IhsAdke.com

कैसे एक उस्तरा के साथ दाढ़ी करने के लिए

रेजर के आविष्कार से पहले, रेज़रटेक्टेबल ब्लेड और केबल के बने रेजर, काफी सामान्य थे। इस सहायक का उपयोग करने के लिए, महान देखभाल की जानी चाहिए, चूंकि त्वचा में कटौती और अन्य दुर्घटनाओं के जोखिम हमेशा होते हैं। आरंभ करने के लिए, गर्म पानी के साथ अपना चेहरा moisturize, फिर एक ब्रश के साथ एक शेविंग क्रीम साफ। उसके बाद ब्लेड को त्वचा के खिलाफ दबाएं और छोटी, नियंत्रित आंदोलन करें। आपको इसे वांछित स्थान पर दो या तीन बार पास करना होगा और इसे अगले उपयोग से पहले पैनापन करना होगा। जब आप इस तकनीक को हासिल करते हैं, तो आप अपने बाल को अधिक सटीक ढंग से ट्रिगर करने में सक्षम होंगे, जैसे कि आप बिजली के रेजर के साथ।

चरणों

भाग 1
शेविंग क्रीम पासिंग

एक सीधे रेज़र चरण 1 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
1
अपने चेहरे को गर्म पानी से मिलाइए। पांच मिनट के लिए शावर के नीचे रहें ताकि गर्म पानी छिड़कें और तारों को नरम कर दे, शेविंग प्रक्रिया को आसान बना दे। आप अपने चेहरे को एक गर्म तौलिया के साथ भी कवर कर सकते हैं, क्योंकि कई नट अपने ग्राहकों के साथ करते हैं इसे थोड़ा पानी में भिगोएँ और जब तक यह ठंडा न हो जाएं तब तक इसे बाल क्षेत्र के खिलाफ कस कर रखें।
  • 2
    अपने चेहरे पर एक शेविंग तेल रखो एक गुणवत्ता वाले तेल पूरी प्रक्रिया को आसान बनाता है ऐसे उत्पाद खरीदें जिन पर प्राकृतिक घटकों जैसे जोोजा, नारियल, जैतून और सूरजमुखी शामिल हैं रेजर के आंदोलन को परेशान किए बिना उन्होंने दाढ़ी को नरम किया।
  • एक सीधे रेज़र चरण 5 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    3
    गरम पानी के साथ शेविंग ब्रश को गीला करें तरल के साथ एक कटोरा भरें, जो ब्रश के ब्रिकेट को आराम करने के लिए गर्म होना चाहिए। एक मिनट या दो के लिए गौण डुबकी दें, और जब इसे हटा दिया जाता है, तो उसे अतिरिक्त पानी निकालने के लिए हिलाएं।
    • सबसे अच्छा शेविंग ब्रश हैं जो बिल्ला बालों से बने होते हैं जंगली सूअर जैसे अन्य सस्ता सामग्री भी हैं - अंत में सिंथेटिक बाल खड़े ब्रश सबसे खराब हैं।
    • आप अपनी उंगलियों के साथ दाढ़ी पर साबुन या शेविंग क्रीम भी पास कर सकते हैं, लेकिन ब्रश यह आसान बना देता है।
  • 4
    कटोरे में साबुन या शेविंग क्रीम रखो। पहले पानी को फेंक दें और बर्तन को उस वस्तु के साथ भर दें जिसे आप चेहरे पर पारित करने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं। सबसे अच्छा विकल्प वसा, वनस्पति तेल और ग्लिसरीन के मिश्रण से बना साबुन हैं क्रीम बहुत ही समान हैं- जैजबा या नारियल जैसे प्राकृतिक तेल से बने कुछ चीज खरीदें
    • सामान्य जैल या फोम का उपयोग करने से बचें ये उत्पाद स्वीकार्य हैं, लेकिन कटौती को साबुन या क्रीम के रूप में सही नहीं छोड़ें।
  • एक सीधे रेज़र चरण 3 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    5
    ब्रश के साथ फोम इसे कटोरे में डालें और हलचल जब तक यह फोम नहीं बनाये। जितना अधिक आप टिंकर, मोटा आपके अंतिम उत्पाद होगा।
  • एक सीधे रेज़र चरण 6 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    6
    दाढ़ी पर साबुन या क्रीम पास करें कुछ फोम पाने के लिए ब्रश का उपयोग करें। इसे अपने चेहरे पर परिपत्र आंदोलन बनाकर और प्रत्येक बाल को ध्यान से कवर कर दें। पर्याप्त लागू करने के बाद, पूरी सतह को चिकनी बनाने के लिए ब्रश पर फिर से लागू करें।
  • भाग 2
    रेजर के साथ शेविंग

    एक सीधे रेज़र चरण 10 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    1
    अपने अंगूठे और तीन अंगुलियों के साथ ब्लेड का आधार लें। हालांकि रेजर के पास लकड़ी या प्लास्टिक का संभाल होता है, लेकिन आपको इसे पकड़ना नहीं चाहिए। इसके बजाय, अपने अंगूठे को ब्लेड के नीचे और दूसरी तरफ अपनी उंगली, कुंडल और मध्यम उंगलियों के नीचे रखें। अंत में, पिंकी को धातु के हिस्से में रखकर उस केबल के बाहर रहें।
    • यह रेजर रखने का मूल तरीका है जैसा कि आप इसे इस्तेमाल करते हैं, आप कुछ समायोजन करने के लिए अधिक नियंत्रण कर सकते हैं।
  • एक सीधे रेज़र चरण 9 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    2
    त्वचा को 30 डिग्री कोण पर ब्लेड को पकड़ो। इसे सीधा न छोड़ें या सीधे चेहरे पर इशारा कर दें- इसे थोड़ा मोड़ो, जिससे कि तेज भाग त्वचा की तरफ इशारा हो। केबल, बदले में, नाक के करीब होना चाहिए
  • 3
    दूसरे हाथ से त्वचा को बढ़ाएं चेहरे के एक तरफ से शुरू करो त्वचा को ऊपर खींचने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें, इसे अधिक तना हुआ और चिकना छोड़ दें। अधिक सटीक कटौती करने के लिए सभी क्षेत्रों में प्रक्रिया को दोहराएं
  • एक सीधे रेज़र चरण 12 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    4
    बाल विकास की दिशा में दाढ़ी दाहिने कोण पर ब्लेड को पकड़ो और गाल के ऊपर से शुरू करें चूंकि इस क्षेत्र में बाल बढ़ते हैं, इसे जबड़े और ठोड़ी की ओर ले जाएं। चिकनी और नियंत्रित आंदोलन बनाएं - समय-समय पर लगाव कुल्ला, और जब आप एक तरफ समाप्त करते हैं, तो दूसरे को तोड़ दें
    • यहां तक ​​कि उन लोगों के साथ जो रेज़र के साथ अनुभव करते हैं, समय-समय पर कुछ गलती करते हैं। आप Vai यदि पहली बार में कटौती, लेकिन निराश मत हो खून बहना को रोकने के लिए कुछ मिनट के लिए त्वचा को दबाएं या यदि आप चाहें, तो एंटी-हेमोरेजिक पाउडर पास करें।
  • 5
    दाढ़ी ठोड़ी और ऊपरी होंठ ठोड़ी को दाम करने का सबसे आसान तरीका चेहरे के किनारे से जारी रखना है इस क्षेत्र में, त्वचा बहुत संवेदनशील है - जब तक कि समाप्त हो जाए तब तक छोटी और चिकनी चालें अपने आस-पास के क्षेत्र को दाढ़ी करने के लिए अपने होठों को एक साथ खींचें।
  • 6
    जबड़े और गर्दन को दाढ़ी बाकी के चेहरे को उसी तरह से करें, जिस तरह से आप पक्ष करते थे: अपना सिर वापस झुकाएं, जबड़े की त्वचा को अपने मुफ़्त हाथ से खींचें और ब्लेड के साथ नीचे चले जाएं। इस क्षेत्र को समाप्त करने के बाद, गले में ही आगे बढ़ें
  • एक सीधे रेज़र चरण 13 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    7
    अधिक फोम करें और बालों के विकास की दिशा में एक दूसरी परत दें। अपना चेहरा धो लें और फोम के आवेदन को दोहराएं। इस बार, दोनों पक्षों से कटौती करें इससे पहले की तुलना में थोड़ा अधिक ताकत रखो। कानों से अपने चेहरे के केंद्र तक जाएं और प्रत्येक क्षेत्र समाप्त हो जाएं
    • जैसा कि आप रेजर का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल करना शुरू करते हैं, आप इस दूसरी परत पर रोक सकते हैं - नीचे की ओर बढ़ते हुए। इस प्रकार, यह बहुत अधिक काटने के बिना गौण के लिए अनुकूल होगा।



  • एक सीधे रेज़र चरण 15 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    8
    अधिक फोम बनाओ और बालों के विकास की दिशा के खिलाफ एक अंतिम परत पास करें। चेहरा फिर से कुल्ला और गर्म पानी और साबुन या क्रीम के साथ फोम फिर से भरना। यह तीसरी परत सभी की सबसे सटीक होगी। गर्दन के आधार पर शुरू करो और कटौती से बचने के लिए सावधान रहें
  • एक सीधे रेज़र चरण 16 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    9
    ठंडे पानी के साथ चेहरे को कुल्ला। ठंडे पानी त्वचा को moisturizes और pores बंद कर देता है। आप आफ़्टरशेव लोशन भी उपयोग कर सकते हैं, जैसे चुड़ैल हेज़ल से बने या बे रम, जलन कम करने के लिए क्षेत्र को रगड़ने के बिना हल्के से त्वचा को हरा दिया।
  • एक सीधे रेज़र चरण 17 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
    10
    रेजर सूखी एक नरम कपड़े या टॉयलेट पेपर का उपयोग करें ब्लेड से सभी पानी की बूंदें निकाल दें ताकि यह जंग नहीं हो सके। फिर इसे नमी से संरक्षित सूखी जगह में बांधाएं, जिसमें बाथरूम के स्नानघर से भाप भी शामिल है।
    • जब रेजर को लंबे समय से संचय करते हैं, तो उसे कमिया तेल या कुछ चीज़ों के साथ सुरक्षित रखें
  • भाग 3
    ब्लेड को तेज करें

    1. 1
      कुछ फ़र्नीचर पर चमड़े की चोखा रखो। गौण हुक का उपयोग किसी ठोस सतह पर सुरक्षित करने के लिए करें, जैसे दरवाजा या दराज के हैंडल जब भी आप शेविंग खत्म करते हैं, तो अगली बार चिकनी और अधिक आरामदायक बनाने के लिए रेजर ब्लेड को तेज करें।
      • जब आप प्रक्रिया के बीच में होते हैं, तो धारक का कपड़ा हिस्सा है- चमड़े का हिस्सा, बारी में, तेज करने के लिए ही बेहतर होता है
    2. एक सीधे रेज़र चरण 18 के साथ दाढ़ी वाली तस्वीर
      2
      धारदार टिप के खिलाफ रेजर हैंडल को पकड़ो पट्टी को अपने मुफ़्त हाथ से खींचो और ब्लेड को अपने शरीर के दूर तक ले जाएं। ब्लेड के आधार पर चाकू को पकड़ो और वहाँ तेज भाग बारी।
    3. 3
      चोली के माध्यम से ब्लेड, आप की तरफ पार करो पट्टी अच्छी तरह से बढ़ाएं, या आप ब्लेड को तेज करने में सक्षम नहीं होंगे। इसे गौण के माध्यम से पास करें, थोड़ा बल बनाकर उसे उठाने के बिना।
    4. 4
      ब्लेड चालू करें और आंदोलनों को दोहराएं, केवल वापस। गौण का तेज भाग चापलूसी को छूने न दें - इसे आप की ओर मोड़ो पट्टी के दूसरे छोर पर चाकू को पास करें जैसा आपने पहले किया था
    5. 5
      जब तक कि ब्लेड तेज हो, तब तक दोहराएं आम तौर पर, बस 30 चालें: प्रत्येक पक्ष के लिए 15 रेजर को तेज करने वाला कभी भी बहुत अधिक नहीं होता है जब आप शुरू करते हैं, धीमा और इसे आसान बनाते हैं। जैसा कि आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया, यह तेजी से और अधिक कुशल हो जाएगा

    भाग 4
    ब्लेड पीस रही है

    1. 1
      पीसने वाली पत्थर साफ और चिकनाई करें। सबसे पहले, मलबे हटाने के लिए पत्थर के साथ कपड़ा या तौलिया का टुकड़ा पोंछ लें। फिर ठंडे पानी, तेल या शेविंग फोम का उपयोग करके इसे चिकना करना। यह प्रक्रिया आपकी सतह को गर्मी और कणों से बचाती है जो रेज़र ब्लेड को नुकसान पहुंचा सकती है।
      • किसी भी घर या संबंधित उत्पाद की दुकान पर घबराहट खरीदें। सस्ते भागों का उपयोग न करें, जैसे चाकू पीसने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं
      • यदि आप सिरेमिक को पसंद करते हैं, तो मर्कडडो लिवर में या किसी अन्य साइट पर इंटरनेट पर पत्थर खरीदें। ये विकल्प इतना मोटे नहीं हैं
    2. 2
      एक सीधी सतह पर पत्थर रखो, किसी न किसी पक्ष के साथ। देखें कि कौन सा साइड बड़ा अनाज है - वह है, रौगोर आप इसे ब्लेड पीसने के लिए इस्तेमाल करेंगे।
    3. 3
      पत्थर के अंत में रेजर रखें जो आपके सबसे निकट है पत्थर के छोटे किनारों में से किसी एक पर शुरू करो ब्लेड को इसे पूरी तरह से छूना चाहिए, आपके पास से सबसे दूर वाला बिंदु। इसे अपनी उंगलियों के साथ पकड़ो और आंदोलन को नियंत्रित करने के लिए दूसरी तरफ एक उंगली का उपयोग करें
    4. 4
      पत्थर के माध्यम से रेज़र ब्लेड को पास करें आंदोलन को नियंत्रित करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें जारी रखने के दौरान ब्लेड पर रिश्तेदार बल दें यदि यह पत्थर से अधिक व्यापक है, तो आपको इसे आधार से आगे बढ़ाना होगा।
    5. 5
      ब्लेड चालू करें और आंदोलनों को दोहराएं, केवल वापस। तेज भाग के साथ पत्थर को न छूएं - इसके बजाय, इसे आप की तरफ झुकाएं और पहले की तरह ही आंदोलन दोहराएं।
    6. 6
      प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि ब्लेड पीस नहीं हो जाता। आपको प्रत्येक दिशा में इसे दस गुना करना होगा - जब आप समाप्त कर लें, तो उसे एक नम कील के खिलाफ परीक्षण करें यदि यह नाखून को चिह्नित करता है लेकिन छड़ी नहीं करता है, तो इसका कारण यह नरम है। उस स्थिति में, तुरंत बंद करो ताकि आप इसे ज़्यादा न करें और उसे नुकसान न करें अगली बार शेविंग करने से पहले लगाव को तेज करें
      • ब्लेड छह से आठ सप्ताह तक पीस रहेगा। इसे हर समय के लिए इसे लंबे समय तक तैयार करने के लिए छोड़ दें।

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास अनुभव नहीं है, तो लगभग 16 मिलीमीटर के रेजर से शुरू करें इस प्रकार, यह अधिक नियंत्रण और सटीक होगा
    • आपको रेजर के साथ अच्छी तरह से दाढ़ी करने की अधिक क्षमता की आवश्यकता होगी। पहले प्रयासों में, यह खुद भी कट सकता है - यह सामान्य है कोशिश करते रहें और ब्लेड को चेहरे पर दो या तीन बार स्लाइड करना सीखें जब आप तैयार हों।
    • रेजर को बदलें यदि वह आपकी त्वचा खींच रहा है या जल रहा है। पतले या छोटे दाढ़ी वाले पुरुष केवल एक गौण का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जिनके चेहरे पर अधिक बाल हैं उन्हें अधिक बार ब्लेड बदलने की आवश्यकता होती है।
    • काटने जब विरोधी रक्तस्रावी पाउडर का उपयोग करें एक नाई की दुकान या दवा की दुकान पर कुछ प्रकार खरीदें

    चेतावनी

    • जब यार्न के विपरीत दिशा में तीसरी परत को पारित करते हैं, तो ऊपरी होंठ जैसे संवेदनशील क्षेत्रों में बहुत सावधान रहें। कटौती करना बहुत आसान है
    • अगर यह फर्श पर गिरता है तो रेजर को लेने की कोशिश न करें इसके अलावा, यदि ब्लेड तेज और फिसलन है, तो शॉवर में दाढ़ी नहीं।
    • अपने हाथों में इसके साथ चलने से पहले रेजर बंद करें
    • टुकड़ा करने की क्रिया आंदोलनों मत बनाओ अनुभवी लोगों के लिए कोणीय आंदोलन आसान है - हालांकि, जो लोग आदी नहीं हैं, वे कम गति से शुरू होनी चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • पीसकर पत्थर
    • चमड़ा धारक
    • उस्तरा।
    • साबुन या शेविंग क्रीम
    • बाउल या पॉट
    • शेविंग ब्रश (अधिमानतः बैजर बालों के साथ)
    • मिरर।
    • कटौती के लिए विरोधी रक्तस्रावी पाउडर
    • गर्म और ठंडा पानी

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com