IhsAdke.com

कैसे स्वाभाविक रूप से या ट्विस्ट और चीर विधि के साथ Dreadlocks बनाने के लिए

मोम या जेल का उपयोग किए बिना कोई भी ड्रेडलॉक कर सकता है। बाल की बनावट कोई फर्क नहीं पड़ता उन्हें बढ़ने के लिए, आपको सिर्फ साफ बाल और धैर्य चाहिए। प्राकृतिक घबराहट हल्के होते हैं और आखिरकाल एक जीवनकाल यदि आप चाहते हैं कि आप साल या अपने पूरे जीवन में रहें, तो यह कैसे करें कि यह कैसे करें।

चरणों

ग्रो ड्रेडलाक्स फ्री फॉर्म या ट्विस्ट एंड आरप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने ड्रिडलॉक्स बनाने का पहला कदम स्वाभाविक रूप से ब्रश करना, जोड़ना या अपने बालों से अपनी उंगलियों को चलाने के लिए है जैसे समय बीत जाता है, हम उभरने लगेंगे, और उनसे ड्रेडलॉक्स बनेंगे। जब आप ब्रश करना बंद कर देते हैं, तो आपके बालों को किस्में बनाने लगेंगे, स्वाभाविक रूप से यह होने में केवल कुछ सप्ताह लगते हैं
  • ग्रो ड्रेडलाक्स फ्री फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    साफ बाल रूपों तेजी से बढ़ता है पहले कुछ महीनों के लिए अपने बालों को 2 से 3 बार एक सप्ताह में धो लें। एक साल से, आपको केवल एक बार एक बार धोना चाहिए। डैम्स के साथ बालों के लिए शैम्पू या साबुन का प्रयोग करें आम शैंपू अवशेष या स्थिति बाल बहुत ज्यादा छोड़ देते हैं, गाँठ के गठन की प्रक्रिया को समाप्त करते हैं।
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिट स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    विक्स का आकार भिन्न होता है यदि कोई भी 2.5 सेमी से अधिक है, तो इसे 2 या 3 किस्में विभाजित करना सबसे अच्छा है। 2.5 सेंटीमीटर से अधिक विक्स मोटी ड्रेड्स या एग्लोमेरेेट्स बनायेगा। उस क्षेत्र में जहां बालों के किनारों में खोपड़ी का सामना करना पड़ता है, परिपक्व ड्रेडलॉक्स की मोटाई निर्धारित करेगी। यह इस क्षेत्र में है कि आपको आकार नियंत्रित करना चाहिए।
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फ्री फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अलग wicks जो मिश्रण शुरू कर रहे हैं ऐसा करने के लिए, धीरे से समझें और अलग-अलग, रूट से शुरू करें उन्हें सूरज से सुरक्षित रखने के लिए उन्हें खोपड़ी के बहुत करीब न दें
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बालों के झड़ने के कारण आपके बालों में सिकुड़ हो जाएगी, जिससे मोटी खोपड़ी से मिलती है। लंबे बाल, अधिक से अधिक संकोचन चिंता न करें, तीन साल में आपकी पीठ की लंबाई होगी।
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    शुरुआत में बाल की लंबाई के आधार पर, प्राकृतिक ड्रेडलॉक परिपक्व होने में एक से दो वर्ष तक लग सकते हैं। लंबे बाल परिपक्व होने में समय लगता है। ऐसा क्यों होता है? ड्रेडलॉक के फार्म के लिए, बाल सिकुड़ते, घुमाव और ज़िगज़ैग इस प्रक्रिया के लिए कुछ दिनों के लिए धैर्य की आवश्यकता होती है, लेकिन अंतिम परिणाम आपके पास कभी भी स्वास्थ्यप्रद ड्रेडलॉक हो सकता है, जो कि एक जीवन भर के लिए होगा
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    क्या आप मोड़ का उपयोग करना चाहेंगे? शुरू करने के लिए चीर? इसे नीचे समझाया जाएगा यह स्वाभाविक रूप से ड्रेडलॉक की खेती करने के लिए दूसरा सबसे अच्छा तरीका है, यदि सही तरीके से किया जाता है तो कम या कोई नुकसान नहीं पहुंचाता।
  • बढ़ी हुई ड्रैडलॉक्स फ्री फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    सबसे पहले, कुछ हफ्तों के लिए, अपने बालों के फार्म का स्वाभाविक रूप से चलना चाहिए। अपने बालों को यह तय करें कि यह कैसे बढ़ेगा और बालों को बनायेगा। इस समय के दौरान, विरोधी कचरे के शैम्पू के साथ हर सप्ताह 2 से 3 बार धोकर बाल को साफ रखें। अब वापस जाएं, चरण # 3 पढ़िए और फिर कदम # 9 पर जाएं
  • बढ़ी हुई ड्रैडलॉक्स फॉर्मी फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अगले चरण में समय लगेगा और अपने हथियारों को गले लगाया जाएगा। अगर आपकी मदद करने के लिए कोई मित्र है, तो महान यदि आप नहीं करते हैं, तो एक बड़ा दर्पण लेना, टीवी के सामने बैठकर और कई विक्ट्स करें, जैसा कि आप अपने हाथों को थका हुआ महसूस करने से पहले कर सकते हैं। यह आपको समाप्त करने के लिए एक दिन से अधिक समय ले सकता है। जल्दी मत करो
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    मोड़ शुरू करें चीर, एक समय में एक बाती आप जिस क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उस क्षेत्र से दूसरे विन्स दूर रखने के लिए आप स्टेपल या अन्य सामान का उपयोग कर सकते हैं। सिर के शीर्ष पर शुरू करो जब आप एक बाती समाप्त कर लें, तो इसे से बाहर निकलने के लिए क्लीट का इस्तेमाल करें और अगले काम करना शुरू करें।
  • ग्रो ड्रेडलाक्स फ्री फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    एक बाती लें और तारों को छोटे भागों में अलग करें। यह विधि चीर है खोपड़ी के करीब, इसके बारे में 2.5 सेमी से अलग। बाती से कुछ अलग बाल ले लो और अलग, कुछ और किस्में के साथ दोहराएं, और इसी तरह।
  • ग्रो ड्रेडलाक्स फ्री फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    3 से 4 रिप्स बनाने के बाद, बालों के हिस्से को दो में विभाजित करें और मोड़ दो, एक भाग को दूसरे भाग से पार करें। हमेशा बराबर भागों में विभाजित न करें, हर बार जब आप मोड़ बनाते हैं तो यादृच्छिक भागों का प्रयोग करें।
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिट स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    13



    चरण # 11 को दोहराएं
  • ग्रो ड्रेडलाक्स फ्री फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    चरण # 12 को दोहराएं
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिट स्टेप 15 शीर्षक वाली छवि
    15
    बाती के अंत तक चरण # 11 और # 12 दोहराएं ताकि बाल एक चोटी के बराबर न हो, चीर, चीर, चीर, मोड़, चीर, चीर, चीर, चीर, मोड़ आदि। प्रत्येक मोड़ के लिए 3 से 4 रिप्स बनाएं उन्हें बहुत तंग या खोपड़ी के करीब मत बनाओ
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड आरप स्टेप 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    जब आप बाती के अंत तक पहुंचते हैं, तो रबर बैंड के साथ अस्थायी तौर पर इसे सुरक्षित रखें। कभी रबड़ की फिटिंग का उपयोग न करें रबड़ बाल को मजबूत करता है और इसमें पिघला देता है, इसे चिपचिपा छोड़ देता है।
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    इस्टैस्टिक्स को मोड़ में मोड़ के सिरों पर ही रखा जाना चाहिए चीर, रूट / खोपड़ी पर कभी नहीं इससे इस क्षेत्र में बालों को कमजोर कर दिया जाता है, तारों को तोड़ने या हानि पहुँचाता है, और इसके साथ ही इन कमजोर स्थानों में डरे हुए होते हैं जैसे वे बड़े होते हैं और भारी हो जाते हैं। बहुत से लोग कहते हैं कि इस्टैस्टिक को जड़ और टिप पर रखा जाता है, लेकिन यह पूरी तरह से गलत है। यदि आप चाहते हैं कि आपके डर से कई वर्षों तक या जीवन के लिए रहें, तो यह दोबारा करना कभी आसान नहीं होगा कि आपको जड़ में लोचदार नहीं डालना चाहिए।
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिट स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    18
    पूरे सिर को बनाओ और फिर थोड़ा आराम करें। किसी को अपने हथियार मालिश करने के लिए कहें आप इसके लायक हैं, खासकर यदि आपके बाल लंबे हैं
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    19
    Wicks को पकने की प्रक्रिया के माध्यम से जाने की आवश्यकता होगी। इस स्तर पर, बाल सिकुड़ते और मोड़ते हैं, इस क्षेत्र की मोटाई बनती है जहां बाक खोपड़ी से मिलता है। इसके लिए, आपको इलास्टिक्स को निकालने की जरूरत है, या बालों को आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होगा। उन्हें एक सप्ताह से अधिक समय तक न छोड़ें आप उन्हें समाप्त करने के तुरंत बाद (सर्वश्रेष्ठ विकल्प) या पहले धोने के लिए बाहर ले जा सकते हैं।
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    20
    2 से 3 दिनों के बाद अपने बालों को धो लें हर 2 या 3 दिनों के बाद धोएं, शैम्पू ड्रेड्स के लिए उपयुक्त है। पानी की विशेषताओं को जानना ज़रूरी है क्योंकि बहुत से शैंपू और डर के साबुन को कठिन पानी (नमक के महान एकाग्रता के साथ) में अच्छा प्रभाव नहीं होता है, अंत में कचरा छोड़ना यदि आपके द्वारा प्रयोग किया जाने वाला पानी कठिन नहीं है, तो आप किसी भी शैम्पू या साबुन को बाजार में उपलब्ध कर सकते हैं।
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 21 को शीर्षक वाली छवि
    21
    मोड़ विधि चीर का इस्तेमाल केवल आरंभ करने के लिए किया जाता है थोड़ी देर के बाद ट्विस्ट ढीले या तोड़ते हैं यही होना चाहिए उन्हें ढीला करने की आवश्यकता है ताकि बाल घुमावें और गाँठ बना सकें। फिर से दोहराएं जो कि पूर्ववत नहीं हो, क्योंकि यह केवल प्रक्रिया को धीमा कर देती है उन्हें यहां से बाहर जाने का रास्ता दिखाएं।
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप 22 पेज के शीर्षक वाले चित्र
    22
    एग्ग्लोमेरेटेस के गठन से बचने के लिए, ठेकेदार विंक्स अलग करना। चरण # 4 पढ़ें जिस क्षेत्र में सबसे अधिक उत्तेजना होती है वह वह है जिसमें आप अपने सिर को सोने के लिए आराम देते हैं गर्भवती होने से रोकने के लिए हर समय अलग-अलग विन्स, यदि आवश्यक हो तो दैनिक। अधिकांश क्षेत्रों को केवल सप्ताह में एक बार अलग होने की आवश्यकता होती है। कुछ के लिए, एक बार हर दो सप्ताह के लिए पर्याप्त है
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप स्टेप 23 शीर्षक वाली छवि
    23
    इस पद्धति के साथ, आपके बालों की लंबाई के आधार पर, ड्रेडलॉक परिपक्व होने में एक से दो वर्ष तक लगेगा यह एक लंबे समय की तरह लगता है, लेकिन इस तरह आप स्वस्थ डरेंगे, जो जीवन के लिए जीवित रहेगा या कई सालों तक।
  • ग्रो ड्रेडलाक्स फ्री फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिट स्टेप 24 शीर्षक वाली छवि
    24
    जब निराशा प्रकट होने लगती है तो निराश मत हो, जो तीसरे महीने के आसपास होता है मोड़ का उपयोग करते समय यह सामान्य है चीर और लगभग 3 सप्ताह में चला जाता है जैसे ही डरे हुए परिपक्व होने के कारण, वे अजीब लग सकते हैं या गड़बड़ लग सकते हैं। प्रक्रिया के भाग के रूप में नियंत्रण की इस कमी को स्वीकार करें। बहुत बुरे दिनों में, जब आप चले जाते हैं, तो एक ढीली टट्टू बनाओ यह सबसे खराब दिनों में दर्पण को देखने के लिए थोड़ी मदद करता है, लेकिन अगर आपको देखने की ज़रूरत है, तो अपने बालों पर ध्यान न दें, इसे न देखें।
  • ग्रो ड्रेडलॉक्स फॉर्फ़ फॉर्म या ट्विस्ट एंड रिप चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    25
    प्राकृतिक विधि और मोड़ चीर अप कुछ शिक्षण जबकि उनके dreadlocks परिपक्व आपका व्यक्तित्व बदल जाएगा आप धीरज होने के बारे में सीखेंगे और आप कुछ ऐसे घमंड खो देंगे, जिससे आप खुद को बेहतर व्यक्ति बना सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • जड़ में लोचदार मत डालो, बस डर की नोक पर। जैसे ही आप कर सकते हैं, उतनी ही दूर रहें।
    • अपने डरे पर कभी मोम या जेल का उपयोग न करें वे चिपचिपापन के साथ परिपक्व नहीं हो पाएंगे, क्योंकि उन्हें स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए। इसके अलावा, मोम पानी बरकरार रखता है, जिससे सड़पाव और गंदे सुगंध लग सकता है।
    • ट्विस्ट्स को फिर से न करें अपने डर के रूप में वे चाहते हैं बढ़ने के लिए स्वतंत्रता दे
    • तंग कैप्स पहनें, जबकि आपके डैड्स बढ़ रहे हैं। उन्हें आगे बढ़ने की जरूरत है यदि आप एक टोपी पहनते हैं, तो लोअर वाले के लिए विकल्प चुनें। ऊन, सनी या कपास सबसे अच्छे हैं बुनाई वाले टोपी अपने डर से छोटी गेंदों को छोड़ सकते हैं।
    • अपने डरे पर कभी भी क्रोकेट सुइयों का उपयोग न करें, उन्हें "सीधे" बनाएं यह केवल उन्हें कमजोर करेगा, क्योंकि सुई तारों को तोड़ देगा। तारों को बरकरार नहीं है और अंततः टूट जाएगा अगर आपके dreadlocks शक्ति नहीं होगा। यदि आप अपने डर को ठीक से पकाने देते हैं, तो वे स्वयं की देखभाल करेंगे धैर्य रखें
    • सुनिश्चित करें कि आपके ड्रिड्स सोने से पहले सूखी हैं, या वे नकली शुरू हो जाएंगे। गीले ड्रेड्स पर टोपी पहनने से भी बचें।
    • बाल dryers अपने डर को नुकसान पहुंचा सकता है स्वाभाविक रूप से उन्हें सूखा देना हमेशा बेहतर होता है सूरज में बैठने की कोशिश करो यदि आपको ड्रायर का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो इसे केवल शांत हवा के साथ उपयोग करें और इसे निरंतर स्थानांतरित करें
    • ढीले जड़ों के बारे में चिंता मत करो उनके पास पहले से 7.5 सेमी तक की ढिलाई हो सकती है और अभी तक परिपक्व होने के बाद ही 2.5 सेमी हो सकती है। खोपड़ी को बिना भार के बिना, डर से मुक्त होने के लिए उन्हें ढीले होना चाहिए। डरे हवा में स्विंग करने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए, पानी में तैरना आदि, और ढीली जड़ें इस की अनुमति देगा।
    • आप मोती पहन सकते हैं, यदि आप चाहें, विशेष रूप से छोर पर। सबसे पहले आपके बाल समाप्त होने पर पतले होंगे, और इन्हें लगाया जाना मुश्किल होगा। यहाँ एक आसान तरीका है: एक आटा का एक टुकड़ा उठाओ, उसे आधा में बांटना और मोती में चिपकाएं, लूप बना। लूप में डर की टिप रखो और मोती के माध्यम से धागे खींचें। वहां ऐसा है, अब आपके डर पर मक्का है।
    • शुरुआत में बालों की लंबाई के आधार पर, आपकी डरें एक से दो साल तक लग सकती हैं। इसलिए, अगर आपको लगता है कि तीन महीनों के बाद, वे पहले से ही बना रहे हैं या पहले से ही फर्म हैं, तो यह शैम्पू से अवशेषों के संग्रह की संभावना है। इस बिल्डअप को हटाने के लिए, न्यूट्रोजेन एंटी-कचरे शैम्पू का उपयोग करें। इसे सीधे खरोंच पर लागू किए बिना, ड्रेड्स पर इसका उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि यह इसे सूख सकता है यह शैम्पू सबसे अधिक इत्र में पाया जा सकता है, और जैसा कि आप इसे केवल 3 से 4 बार एक साल में इस्तेमाल करना चाहिए, आपको जितनी छोटी बोतल मिलती है वह खरीदें। अच्छी तरह कुल्ला पूरी तरह से कुल्ला सुनिश्चित करने के लिए, टब भरें और अपने डरे थोड़ा फ्लोट करें। यह किसी भी अवशेष को समाप्त करेगा
    • उनको खेती करते समय जब भी संभव हो, अपने ड्रिडलॉक छोड़ दें। यदि आप उन्हें पकड़ने की जरूरत है, उन्हें कसने से अधिक मत करो। रचनात्मकता का उपयोग करें आप उन्हें जगह रखने के लिए रंगीन टैब का उपयोग कर सकते हैं। तुम भी एक लटकन के साथ उन काले laces में से एक पहन सकते हैं। उसमें बाल लपेटें, लटकन को स्लाइड करें और समायोजित करने के लिए खींचें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। रस्सी की बनावट इसे जगह में रखेगी, इसलिए इसे बहुत अधिक कसने के लिए आवश्यक नहीं है।
    • ड्रिम्स कपास तौलिये प्यार करता है अपने आप को एक उपहार दें: अपने डरे के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले तौलिया खरीदें, वैसे ही आपके बाल के समान रंग, इसलिए यदि आपको कोई लिंट मिल जाए, तो कोई भी ध्यान नहीं देगा। ड्रेडलॉक को सुखाने के लिए एक और अच्छा विकल्प माइक्रोफ़ीर तौलिए है, जो पर्याप्त पानी को अवशोषित करता है। धोने के तुरंत बाद, अतिरिक्त पानी निकालने के लिए तौलिया का उपयोग करें, धीरे से बालों को दबाएं फिर इसे कंधों पर रखिए, ताकि कपड़े गीला न करें सिर पर तौलिया कभी नहीं लपेटो,
    • आप रंगीन धागे के साथ अपने ड्रेडलॉक को भी सजाना भी कर सकते हैं। यदि आप बहुत तंग या पूरी तरह से लपेटते हैं, तो वो्स को वे आकार नहीं मिलेगा, जिन्हें वे करना चाहिए। आप विभिन्न रंगों में उपलब्ध कढ़ाई लाइनों का उपयोग कर सकते हैं या भांग यार्न का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन क्रॉस क्रॉस विधि का उपयोग कर सकते हैं। लंबी यार्न लें और इसे आधे में लें। इसे ढीले रखें, रूट के पास। फिर भय को लपेटने शुरू हो, तार की छोर के साथ एक एक्स बनाने, और अंत तक जाएं। इस तरह, ड्रेडलॉक को स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र होगा।
    • प्रक्रिया की गति बढ़ाने के लिए एक टिप चाहते हैं? किराने की दुकान या प्राकृतिक भोजन की दुकान पर समुद्री नमक की दुकान करें (यदि आप चाहें तो आप मछलीघर उत्पादों से समुद्री नमक का उपयोग कर सकते हैं)। 5 कप (1.18 लीटर) पानी में समुद्री नमक के 3 बड़े चम्मच मिक्स करें। अच्छी तरह मिक्स करें आप ड्रेड्स पर मिश्रण फेंक सकते हैं या स्प्रे कर सकते हैं, हमेशा खोपड़ी से बचें। दो घंटे के बाद कुल्ला यदि आप इसे किसी भी समय छोड़ देते हैं, तो आपके बाल सूखेंगे जब आप शैंपू से धोते हैं तो आप केवल पानी से कुल्ला कर सकते हैं या समुद्री नमक का उपयोग कर सकते हैं।
    • टेबल नमक या आयोडीन नमक समुद्र नमक के समान नहीं हैं।
    • यदि आप मिश्रण को स्प्रे करना पसंद करते हैं, तो इसे बाहरी क्षेत्र में देखें क्योंकि यह दीवारों, फर्नीचर आदि पर छोटे सफेद निशान छोड़ सकता है।
    • विक्ट्स को अलग करने के लिए जारी रखें जो दूसरों के साथ घूम रहे हैं नम बाल के साथ ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि यह तब होता है जब तार मजबूत होते हैं और आप उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना थोड़ी अधिक शक्ति का उपयोग कर सकते हैं।
    • प्रत्येक 2 या 3 दिन शैम्पू या साबुन के साथ धोने के लिए धो लें। जब आप एक वर्ष का हो, सप्ताह में एक बार धो लें
    • ड्रेड्स धोने के लिए नुस्खा के बारे में कैसे? ये ड्रेडलक्स के लिए अच्छा है, जो कि फॉर्मेट करना शुरू कर रहे हैं, क्योंकि आपको उन्हें छूने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन आप इसे परिपक्व डर से भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 5 कप (1.18 लीटर) पानी में 1/2 कप (240 मिलीलीटर) बेकिंग सोडा मिलाएं। अच्छी तरह से मिलाएं और नम बालों को वितरित करें। खोपड़ी को छूटने के लिए 10 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। छूने या रगड़ने की ज़रूरत नहीं है अच्छी तरह कुल्ला तब यदि आपकी खोपड़ी बहुत तेलवान है, तो आप अगले चरण को छोड़ सकते हैं, जिसका उद्देश्य बेकिंग सोडा के उपयोग के बाद केशिका पीएच संतुलन को बहाल करना है। ऑइली बालों वाले बाल अपने दम पर ठीक हो जाते हैं 5 कप (1.18 लीटर) पानी में सेब साइडर सिरका के 1 या 2 कैप्सूल मिलाएं। बालों पर वितरित करें और एक मिनट में कुल्ला। यदि आप इसे किसी भी समय छोड़ देते हैं, तो ड्रेडलॉक्स को आदर्श से परे वातानुकूलित किया जाएगा। यह आपके डैड रेशमी रखने के लिए एक अद्भुत प्राकृतिक कंडीशनर है यदि आप बेकिंग सोडा से धोने के बाद इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो कुछ महीनों के बाद आपके बालों को पूरी तरह से सूखा जाएगा। आप अपने ड्रेडलॉक्स रेशमी रखने के लिए सामान्य शैंपू के बाद सेब साइडर सिरका के साथ कुल्ला का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • बाल आमतौर पर 12.5 से 15 सेंटीमीटर लंबाई के साथ नोड्स बनाने लगते हैं। यदि आपके बाल इस से कम होते हैं, तो आप अभी भी इसे फ्यूज कर सकते हैं, नोड्स को प्रकट होने तक धीमे रहें। एक पूरक है जो बाल वृद्धि का समर्थन करता है और आप अपनी फार्मेसी के विटामिन अनुभाग में पा सकते हैं। यह केवल $ 20 लागत है और इसे बायोटिन कहा जाता है लगभग 3 महीने के बाद आप देखेंगे कि आपके बाल तेजी से बढ़ रहे हैं इसे 600 एमसीजी में खरीदें और एक दिन में कैप्सूल लें। यदि आपको इसे नहीं मिला है, तो आपको 600 मिलीग्राम तक कैप्सूल लेना चाहिए। उदाहरण के लिए: अगर आपको केवल 100 एमसीजी मिल जाए, तो प्रति दिन 6 कैप्सूल लें। यदि आपको बायोटिन नहीं मिल रहा है, तो अपने फ़ार्मासिस्ट से पूछें यदि यह उपलब्ध नहीं है, तो यह आपके लिए आदेश दे सकता है

    चेतावनी

    • मोम मोल्ड का कारण बनता है, गंध देता है, तकिया और कपड़े को दागता है, आग लग सकता है, बाहर निकालना मुश्किल है, पानी के अवरोधों का कारण बनता है और उन्हें ठीक से धोने की अनुमति नहीं होती है।
    • Crochet सुई का प्रयोग केवल dreadlocks कमजोर है, और समय के साथ वे टूट जाएगा अपने डरे की खेती करते समय धैर्य न खोएं। वे स्वाभाविक रूप से पकाना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com