IhsAdke.com

अपने चेहरे पर स्वच्छता पानी कैसे लागू करें

हालांकि त्वचा की देखभाल के लिए एंटी-एजिंग में ब्लीच अनुप्रयोगों वर्तमान में किया जा रहा है (और फिर भी, कुछ सकारात्मक परिणाम का उत्पादन किया है) सामना करने के लिए ब्लीच के उपयोग दृढ़ता से डॉक्टरों द्वारा हतोत्साहित किया जाता है। "चेहरे सफेद" की लोकप्रिय, लेकिन अभी भी खतरनाक प्रवृत्ति के रक्षकों ब्लीच एक चिकित्सा और पुनः प्रभाव है कि एक युवा चमक के साथ त्वचा छोड़ देता है का कहना है। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि ब्लीच एक कास्टिक पदार्थ है, और गलत तरीके से उपयोग किए जाने पर आपकी त्वचा पर कहर बरपा सकता है। चरण 1 से, आपको चेहरे की विरंजन की प्रवृत्ति के मूल के बारे में कुछ उपयोगी जानकारी मिलेगी और आप इसे घर पर क्यों न देखें। आप कुछ सुरक्षित विरंजन विकल्पों पर सुझाव भी पाएँगे, जिनमें घरेलू उपचार और अधिक से अधिक-चमकदार उत्पादों शामिल हैं।

चरणों

भाग 1
ब्लीच के घरेलू उपयोग के खतरे

अपने चेहरे पर ब्लीच लागू चरण 1
1
अनुसंधान को समझें स्टैंफोर्ड यूनिवर्सिटी मेडिकल स्कूल में किए गए एक अध्ययन में फेशियल में ब्लीच के उपयोग के संदर्भ में हाल की प्रवृत्ति की शुरुआत हुई है। इस अध्ययन में पाया गया कि पतला ब्लीच त्वचीय रोग के साथ चूहों की त्वचा को ठीक करने और नवीनीकृत करने में मदद करता है।
  • इस अध्ययन का उद्देश्य संपर्क जिल्द की सूजन के लिए एक समाधान खोजना था - एक अप्रिय त्वचा की स्थिति जो किमोथेरेपी और विकिरण चिकित्सा से गुजरने वाले रोगियों को अक्सर प्रभावित करती है। हालांकि, शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि भविष्य में, ब्लीच, उम्र बढ़ने और सूरज की क्षति से होने वाली त्वचा की समस्याओं के उपचार में एक प्रमुख घटक भी हो सकता है।
  • यद्यपि यह अध्ययन इंगित करता है कि ब्लीच कई त्वचा समस्याओं का जवाब हो सकता है, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि परीक्षण विषयों थे चूहों, मनुष्य नहीं मनुष्यों पर परीक्षण अभी तक किया जाना है।
  • इसके अलावा, ब्लीच के विभिन्न अनुप्रयोगों में होम सौंदर्य उत्पादों में एक घटक के रूप में आगे के अध्ययन की आवश्यकता है।
  • छवि हकदार ब्लीच टू फेस फॉर फेस फेस 2
    2
    ध्यान रखें कि घर में सही कमजोर पड़ने को प्राप्त करना बहुत मुश्किल है। एक अन्य बिंदु पर विचार करना यह तथ्य है कि स्टैनफोर्ड शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन -005 में एक बहुत ही विशिष्ट कमजोर पड़ने की दर का इस्तेमाल किया, सटीक होना
    • ज्यादातर घरों में सेनेटरी जल में 5% और 8% के बीच एकाग्रता होती है, जो अध्ययन के दौरान उपयोग के लिए सुरक्षित माना जाने वाला समाधान से काफी मजबूत होता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप इसे प्रयोग करने से पहले ब्लीच को कम करने की कोशिश करते हैं, तो कमजोर पड़ने के तरीके, या आवश्यक उपकरण के बारे में आवश्यक ज्ञान के बिना 0005 की एकाग्रता प्राप्त करना बहुत मुश्किल होगा।
    • 0005 से अधिक एक कमजोर पड़ने का उपयोग करने के प्रभाव का अध्ययन नहीं किया गया है, और त्वचा पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है।
  • अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 3
    3
    समझे कि चेहरे पर ब्लीच का उपयोग डॉक्टरों द्वारा अनुशंसित नहीं है। हालांकि शोधकर्ता वर्तमान में विरोधी और त्वचा कायाकल्प उत्पादों में ब्लीच के अनुप्रयोगों का अध्ययन कर रहे हैं, हालांकि त्वचा की सफाई के लिए ब्लीच का घरेलू उपयोग चिकित्सकों द्वारा अनुशंसित नहीं है।
    • वास्तव में, कई डॉक्टरों ने जोरदार विरोध किया। डॉ मोना Gohara, येल में मेडिकल स्कूल में त्वचाविज्ञान के एक प्रोफेसर के अनुसार, "ब्लीच भी कष्टप्रद है और एक चेहरे cleanser ... अगर गलत तरीके से इस्तेमाल किया, ब्लीच सूखापन और चरम सूजन पैदा कर सकता के रूप में नहीं किया जाना चाहिए।"
    • फीनिक्स में स्थित एक प्रसिद्ध प्लास्टिक सर्जन डॉ। डैनील शापिरो ने कहा, "मैं घर पर ब्लीच के साथ चेहरे का प्रयोग नहीं करने की सलाह दूंगा ... मैं देखता हूं कि ब्लीच एक इलाज वाला इलाज वाला संभावित उत्पाद हो सकता है ... लेकिन यह इसके लिए बहुत अच्छा काम है। "
  • अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 4
    4
    पता है कि ब्लीच जला और त्वचा में जलन हो सकती है। यह संक्षारक पदार्थ है - वास्तव में, उच्च सांद्रता में स्टेनलेस स्टील में एक छेद बना सकता है। और यहां तक ​​कि कम सांद्रता में, ब्लीच त्वचा को जला कर सकता है, जिससे यह लाल, सूखी और चिड़चिड़ा हो सकता है। हालांकि, चेहरे पर ब्लीच का उपयोग करने के लिए त्वचा को स्पष्ट और चमकदार बनाने का लक्ष्य है, तो आप अधिकतर विपरीत प्रभाव पैदा कर सकते हैं।
  • अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 5
    5
    यदि आप ब्लीच के चेहरे के उपयोग के साथ आगे बढ़ने का फैसला करते हैं, तो उचित सुरक्षा सावधानी बरतने का ध्यान रखें। सुनिश्चित करें कि ब्लीच पहले अत्यधिक पतला है। स्टैनफोर्ड शोधकर्ताओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले कमजोर पड़ने वाले पूल में पानी की तुलना में कम केंद्रित था।
    • चूंकि ब्लीच की बहुत छोटी मात्रा में काम करना मुश्किल है, इसलिए इसके बजाय बड़ी मात्रा में पानी का उपयोग करना आसान और सुरक्षित है। इसलिए, आपको अपने बाथटब में ब्लीच का समाधान 1/4 कप ब्लीच मिलाकर गर्म पानी (या पूर्ण स्नान) के 40 गैलन के साथ करना चाहिए।
    • तैयार होने पर, प्लास्टिक की बोतल या कंटेनर में कुछ ब्लीच समाधान को स्थानांतरित करें जहां इसे बाद के उपयोग के लिए संग्रहीत किया जा सकता है। न करें रेफ्रिजरेटर में ब्लीच की बोतल डालें, या कहीं भी यह एक पेय के लिए गलत हो सकता है।
    • अपने पूरे चेहरे के ब्लीच समाधान को लागू करने से पहले त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर परीक्षण करना सुनिश्चित करें। ठोड़ी के नीचे की त्वचा के लिए थोड़ा ब्लीच लगाने के लिए एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें। आगे बढ़ने से पहले लालिमा, सूखापन, या जलन के लिए 24 घंटे तक प्रतीक्षा करें।
    • कोई जलन होती है और आप, ब्लीच के उपचार के साथ आगे बढ़ना ही चेहरा (ध्यान से आंखों, मुंह और नाक से परहेज) के चारों ओर पतला ब्लीच समाधान की एक पतली परत लागू करते हैं और दस मिनट की एक अधिकतम के लिए छोड़ने का फैसला करते हैं।
    • अपने चेहरे से ब्लीच कुल्ला, एक त्वचा की सफाई और चलने वाले पानी का उपयोग करके, और फिर त्वचा को तुरंत moisturize करें। यदि जलन होती है, तो उपचार दोहराना न करें।
    • यह दृढ़ता से सिफारिश की जाती है कि आप अपनी त्वचा पर ब्लीच का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें। अगर आप अपनी त्वचा हल्का करना चाहते हैं, मुँहासे या बुढ़ापे के लक्षणों से निपटने के लिए वहां कई और अधिक प्रभावी और सुरक्षित विकल्प हैं।
  • भाग 2
    त्वचा की चमक के लिए वैकल्पिक उत्पादों का उपयोग करना

    अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 6
    1
    चेहरे की चमकदार क्रीम की कोशिश करो ब्लीच का उपयोग करने के बजाय एक बहुत ही सुरक्षित विकल्प, चेहरे के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए जाने वाले चमकदार उत्पादों का उपयोग करना है। इन उत्पादों को ओवर-द-काउंटर खरीदा जा सकता है, और इनमें अक्सर हाइड्रोजन पेरोक्साइड जैसी सामग्री होती है, जो एक विरंजन एजेंट है।
    • चेहरे की सफेदी क्रीम त्वचा को हल्का करने और अवांछित चेहरे को छिपाने के लिए डिजाइन किए गए हैं। उनका इस्तेमाल पैकेजिंग के निर्देशों के अनुसार किया जाना चाहिए।
    • यदि जलन होती है तो आपको इन उत्पादों का उपयोग करना बंद कर देना चाहिए।
  • अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 7
    2
    हाइड्रोक्विनोन का उपयोग करने पर विचार करें Hydroquinone एक प्रभावी त्वचा whitening एजेंट है जो ब्लीच के बजाय रेटिनॉयड (अम्लीय विटामिन ए) का उपयोग करता है
    • Hydroquinone मुख्य रूप से त्वचा विकार और काले धब्बे के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है क्योंकि यह त्वचा में मेलेनिन को कम कर देता है। हाइड्रोक्विनोन युक्त क्रीम केवल रात में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए क्योंकि वे यूवी प्रकाश के प्रति अति संवेदनशील त्वचा बनाती हैं।
    • हालांकि उदकुनैन के निम्न स्तर के साथ समाधान एक पर्चे के बिना खरीद के लिए उपलब्ध हैं, यह ध्यान रखें कि उदकुनैन युक्त उत्पादों क्योंकि इसकी क्षमता कैंसर संपत्तियों की यूरोप और एशिया के अधिकांश हिस्सों में प्रतिबंधित किया गया है, होना करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • इसलिए, आपको हाइड्रोक्विनोन वाले किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले अपने त्वचाविज्ञानी से परामर्श करना चाहिए।



  • अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 8
    3
    का प्रयोग करें "whitening" क्रीम यदि आप बस आपकी त्वचा को उज्ज्वल करने के लिए और अधिक युवा और चमकदार रूप को प्राप्त करने के लिए देख रहे हैं, तो क्रीम को सफेद कर रहे हैं जो आप के लिए देख रहे हैं।
    • ये क्रीम बिक्री के लिए उपलब्ध हैं और आम तौर पर कोजिक एसिड, ग्लाइकोलिक एसिड, अल्फा हाइड्रॉक्सि एसिड, विटामिन सी या आर्बिटिन जैसे प्राकृतिक व्हाइटिंग एजेंट होते हैं।
    • ये अवयव भी मेलेनिन के उत्पादन को रोकते हैं और त्वचा के रंगद्रव्य को कम करते हैं, साथ ही हाइड्रोक्विनोन से भी ज्यादा सुरक्षित होते हैं।
  • अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 9
    4
    हर दिन सनस्क्रीन का उपयोग करें जब त्वचा त्वचा का मलिनकिरण, काले धब्बे और सामान्य रूप से उम्र बढ़ने के लक्षणों की बात आती है तो सूरज एक बड़ा अपराधी होता है।
    • नतीजतन, यह जरूरी है कि आप सनस्क्रीन के दैनिक उपयोग के माध्यम से हानिकारक यूवी किरणों से आपके चेहरे की सुरक्षा करें
    • सनस्क्रीन का उपयोग करके, आप अपनी त्वचा को गहरा होने से बचा सकते हैं, और त्वचा के कैंसर सहित सूरज एक्सपोज़र से जुड़ी कई त्वचा समस्याओं को रोक सकते हैं।
    • आपको कम से कम 30 के एक कारक के साथ एक ढाल पहनना चाहिए, और सीधे सूरज की रोशनी से अपने चेहरे की रक्षा के लिए एक टोपी पहनना आपको अभी भी सर्दियों में सनस्क्रीन पहनना चाहिए, क्योंकि यूवी किरण बादलों को पार कर सकते हैं और नुकसान का कारण बन सकते हैं, भले ही यह गर्म न हो।
  • भाग 3
    गृह उपचार का उपयोग करना

    अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 10
    1
    नींबू का उपयोग करें ताजा नींबू का रस में निहित साइट्रिक एसिड एक प्रभावी प्राकृतिक दांत एजेंट है, और त्वचा को हल्का करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और मलिनकिरण और अंधेरे स्थानों की उपस्थिति को कम कर सकते हैं।
    • आधा नींबू का रस निचोड़ो और पानी की एक ही मात्रा में इसे पतला। एक कपास की गेंद को तरल में डुबो दें और इसे टैपिंग के साथ चेहरे पर लागू करें, उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप हल्का करना चाहते हैं।
    • नींबू का रस 10-15 मिनट के लिए बैठते हैं और फिर ठंडे पानी के साथ कुल्ला और एक पौष्टिक मॉइस्चराइजर लागू (नींबू का रस के रूप में त्वचा सूखी कर सकते हैं) करते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में कई बार दोहराएं
    • सावधानी के एक शब्द - कभी भी आपकी त्वचा को सूरज तक नहीं उजागर करते हैं जबकि नींबू का रस आपके चेहरे पर होता है क्योंकि साइट्रिक एसिड आपकी त्वचा को अतिरिक्त संवेदनशील बना देता है और सूरज की क्षति का खतरा बढ़ जाता है।
  • अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 11
    2
    दही और हल्दी की कोशिश करो सफ़ेद वर्षों के लिए हल्दी का उपयोग भारतीय त्वचा उपचार में किया गया है, इसकी नरमता, depigmenting, विरोधी उम्र बढ़ने और विरोधी भड़काऊ गुणों के लिए धन्यवाद।
    • एक मुखौटा बनाने के लिए जो आपकी त्वचा का दाग नहीं करेगा, 1 चम्मच केसर को चावल के आटे के 2 चम्मच और दही (या दूध, या खट्टा क्रीम) के 3 चम्मच के साथ मिलाएं।
    • अपने चेहरे पर मुखौटा लागू करें और इसे 10 से 15 मिनट तक बैठें, जब तक यह कठोर नहीं हो जाता। कोमल आंदोलनों के साथ रगड़, गर्म पानी से कुल्ला।
  • अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 12
    3
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें मुसब्बर वेरा एक सौम्य और मॉइस्चराइजिंग प्राकृतिक पदार्थ है जो लालसा और सूजन त्वचा को पीते हैं, और मलिनकिरण झगड़े करते हैं।
    • उपयोग करने के लिए, बस मुसब्बर वेरा की एक शीट ले लीजिए और एक स्पष्ट, जेली की तरह सर्प उत्पन्न करने के लिए निचोड़ इस चेहरे को अपने चेहरे पर रगड़ें और जब तक आप चाहते हैं तब तक आपकी त्वचा पर बैठें।
    • मुसब्बर वेरा बेहद नरम और उपयोग करने के लिए सुरक्षित है, ताकि आप अक्सर आप चाहते हैं के रूप में एसएपी आवेदन कर सकते हैं।
  • अपने चेहरे पर ब्लीच लागू करें चरण 13
    4
    कच्चे आलू की कोशिश करो इसकी उच्च विटामिन सी सामग्री के कारण, यह माना जाता है कि आलू का रस एक त्वचा whitening एजेंट के रूप में काम करता है। विटामिन सी का उपयोग कई त्वचा whitening उत्पादों में किया जाता है।
    • प्रयोग करने के लिए, आधे में अच्छी तरह से धोया आलू काट लें, और फिर त्वचा को जिस पर आप सफेद करना चाहते हैं, उस पर उजागर हुए मांस को रगड़ें। 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धो लें।
    • माना जाता है कि खीरे और टमाटर समान त्वचा की चमकती गुण हैं, क्योंकि वे भी उच्च मात्रा में विटामिन सी
  • युक्तियाँ

    • ब्लीच स्नान शरीर में एक्जिमा और सोरायसिस के इलाज में प्रभावी साबित हुआ है, क्योंकि यह त्वचा पर स्टेफिलेकोसी को मारता है। एक ब्लीच स्नान करने के लिए, गर्म पानी से भरा टब में एक पूर्ण (अधिक नहीं) ब्लीच कैप को कम करें। हालांकि, इस उपचार के साथ आगे बढ़ने से पहले आप अपने डॉक्टर / त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना चाह सकते हैं।

    चेतावनी

    • हर बार जब आप श्वेत उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास एलर्जी की प्रतिक्रिया नहीं है, 24 घंटे पहले अपनी कलाई पर टच टेस्ट करना सुनिश्चित करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com