IhsAdke.com

मेकअप को एक ताज़ा और स्वच्छ रूप से लागू करने के लिए कैसे करें

यदि यह उज्ज्वल और बोल्ड मेकअप नहीं है, या यदि आप बहुत मेकअप पहनने के लिए बहुत छोटे हैं, तो यह आलेख मदद कर सकता है।

चरणों

लागू मेकअप फॉर अ फ्रेश एंड क्लीन लुक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपका चेहरा और आपके सभी श्रृंगार ब्रश और आवेदक साफ हैं गर्म पानी और विशिष्ट साबुन के साथ ब्रश और applicators को गर्म पानी और तटस्थ साबुन और चेहरे के साथ धो लें। लोशन लागू करें
  • लागू मेकअप फॉर अ फ्रेश एंड क्लीन लुक चरण 2 नामक छवि
    2
    सबसे पहले, किसी भी दाग ​​पर नजर रखो या देखो। प्रभावित क्षेत्र पर समान रूप से लागू करें, लेकिन इसके आसपास नहीं। यह "प्रभामंडल प्रभाव" बनाता है अपनी त्वचा की टोन या लाइटर साइड में छिपाने वाले को चुनना याद रखें
  • लागू मेकअप फॉर अ फ्रेश एंड क्लीन लूक चरण 3
    3
    यह तब तक उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है जब तक कि आप मध्य आयु या उससे अधिक या त्वचा की समस्या से पीड़ित न हो। आधार झूठी और मूर्खतापूर्ण उपस्थिति देगा और ताजा और साफ दिखने में मदद नहीं करेगा। यदि आधार का उपयोग करना संभव है और बहुत अच्छी तरह से लागू होते हैं अगर वहां आधार के बीच स्पष्ट अंतर है और जहां नहीं है, तो आप गलत स्वर का उपयोग कर रहे हैं। हाथ की पीठ पर परीक्षण न करें, त्वचा हमेशा चेहरे की तुलना में अधिक गहरा है। मेकअप काउंटर पर जाएं और मदद के लिए पूछें या आप के साथ आने के लिए किसी दोस्त या पुराने रिश्तेदार से पूछें।
  • लागू मेकअप फॉर अ फ्रेश एंड क्लीन लुक चरण 4
    4
    पाउडर तेल को अवशोषित, माथे और नाक पर चमक कम कर देगा। केवल एक छोटी सी राशि और केवल उन क्षेत्रों के लिए आवेदन करें जिनकी आवश्यकता है - आमतौर पर टी-ज़ोन, माथे, नाक और ठोड़ी आँखों या गाल पर आना इन इलाकों से प्राकृतिक चमक को दूर कर सकते हैं और त्वचा को वृद्ध दिखाई दे सकते हैं। एक नरम ब्रश के साथ फैलते हैं, लेकिन पूरी तरह से, चूंकि आप धूल के धब्बे नहीं देखना चाहते हैं। दोबारा, अगर इसमें कोई अंतर होता है जहां इसे लागू किया जाता है और जहां यह नहीं है, तो आप गलत रंग का उपयोग कर रहे हैं। कुछ लोग एक पाउडर या स्पंज applicator का उपयोग करना पसंद करते हैं। यह एक व्यक्तिगत पसंद है और आपको तब तक प्रयोग करना चाहिए जब तक आप यह पता नहीं कर लें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।



  • लागू मेकअप फॉर अ फ्रेश एंड क्लीन लूक चरण 5
    5
    इसके बाद, हम आँखों को पार करेंगे साफ स्वरूप के लिए, हल्के भूरा, हाथीदांत और गुलाबी रंग के साथ रहें और बहुत ही नरम रंग। जो कुछ भी आपकी त्वचा की तुलना में एक स्वर या दो गहरा है, वह भी अच्छा लगेगा। स्वच्छ उपस्थिति के लिए, जो भी उज्ज्वल या रंगीन, जैसे कि साग या ब्लूज़, से बचने की कोशिश करें। थोड़ी चमक आंखों को चमक देती है, लेकिन दिन के दौरान चमक के साथ कुछ भी नहीं पहनती। छाया को एक ब्रश या आवेदक के साथ स्पंज टिप के साथ लागू किया जाना चाहिए जो आमतौर पर इसके साथ होती है। आँखों में से किसी एक को चुनें और छाया में ब्रश या आवेदक को पास करें। ब्रश का उपयोग करते हुए, अतिरिक्त से छुटकारा पाने के लिए छाया कंटेनर ढक्कन के अंदर धीरे से टैप करें। धीरे से पलक पोंछें दूसरी आंखों में दोहराएं एक बार पर्याप्त है, यह पूरी तरह अपारदर्शी नहीं होना चाहिए।
  • लागू मेकअप फॉर अ फ्रेश एंड क्लीन लूक चरण 6
    6
    ब्लश आवश्यक नहीं है, लेकिन यदि यह बेहद पीला या बीमार है, तो यह बहुत स्वस्थ दिखाई देने में मदद कर सकता है। एक अक्सर दी टिप हल्के से हाथ या कलाई के पीछे बन्द रखो और रंग आपकी त्वचा के साथ लाल रंग से मेल है। जब संदेह में, एक मेकअप काउंटर या एक पुराने दोस्त में सहायता प्राप्त करें आवेदन करते समय बहुत ज्यादा धुंध नहीं पहनना याद रखें! शीशे पर ब्रश चलाएं और आईने में मुस्कुराएं। गाल के पत्तों के लिए लाल को लागू करें, वह भाग जिसे आप मुस्कुराते हैं और धीरे धीरे दोनों दिशाओं में अपने बालों की रेखा की तरफ जाते हैं। एक स्वस्थ स्वरूप के लिए, अन्य जगहों पर लागू न करें और अच्छी तरह मिश्रित रखें।
  • लागू मेकअप फॉर अ फ्रेश एंड क्लीन लुक चरण 7
    7
    होंठ। स्वच्छ रूप से, पारदर्शी रंगों, हल्के गुलाबी, भूरा या कांस्य में, होंठ चमक का उपयोग करना सबसे अच्छा है। भूरे या कांस्य की टोन आपकी त्वचा की टोन से दो रंगों से अधिक गहरा नहीं होनी चाहिए। लिपस्टिक हल्के गुलाबी, भूरे रंग या कांस्य में इस्तेमाल किया जा सकता है, अगर वांछित हो, लेकिन अधिक उत्पादित दिखाई देगा।
  • लागू मेकअप फॉर अ फ्रेश एंड क्लीन लुक फाइनल शीर्षक वाला इमेज
    8
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • यह अपने सभी पहले मेकअप करने के लिए एक एलर्जी परीक्षण करना सलाह दी जाती है, लेकिन एक समय में केवल एक उत्पाद, या पता नहीं होगा पाउडर या लाल है कि असुविधा का कारण बनता है, तो। जब आप कुछ दिनों अकेले खर्च कर सकते हैं, इसलिए यदि त्वचा की प्रतिक्रिया मौजूद है, आप स्कूल नहीं जाते या लाल त्वचा के साथ काम करने के लिए यह करने के लिए प्रयास करें। बस मेकअप लागू करें और कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। अगर आपको जल या खुजली लगती है, अगर आपकी त्वचा लाल हो जाती है या यदि आप अपनी आंखों में सूजन देखते हैं, तो मेकअप तुरंत हटा दें
    • यदि आप मस्करा का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने लेश को कर्ल करना पसंद कर सकते हैं। आँखों के पास उत्पादों का उपयोग करते समय देखभाल का उपयोग करना याद रखें यदि आप मस्करा को लागू करना चाहते हैं और अपने बारिश को कर्ल करना चाहते हैं, तो हमेशा अपनी पहली बार झिल्ली लें
    • काशिका को मस्कारा लागू करना याद रखें उन्हें खोजने के लिए, मुस्कान और गालों के हिस्से की तलाश करें जो बाहर खड़ा हो।
    • ऊपरी पलकें पर एक छोटी सी काजल मदद कर सकते हैं बरौनी, मोटा या उससे अधिक समय लग काजल आप चुनते हैं और जो में लागू होता है जिस तरह के आधार पर।
    • आंखों के रंग के अनुसार श्रृंगार कैसे लागू करें पर कुछ अन्य लेख पढ़ें।

    चेतावनी

    • लाइनर ताजगी की उपस्थिति के साथ संघर्ष हो सकता है, खासकर अगर भीतरी पलक के लिए आवेदन किया - काले आईलाइनर सबसे खराब अपराधी है, लेकिन आप आईलाइनर उपयोग करना चाहते हैं, बेहतर होगा छाया का उपयोग करें या एक बहुत चिकनी मैट छाया का उपयोग नहीं करने, स्वर "नग्न" ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com