IhsAdke.com

बाहों को कैसे अनफॉल्ड किया जाए (महिलाओं के लिए)

कुछ संस्कृतियों में, अंडरमायर बाल महिलाओं के लिए एक अवांछित विशेषता के रूप में देखा जाता है इस वजह से, उनमें से कई बाल और लसीना के बिना बगल छोड़ने की कोशिश करते हैं। हालांकि बालों को हटाने के कुछ तरीके आम हैं, जैसे मोम या शेवर का उपयोग करना, ऐसे अन्य विकल्प होते हैं जो उपयोगी हो सकते हैं, जैसे कि विषादकारी क्रीम या लेजर प्रक्रिया का उपयोग करना।

चरणों

विधि 1
बाघों को शेविंग करना

छवि रखें एक महिला रखें` class=
1
तेज ब्लेड के साथ एक रेजर का उपयोग करें एक कुंद ब्लेड का उपयोग करते समय, आपको आवश्यक से ज्यादा दबाव डालना होगा, जिससे कटौती और परेशानी हो सकती है, इसलिए हमेशा एक नया, उच्च गुणवत्ता वाले तेज ब्लेड की तलाश करें। डिस्पोजेबल प्रकार आमतौर पर संतोषजनक परिणाम के लिए अच्छे विकल्प नहीं होते हैं - जब भी संभव हो, तीन ब्लेड वाले रेजर का उपयोग करें।
  • पैसे बचाने के लिए अस्थिर ब्लेड के साथ एक अच्छा शेवर में निवेश करें। तो आप शुरुआत में अधिक खर्च करते हैं, लेकिन समय के साथ आपको ब्लेड के साथ केवल कारतूस खरीदने की आवश्यकता होगी।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    2
    बाघों के नीचे शेविंग क्रीम की एक परत लागू करें यह अच्छी बात है कि कटौती और चिड़चिड़ापन से बचने के लिए जगह अच्छी तरह से चिकनाई की जाती है, और यही वह जगह है जहां शेविंग क्रीम आता है - जैसे फोम आमतौर पर ब्लेड पर जमा होता है, शेवर कुशल रखने के लिए समय-समय पर कुल्ला।
    • यदि आप चाहें, तो बाल कंडीशनर के साथ शेविंग क्रीम की जगह दें।
    • आपके बगल में जितना कम होता है, आपकी त्वचा की बेहतर सुरक्षा के लिए क्रीम या कंडीशनर की मात्रा अधिक होती है। सामान्य तौर पर फोम की एक पतली परत पर्याप्त होती है।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    3
    सभी कोणों पर परिमार्जन शरीर के अन्य हिस्सों के विपरीत, जब बाघों से बालों को शेविंग करना, सभी दिशाओं में शेवर को स्थानांतरित करना आवश्यक है ताकि सभी अनचाहे बालों को हटाया जा सके। शेविंग क्रीम का उपयोग आपको पहले से मुंह वाले अंक की पहचान करने में मदद करेगा और जो अभी भी गायब हैं।
    • सावधान रहें कि शेवर को बहुत मुश्किल नहीं दबाएं। कटौती से बचने के लिए धीरे से जाओ
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    4
    एक मॉइस्चराइज़र लागू करें एपिलेशन के बाद त्वचा को moisturize महत्वपूर्ण है। मॉइस्चराइजिंग क्रीम की एक पतली परत को लागू करें, विशेषकर संवेदनशील त्वचा के लिए विशेष रूप से बनाया गया उत्पाद। क्रीम की अनुपस्थिति में, मॉइस्चराइज़र के साथ दुर्गन्ध दूर करें।
    • आपको कुछ देखभाल दिनचर्या के साथ प्रयोग करने की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि आप जो आपके लिए सबसे अच्छा काम कर रहे हों, तब तक मिल जाए। उदाहरण के लिए, यदि डिओडोरेंट मॉइस्चराइजिंग में मदद नहीं कर रहा है, तो एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करें। यदि मॉइस्चराइज़र स्पॉट पर जलन पैदा कर रहा है, तो केवल दुर्गन्ध का प्रयोग करें
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    5
    यदि संभव हो तो, अपने बगलों को केवल शावर में दाढ़ी के लिए छोड़ दें। कुछ लोग सिंक में अपने बगलों को दाढ़ी करना पसंद करते हैं, दूसरों को शॉवर में। यह व्यक्तिगत वरीयता और सुविधा का एक मामला है, लेकिन स्नान के फायदे हैं: कुछ मिनट के लिए गर्म पानी में अपने बालों को उजागर करना, त्वचा को पूरी तरह से कम करने और त्वचा की जलन को कम करने में आसानी हो सकती है।
    • यदि आप बाथरूम सिंक में अपने अंडरमोज़ को दाढ़ी करना पसंद करते हैं, तो शेविंग क्रीम लगाने से पहले कुछ मिनटों के लिए गर्म पानी के साथ अपने बालों को गीला करने का प्रयास करें।
  • विधि 2
    मोम के साथ काल्पियों को शेविंग करना

    छवि रखें एक महिला रखें` class=
    1
    बाल कम से कम आधा इंच बढ़ने दें। चूंकि मोम को अंडरमायर्स बालों का पालन करने की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें सफल होने की प्रक्रिया के लिए कम से कम 0.5 सेमी लंबा होना चाहिए। यदि बाल बहुत कम हैं, तो मोम का उपयोग करने से पहले कुछ और दिन प्रतीक्षा करें। समस्याओं से बचने के लिए अधिक बाल ट्रिम करें
    • यदि अंडरमायर्स बाल बहुत लंबा है, तो epilation आवश्यक से अधिक चोट लगी होगी जलन या दर्द के किसी भी जोखिम से बचने के लिए बालों को ट्रिम करें
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    2
    मोम का उपयोग करने से पहले अंडरराइम को उबालें। छिद्रों से गंदगी को दूर करने और एन्क्वाउड बालों को एपिलेशन के दौरान प्रकट होने से रोकने के लिए कोमल साफ़ का प्रयोग करें।
    • खनिज पानी के साथ बेकिंग सोडा का एक बड़ा चमचा मिश्रण करके होममेड साफ़ करें। बाकियों के नीचे पेस्ट को रगड़ने के लिए और गर्म पानी से कुल्ला करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    3
    बक्सा को अच्छी तरह से सूखा लें नमक त्वचा पर लागू होने पर वॉक्सिंग आमतौर पर अच्छी तरह से काम नहीं करती। मोम का उपयोग करने से पहले, बगलों को अच्छी तरह से सूखा लें, पानी से निकास कुल्ला और पसीने से पानी निकाल दें। यदि आप चाहें, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि जगह ठीक है, एक छोटे बच्चे तालक पाउडर लागू करें।
    • तालक मोम का इस्तेमाल करने से जुड़े दर्द को दूर करने में भी मदद कर सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से ही सूखे बक्सा है, तो थोड़ी मात्रा में तालक पाउडर लागू करें।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    4
    मोम लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। कुछ मोम को ठंडा या कमरे के तापमान पर लागू किया जा सकता है जबकि अन्य को गरम किया जाना चाहिए। कोई भी उत्पाद जो आप उपयोग कर रहे हैं, समस्याओं से बचने के लिए लेबल निर्देशों का पालन करें।
    • अपने हाथ को अच्छी तरह से उठाएं और अपने बगल की त्वचा को यथासंभव तंग रखें। इस प्रकार, मोम के स्ट्रिप्स को समान रूप से लागू करना और बिना बड़ी समस्याओं के बालों को बाल निकालना संभव है।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    5
    डिपाइलेशन के बाद, एक पोस्ट-डिझिलेटरी क्रीम या जेल लागू करें। मॉइस्चराइजिंग क्रीम के साथ त्वचा का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है - एलो वेरा जैसे अवयवों के साथ उत्पादों की तलाश करें या विशिष्ट पोस्ट-डिलीशेटरी उत्पादों का उपयोग करें। त्वचा की जलन से राहत देने के अलावा, वे नए चेहरे वाले बाल follicles को जलन और संक्रमण से बचाएंगे।
    • एपिलेशन के बाद त्वचा में एक बर्फ घन को लागू करें और से पहले मॉइस्चराइजिंग क्रीम का बर्फ त्वचा को सुन्न करेगा और दर्द से बचने के तुरंत बाद जलन से छुटकारा दिलाएगा।
  • विधि 3
    बालों को हटाने क्रीम के साथ काल्पियों को शेविंग करना

    छवि रखें एक महिला रखें` class=
    1
    शुरुआत से पहले विषादकारी क्रीम को किसी भी एलर्जी को त्याग दें। संवेदनशील त्वचा वाले लोगों में लोमनाशक क्रीम के घटकों की प्रतिक्रिया हो सकती है। एलर्जी की जांच करने के लिए, हाथ की त्वचा के लिए उत्पाद की एक छोटी मात्रा में आवेदन करें। अगर कुछ समय बाद कोई प्रतिक्रिया नहीं विकसित होती है, तो त्वचा को कुल्ला और अगले चरण पर आगे बढ़ें।
    • लाली और घाव और खुजली की उपस्थिति एलर्जी प्रतिक्रियाओं के लक्षण हैं।
    • उन्हें प्रयोग करने से पहले हमेशा त्वचा के उत्पादों पर लेबल की जांच करें।



  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    2
    संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त एक विषाक्त क्रीम का उपयोग करें। चूंकि बगल आम तौर पर संवेदनशील होते हैं, इसलिए विशिष्ट उत्पादों को देखना अच्छा है। लोमनाशक क्रीम के कुछ निर्माताओं में एक्सीलरी और जीरो डिफिलेशन के लिए विशिष्ट उत्पादों की पेशकश होती है - उनका उपयोग करके त्वचा की जलन का खतरा कम होता है।
    • यहां तक ​​कि संवेदनशील त्वचा के लिए एक उत्पाद खरीदते समय, अब भी एलर्जी परीक्षण करते हैं
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    3
    क्रीम का उपयोग करने से पहले त्वचा को धोकर शुष्क करें अपक्षय क्रीम और बगल के बीच एक अवरोध के गठन को रोकने के लिए विषाक्त क्रीम लगाने से पहले, डोडोरेंट्स और मॉइस्चराइजर्स - या त्वचा के तेल सहित किसी उत्पाद को हटाने के लिए यह महत्वपूर्ण है। त्वचा को अच्छी तरह से साफ करने के लिए एक तटस्थ साबुन का उपयोग करें
    • बेंगलुरु क्षेत्र में कोई कटौती होने पर क्रीम को लागू करने के लिए अच्छा नहीं है, क्योंकि उत्पाद निश्चित रूप से त्वचा से जलन पैदा करेगा।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    4
    बाकियों को अच्छी तरह से कवर करने के लिए उत्पाद की एक मोटी परत को लागू करें यदि उत्पाद में एक रंग है, तो उसे आवेदन में उपयोग करें। एक स्पॉटुला की अनुपस्थिति में, जीभ की दिक्कत या हाथ का उपयोग करें - लेटेक्स दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें उन सभी बालों को कवर करने के लिए त्वचा पर इसे टैप करें ..
    • यदि आप किसी सुरक्षात्मक दस्ताने के बिना हाथ से उत्पाद को लागू करते हैं, तो इसे समाप्त होने पर साबुन और पानी से धो लें
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    5
    लेबल के निर्देशों का पालन करें प्रत्येक उत्पाद के विशिष्ट अनुप्रयोग और समय-समय-निर्धारण निर्देश हैं - पत्र के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें। समय अकेले नियंत्रण न दें: स्टॉपवॉच का उपयोग करें या अनुशंसित समय के लिए उत्पाद का उपयोग करने के लिए देखें और परेशानी या बड़ी समस्याओं से बचें।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    6
    क्रीम निकालें बगल के नीचे दबाव लागू करने और क्रीम हटाने के लिए उत्पाद या चेहरा धोने के साथ आने वाले रंग का प्रयोग करें। उस उत्पाद को हटाने के लिए भी दबाव डालें जब इसे हटा दें और उसी आंदोलन में बाल निकालें। साइट को स्क्रबिंग करने के बाद एकल आंदोलनों को कम करें जिससे जलन हो सकती है।
    • यदि आप किसी भी प्रकार की नकारात्मक प्रतिक्रिया अनुभव करते हैं, जबकि उत्पाद कार्य करता है, इसे हटा दें। अत्यधिक खुजली, जलन या चोट एलर्जी की प्रतिक्रियाओं के संकेत हैं - भले ही आपके पास पहले एक परीक्षण हो, उत्पाद को हटा दें यदि उपयोग के दौरान कोई प्रतिक्रिया हो।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    7
    धोएं और त्वचा को शुष्क करें चूंकि उत्पाद अवशेषों को त्वचा को जला या जलन हो सकती है, गर्म पानी से इसे से अधिक निकालने के लिए महत्वपूर्ण है, और यदि आप चाहें तो साबुन। यह देखने के लिए उत्पाद लेबल को जांचें कि क्या उसे त्वचा से निकालने के लिए कुछ विशेष करने की आवश्यकता है।
    • क्रीम को हटाने के लिए त्वचा को बहुत मुश्किल नहीं रगड़ने के लिए सावधान रहें, क्योंकि बक्सा आसानी से टेंडर हो सकता है और परेशान हो सकता है।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    8
    पोस्ट-डिीलिलेटरी उत्पाद लागू करें यदि आपके द्वारा खरीदा गया मलहम क्रीम पोस्ट-डिलीशनल क्रीम के साथ आया था, तो अपने बगल पर उदारता से इसे लागू करें। उत्पाद की अनुपस्थिति में, त्वचा में रसायनों के अनावश्यक उपयोग से बचने के लिए सुगंध के बिना एक तटस्थ मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें।
  • विधि 4
    लेजर के साथ काल्पियों को शेविंग करना

    छवि रखें एक महिला रखें` class=
    1
    ध्यान रखें कि एक चिकित्सा वाचा में लेजर उपचार शामिल नहीं होगा। क्योंकि यह एक कॉस्मेटिक प्रक्रिया है, यह संभव नहीं है कि आपकी वाचा इसे कवर करेगी। जैसा कि आप जेब से भुगतान करेंगे, यह जानना अच्छा है कि प्रक्रिया महंगा है और वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कई बार दोहराए जाने की जरूरत है।
    • कुछ क्लीनिक वित्तपोषण विकल्पों की पेशकश करते हैं - ब्याज और फीस का आकलन करने के लिए सभी भुगतान शर्तें देखें अनावश्यक उपचार के कारण कर्ज में आने का कोई अच्छा विचार नहीं है
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    2
    एक त्वचा विशेषज्ञ चुनें लेजर बाल निकालना हमेशा प्रमाणित त्वचाविज्ञानी द्वारा किया जाना चाहिए। अपने पास एक योग्य पेशेवर ढूंढिए और लागत, साइड इफेक्ट्स और देखभाल की जरूरत के बारे में चर्चा करने के लिए उससे बात करें। लेजर हटाने आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है या नहीं यह जानने के लिए परामर्श का उपयोग करें।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    3
    याद रखें कि उपचार समय लगता है आमतौर पर परिणामों को प्रकट होने के लिए कई सत्र लगते हैं प्रत्येक सत्र व्यक्तिगत रूप से भुगतान किया जाता है और बाकियों को पूरी तरह से बालों से मुक्त होने में कुछ महीने लग सकते हैं। यदि आप जल्दी दाढ़ी चाहते हैं, तो रेजर, मोम या डिज़िलेटरी क्रीम को प्राथमिकता दें।
    • बाल की मोटाई के आधार पर, दो से छह डिबेटेशन सत्रों की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि रखें एक महिला रखें` class=
    4
    साइड इफेक्ट्स के बारे में सोचो सूजन और लालिमा सबसे सामान्य प्रभाव हैं, लेकिन अधिक गंभीर जटिलताएं हैं जैसे कि बगल की बनावट में निशान, निशान और परिवर्तन।
    • दुष्प्रभाव अक्सर दुर्लभ होते हैं। इलाज शुरू करने से पहले डॉक्टर निश्चित रूप से आपके साथ सभी संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप घर पर दाढ़ी नहीं करना चाहते हैं तो एक वैक्सिंग विशेषज्ञ से परामर्श करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com