IhsAdke.com

क्रिसमस के लिए तैयार कैसे करें

क्या आप क्रिसमस से प्यार करते हैं, लेकिन खरीदारी और तैयारी के तनाव से नफरत है? छुट्टियों का मौसम आसानी और मज़ा के साथ नियोजित एक मजेदार समय होना चाहिए उपहारों को चुनें, घर को सजाने के लिए और छुट्टियों के दौरान घुटन टेकने के लिए बेल्ट का ढीला करना।

चरणों

भाग 1
उपहार चुनना

चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 1
1
उपहार विचारों के बारे में सोचो जैसा कि पुरानी कहावत है, प्राप्त करने की तुलना में देने के लिए बेहतर है, इसलिए मज़े से सोचें कि उपहार मित्रों, परिवार और आपकी सूची में आने वाले किसी भी भाग के लिए भाग्यशाली कैसे हो। सभी विचारों को लिखें ताकि आप किसी भी को भूल न जाएं। उपहार कंपनी का रहस्य दुश्मन के लिए है या एक प्यार करता था करने के लिए एक भावनात्मक मूल्य वस्तु हैं, सही व्यक्ति के लिए सही उपहार खोजने के लिए समय लेने के लिए एक शानदार तरीका क्रिसमस की भावना में मिल रहा है।
  • सही उपहार ढूँढना मुश्किल हो सकता है, लेकिन इंटरनेट पर कई मार्गदर्शिकाएं हैं जो खोज करते समय आपकी मदद कर सकती हैं। एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु दूसरे व्यक्ति के व्यक्तित्व या आपके संबंधों के आधार पर कुछ चुनना है। उदाहरण के लिए, यदि वह एक कॉलेज की सहपाठी है, तो विश्वविद्यालय के बैज के साथ एक स्टेटशर्ट एक अच्छा विकल्प हो सकता है
  • पूछें कि क्या व्यक्ति की इच्छा सूची है यह आलसी लग सकता है, लेकिन सर्वेक्षण से पता चलता है कि जब हम कुछ हासिल करते हैं, तब हम खुश होते हैं, जब हमने सुपर-नियोजित उपहार प्राप्त करने की तुलना में पहले से ही खरीदना चाहता था। हालांकि, जब हम किसी के उपहार को चुनने के लिए बहुत समय और ध्यान को समर्पित करते हैं, तो हम प्रतिभाशाली व्यक्ति के करीब महसूस करते हैं
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 2
    2
    एक सूची बनाएं और इसे एक से अधिक बार जांचें। क्रिसमस की भावना से दूर ले जाना बहुत आसान है, इसलिए एक सूची बनाएं और एक बजट बनाएं हो सकता है कि आपको अपने पिता के लिए भी सही उपहार मिला हो, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको अपनी जेब में फिट नहीं करने वाली किसी चीज को खरीदने के लिए ऋण लेना चाहिए। अनुशासित और एक पूरी सूची बनाएं, कीमतों और विकल्पों के साथ, और इसे हर समय बंद रखें।
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 3
    3
    यदि आप भीड़ से दूर जाना चाहते हैं तो इंटरनेट की खरीदारी करें भीड़ भरे दुकानों से बचें और घर के आराम में क्रिसमस की खरीदारी करें। यदि आपके पास खरीदारी के दौरान एक स्प्रैडशीट या एप्लिकेशन खुली हो, तो सभी खर्चों पर नज़र रखे बजट के भीतर रहना आसान हो जाएगा। इसके अलावा, ऑनलाइन स्टोर महान छूट और विशेष प्रोन्नति पर भरोसा कर सकते हैं वितरण और उत्पादों की वापसी के बारे में सभी पत्र पढ़ना याद रखें। कोई भी सही तोहफा खरीदने के लिए इसे टूटे या दो सप्ताह के अंत तक प्राप्त करना चाहता है, और फिर पता लगाएं कि उनके पास स्टोर में क्रेडिट के लिए एक विनिमय बनाने का विकल्प है।
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 4
    4
    भौतिक स्टोर पर जाएं यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उत्पाद वास्तव में आप के लिए क्या देख रहे हैं। क्योंकि वे हाथ में एक उत्पाद की जांच करने का अवसर नहीं है ऑनलाइन शॉपिंग जोखिम भरा हो सकता है, और अगर दुकान एक और रंग, आकार या बनावट के साथ एक उत्पाद को जहाज़, आप इसे वापस करने के लिए समय नहीं होगा। खरीदारी के लिए जाना भी एक मजेदार गतिविधि है जब किसी प्रियजन की कंपनी में किया जा सकता है, जब हम मुसीबत निर्णय लेने से है कोई है जो हमें हंसाती है और जो एक दूसरी राय दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 5
    5
    एक उलटी गिनती शुरू करें चॉकलेट कैलेंडर आपको हर दिन एक इलाज के साथ छुट्टी भावना में शामिल होने में मदद करेंगे कोई भी जो चॉकलेट प्रशंसक नहीं है, वह किसी भी कैलेंडर का उपयोग कर सकता है या क्रिसमस से पहले के दिनों की गिनती करने के लिए एक मजेदार ऐप डाउनलोड कर सकता है। उलटी गिनती उम्मीद बढ़ जाती है और सभी को खरीदारी और तैयारी के साथ बनाए रखने में मदद करता है।
  • भाग 2
    सजाने वाला घर

    चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 6
    1
    एक सुगंध विसारक का उपयोग करें छुट्टियों के मौसम की सांस तक जागना प्रत्येक दिन शुरू करने का एक शानदार तरीका है। नारंगी, दालचीनी, सेब साइडर और लौंग का उपयोग करके क्रिसमस विसारक बनाएं सुगन्धित विसारक में मिश्रण रखो ताकि इत्र पूरे घर पर आक्रमण कर सके।
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ 7 कदम
    2
    एक बनाएं प्लेलिस्ट फेलिज नवविद संगीत प्रकार के बावजूद, आपके संगीत स्वाद के लिए सही क्रिसमस गाने होने की संभावना है। हालांकि विविधता एक अच्छी बात है, केवल आप जानते हैं कि कौन सी गीत आपको मौसम के मूड में छोड़ देगा। प्रत्येक ट्रैक को अलग से या संपूर्ण प्लेलिस्ट डाउनलोड करें और क्रिसमस की आवाज़ों का आनंद लें।
    • कुछ लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय गीत, मैडोना द्वारा "सांता बेबी" कर रहे हैं Mariah Carey "मैं क्रिसमस के लिए चाहते हैं तो आप है", थर्ल रावेंस्क्रोफ़्ट की, केली क्लार्कसन "ट्री के नीचे" "आप एक मीन एक, श्री ग्रिंच रहे हैं", और माइकल बुले के क्रिसमस एल्बम से पटरियों ब्राजील में, सिमोन के अच्छे पुराने "असी é नेटाल" में आमतौर पर वर्ष के अंत में कई परिवारों का साउंडट्रैक शामिल होता है।
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 8
    3
    घर, कार्यालय और खुद को सजाने के लिए क्रिसमस की सजावट नवंबर की शुरुआत में शुरू हो जाएगी, और जितनी जल्दी आप की ज़रूरत है सब कुछ खरीदते हैं, सस्ता यह बाहर आ जाएगा इसके अलावा, अद्वितीय और इस्तेमाल किए गए क्रिसमस की सजावट खोजने के लिए सोशल नेटवर्किंग का उपयोग करें, साथ ही साथ अपने खुद के गहने बनाने के निर्देश भी देखें। आप अपना भोजन, अपना चेहरा या कुछ और जो आपको सजाने की अनुमति है, मसाले भी कर सकते हैं
    • क्रिसमस के तुरंत बाद उपहार लपेटकर पेपर, रोशनी और क्रिसमस के गहने खरीद लें थोक मूल्य के साथ खरीदने के लिए पड़ोसियों के साथ जुड़ें
    • पड़ोसियों को क्रिसमस रोशनी के साथ अपने घरों को सजाने के लिए प्रोत्साहित करें
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ 9 कदम
    4
    एक क्रिसमस फिल्म देखें आप इंटरनेट पर या टेलीविज़न पर विभिन्न प्रकार की क्लासिक क्रिसमस फिल्में देख सकते हैं, क्योंकि सभी प्रमुख ब्रॉडकास्टरों ने क्रिसमस के कार्यक्रमों को वर्ष के इस समय प्रदर्शित करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा, दिसंबर रिलीज देखने का एक अच्छा समय है, चूंकि क्रिसमस आमतौर पर सबसे बड़ी और सबसे प्रत्याशित फिल्म प्रीमियर लाती है।
    • क्रिसमस फिल्मों के कुछ अच्छे उदाहरण हैं रूडोल्फ रेड नाक रेन्डीर, द ग्रिनच, क्रिसमस स्टोरी, चार्ली ब्राउन क्रिसमस और न्यूयॉर्क में एक भूत.



  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ 10 कदम
    5
    क्रिसमस का पेड़ सजाने अगर पेड़ प्लास्टिक और एक बॉक्स में बचाया पूरे वर्ष खर्च देवदार के पेड़ साल के अंत है, तो कोई बात नहीं पर्याय बन गया है, परिवार और दोस्तों के साथ सजाने की वार्षिक परंपरा के साथ मजा। थीम्स मज़ेदार हो सकती हैं, जिससे कल्पना को ढीले रोल कर सकते हैं।
    • यद्यपि जीवित पाइंस अधिक परंपरागत विकल्प हैं, कृत्रिम पेड़ कम ज्वलनशील हैं और क्रिसमस में समाप्त होने वाले आग के जोखिम को कम करते हैं।
    • यदि आपके पास वास्तविक पाइन वृक्ष खरीदने के लिए जगह या धन नहीं है, तो डिपार्टमेंट स्टोर और शॉपिंग सेंटर में बिक्री के लिए कृत्रिम पेड़ों पर नज़र डालें।
  • भाग 3
    पेट भरना

    चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ 11 कदम
    1
    एक बनाएँ जिंजरब्रेड हाउस. उत्तर अमेरिका और यूरोप में बहुत लोकप्रिय है, यह परिवार के लिए एक मजेदार गतिविधि हो सकती है। एक स्वादिष्ट नुस्खा खोजें और एक घर बनाएं जो आपकी जेब और एजेंडे में फिट बैठता है। इस प्रक्रिया के दौरान मज़े करो, कोई बात नहीं अगर घर क्रिसमस की सजावट को एकीकृत करेगा या यदि यह जल्द ही बाद में भस्म हो जाएगा
    • शायद आप सुपरमार्केट, कैंडी स्टोर या डिपार्टमेंटल स्टोर्स में जिंजरब्रेड हाउस के लिए एक किट भी पा सकते हैं। एक किट "इमारत" प्रक्रिया की बहुत सुविधा देता है, लेकिन कुटीर का अंत अधिक महंगा हो सकता है
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ 12 कदम
    2
    कुकीज़ और केक अग्रिम में तैयार करें क्रिसमस नए और पारंपरिक व्यंजनों का मिश्रण करने का एक शानदार अवसर है। केक और कुकीज़ एक मजेदार उपहार हैं, लेकिन वर्ष के सबसे सामाजिक समय के दौरान तेज़ी से समाप्त हो सकता है। जब आप उन्हें तैयार करने के लिए खाली समय देते हैं, तो फर्म के कंटेनर में आटा फ्रीज करें, जिसे फ्रिज़र में रखा जा सकता है।
    • वे ठंडा होने के बाद, प्लास्टिक की चादर या पन्नी वाली बिस्कुट को फ्रीजर में लेने से पहले लपेटें। अन्यथा, वे फ्रीजर बर्न्स पीड़ित हो सकते हैं
    • एक विकल्प असली टुकड़े का उपयोग करने के लिए उन्हें ठंड से पहले कुकीज़ को सजाने के लिए है दूसरे के ऊपर एक कुकी रखने से पहले, प्रतीक्षा करें जब तक कि कवर दृढ़ता से बैठा हो। आप फ्रीजर में उन्हें ढेर करने से पहले व्यक्तिगत बैग में भी डाल सकते हैं।
    • यदि आप विभिन्न व्यंजनों को तैयार करना चाहते हैं तो प्रत्येक प्रकार के बिस्किट को एक अलग कंटेनर में डाल दें, ताकि फ्लेवर मिश्रण न करें। फ्रीजर के तल पर कुकीज़ को तीन महीनों तक ताजा रखने के लिए रखें।
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ 13 कदम
    3
    अपना स्वयं का आगमन कैलेंडर बनाएं ये कैलेंडर प्रत्येक दिन क्रिसमस से पहले एक चॉकलेट के साथ चिह्नित होते हैं, और कुछ दुकानों में पाया जा सकता है, हालांकि वे अभी तक ब्राजील में बहुत लोकप्रिय नहीं हैं असल में, कैलेंडर खिड़कियों के साथ कार्डबोर्ड बक्से होते हैं जिन्हें क्रिसमस तक खुले रखना चाहिए, प्रति दिन एक। महीने के प्रत्येक दिन के लिए एक इलाज लगाने के द्वारा अपनी कल्पना बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें कोई बात नहीं अगर वे चॉकलेट के छोटे टुकड़े या अधिक विदेशी पेटू चॉकलेट हैं, तो कैलेंडर क्रिसमस के इंतजार के उत्साह में वृद्धि करेगा और हर दिन आश्चर्यचकित हो जाएगा
  • भाग 4
    योजना क्रिसमस की घटनाओं

    चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 14
    1
    एक परिवार पार्टी है कई परिवारों को पहले से ही एक वार्षिक परंपरा है, लेकिन याद रखें कि पहले से ही निमंत्रण भेजना अगर यह आपका पहला वर्ष एक समारोह का आयोजन करता है अतिथि सूची बनाते समय, शर्मिंदगी से बचने के लिए सभी पारिवारिक विवादों को ध्यान में रखें मेहमानों की संख्या के आधार पर, एक मेनू बनाएं जो कि सभी की भूख को बुझाने के लिए पर्याप्त है, और कई व्यंजन शामिल हैं जिन्हें अग्रिम में तैयार किया जा सकता है।
    • समय और ऊर्जा बचाने के लिए यदि आप बहुत से लोगों को प्लेट में योगदान करने के लिए प्रत्येक को पूछकर आमंत्रित कर रहे हैं विभिन्न व्यंजनों को सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छी तरह संगठित सूची बनाएं और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि प्रत्येक अतिथि को तैयार करने के लिए डिश के साथ संतुष्ट हो जाएंगे
    • यदि परिवार में बहुत अधिक बच्चे हैं तो खेल और गतिविधियों को व्यवस्थित करें युवा बच्चों को बेचैनी और चिंतित होने के कारण वे उपहार के लिए इंतजार कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 15
    2
    वर्ष के अंत में यात्रा करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अकेले या साथ-साथ यात्रा कर रहे हैं, क्रिसमस छुट्टी पर जाने के लिए सबसे लोकप्रिय समय है, इसलिए अपने टिकट और होटल को अग्रिम रूप से बुक करें। ब्राजील में, बहुत से लोग वर्ष के इस समय समुद्र तट पर जाना पसंद करते हैं, उष्णकटिबंधीय जलवायु का लाभ उठाते हैं। ठंडा देशों में, लोग अक्सर सर्दियों से भाग जाते हैं और गर्म स्थानों में छुट्टियां बिताते हैं। पैसा बचाने के लिए बजट बनाएं और "सभी समावेशी" यात्रा पैकेज खोजें
    • सुनिश्चित करें कि यात्रा की योजना से पहले आप काम से दूर हो सकते हैं - अन्य सहयोगियों ने उसी दिन मंजूरी के लिए कहा हो सकता है।
    • ग्राहक की समीक्षा पढ़ें या एक ट्रैवल एजेंसी से परामर्श करें यदि आपको नहीं पता कि आपकी अवकाश अवधि कब तक बिताने की है गंतव्य के फायदे और नुकसान पर पहले शोध किए बिना यात्रा बुक न करें। छुट्टियों को तनाव से बचने के लिए होना चाहिए, इसलिए अपने आप को मज़े के सफर की यात्रा सुनिश्चित करने के लिए पहले ही शपथ लेनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ 16 कदम
    3
    काम पर उपहारों का आदान-प्रदान करें। एक "गुप्त दोस्त" का आयोजन करके क्रिसमस के मन में कार्यालय रखो। किसी टोपी पर हर किसी का नाम रखो, या किसी दूसरे प्रकार के सिस्टम को व्यवस्थित करें जहां प्रत्येक कर्मचारी दूसरे को देने के लिए गुमनाम रूप से चुना जाएगा। मूल्य टोपी सेट करें और यह याद रखना याद रखें कि उपहार के काम के लिए उपयुक्त वातावरण होना चाहिए।
    • अधिक यादृच्छिक उपहार एक्सचेंज के लिए, प्रत्येक व्यक्ति को मन में कोई भी उपहार नहीं खरीदना है मूल्य सीमा निर्धारित करें ताकि कोई भी अतिरंजित न हो। सभी उपहारों की संख्या दें और उन्हें एक दूसरे के बगल में रखें "कुर्सी नृत्य" के समान नियमों का पालन करें और एक गीत चलाएं, जबकि सभी उपहार के चारों ओर चलता है जब संगीत बंद हो जाता है, तो प्रत्येक व्यक्ति को वह उपहार चुनना चाहिए जो निकटतम है
  • चित्र शीर्षक क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 17
    4
    अपना धर्म (वैकल्पिक) का अभ्यास करने के लिए एक जगह ढूंढें आपके धर्म के आधार पर, क्रिसमस विश्वास व्यक्त करने का समय हो सकता है कई ईसाई चर्चों को छुट्टियों के मौसम के लिए विशेष कार्यक्रम हैं अपने धर्म का अभ्यास करने के लिए एक जगह चुनें और जल्दी आने की याद रखें, क्योंकि कुछ चर्चों और मंदिरों को आमतौर पर वर्ष के इस समय भीड़ मिलती है।
  • युक्तियाँ

    • मूल्यवान सजावटों से बचने के लिए, छोटे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से पेड़ के ऊपर सबसे नाजुक गहने रखें।
    • क्रिसमस रोशनी, अलंकरण और गिफ्ट पेपर्स को अच्छी तरह से पैक करें, ताकि अगले वर्ष उनका उपयोग करें।
    • जैसा कि आप कर सकते हैं, जैसे कि कार्ड, अलंकरण, रिबन संबंध और उपहार पत्र (सादे कागज पर ड्राइंग) के रूप में अपने आप को कई चीजें करें।
    • पेड़ को रीसायकल करें अगर यह एक लाइव पाइन है, और यह भी सभी कागजात और बक्से।
    • देर से सो जाओ जब आपके पास ब्रेक है!
    • सभी को खुश छुट्टियों का शुभकामनाएं!
    • एक सफेद क्रिसमस पेड़ खरीदें, वे आश्चर्यजनक सुंदर हैं, और कुछ भी हल्के। यह बहुत सुंदर है!

    चेतावनी

    • आखिरी घंटे के लिए कुछ भी मत छोड़ो
    • मोमबत्तियों को रोशनी के दौरान सावधान रहें
    • यदि आप लाइव पाइन चुनते हैं तो पेड़ के आधार पर पानी डालना याद रखें।
    • आग के खतरों से बचने के लिए क्रिसमस रोशनी के तारों और रोशनी की जांच करें।
    • पेड़ को सजाने और डेसर्ट और कुकीज़ तैयार करने में बच्चों की मदद करने के लिए कहें।
    • यदि आपके पास घर में किसी जगह में मोज़े फांसी की परंपरा है, तो उन्हें बच्चों की पहुंच से बाहर रखें और क्रिसमस के दौरान उनकी मोजे बंद करने में मदद करें
    • सोना जाने से पहले क्रिसमस रोशनी को चालू रखना याद रखें
    • एक विस्तार में क्रिसमस वृक्ष रोशनी चालू करें। रोशनी बंद करें जब आप आस पास न हों
    • जब कोई भी चारों ओर नहीं होता है, तो पेड़ की रोशनी को मत छोड़ें।
    • बहुत ज्यादा पी लो मत!

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com