IhsAdke.com

कैसे चॉकलेट पिघला (बादाम बार्क)

हालांकि नाम आपको अन्यथा सोचने के लिए प्रेरित कर सकता है, लेकिन बादाम बार्क एक शानदार डुबकी चॉकलेट है जिसे चॉकलेट के ढालना में डाला जा सकता है या फलों, कुकीज़ या कुकीज़ को डुबकी करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। चाल, निश्चित रूप से, चॉकलेट को ठीक से पिघलाने के लिए और इसे जलाने के बिना।

चरणों

विधि 1
एक पॉट-बाथ का उपयोग करना

चित्र का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 1
1
छोटे टुकड़ों में अपनी चॉकलेट का उपयोग करें यह चॉकलेट पिघला जब यह छोटे टुकड़ों में काट दिया गया है आसान है यदि आपकी चॉकलेट चॉकलेट की बूंदों में आती है, जैसा कि कभी-कभी होता है, आपको इसे कटौती करने की आवश्यकता नहीं होती है
  • चित्र का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 2
    2
    पानी के नहाने के ऊपर चॉकलेट रखें। पानी के स्नान पैन में दो घटक होते हैं- पानी से भरा एक बड़ा पैन और दूसरा पैन, शीर्ष पर बैठने वाला छोटा पानी के बर्तन के कुकरवेयर यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि जब आप पिघल रहे हों, तब तक आपके चॉकलेट जलना न हो, क्योंकि आप इसे अप्रत्यक्ष रूप से दोनों cookware के उपयोग के माध्यम से गर्मी करते हैं।
  • चित्र का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 3
    3
    पानी के साथ नीचे पैन भरें। पानी के साथ बड़े पैन पर चॉकलेट युक्त पैन के ऊपर रखें। मध्यम से उच्च पर आग चालू करें
  • चित्र का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 4
    4
    चॉकलेट को लगातार मिलाएं चॉकलेट लगभग तुरंत पिघल शुरू होगा इसे जलाने से रखने के लिए इसे हलचल जब सभी टुकड़े पिघले होते हैं, तो गर्मी बंद कर दें और पैन के शीर्ष को हटा दें।
  • विधि 2
    माइक्रोवेव का उपयोग करना

    पिक्चर शीर्षक से पिघल बादाम बार्क चरण 5
    1
    अपने चॉकलेट को छोटे टुकड़ों में काटें। जैसा कि ऊपर बताया गया है, चॉकलेट के छोटे टुकड़े तेजी से पिघल जाएगा यदि आपकी चॉकलेट पहले से ही छोटे टुकड़ों में है, तो इसे कटौती करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • चित्र का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 6
    2
    एक माइक्रोवेव-सुरक्षित कटोरे में चॉकलेट रखें। यह महत्वपूर्ण है कि कटोरा माइक्रोवेव के लिए है या नहीं तो यह तैयारी के दौरान टूट सकता है। माइक्रोवेव में चॉकलेट के साथ कटोरा रखें



  • चित्र का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 7
    3
    30 सेकंड के लिए चॉकलेट गरम करें जब समय समाप्त हो जाता है, तो कटोरे को हटा दें (सावधान रहें, यह गर्म हो सकता है), चॉकलेट में हलचल करें, और फिर इसे माइक्रोवेव में वापस करें। चॉकलेट को गर्म करने के लिए, 15 सेकंड के अंतराल पर, प्रत्येक स्टॉप पर वापस लेने और सरगर्मी करना जारी रखें। 15 सेकंड के छोटे अंतराल में इसे गर्मी के लिए जरूरी कारण यह है कि चॉकलेट आसानी से जल सकता है
  • विधि 3
    ओवन का उपयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक पिगलो बादाम बार्क चरण 8
    1
    48.8 डिग्री सेल्सियस के लिए पहले से गरम ओवन जबकि ओवन गर्म है, चॉकलेट को टुकड़ों में तोड़ने का समय ले लो। एक गैर-ग्रीस के रूप में टुकड़े रखें।
  • चित्र का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 9
    2
    ओवन में फार्म डालें लगभग 15 मिनट के लिए चॉकलेट पिघल चलो। एक बार समय आ गया है, ओवन से चॉकलेट निकाल दें चॉकलेट नरम होना चाहिए, लेकिन पूरी तरह से पिघल नहीं (चिंता न करें - यह वास्तव में पिघला हुआ है)।
  • चित्र का शीर्षक पिघल बादाम बार्क चरण 10
    3
    चॉकलेट को तुरंत हिलाओ। जब तक पूरे टुकड़े न हो जाएं तब तक हलचल जारी रखें। पिघला हुआ चॉकलेट का उपयोग करने के लिए उपयोग में डुबकी या एक चॉकलेट मोल्ड में डालना
  • चित्र का शीर्षक पिघल अलमाम बार्क फाइनल
    4
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • विशेष दुकानों में, आप पैराफिन-जैसे एडिटिटिव खरीद सकते हैं जो पिघल चॉकलेट "पतली" बनाने में मदद करता है, जिससे इसे अधिक कार्यात्मक बनाने की अनुमति मिलती है, और ठंडा उत्पाद में अधिक कठोरता और मजबूती को जोड़ती है।

    चेतावनी

    • पानी को अपने चॉकलेट को छूने न दें। वे मिश्रण नहीं करते हैं, और चॉकलेट को प्रतीत होता है कि कुछ भी करने के लिए बाध्य करने की अपनी क्षमता खो जाती है, जिसके परिणामस्वरूप एक जलीय अवशेषों में टुकड़े हो जाते हैं।
    • "दूध चॉकलेट" बनाने की आशा के साथ या चॉकलेट पतली बनाने के लिए एजेंट के रूप में उपयोग करने के लिए, चॉकलेट को दूध न जोड़ें दूध 87% पानी से बना है, और चॉकलेट से गर्मी दूध प्रोटीन को अलग कर सकती है, जिसके परिणामस्वरूप एक ही उत्पाद को बर्बाद किया जा सकता है जैसे कि पानी जोड़ा गया है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com