IhsAdke.com

कैसे श्रृंगार में गलतियाँ करने से बचें

मेकअप आपके प्राकृतिक सौंदर्य को उजागर करने के लिए एक शक्तिशाली टूल हो सकता है लेकिन अगर आप इसे सही तरीके से उपयोग नहीं करते हैं, तो आप अपने स्वरूप को नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं। कुछ छोटे कदम अपने रूप में सभी फर्क कर सकते हैं और कैसे आप अपने पसंदीदा मेकअप का उपयोग कर का चयन किया जाता है और सही नींव लागू करने, अपने आइब्रो स्वाभाविक रूप से भरने या नियमित रूप से ब्रश को धोने के लिए याद लग रहा है।

चरणों

भाग 1
आधार और छिपाना

मेकअप मेकअप गलतियों से बचें
1
आधार से पहले त्वचा को तैयार करें यदि आप उत्पाद को सूखी, स्केल या बहुत ही तेल त्वचा पर पास करते हैं, तो परिणाम बदसूरत होगा। हमेशा श्रृंगार करने से पहले अपना चेहरा धो लें और त्वचा को नरम और साफ रखने के लिए सप्ताह में एक या दो बार त्वचा को उबालें। अंत में, एक moisturizer का उपयोग करें चेहरा अच्छी तरह से हाइड्रेटेड छोड़ने के लिए छोड़ने के लिए।
  • आधार से पहले एक प्राइमर लागू करने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है यह न केवल एक नींव श्रृंगार सारा दिन पिछले का पालन करने के लिए, लेकिन यह भी pores, ठीक लाइनों और झुर्रियों को भरने कर सकते हैं ताकि नीचे और भी है प्रदान करता है।
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 2
    2
    जबड़े में आधार टन का परीक्षण करें जब आप स्टोर में सही आधार पिच ढूंढने की कोशिश करते हैं, तो शायद आप इसका परीक्षण करने के लिए हाथ की पीठ पर उत्पाद को पास करेंगे। लेकिन आपके हाथ की त्वचा में आम तौर पर चेहरे के समान रंग नहीं है, और आप एक बहुत ही अंधेरे आधार को खरीदना समाप्त कर देंगे। जबड़े पर उत्पाद का परीक्षण करने के लिए प्राथमिकता है, ताकि आपके चेहरे और गर्दन के समान एक ही रंग हो।
    • प्राकृतिक प्रकाश के तहत बेस को टेस्ट करके सुनिश्चित करें कि टोन आपके लिए सही है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि अपने आधार अपने चेहरे और अपनी गर्दन की एक ही रंग है, यह तो आप इन दोनों क्षेत्रों के बीच एक लाइन नहीं मिलता है जबड़े और गर्दन में यह थोड़ा प्रसार करने के लिए अच्छा है।
  • छवि शीर्षक से बचें मेकअप गलतियाँ चरण 3
    3
    ब्रश या स्पंज का उपयोग करके आधार को लागू करें हालांकि हाथ से इसे पारित करना आसान है, लेकिन अंतिम उपस्थिति को चिह्नित और चार्ज किया जा सकता है। इसके बजाय, साफ उंगलियों का सामना करने के लिए चेहरे पर बुनियादी बिंदु बनाएं और फैलाने के लिए उचित ब्रश या अंडाकार स्पंज का उपयोग करें। यदि आप चयनित उपकरण का उपयोग करके मेकअप को दबाते और फैलते हैं तो प्रभाव सहज होगा।
    • आधार ब्रश से बचें, जो पेंट ब्रश की तरह दिखाई देते हैं, क्योंकि वे खत्म चिह्नित चिह्नित भी कर सकते हैं। एक घने, पूर्ण ब्रश की तलाश करें जो उत्पाद को अधिक प्रभावी ढंग से फैलती है।
    • स्पंज के मामले में, पहले पानी के साथ इसे भिगो दें अतिरिक्त नमी को निकालने के लिए निचोड़ करें और बेस का विस्तार करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यह उपकरण बहुत मेकअप को अवशोषित करने से रोकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें मेकअप गलतियाँ चरण 4
    4
    अपनी आंख के नीचे अपनी त्वचा के मुकाबले उपयोग करने के लिए छिपाने वाले को चुनें। हो सकता है कि आपको लगता है कि एक बहुत ही प्रकाश पनाह का उपयोग कर आँखें नीचे क्षेत्र को चमकदार होगा, लेकिन एक रंग दो या तीन रंगों आधार केवल क्षेत्र पर प्रकाश डाला और उल्टा पांडा आंखों के साथ छोड़ जाएगा की तुलना में हल्का का उपयोग करें। आंखों के नीचे आधार की तुलना में छिपकर केवल हल्का सा छाया लागू करने को प्राथमिकता देते हैं, सूक्ष्म रूप से हल्का।
    • आम तौर पर, इस क्षेत्र में छिपाने वाले को ब्रश या स्पंज के बजाय साफ उंगली का उपयोग करना सबसे अच्छा है। आपकी उंगली की गर्मी उत्पाद को अधिक आसानी से पिघलाने में मदद करती है, ताकि यह परतों में जमा न हो।
  • मेकअप मेकअप गलतियों से बचें शीर्षक
    5
    विदारक क्षेत्रों के लिए आधार के समान टोन के साथ ब्रश का उपयोग करें। आप आधार फुंसी, निशान, उम्र धब्बे और अन्य discolorations कवर करने के लिए की तुलना में एक हल्का उत्पाद चुनते हैं, तो आप सिर्फ उन क्षेत्रों को छिपाने के लिए कोशिश कर रहे हैं पर ध्यान बुला खत्म हो जाएगा। इसके बजाय, आधार के समान टोन वाले उत्पाद को पास करें ताकि दो मिश्रण पूरी तरह से ठीक हो जाए।
    • चेहरे पर छिपाने वाले को फैलाने के लिए, ब्रश या स्पंज का उपयोग करना सबसे अच्छा है। वे बहुत अधिक वर्णक बिना बिना त्वचा पर पिघल उत्पाद बनाने में मदद करते हैं ताकि अंधेरे स्पॉट छिपे रहें।
  • भाग 2
    चेहरे पर बाकी मेकअप को लागू करना

    छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 6
    1
    धूलिंग के लिए एक रणनीति विकसित करें अतिशयोक्ति मेकअप को भरी हुई छोड़ सकती है, छिद्रों को ठीक करने, ठीक लाइनों और झुर्रियां आधार सीट करने के लिए, उन हिस्सों पर केवल पाउडर लागू करें जो आमतौर पर चमकदार या तेलयुक्त होते हैं। अधिकांश लोगों के मामले में, वे टी ज़ोन (माथे, नाक और ठोड़ी) के बराबर हैं। आप अपने गाल पर एक हल्की परत पोंछ सकते हैं।
    • यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो पाउडर लगाने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
    • कॉम्पैक्ट पाउडर या पाउडर बेस को अधिक करना आसान है। श्रृंगार बहुत भारी बनने से रोकने के लिए, एक ढीले, पारभासी उत्पाद चुनें, जो रंग या कवरेज नहीं जोड़ेंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 7
    2
    चारों ओर पाने के लिए ब्रांसर या उत्पादों पर धीमा हो जाओ वे अपना चेहरा अधिक उज्ज्वल और परिभाषित कर सकते हैं, लेकिन यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो यह नीरस होगा। प्राकृतिक परिणाम देने के लिए, एक छोटे और cuddly ब्रश में एक छोटी राशि से पारित और cheekbones के तहत और चेहरे के दोनों किनारों पर जबड़े के साथ माथे और मंदिरों पर हल्के से लागू होते हैं, एक 3 प्रारूप बनाने या ई एक सूक्ष्म परिभाषा देने के लिए
    • ब्रांसर या समोच्च उत्पाद को अच्छी तरह से फैलाएं ताकि चेहरा खरोंच न करें
  • मेकअप मेकअप गलतियों से बचें शीर्षक 8 चित्र
    3
    गाल पर एक उच्च बिंदु पर लाल मारो। यदि आप इस क्षेत्र में बहुत कम आवेदन करते हैं, तो यह आपके चेहरे को कठोर और सुस्त छोड़ देगा। चेकबोन द्वारा प्रारंभ करें और हड्डी के साथ मिलाएं, सिर की ओर की ओर।
    • थोड़ा लाल रंग का प्रयोग करें और यदि आपको और अधिक रंग की आवश्यकता होती है तो बस अधिक से गुजारें। अच्छी तरह से फैलाएं ताकि उत्पाद त्वचा के माध्यम से अवशोषित हो जाए और स्वाभाविक हो।
    • एक ढलान ब्रश आपको ब्लश मारने में मदद करता है।
  • भाग 3
    होंठ और आँखें सही छोड़ना

    छवि शीर्षक से बचें मेकअप गलतियाँ चरण 9



    1
    अपने भौहें थोड़ा भरें वे बहुत अंधेरे और पूर्ण बहुत सुंदर नहीं लग रहे हैं बहुत ही कठिन परिणाम से बचने के लिए, बाल की तुलना में एक ही रंग का एक उत्पाद या हल्का सा छाया का उपयोग करें। एक पंक्ति से ड्राइंग करने के बजाय, परिणाम को निर्बाध और प्राकृतिक छोड़ने के लिए कई स्ट्रोक बनाएं
    • भौंहों को भरने के लिए पाउडर का उपयोग करते समय आम तौर पर, दिखने में चिकना और अधिक प्राकृतिक दिखता है।
    • जब आप उत्पाद को लागू करना समाप्त करते हैं, तो रंग फैलाने के लिए उस पर एक साफ भौशी को मिटाएं।
  • मेकअप मेकअप गलतियों से बचें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    छाया के लिए एक प्राइमर लागू करें यदि आप छाया को लुप्त होकर और त्वचा की परतों में जमा करने से रोकना चाहते हैं, तो प्राइमर से शुरू करना आवश्यक है। इसे पलक पर छोटी मात्रा में पास करें और छाया का उपयोग करने से पहले अपनी अंगुली का उपयोग करके सावधानी से फैल जाएं।
    • यदि आपके पास प्राइमर नहीं है तो आप एक पनाह का उपयोग कर सकते हैं बस इसे उसी तरह लागू करें
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 11
    3
    आईलिनर को पास करने के लिए एक गाइड का उपयोग करें सीधी रेखा मुक्त हाथ छोड़ना असंभव हो सकता है इसके बजाय, टेप का एक टुकड़ा चिपकाएं या आंखों के कोने पर 45 डिग्री कोण पर कागज का एक टुकड़ा रखें ताकि आप उस किनारे के साथ रेखा खींच सकें और त्रुटि के बिना एक बिल्ली का बच्चा आँख कर सकें।
    • यदि आप टेप का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे अपने हाथ की पीठ पर चिपकाएं और इसे अपनी आंख के कोने में रखने से पहले इसे खींच लें। यह चिपकने वाला हिस्सा निकाल देगा जिससे कि आप इसे हटाने के बाद टेप आँखों के चारों ओर नाजुक त्वचा को खींच नहीं सकें।
  • इमेज शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 12
    4
    मुखौटा पास करने से पहले अपना लेस्ज़ कर्ल करें घुमावदार आँखें आपकी आँखें खोल सकते हैं और उन्हें बड़े दिखाई दे सकती हैं। लेकिन मुखौटा लागू करने से पहले उन्हें बरौनी के साथ मोड़ना महत्वपूर्ण है। यदि वे गीली हो जाते हैं जब आप उन्हें मोड़ देते हैं, तो उन्हें चिह्नित किया जा सकता है या यहां तक ​​कि गिरा भी सकता है।
    • यदि आप इसे इस्तेमाल करने से डरते हैं, तो आप अपने बरौनी के बिना बरौनी को भी मोड़ सकते हैं। उस स्थिति में, मुखौटा को पहले लागू करें और उनको मोड़कर पीछे की ओर धकेल दें। उन्हें इस स्थिति में कई सेकंड के लिए पकड़ो।
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार मेकअप चरण 13
    5
    रंग से पहले होंठ उबालें और moisturize। यदि वे लिपस्टिक, लिपस्टिक या होंठ चमक पहनना चाहते हैं, तो रंग कोई सुस्ति और सूखा नहीं होने पर रंग सुंदर नहीं लगेगा। होंठों से मृत त्वचा को निकालने के लिए उचित मोर्चे का उपयोग करें और मॉइस्चराइजिंग होंठ बाम लागू करें ताकि परिणाम चिकनी और निर्दोष हो।
    • आप या तो हाथ धोने को खरीद सकते हैं या घर के बने पदार्थों का इस्तेमाल करके खुद को तैयार कर सकते हैं। 1 चम्मच (4 ग्राम) चीनी के साथ 1/2 चम्मच (2.5 मिलीलीटर) जैतून का तेल मिलाएं, और होंठ पर उबाल लें। एक साफ़ चेहरा कपड़े का उपयोग कर साफ करें
    • मैट लिपस्टिक पास करने से पहले यह सब करना ज़्यादा ज़रूरी है वह आम तौर पर बड़े पैमाने पर शोध करते हैं, हर दरार और ढीले त्वचा पर बल देते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें मेकअप गलतियाँ चरण 14
    6
    उन्हें झालर से अपने होंठ भरें होंठ के लिए पेंसिल उन्हें परिभाषित कर सकते हैं और बहने से लिपस्टिक को रोक सकते हैं। लेकिन अगर इसमें लिपस्टिक की तरह टोन भी हो, तो इसे मुंह के किनारे पर लगाने से इसे बाहर खड़ा कर सकते हैं। अपने मुंह के चारों ओर एक अंधेरे रूपरेखा छोड़ने से बचने के लिए, अपने होंठ को पेंसिल के साथ भरें, जब आप उन्हें छिल कर देते हैं।
    • यदि आपको लिपस्टिक के रूप में एक ही रंग होंठ के लिए एक पेंसिल नहीं मिल सकता है, तो अपने होंठ के प्राकृतिक रंग के एक नग्न का उपयोग करें।
  • भाग 4
    सामान्य गलतियां ठीक करना

    मेकअप मेकअप गलतियों से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    दिन के अंत में मेकअप बंद करो इसके साथ सो रही है आप अपनी त्वचा के लिए सबसे खराब चीजों में से एक है। यह मुँहासे, ठीक लाइनों और झुर्रियां पैदा कर सकता है, चेहरे को अपारदर्शी छोड़ने के अलावा। मेकअप हटाने और त्वचा को स्वस्थ छोड़ने के लिए दिन के अंत में हमेशा एक अच्छा चेहरे का साबुन का उपयोग करें।
    • यदि आप पनरोक श्रृंगार या मोटा आधार पहन रहे हैं, तो अपना चेहरा धोने से पहले एक विशिष्ट मेकअप रिमूवर का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
    • नाइटस्टैंड पर मेकअप रीमोअर्स छोड़ें इसलिए यदि आप दिन के अंत में सिंक में मेकअप हटाने के लिए बहुत थक गए हैं, तो आप इसे जल्दी से निकाल सकते हैं और सो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 16
    2
    बाथरूम में मेकअप न रखें इस कमरे में आम तौर पर एक बड़ा दर्पण है, और ऐसा लगता है कि मेकअप जाने और बचाने के लिए आदर्श जगह है। लेकिन नमी और गर्मी, रोगाणुओं का उल्लेख नहीं करने से, उत्पादों को तेज़ी से खराब कर सकते हैं। बेडरूम की तरह, उन्हें एक शांत, शुष्क कमरे में रखने को प्राथमिकता दें
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार मेकअप चरण 17
    3
    मेकअप ब्रश को नियमित रूप से धो लें उन्हें साफ रखना कष्टप्रद हो सकता है, लेकिन जब भी आप इन टूल्स का उपयोग करते हैं तो गंदे ब्रश का इस्तेमाल करके आपके चेहरे पर गंदगी, तेल और जीवाणु पैदा हो सकता है। आपको चाहिए उन्हें अच्छी तरह से धो लें एक सप्ताह में एक विशेष शैम्पू या अन्य उत्पाद के साथ और एक दैनिक क्लीनर का उपयोग करने से पहले उन्हें साफ करने के लिए छोड़ दें।
    • इन उत्पादों को सुंदरता उत्पाद स्टोर में पाया जा सकता है, या आप कर सकते हैं तुम्हारा बनाओ.
  • युक्तियाँ

    • कई सेलिब्रेटी मेकअप कलाकारों ने इस विषय के बारे में किताबें लिखी हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप सभी को सही ढंग से लागू कर रहे हैं
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप श्रृंगार को सही या नहीं लागू कर रहे हैं, उत्पादों को खरीदने के दौरान खुदरा कियोस्क में मदद मांगिए श्रृंगार कलाकार न केवल आपकी त्वचा के प्रकार और टोन के लिए सही सौंदर्य प्रसाधन चुनने में आपकी सहायता कर सकता है बल्कि यह भी आपको दिखाता है कि उन्हें ठीक से कैसे लागू करें
    • हालांकि कुछ तकनीकों आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने और कर सकते हैं अपने बेहतर की तलाश में, श्रृंगार के साथ प्रयोग करते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आप कैसे आए और आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो नियमों का पालन करने के बारे में चिंता न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com