IhsAdke.com

कैसे प्रार्थना करने के लिए Salat अल Istikhara

सलात अल इस्तिखरा एक प्रार्थना है जो मार्गदर्शन के लिए संदेह के समय बनाया गया है। आपको प्रार्थना करने के लिए स्वच्छ होना चाहिए, इसलिए आपको पहले स्नान करना चाहिए यदि आपको इसकी आवश्यकता है प्रार्थना शुरू करो, दो राक़ों को दोहराएं और इस्तित्रा बनाओ। एक चमत्कारी या प्रतीकात्मक दृष्टि की प्रतीक्षा करने के बजाय, अपने भीतर जवाब और मार्गदर्शन प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करें और जिन लोगों को आप बुद्धिमान समझते हैं प्रार्थना में ईमानदार रहो, ईश्वर से चीजों के बारे में पूछने से बचें और प्राप्त निर्देशों का पालन करने के लिए तैयार रहें।

चरणों

विधि 1
सलात अल-इस्तिखारा बनाना

दो Istikhara चरण 1 शीर्षक चित्र
1
स्नान या वाडू करो. प्रार्थना शुरू करने से पहले, स्नान करना आवश्यक है ताकि आप पूरी तरह से साफ हो। तीन बार शरीर के निम्नलिखित भागों को ध्यान में रखें और धो लें: हाथों, मुंह, चेहरे, नाक, और अग्रभाग के निचले हिस्से। अपने सिर और कानों को एक बार और तीन बार धोएं, दाएं तरफ से शुरू करो
  • तब आकाश के लिए अपने अधिकार तर्जनी इंगित करें और गवाही की प्रार्थना प्रार्थना: "। ऐश-Hadu अल laa laa ilaaha illALLAHu wahdahuu shariikalahu, राख-Hadu वा अन्ना मुहम्मदन `वा abduhuu rasuuluh"
  • पुर्तगाली में अनुवाद है: "मैं गवाह कोई अन्य देवता लेकिन है कि वहाँ सहन ईश्वर वह एकल वह कोई बराबर है, और भालू गवाह है कि मुहम्मद (शांति उस पर हो) सेवक (चुने हुए) और (सही) दूत है है भगवान। "
  • ऐसा हो सकता है कि आपको करना होगा घुसले करो, कुछ मामलों में, जैसे स्खलन या सेक्स के बाद
  • दो Istikhara चरण 2 शीर्षक चित्र
    2
    प्रार्थना के लिए जगह तैयार करें जिस जगह पर आप प्रार्थना करना चाहते हैं उसे अच्छी तरह से साफ़ करें। गंदे होने से बचने के लिए फर्श पर गलीचा लगाओ कबीला का सामना करना पड़ रहा है, या मक्का के लिए आपको एक ही दिशा में भी बदलना चाहिए।
  • दो Istikhara चरण 3 शीर्षक चित्र
    3
    प्रार्थना शुरू करो अपने इरादों पर ध्यान दें खड़े हो जाओ, अपने हाथों को अपने कानों में रखें और कहें कि "अल्लाह अकबर," जिसका अर्थ है "भगवान महान," प्रार्थना शुरू करने के लिए। फिर Isteftah दुआ, या उद्घाटन याचिका, तो Taawwuz और Tasmiah द्वारा पीछा सुनाई
    • "Subhana काल-lah हम-मा wabi hamdika wata-Baara kasmuka wata`ala jad-Duka वाला इलाहा ghyruk": Isteftah दुआ निम्नलिखित प्रार्थना है। इसका मतलब है: "हे भगवान, आप की महिमा, स्तुति और आशीर्वाद तुम्हारा नाम और अपनी महिमा उच्च हो कोई भी प्रशंसा के योग्य नहीं है जैसा आप हैं। "
    • तायव्वुज़ का लिप्यंतरण है: "अूदु बिल-लही मिनश शयता-नि-राजीम"। प्रार्थना के रूप में अनुवाद किया जा सकता है: "मैं शैतान के खिलाफ भगवान की सुरक्षा चाहते हैं, शापित व्यक्ति।" आपको तहौज़ को एक बार बार पढ़ना होगा।
    • तस्मैय का लिप्यंतरण है: "बिस्मिल्लाह हैर-रहम िनर-रहम" पुर्तगाली में अनुवाद है: "ईश्वर के नाम पर, सबसे दयावान और दयालु।" तुसमैया को कुरान के किसी भी सुराह या अध्याय के समक्ष पढ़ना चाहिए
  • दो Istikhara चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    सुराह फतिहा सलात अल इस्तिखारा को शुरू करने से पहले, दो रक़ा (प्रार्थना चक्र) सुनें, सुराह फतिहा से शुरुआत प्रत्येक सूरत को "बिस्मिल्लाह हिर-रहम िनर-रहम" के साथ शुरू करना याद रखें।
    • सूरत फातिहा को सभी रक़ों में पढ़ना चाहिए। कुरान के इस अध्याय का लिप्यंतरण है:

      अलहमदुल लिल-लिही रब-बिल `अलीमैन
      आर रमा निर-रहम
      मलिकी यॉमिद-दीन
      Iyyaka na`budu वा iyyaka nasta`een
      आहिदिनस सिरताल के मुताबिक
      सिरताल लसीना अनमत्ता `अलैहिम
      घई-रील मगधुबी `अलैहिम
      वालड दाल-लीन अमीन।
    • पुर्तगाली में अनुवाद है:

      स्तुति भगवान अकेले हो, ब्रह्मांड के भगवान,
      सबसे दयालु और दयालु,
      अंतिम न्याय के भगवान
      हम आपकी प्रशंसा करते हैं और केवल आपको मदद के लिए पूछते हैं
      हमें सही तरीके दिखाएं,
      आपके द्वारा आशीषित लोगों का तरीका,
      उनमें से जो आपके क्रोध के योग्य नहीं हैं,
      न ही वे तेरे रास्ते से निकल गए हैं
  • दो Istikhara चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    सुराह अल काफिरुन को सुशोभित करें सुराह फातिहा के बाद, कुरान के अध्याय 109, सूरत अल काफिरुन के साथ राक़ा पढ़ना जारी रखें। सभी सूरत को "बिस्मिल्लाह हैर-रहमा निहार-रहेम" के साथ शुरू करना याद रखें।
    • सुरह अल-कफरिन का लिप्यंतरण है:

      कूल या-ऐ यूहल काफिरून
      लाआ अ`बडू मा त्बूनून
      Waaa पुराण `aabidoona maa a`bud
      वा ला एना `अबिदम` अब्दुम
      वा लामा पुरम `एबीदुना मा एक`
      Lakum deenukum वा लीया दीन
    • पुर्तगाली में, इसका मतलब है:

      कहो: हे अविश्वासियों,
      मुझे तुमसे क्या पूजा करना पसंद नहीं है
      न ही आप जो मैं प्यार करता हूँ पूजा करते हैं।
      मैं उन लोगों की पूजा नहीं करूंगा जिन्हें आप प्यार करते हैं,
      न तो मैं पूजा करेगा जो मैं पूजा करता हूँ।
      आप के लिए, आपके रास्ते, और मेरे लिए
  • दो Istikhara चरण 6 शीर्षक चित्र
    6
    सुराह फातिहा फिर से सुनो, उसके बाद सूरह अल-इखलास। सुराह फतिहाह दोहराएं और सुराह-इखलास को दोहराएं। Tasmiah द्वारा शुरू, या "बिस्मिल्लाह हैर-रहमान साहब-रहम"
    • सूरह अल-इखलास का लिप्यंतरण है:

      कूल हवल लाहु आह
      अल्लाह हुस -समद
      लाम यैद वा लम यूलाद
      वाम लाम याकुल-लाहु कुफुवान अहमद
    • पुर्तगाली में अनुवाद इस प्रकार है:

      कहो: वह भगवान है, एक-
      भगवान, अनन्त और पूर्ण-
      वह कभी नहीं पैदा हुआ, और न ही पैदा हुआ,
      और कोई भी उसके साथ तुलना नहीं करता है
  • दो Istikhara कदम 7 शीर्षक चित्र
    7
    Istikhara लाना दो रक़ाओं को कहने के बाद, आप आस्तिक़ी Istikhara को पढ़ने के लिए तैयार हैं।
    • सलात अल इस्तिखारा का लिप्यंतरण है:

      Allahumma innée astakheeruka द्वि ilmika वा-वा-astaqdiruka biqudratika as`aluka मिनट fadhlika adheem अल। फ़े इननाका तक्षुरू वलए अकडीरू। वा टालमु वेला आलमु व अन्ता सर्वमुल घूंयब
      Allahumma kunta ta`lamu haadhal एएमआर-fiy अन्ना khayrun liy deeniy वा-वा-ma`aashiy`aaqibat amriy में, faqdur hu Wa- liy liy liy thumma baarik feehi। वा इन-कुंटा तालामू अन्ना हधल अमरीश्रुन ली फिया दीनिया वा-मा`शाय वा- `अकीबैट अमीरी` फा अदरिफु `ऐनी वा-स्रीफनी` अनहू वा अकबर लेआल ख़ाहर हैथु काण थुम्म एक-rdhiniy बायhi
    • पुर्तगाली में, इसका मतलब है:

      हे भगवान, मैं अपने ज्ञान, अपनी शक्ति की क्षमता से मार्गदर्शन के लिए पूछता हूं, और मैं आपकी अनन्त अनुग्रह के लिए प्रार्थना करता हूं। बेशक, आपके पास शक्ति है, और मैं नहीं। आप सब कुछ जानते हैं, और मैं नहीं। आप एक हैं जो जानता है
      हे भगवान, अगर, आपके ज्ञान में, आप पाते हैं कि यह मेरे विश्वास, मेरे जीवन और मेरे कार्यों के परिणामों के लिए अच्छा है, मुझे कमाने के लिए, मुझे मेरे लिए आसान बनाते हैं और मुझे आशीर्वाद देते हैं लेकिन आपका ज्ञान में अगर, तु बुरा यह मेरा विश्वास है, मेरे जीवन और मेरे कार्यों के परिणामों के लिए मिल सकता है, मुझ से यह विदा और मुझे इस से दूर हो जाते है और मुझे अच्छा की ओर मार्गदर्शन, वह जहाँ भी है, और मुझे उसके साथ आनन्दित करें
    • अभिव्यक्ति "हाधल अमृत" ("इस" में अनुवादित) को उस विषय के द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए जिसके लिए आप मार्गदर्शन के लिए पूछ रहे हैं।
  • दो Istikhara चरण 8 शीर्षक चित्र



    8
    जितनी बार आप चाहते हैं उतनी बार प्रार्थना को दोहराएं, जितनी ज़्यादा तुम्हारी जरूरत है आप विनती दोहरा सकते हैं या जितना चाहें उतने रक़ा के रूप में पढ़ सकते हैं। जब तक आप अपनी समस्या का समाधान नहीं पाते तब तक रोज़ नमाज़ के लिए सलात अल-इस्तिखारा जोड़ें। इसे सात बार दोहराएं, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपको पहले से ही जवाब मिल गया है, तो उसे रोक दें।
  • विधि 2
    मार्गदर्शन के लिए पूछना

    दो Istikhara चरण 9 शीर्षक चित्र
    1
    जब आप को फैसला करना है, तो सलात अल-इस्तिखारा बनाएं। प्रार्थना समय पर काम करती है जब आपको एक गैर-बंधन निर्णय करने की आवश्यकता होती है। जब आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं तो मार्गदर्शन के लिए यह एक शक्तिशाली प्रार्थना है यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं, जब सलात अल-इस्तिखारा आपकी मदद कर सकता है:
    • एक कॉलेज या स्नातकोत्तर की डिग्री चुनने के समय
    • नौकरी स्वीकार या अस्वीकार करने के फैसले में
    • एक पति या पत्नी चुनने में
  • दो Istikhara चरण 10 शीर्षक चित्र
    2
    Salat अल Istikhara Salat अल Fajr या Salat अल-लेल के बाद बनाओ ईश्वर के वकील से पूछने से पहले आदर्श हमेशा दो रक़ाओं को पढ़ना है। सलत अल-इस्तिखारा को अपनी सुबह की नमाज में (अलतम फज़रत) में शामिल करने का प्रयास करें या इसे सलात अल-लेल के बाद सुनाएं। सलात अल-लैल एक वैकल्पिक प्रार्थना है जो रात में किया जा सकता है। इसमें राकह की एक निश्चित संख्या नहीं है, लेकिन ईशा, या अनिवार्य रात की प्रार्थना के बाद इसे पढ़ना चाहिए।
  • डो इस्तिखारा चरण 11 नामक चित्र
    3
    बुद्धिमान लोगों से सलाह के लिए पूछें जैसे आप भगवान से मार्गदर्शन चाहते हैं। Salat अल Istikhara पढ़ने के अलावा, आप जानते हैं और उन लोगों से मदद लेने के लिए भरोसा लोगों के लिए देखो यह मत मान लें कि उत्तर आपको सपने या दृष्टांतों में दिखाई देगा।
    • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, आप यह तय करने का प्रयास कर रहे हैं कि नौकरी स्वीकार करने के लिए या नहीं। एक पुराने, बुद्धिमान व्यक्ति से बात करें, जैसे रिश्तेदार या संरक्षक जैसे प्रश्न पूछिए, "क्या आप मुझे यह समझने में सहायता कर सकते हैं कि यह काम मेरे जीवन और मेरे विश्वास को कैसे प्रभावित कर सकता है? क्या आपको लगता है कि यह एक अच्छा निर्णय है? "
  • विधि 3
    मन की तैयारी

    दो Istikhara चरण 12 शीर्षक चित्र
    1
    ईमानदारी से प्रार्थना करो एक प्रार्थना पर ध्यान केंद्रित करके, आपको न केवल शब्दों में बल्कि हृदय और मन में, जो आप के बारे में गंभीर हैं अपने आप को उत्तर प्राप्त करने और उन पर कार्रवाई करने के लिए खुले रखें। आपको एक अभिविन्यास का पालन करने के लिए तैयार होना चाहिए, भले ही वह ऐसा न हो जो आप सुनना चाहते थे।
  • दो Istikhara कदम 13 शीर्षक चित्र
    2
    प्रार्थना के लिए प्रार्थना के बिना भगवान पूछो, प्रार्थना के बिना कहो सलाह पर स्पष्ट रूप से और दृढ़ विश्वास के साथ पूछने पर ध्यान केंद्रित रहें। भौतिक चीज़ों के लिए पूछने से बचें प्रार्थना का उद्देश्य मार्गदर्शन के लिए पूछना है, अपने सपनों को वास्तविकता में बदलने के लिए नहीं।
  • दो Istikhara चरण 14 शीर्षक चित्र
    3
    प्रार्थना करने के बाद धैर्य रखें भगवान का कार्य करने के लिए कोई समय सीमा नहीं है धीरज रखो और जल्दबाजी या हताश होने से बचें। याद रखें कि आपको नमाज़ अल इस्तिखारा को एक चमत्कार या एक दृष्टि देने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, लेकिन इसे अपने सलाह को सूक्ष्म सलाह, संकेत और भावनाओं से खोलना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com