IhsAdke.com

कैसे एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल करने के लिए

एक नया छेद डालना हमेशा एक रोमांचक अनुभव है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह प्रक्रिया स्वच्छ और स्वस्थ है! भेदी को बनाए रखने के लिए, उपचार प्रक्रिया के दौरान बस एक संपूर्ण सफाई दिनचर्या को शामिल करें और कुछ परेशान पदार्थों से बचें जो उचित वसूली को रोक सकते हैं।

चरणों

भाग 1
नई नाभि भेदी की देखभाल

एक नए नाभि के छल्ले के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 1 चरण
1
एक पेशेवर को छेड़ने के स्थान पर प्रदर्शन करना चाहिए। आपको प्रशिक्षित पेशेवरों के साथ एक सम्मानित सैलून खोजने की आवश्यकता है यदि आप किसी को पता है कि एक भेदी है, निर्देशों के लिए पूछो। कभी प्रतिष्ठानों की गुणवत्ता को नीचे न डालें: अधिक पेशेवर पर्यावरण, आप की समस्याएं या भेदी और भेदी के साथ संक्रमण का सामना करने की संभावना कम। एक पेशेवर पिशाच भी भेदी, गहने चुनने और अपने सवालों का जवाब देने में भी मदद कर सकता है।
  • एक सम्मानित वातावरण में, केवल उच्च गुणवत्ता वाले सामग्रियों का इस्तेमाल होने की संभावना है। छेदों को स्टेनलेस स्टील, टाइटेनियम, निकल और नाइबियम के बिना 14 कैरेट सोने (या अधिक) होना चाहिए, बस कुछ उदाहरणों के लिए बने रहने के लिए।
  • एक पेशेवर ड्रिलर को ड्रिलिंग के लिए खोखले सुई का इस्तेमाल करना चाहिए, न कि पिस्तौल। यदि आप एक पिस्तौल के साथ आपकी त्वचा को पेंच करना चाहते हैं, तो दूसरी जगह ढूंढें, क्योंकि प्रक्रिया त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है और संक्रमण का कारण बन सकती है।
  • एक नए नाभि के छल्ले के लिए देखभाल शीर्षक पृष्ठ 2 शीर्षक
    2
    स्वच्छ हाथों से भेदी को संभालना छेदन को छूने से पहले उन्हें जीवाणुरोधी साबुन और पानी से धो लें, क्योंकि गंदगी और सीबूम उंगलियों से खुले घाव में संक्रमण पैदा कर सकते हैं।
    • संक्रमण को रोकने के लिए भेदी को छूने से पहले नाखूनों के नीचे किसी भी गंदगी को निकालें।
  • एक नए नाभि के छल्ले के लिए देखभाल शीर्षक पृष्ठ 3
    3
    भेदी को दैनिक रूप से धो लें गर्म पानी में एक swab गीला और क्षेत्र में पैदा हुई है कि क्रस्ट को दूर करने के लिए भेदी को स्थानांतरित। चिकनी आंदोलनों को बनाइए और गहने को बहुत ज्यादा ले जाने से बचें। फिर शॉवर में जीवाणुरोधी साबुन के साथ भेदी को धो लें। पासा की नोक के लिए एक छोटी सी साबुन जोड़ें और लगभग 20 सेकंड के लिए भेदी क्षेत्र में फोम पास करें। साबुन के अवशेषों को निकालने के लिए शावर से पानी का उपयोग करें और पेपर तौलिया के साथ भेदी को सूखें।
    • साबुन से सफाई दिन में दो बार किया जाना चाहिए। स्वादों को हटाने के लिए नमकीन पानी में झाड़ू को गीला करना भी संभव है, लेकिन ऐसा दिन में अधिकतम तीन बार करते हैं। अधिक से अधिक सफाई से बचें
    • उपचार चरण में टब स्नान से बचें। स्नान में साफ पानी का एक निरंतर प्रवाह होता है, जबकि स्नान के स्नान में पसीना, गंदगी और साबुन और शैंपू से अवशेषों के साथ अभी भी पानी मिलाया जाता है।
    • कागज़ के तौलिये के साथ भेदी सूखी स्नान तौलिये के विपरीत, जो नमी और बैक्टीरिया जमा करते हैं, काग़ज़ तौलिए साफ और डिस्पोजेबल हैं।
    • सफाई के दौरान भेदी को घुमाए जाने से बचें अत्यधिक आंदोलनों से जलन और रक्तस्राव हो सकता है।
  • एक नए नाभि के छल्ले के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    नमक पानी के साथ भेदी कुल्ला। 250 मिलीलीटर उबला हुआ पानी के साथ समुद्री नमक का ¼ चम्मच मिलाएं। पानी के स्पर्श के लिए सहज बने रहने की प्रतीक्षा करें और उसे एक ग्लास कप में डाल दें। कप के ऊपर झुकाएं (जिससे पेट उसके मुंह से सीधा हो), इसे अपने पेट के ऊपर रखें और अपनी पीठ पर झूठ बोलें। कप नमक के पानी के साथ एक वैक्यूम बनाना चाहिए: एक दिन में 15 मिनट तक के पानी के संपर्क में भेदी छोड़ दें। बैक्टीरिया से लड़ने में नमक पानी प्रभावी होता है और भेड़ के आसपास के रूप में खोल के खोलने में मदद करता है।
    • फार्मेसियों में पाए जाने वाले कागज़ के तौलिया या समुद्र के पानी के स्प्रे के साथ भी गर्म और नमक पानी का उपयोग करें।
  • एक नए नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    कुछ विटामिन ले लो कुछ अध्ययनों से पता चला है कि जस्ता, विटामिन सी और कुछ मल्टीविटामिन परिसरों की खपत नाभि छेदों के उपचार को उत्तेजित करती है। विटामिन डी, सूर्य के संपर्क में प्राप्त होता है, भेदी चिकित्सा को बढ़ावा देने में भी मदद कर सकता है।
  • भाग 2
    जलन से बचना

    एक नई नाभि भेदी के लिए केयर का शीर्षक चित्र 6
    1
    भेदी को बहुत ज्यादा छूने से बचें आप इसे साफ हाथों से छू सकते हैं, लेकिन अनावश्यक रूप से भेदी को घुमाने, घुमा और खींचने से बचें।
    • अत्यधिक छूएं (विशेष रूप से गंदी हाथों से) छेदन को विघटन, रक्तस्राव और संक्रमण के लिए अधिक संवेदी बनाते हैं।
  • एक नए नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक 7 चित्र
    2
    नाभि भेदी छोड़ दें पेशेवर द्वारा छेड़ने वाले छेद को उपचार अवधि के माध्यम से छेद में रखना चाहिए, जो छह से 12 महीनों के बीच रहता है। इस समय से पहले हटाना छेद को बंद कर सकता है, जिससे भेदी को फिर से सम्मिलित करना मुश्किल हो जाता है।
    • अतिरिक्त जलन के कारण निशान पैदा हो सकता है और शरीर की वसूली प्रक्रिया को धीमा कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक नई नाभि भेदी चरण 8 के लिए देखभाल
    3
    मलहम और क्रीम लगाने से बचें इस तरह की सामग्री ने हवा में छेद के संपर्क में कटौती की, इस क्षेत्र में नमी और संभावित बैक्टीरिया को सील कर दिया। जैसे ही मलहम जीवाणुरोधी हो सकते हैं, वे उपचार प्रक्रिया को धीमा करते हैं और संक्रमण उत्पन्न करते हैं।
    • इसके अलावा एस्ट्रोपोपील अल्कोहल और हाइड्रोजन पेरोक्साइड जैसे मजबूत सफाई उत्पादों से बचें, क्योंकि वे कोशिकाओं को मारते हैं जो छिद्रित क्षेत्र के पुनर्निर्माण करते हैं।
    • बेंज़ॉकोनियम क्लोराइड वाले उत्पादों से बचें, क्योंकि वे छेद की वसूली को भी रोक सकते हैं।
    • उपरोक्त उत्पादों की तरह, छिलके क्षेत्र में तेल, लोशन, सनस्क्रीन और मेक-अप से बचें जिससे छिद्रों को रोकना और संक्रमण की संभावना कम हो सकती है।
  • एक नयी नाभि भेदी के लिए केयर का शीर्षक चित्र 9
    4



    ढीले कपड़ों पहनें कठोर कपड़े घर्षण पैदा कर सकते हैं और हवा के साथ भेदी संपर्क को कम कर सकते हैं, जो क्षेत्र को परेशान करता है। कपास की तरह प्रकाश कपड़ों की ढीली कपड़ों को प्राथमिकता दें, सिंथेटिक कपड़ों से बचें।
    • नंगा होने पर भी ध्यान रखना भेदी कपड़ों में पकड़ी हो सकती है और किसी न किसी आंदोलन से चोट लग सकती है।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    अशुभ पानी से दूर रहें संक्रमण से बचाने के लिए भेदी के पहले वर्ष में स्विमिंग पूल, झीलों, टब और समुद्र से बचें।
    • पानी के ऐसे स्रोतों में प्रदूषण हो सकता है और पुनर्प्राप्त की गई त्वचा के साथ लंबे समय तक संपर्क करने से इसे संक्रमित हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक नई नाभि भेदी चरण 11
    6
    अपने पेट पर सो मत करो क्षेत्र में असुविधाजनक दबाव से बचने के लिए छिद्र के पहले कुछ हफ्तों में अपनी तरफ या अपनी पीठ पर झूठ बोलें, जबकि भेदी नया और अभी भी संवेदनशील है।
  • भाग 3
    जटिलताओं के साथ काम करना

    एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    1
    लक्षणों का मूल्यांकन करें यदि आप अपने भेदी के साथ कुछ अजीब महसूस कर रहे हैं, तो यह पता लगाने के लिए कि आप क्या काम कर रहे हैं, लक्षणों का मूल्यांकन करें। स्राव, दर्द, सूजन, लालिमा, और शारीरिक परिवर्तन (जैसे बाधा का गठन, त्वचा में असामान्य उद्घाटन, आदि) पर नजर रखें। लक्षणों के आधार पर, यह धातु के लिए एक साधारण जलन या एलर्जी की प्रतिक्रिया भी हो सकती है।
    • कम गंभीर लक्षण, अधिक संभावना है कि यह केवल हल्की जलन है। हालांकि अधिक गंभीर लक्षण, संक्रमण या एलर्जी की प्रतिक्रिया का संकेत कर सकते हैं।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए केयर का शीर्षक चित्र 13
    2
    एक परेशान भेदी का ख्याल रखना अगर वसूली सामान्य रूप से चल रही है जब तक कि आप अपने भेदी को ढंकते नहीं करते हैं, अपने पेट पर सोते हैं या पूल में तैरते हैं, आप जो परेशानी महसूस कर रहे हैं वह हल्की जलन होने की संभावना है। यह क्षेत्र भी परेशान हो सकता है अगर भेदी बहुत तंग या ढीली हो। तीव्रता और स्राव की उपस्थिति के बिना, जलन आमतौर पर सूजन और लाली की विशेषता केवल हल्के असुविधा का कारण है। खारा समाधान के साथ एक नियमित सफाई बनाए रखें और भेदी का इलाज करें जैसे कि यह नया था।
    • कुछ असुविधा को दूर करने के लिए एक ठंडा संपीड़ित (एक कपड़ा या ठंडे पानी के साथ एक तौलिया) को लागू करें।
    • छेद से छेद नहीं हटाएं क्योंकि इससे क्षेत्र को और अधिक परेशान होगा।
    • यदि संदेह है, छेद के लिए जिम्मेदार पंच से परामर्श करें।
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक नई नाभि भेदी चरण 14
    3
    संक्रमित भेदी की देखभाल करें छेदने के बाद कुछ परेशानी और खून बहना सामान्य है, लेकिन आपको संक्रमण के लक्षण देखने की आवश्यकता है। संक्रमण आमतौर पर छेद के चारों ओर गंभीर सूजन और लालिमा का कारण बनता है। यह क्षेत्र गर्म हो सकता है और पीले और हरे रंग की धारियां हैं जो काफी बदबूदार हैं। कुछ और गंभीर मामलों में बुखार पैदा हो सकता है।
    • यदि आपको लगता है कि भेदी संक्रमित है, तो एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप अभी भी स्थिति के बारे में अनिश्चित हैं, पंच पर जाएं और उसके साथ अपने लक्षणों पर चर्चा करें ताकि वह आपको बता सके कि लक्षण सामान्य हैं या यदि वे संक्रमण से संबंधित हैं
    • यदि आपको लगता है कि छेद संक्रमित है तो भेदी को हटाएं न। भाग को हटाने से अधिक जलन हो सकती है और छिद्र को बंद कर सकता है, पर्याप्त तरल पदार्थ की निकासी से बचा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक नई नाभि छेदना चरण 15
    4
    एलर्जी प्रतिक्रियाओं से निपटने के लिए जानें प्रतिक्रिया प्रारंभिक छिद्र के बाद घंटे या दिन दिखाई दे सकती है और आमतौर पर गहने धातु के लिए एलर्जी को शरीर का एक प्रतिक्रिया है। निकल एक धातु है जो आमतौर पर छेदों में एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बनता है। प्रतिक्रियाओं के लक्षणों में खुजली वाली बाधाएं शामिल होती हैं (जो जल्द ही घावों में बदल जाती हैं), क्षेत्र के तापमान में वृद्धि, सूजन, सूजन, और बढ़ी भेदी त्वचा गहने के आसपास ढीली या तंग हो सकती है।
    • गहने की अस्वीकृति एलर्जी की प्रतिक्रियाओं के बीच एक आम सुविधा है। त्वचा गहनों के साथ संपर्क को कम करने, छिद्र को बढ़ाने या घटाने की कोशिश करती है।
    • उस स्थिति में, कृपया संपर्क करें तुरंत उसके लिए गहने बदलने के लिए पंच के साथ और आप एक इलाज शुरू करने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं। एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है
  • चित्र शीर्षक के लिए एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक 16
    5
    कुछ घरेलू उपचारों की कोशिश करें यदि लक्षण हल्के होते हैं या आपको लगता है कि संक्रमण हो रहा है, तो डॉक्टर से सलाह लेने से पहले समस्या का समाधान करने के लिए कुछ घरेलू उपचारों का प्रयास करें। कुछ विकल्प इसमें शामिल हैं:
    • संपीड़ित करता है: जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, ठंड और गर्म संकोचन परेशानी को कम कर सकते हैं। खारा समाधान के साथ एक गर्म संकुचन क्षेत्र को साफ़ कर सकता है और इस क्षेत्र में रक्त प्रवाह (सफेद हीमोग्लोबिन लाने) को बढ़ावा देता है, जबकि एक ठंडा संपीड़न क्षेत्र से विकिरणित गर्मी की उत्तेजना से राहत देता है।
    • कैमोमाइल चाय: एक गिलास पानी उबालें और चम्मच में कैमोमाइल चाय का एक पिंड लगाओ। शांत करने के लिए रुको (लगभग 20 मिनट) और चाय में एक कपास की गेंद सोखें। लगभग 5 मिनट के लिए भेड़ पर कपास लागू करें और कम से कम एक बार एक बार प्रक्रिया को दोहराएं।
      • चाय को क्यूब्स में फ्रीज करना संभव है और दर्द, जलन और सूजन से छुटकारा पाने के लिए इसका इस्तेमाल करना है।
    • ओवर-द-काउंटर दवाएं: यदि दर्द गंभीर है, तो गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं जैसे असुविधा को कम करने के लिए कुछ दवाएं ले लीजिए।
  • एक नया नाभि छेदने के लिए देखभाल के लिए चित्र शीर्षक 17
    6
    एक चिकित्सक से परामर्श करें जब भी संदेह होता है, एक चिकित्सक का दौरा करें यदि घरेलू उपचार या सफाई दिनचर्या काम नहीं कर रहे हैं, तो यह एक चिकित्सक को देखने का समय हो सकता है। जब आप गंभीर दर्द, सूजन, छुट्टी, और खून बह रहा है तुरंत यह करो।
    • यदि आपके पास एलर्जी की प्रतिक्रिया या संक्रमण होता है, तो डॉक्टर वसूली को गति देने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव दे सकता है
  • युक्तियाँ

    • प्ररित करने वाले द्वारा केवल उत्पादों और स्प्रे की सलाह दी जाती है
    • कागज़ के तौलिये ज्यादा पानी नहीं अवशोषित कर सकते हैं इस क्षेत्र में तौलिया को हल्के से टैप करें और एक शांत हेयर ड्रायर के साथ सुखाने खत्म करें

    चेतावनी

    • जब तक आप यह नहीं जानते कि आप इसे अच्छी तरह से देखभाल करने में सक्षम होंगे, तो उसे छेड़ने पर मत डालें।
    • जटिलताओं से बचने के लिए प्रक्रिया शुरू करने से पहले किसी एलर्जी को पंच पर रिपोर्ट करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com