IhsAdke.com

कैसे मास्टर बाल कटवाने तकनीकों के लिए

बाल काटना एक कौशल है जिसमें समय, अभ्यास और धीरज की आवश्यकता होती है। महारत के साथ प्रत्येक कटौती करने से पहले, आपको कौशल का मूलभूत सेट प्राप्त करना चाहिए। जानें कि पांच और सात भागों में अपने बालों को कैसे विभाजित करें, एक स्तरित या सीधे कटौती सफलतापूर्वक करने के लिए काम करें, और अंत में परतों को बनाने का अभ्यास करें जो कि चेहरे और सही फेंगें फ्रेम करते हैं

चरणों

विधि 1
पांच या सात भागों में बालों को विभाजित करना

मास्टर्स हेयर कटिंग तकनीकस स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
तारों को कम करना गुनगुने पानी के साथ एक स्प्रे बोतल भरें और धुंध के साथ बालों को संतृप्त करें, यह नम छोड़कर, टपकता नहीं। ठीक से दांतेदार कंघी का उपयोग करने के लिए इसे सुलझाना, ध्यान से wicks से समुद्री मील निकाल।
  • स्प्रेयर को करीब रखें और, जैसे बाल सूख जाता है, पानी फिर से दोबारा शुरू करें।
  • मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पांच भागों में बालों को विभाजित करें यह डिविजन ग्राहकों के लिए माध्यम से पतली तारों के लिए उपयोग किया जाता है।
    • माथे के शीर्ष से खोपड़ी के आधार तक, सिर के केंद्र में बाल तोड़ें।
    • कानों पर, इसे क्षैतिज रूप से विभाजित करें इससे सिर के शीर्ष पर एक अनुभाग और दो पक्ष बनाए जाएंगे। प्रत्येक मोड़ और बड़े लूप के साथ सुरक्षित
    • कान के आधार पर बालों को विभाजित करें, खोपड़ी के आधार पर एक खंड बनाओ। बड़े लूप के साथ ट्विस्ट और जकड़ना
    • देखें कि दाईं ओर के विभाजन बाईं ओर के समान हैं या नहीं।
  • छवि शीर्षक मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों चरण 3
    3
    सात भागों में सबसे अधिक बाल बांटें। यदि आप मोटा बाल काट रहे हैं, तो इसे सात खंडों में विभाजित करें: ऊपर, दाएं तरफ, बायीं ओर, दायां मुकुट, बायां मुकुट, दायां गर्दन, बाएं गर्दन और लाइन पर ढीली बाल की 1.5 सेमी की पट्टी जिसमें यह शुरू होता है, माथे पर।
    • दूसरे कान के पीछे एक कान के पीछे से सीधी रेखा में बालों को अलग करके शुरू करें
    • उपनगरीय रिज के साथ सिर के प्रत्येक पक्ष को बांटना, कान की युक्तियों के ऊपर लगभग चार उंगलियां। तो आप सिर के ऊपर से बालों को विभाजित कर सकते हैं। सिर के शीर्ष की ओर मुड़ें, मोड़ और लूप के साथ जकड़ें। कंघी, मोड़ और सिर के किनारों पर बाल बाँधो
    • ताज के केंद्र में बालों को विभाजित करें इसके दाहिने और बाएं हिस्से को अलग करने के लिए, बालों को क्षैतिज रूप से विभाजित करें, कान के पीछे से केंद्र में विभाजन करें। कंघी, मोड़ और दोनों भागों जकड़ना।
    • दायें और बाएं किनारे पर गर्दन के पैरों पर बांटना, बांटना, बांटना और बाएं हाथों को बांधाएं।
  • विधि 2
    मोबाइल गाइड की मदद से ट्रिम करना

    मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    पांच या सात भागों में बालों को विभाजित करें। इस कटौती को शुरू करने से पहले, बाल को पांच या सात खंडों में अलग करें और फिर उन्हें एक बार में छोड़ दें। बालों के एक वर्ग को निकालने के लिए रेखा के परिधि के साथ 1.5 सेंटीमीटर मापें, जहां उसका जन्म होता है।
  • मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    2
    पहला चलने वाला गाइड बनाएं नीचे की तरफ और उसके बीच में कुछ बाल निकालें। यह पहला चलने वाला मार्गदर्शक होगा, जो कटौती करने वाले क्षेत्र के साथ चलता है। एक अनुभाग में सबसे हाल ही में कटनी हुई बाती जंगम गाइड की भूमिका निभाती है। यह बाल के अगले खंड तक आयोजित किया जाता है और शासक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।
    • नीचे की परत की लंबाई निर्धारित करें। जब तीन परतों के आकार का निर्णय लेते हैं, तो याद रखें कि बालों को कम, उनके बीच अंतर कम होता है तीन बाल लंबे बालों में 5 से 10 सेमी और कम से कम 1.5 से 2.5 सेंटीमीटर में भिन्न हो सकते हैं।
    • सूचक उंगली और अपने गैर-प्रभावी हाथ की मध्य उँगली के बीच के खंड को सम्मिलित करें। जब तक अंगुलियों बाल की इच्छित लंबाई तक पहुंच न हो, 90 डिग्री के कोण पर बाती खींचकर अपनी उंगलियों को छोर तक स्लाइड करें। तेज कैंची का उपयोग कर बचा हुआ कटौती।
    • 1.5 और 2.5 सेमी के बीच काटा- आप हमेशा इसे बाद में छोटा छोड़ सकते हैं
  • मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    3
    शेष भाग काट लें अगले सेगमेंट की लंबाई को मापने के लिए चलने वाली मार्गदर्शिका का उपयोग करें (बाल कटवाने में कटौती की गई)। मार्गदर्शिका और तर्जनी और बीच की उंगली के बीच अगले बाती डालें अपनी उंगलियों को समाप्त करने के लिए ले जाएं, अपने बाल को 90 डिग्री के कोण पर खींचें, जब तक आप गाइड की नोक तक नहीं पहुंच जाते। गाइड के समान लम्बाई के लिए नए बाती को काटें।
    • नव कटौती सेगमेंट अब चलती हुई मार्गदर्शक है। पूरे अनुभाग काट होने तक दोहराएं।
    • कुछ समय बाद, कटौती की जांच करें अपने बालों को कई दिशाओं और कोणों में खींचें यह देखने के लिए कि क्या असमान है और अगले भाग पर जाने से पहले असमान भागों को ट्रिम करें।
  • मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरी परत की लंबाई निर्धारित करें। बाएं भाग को छोड़ दें और उसे नीचे छोड़ दें दूसरे से कितना बाल कटौती निर्धारित करने के लिए नीचे की तरफ एक गाइड के रूप में उपयोग करें बीच और निचले परतों के लंबे बालों में 5 से 10 सेंटीमीटर और छोटे बालों में 1.5 से 2.5 सेमी का अंतर हो सकता है।
  • मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बाएं से एक बाती काट लें बाएं सामने की ओर बालों के छोटे किनारों को पहले गाइड के रूप में उपयोग करें। इस विक 90 डिग्री खींचो अपनी उंगलियों को अपने बाल की युक्तियों पर स्लाइड करें, जिस ऊंचाई को आप कटना चाहते हैं गाइड की मदद से अधिक बाल और शेष भाग को काटें।
  • छवि शीर्षक मास्टर हेयर कटिंग तकनीक चरण 9
    6
    अनुभाग को दाईं ओर कट करें दाहिने विभाजन को छोड़ें, बाएं मोर्चे की तरफ (अपने चलती गाइड) और दाहिनी मोर्चे की तरफ एक छोटे से बाती पकड़ो। बीच की उंगलियों और तर्जनी के बीच दो विन्स डालें और उन्हें 90 डिग्री कोण के माध्यम से खींचें। बायाँ बाक के अंत में अपनी उंगलियों को रोकें सही बालों से अधिक बाल ट्रिम करें और चल गाइड की मदद से शेष कमरे काट लें।
  • मास्टर बार्ट कटिंग तकनीकएं शीर्षक 10 शीर्षक चित्र
    7
    शीर्ष परत की लंबाई निर्धारित करें शीर्ष अनुभाग को छोड़ें और इसे मध्य खंड पर छोड़ दें। शीर्ष परत की लंबाई निर्धारित करने में आपकी सहायता करने के लिए निम्न परतों का उपयोग करें। उनका आकार लंबे बालों के लिए 5 से 10 सेंटीमीटर के बीच और छोटे बालों के 1.5 और 2.5 सेमी के बीच भिन्न हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक मास्टर हेयर कटिंग तकनीकएं चरण 11
    8
    ऊपर काटें माथे के शीर्ष पर कुछ बाल लें। इस विक 90 डिग्री खींचो अपनी उंगलियों को अपने बाल की युक्तियों पर स्लाइड करें, जिस ऊंचाई को आप कटना चाहते हैं जंगम गाइड की मदद से अधिक बाल और शेष अनुभाग कट करें।
  • विधि 3
    परतों को काटने, जो चेहरे को ढंकते हैं

    चित्र शीर्षक मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों चरण 18
    1
    मुंह, कंघी, और विभाजन बाल। स्प्रे पानी जब तक आप धागे को सशक्त नहीं करते और एक कंघी के साथ गीला बाल निकालें। इसे आधे या पक्ष में विभाजित करें ग्राहक से पूछें कि वह किस डिवीज़न का इस्तेमाल करता है चिकनी जब तक बाल कंघी



  • मास्टर्स हेयर कटिंग टेक्निक्स्स चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    फ्रिंज क्षेत्र को विभाजित करें फ्रंट हेयरलाइन की परिधि के साथ एक फिंगर बनाने के लिए कंघी का प्रयोग करें। बायें चट से बालों को दायें और कंबल में बांट कर आगे बढ़ें, ताकि यह चेहरे पर गिर जाए।
  • 3
    परतों को बनाने के लिए एक रेज़र या कैंची का उपयोग करें आपके चेहरे पर परिधि के बाल गिरने दें। नरम परतों या कैंची बनाने के लिए रेज़र चुनें ताकि उन्हें तेज कर सकें। परतों की लंबाई निर्धारित करें जो चेहरे को ढंकेंगे अपने ग्राहक से पूछें कि आप ऊपरी परत के लिए क्या चाहते हैं घुमावदार कट लाइन बनाने के लिए रेज़र या कैंची का उपयोग करें परतों के कम से कम बिंदु से शुरू करें जो चेहरे को ढंकाएंगे और बाल की छोरों की ओर थोड़ा घुमावदार कोण पर काट लेंगे। जबड़ा के बीच तक पहुंचने का प्रयास करें
  • विधि 4
    सीधे कट करना

    मास्टर बालों काटने की तकनीकें चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पांच या सात भागों में बालों को मिलाकर बांटना। स्प्रे पानी और कंघी अपने गीले बालों को ढकने के लिए। अपने बालों को पांच या सात खंडों में तोड़ दें, फिर उन्हें एक समय पर छोड़ दें। एक समय में एक भाग को रिलीज करें और लाइन के परिधि के साथ बाल के 1.5 सेमी खंड को हटा दें जहां कि किस्में बढ़ती हैं।
  • इमेज का शीर्षक मास्टर हेयर कटिंग तकनीक 13 चरण
    2
    सामने परिधि से बाल काट लें चेहरे पर माथे के परिधि के साथ गीली तारों को कंघी करें, जब तक कि वे सीधे न हों। जैसे ही आप बालों की लंबाई तय करते हैं, उन्हें गिरने दें। तारों को खींचने के बिना, उस बिंदु से ऊपर एक 2.5 सेमी वाला विकट समझो, जहां आप कटौती करना चाहते हैं और सीधे उस बाती में कटौती करने के लिए कैंची का उपयोग करें
    • एक गाइड के रूप में पहले से कट बाती का उपयोग करना, इस तरह से मोर्चे पर शेष बाल काट दिया।
  • मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बाहों के साथ बाल और पीछे की परिमाहियों को काटें। चिकनी जब तक पक्ष की ओर और वापस सिर के मध्य की परिधि के तारों को कंघी। निर्धारित करने के लिए कि कितना कटौती करने के लिए एक शासक या कंघी का उपयोग करें मात्रा सामने से एक ही कटौती होनी चाहिए। सिर के पीछे के केंद्र से शुरू करें धागे खींचने के बिना, उस बिंदु के ऊपर एक 1/2-inch बाक को समझें, जहां आप कटौती करना चाहते हैं और इसके साथ सीधे कट कैंची का उपयोग करें।
    • एक गाइड के रूप में पहले से कट बाती का उपयोग करना, प्रत्येक पक्ष के सामने से वापस काम करना।
  • मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों चरण 15 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    कंबल और गर्दन के पीछे काट। गर्दन के पीछे से 1.5 सेमी की परत बालों को ढीले और अलग कर दिया। बाती के नीचे से शुरू करो और ऊपर जाना चिकनी जब तक बाल कंघी सिर के पीछे के केंद्र से शुरू करें किनारों को खींचने के बिना, एक बिंदु के ऊपर एक 1/2-इंच किनारा पकड़ो, जहां आप काटना चाहते हैं, और कट-बालों का उपयोग गाइड के रूप में करें, कैंची के साथ किनारों के साथ सीधे कट जाएं।
    • इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप गर्दन की पीठ पर शेष बाल काट न करें।
  • मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों का शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    5
    कंबल और पक्ष और ताज कटौती पक्षों से बाल की 1.5 सेमी परत को ढंका और विभाजित करता है। बाती के नीचे से शुरू करो और ऊपर जाना चिकनी जब तक बाल कंघी सिर के पीछे के केंद्र से शुरू करें तारों को खींचने के बिना, उस बिंदु से ऊपर एक 2.5 सेमी वाला विकट समझो, जहां आप कटौती करना चाहते हैं सीधे 2.5 सेंटीमीटर विकट में कटौती करने के लिए एक गाइड और कैंची के रूप में पहले काटा हुआ बाल का उपयोग करें।
    • इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप पक्षों के शेष बाल काट न करें।
    • यदि आपने अपने बालों को सात भागों में विभाजित किया है, तो मुकुट पर प्रक्रिया को दोहराएं।
  • मास्टर हेयर कटिंग तकनीकें शीर्षक चरण 17
    6
    कंघी और शीर्ष कटौती ढीले और शीर्ष कोष्ठक, प्रत्येक तरफ समान रूप से बालों को बांटना सिर के पीछे के केंद्र से शुरू करें तारों को खींचने के बिना, उस बिंदु से ऊपर एक 2.5 सेमी वाला विकट समझो, जहां आप कटौती करना चाहते हैं सीधे 2.5 सेंटीमीटर विकट में कटौती करने के लिए एक गाइड और कैंची के रूप में पहले काटा हुआ बाल का उपयोग करें।
    • इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप शीर्ष पर शेष बालों को काटने न करें।
  • विधि 5
    सीधे पट्टियों काटने और छंटनी

    छवि शीर्षक मास्टर हेयर कटिंग तकनीक चरण 21
    1
    विभाजन और कंघी अपने बाल परिधि को सामने की रेखा से अलग करें और बाएं से दाएं मंदिर से बाएं के एक छोटे से यू में बालों को विभाजित करें, फ्रिंज से 1.5 सेमी किनारा अलग करें। आगे बढ़ें, अपने चेहरे पर गिरते हुए
  • चित्र शीर्षक मास्टर हेयर कटिंग तकनीकों चरण 22
    2
    फ्रिंज के केंद्र में कटौती करने के लिए कैंची की युक्तियों का उपयोग करें। कंघी का केंद्र कंघी, वांछित लंबाई के ऊपर कंघी 6 मिमी को रोकने, और किनारा के बीच में कटौती करने के लिए कैंची की युक्तियों का उपयोग करें।
  • मास्टर हेल्थ काटने की तकनीकों 23
    3
    ट्रिम छोड़ दिया और फिर सही एक गाइड के रूप में फ्रिंज के केंद्र का उपयोग करना, इसके दाईं और बाईं ओर काट दिया। कंधे के बाईं तरफ कंघी, वांछित लंबाई के ऊपर कंघी 6 मिमी को रोकने और बाईं ओर फ्रिंज काटने के लिए कैंची की युक्तियों का उपयोग करें। दाएं तरफ दोहराएं
  • मास्टर बार्ट कटिंग तकनीकें 24 स्टेबल छवि शीर्षक
    4
    जांचें कि कट असमान नहीं है। पूरे फ्रिंज का कंघी और देखें कि क्या आप कुछ तार पास करते हैं कैंची टिप का उपयोग करके फ्रिंज का मिलान करें
  • युक्तियाँ

    • व्यावहारिक अनुभव के लिए पेशेवर हेयरड्रेसर के लिए कक्षाएं लें।
    • क्लाइंट पर इन तकनीकों का उपयोग करने से पहले विग पर स्वयं या स्वयंसेवक पर अभ्यास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com