी इस बिंदु पर समाप्त होते हैं। आप जो भी करते हैं उसे नियंत्रित कर सकते हैं और आप कैसे व्यवहार करते हैं, लेकिन आप दूसरों को क्या नियंत्रित नहीं कर सकते, और प्रयास, शांति और आत्म-ज्ञान के साथ आप उन्हें नियंत्रित करने के लिए मना कर सकते हैं।
    • यदि हालात हफ्तों तक रहता है, तो उस स्थिति का नतीजा निकलता है जो आपने इसे हासिल करने के लिए किया है और ऐसे मनोवैज्ञानिक खेलों से छुटकारा पाएं जो ट्रिगर हुए हैं। एक बार जब हम हमले को समझते हैं, तो आपके पास उनके ऊपर और कोई शक्ति नहीं होती है उनमें से कई को देखने के लिए मुश्किल है - उन्हें ये बताएं कि बातचीत खत्म होने पर आप कैसे महसूस कर सकते हैं और अपने प्राकृतिक रुख और जीवन की अपनी गति को कितना मुश्किल करना है। अपने आप को भावनात्मक रूप से ख्याल रखना - यदि संभव हो, तो स्थिति अभी भी तब होती है जब आराम करने के लिए समय दें। उन मित्रों की मदद के लिए पूछना, जो परिस्थितियों में शामिल नहीं हैं ताकि वे तथ्यों का सामना कर सकें जिस तरह से वास्तव में वे हैं, बातचीत के विश्लेषण में मदद कर सकते हैं जहां अस्वीकार्य था हेरफेर प्रयासों के माध्यम से स्वीकार्य हो गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com