IhsAdke.com

मेकअप प्राइमर को कैसे चुनें

जब मेकअप के साथ एक सुंदर और टिकाऊ दिखने की बात आती है, तो पहला कदम सबसे महत्वपूर्ण होता है प्राइमर को लागू करना एक चिकनी और एकसमान आधार देता है जिससे मेकअप सेट हो जाता है, पूरे दिन दाग और निर्दोष रहने में मदद करता है। हालांकि, वहाँ प्राइमरों के लिए वहाँ एक बड़ा बाजार है आपकी त्वचा के प्रकार, त्वचा पर मौजूद कुछ समस्या और पर्यावरण के आधार पर चुनें, जहां आप श्रृंगार का उपयोग करेंगे।

चरणों

विधि 1
आपकी त्वचा के प्रकार के लिए प्राइमर चुनना

चित्र शीर्षक मेकअप प्राइमर चरण 1 चुनें
1
सूखी त्वचा के लिए पहले न्यूरॉइराइज़र चुनें यदि आपकी त्वचा स्नान के बाद एक क्रीम के लिए पूछती है, तो आपको निश्चित रूप से शुष्क त्वचा के लिए एक प्राइमर की जरूरत है। एक अच्छा, पौष्टिक उत्पाद मॉइस्चराइज़र को बदल सकता है क्योंकि यह त्वचा को moistens और सिर्फ एक ही कदम में मेकअप के लिए तैयार करता है। ऐसे प्राइमरों की तलाश करें जिनके शब्दों में "मॉइस्चराइज़र," "सॉफ्टनर," या "रीस्ट्रॉसर" होते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र मेकअप प्राइमर चरण 2 चुनें
    2
    तेल की खाल के लिए पहले मैट चुनें यदि आपको त्वचा में तेल और चमक की समस्याएं हैं, तो संभव है कि उन्हें प्राइमर के साथ सामना करना पड़े। ऐसा करने के लिए, सबसे अच्छा विकल्प एक प्राइमर मैट का उपयोग करना है जो त्वचा पर तेल उत्पादन को कम करता है। उत्पाद जो छिद्रों को कम करते हैं वे अतिरिक्त चमक को कम करने में भी मदद करते हैं। तेल मुक्त सूत्रों की तलाश करें - आपकी त्वचा को पहले से ही अधिक की आवश्यकता नहीं है!
  • शीर्षक वाला चित्र मेकअप प्राइमर चरण 3 चुनें
    3
    संवेदनशील त्वचा के लिए एक सरल प्राइमर चुनें यदि आपने पाया है कि आपकी त्वचा आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों के प्रति संवेदनशील है, तो सामग्री की एक छोटी सूची के साथ प्राइमरों को चुनने का एक अच्छा विचार है कई सौंदर्य उत्पाद स्टोर में संवेदनशील त्वचा के लिए प्राइमरों होते हैं जिनमें तेल, सुगंध, पराबैंस, अन्य सामग्रियों में शामिल नहीं होता है। चेहरे के उत्पादों में कम एडिटिव्स, कम होने वाली नकारात्मक प्रतिक्रिया की संभावना।
  • शीर्षक वाला चित्र मेकअप प्राइमर चरण 4 चुनें
    4
    परिपक्व त्वचा के लिए एक पौष्टिक प्रधान का प्रयोग करें जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, आपको ठीक लाइनों और discolorations के साथ समस्या हो सकती है। इस प्रकार की त्वचा के लिए, एंटीऑक्सिडेंट के साथ जुड़ने वाले प्राइमरों की तलाश करें। एक प्राइमर न्यूरूराइज़र मेकअप अच्छी तरह से फिक्सिंग करते समय आवश्यक नमी देगा।
  • विधि 2
    विशिष्ट त्वचा समस्याओं से निपटना

    शीर्षक वाला चित्र मेकअप प्राइमर चरण 5 चुनें
    1
    रंग सुधार के लिए एक प्राइमर का उपयोग करें यदि आपकी त्वचा के रंग में कोई समस्या है कुछ प्राइमरों पारदर्शी होते हैं, जो त्वचा के बनावट में सुधार करना और मेकअप को ठीक करना चाहते हैं, उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है। हालांकि, यदि आपके पास एक लिपटे और असमान त्वचा है तो रंग सुधार के लिए एक प्राइमर का उपयोग करें। रंग को सही करने के लिए त्वचा या विशिष्ट उत्पाद से मेल खाने के लिए अपने आधार के समान रंग का एक उत्पाद चुनें।
    • एक ग्रीन प्राइमर लालिमा को कम करने में मदद करता है। यदि आपको धूप की कालिमा हो या अगर आपके पास केवल थोड़ा गुलाबी त्वचा की टोन है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, हरा लाल रंग का संतुलन देगा
    • यदि आपके पास पीले रंग के सबटोन हैं, तो उन्हें रद्द करने के लिए एक बैंगनी प्राइमर लागू करें।
    • गुलाबी प्राइमरों को लाल के समान है, इसलिए वे त्वचा को अधिक प्रबुद्ध और स्वस्थ दिखने छोड़ देते हैं।
    • एक पीला प्राइमर नीले नसों को एक नाजुक त्वचा पर कवर करने में मदद करेगा, यदि कोई हो।
    • एक प्राइमर आड़ू का रंग अंधेरे चक्र और हाइपरप्लगमेंटेशन को कवर करता है।



  • शीर्षक वाला चित्र मेकअप प्राइमर चरण 6 चुनें
    2
    मुँहासे प्रवण त्वचा के लिए हल्के प्राइमर चुनें मुँहासे में गलत उत्पादों का प्रयोग करने से समस्या खराब हो सकती है, इसलिए सही चुनने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है सैलिसिलिक एसिड वाले प्राइमर मुँहासे वाले लोगों के लिए महान हैं क्योंकि वे प्रयोग के दौरान समस्या को कम करने में सहायता करते हैं। तेल या सुगंध के साथ उत्पादों से बचें जो त्वचा को परेशान कर सकते हैं। उन लोगों के लिए देखें जिन्हें "गैर-कॉमेडोजेनिक" लेबल किया गया है, जिसका अर्थ है कि वे pores नहीं रोकते हैं
    • तेल मुक्त और खुशबू मुक्त प्राइमरों मुँहासे प्रवण त्वचा के लिए अच्छे विकल्प हैं क्योंकि वे छिद्र नहीं करते हैं और समस्या को बदतर नहीं करते हैं
    • विटामिन ई के साथ उत्पाद और त्वचा को ठीक करने और मॉइस्चराइज करने में सहायता।
  • शीर्षक वाला चित्र मेकअप प्राइमर चरण 7 चुनें
    3
    पहले छद्म reducer के साथ बड़े छिद्र और ठीक लाइनों को छुपाएं। इन उत्पादों को ठीक से समस्या के लिए लेबल किया जाता है, जो वे ठीक करने का प्रयास करते हैं। यदि आप इन खामियों को छिपाने के लिए चाहते हैं, तो "ताकना निवारक" या "ताकना-मुक्त" जैसे शब्दों के साथ बोतलों की खोज करें। कुछ अकेले उपयोग किए जा सकते हैं, जबकि किसी आधार के साथ प्रयोग किए जाने पर दूसरों को बेहतर दिखते हैं, इसलिए पैकेजिंग को सावधानीपूर्वक पढ़ें।
    • यदि आपके झुर्रियां या बड़े छिलके होते हैं, तो यह देखना महत्वपूर्ण है कि क्या प्राइमर समय की जांच को पूरा करता है। एक प्राइमर पहली बार अच्छी तरह से दिख सकता है, लेकिन आप समय के साथ ठीक लाइन बनाने के आधार को देख सकते हैं। सबसे अच्छा उत्पाद मेकअप (और लाइनों के गठन को रोकने) पूरे दिन!
  • विधि 3
    पर्यावरण के लिए उपयुक्त प्राइमर चुनना

    शीर्षक वाला चित्र मेकअप प्राइमर चरण 8 चुनें
    1
    यदि आप सक्रिय हैं तो एक पसीना प्रतिरोधी प्राइमर खरीदें यदि आप पूरे दिन कक्षा में या काम पर रहते हैं, तो केवल एक दैनिक प्राइमर का उपयोग करें हालांकि, यदि आप एक भीड़ भरे पार्टी या एक आउटडोर दोपहर के भोजन के लिए जा रहे हैं, तो श्रृंगार समय में अपना चेहरा नीचे चला सकता है! श्रृंगार अभी भी छोड़ने के लिए एक पसीना प्रतिरोधी प्राइमर का उपयोग करें इन उत्पादों को पानी और पसीना का विरोध करने के लिए बनाया जाता है और पर्यावरण की स्थिति के बावजूद मेकअप अच्छी तरह से बनाए रखता है।
  • चित्र शीर्षक मेकअप प्राइमर चरण 9 चुनें
    2
    छाया को ठीक करने के लिए पलकें के लिए प्राइमर लें। आप पूरे चेहरे पर एक सामान्य प्राइमर लागू कर सकते हैं यदि आप बहुत अधिक छाया का उपयोग नहीं करते हैं, या यदि आप इसका उपयोग बिल्कुल नहीं करते हैं। हालांकि, यदि आप एक धुएँ के रंग का आंख विकसित करने में बहुत समय बिताते हैं, तो आंखों के लिए एक विशिष्ट प्राइमर में निवेश करना महत्वपूर्ण है। यह उत्पाद छाया या परतों में लाइनों के गठन से छाया को रोका जा सकेगा, जिससे दिन या रात के दौरान आँखों में कला को ठीक करने में मदद मिलेगी।
  • शीर्षक वाला चित्र मेकअप प्राइमर चरण 10 चुनें
    3
    गर्मियों में एफपीएस के साथ एक प्राइमर का उपयोग करें यदि आप अपनी त्वचा को सुंदर बनाना चाहते हैं, तो आपको इसे सूरज से बचाने की आवश्यकता है एफपीएस के साथ एक प्राइमर पूरे वर्ष के लिए महान है, खासकर गर्मियों के दौरान। उच्च एफपीएस, बेहतर! बहुत सनी दिन पर और भी ज्यादा सुरक्षा के लिए, प्राइमर को छोड़ दें और श्रृंगार के नीचे सनस्क्रीन पहनें.
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com