IhsAdke.com

वैक्यूम पैक कैसे करें

कभी-कभी जब आपको नाजुक भार की रक्षा करने की आवश्यकता होती है, तो वैक्यूम पैकेजिंग सबसे अच्छा विकल्प है। आप भंडारण और परिवहन के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों की रक्षा कर सकते हैं, सीडी से नौकाओं तक। वैक्यूम पैकेज सुरक्षित मुहर के लिए अनुमति देता है, जो हवा और नमी के प्रवेश को रोकता है। नीचे दिए गए चरणों में एक वैक्यूम आइटम पैक करने का तरीका बताया गया है।

चरणों

पिक्चर्स स्क्रैंक रैप स्टेप 1
1
वह सामग्री चुनें जिसे आप उपयोग करने जा रहे हैं पॉलीविनायल क्लोराइड (पीवीसी) वैक्यूम पैकेजिंग में उपयोग की जाने वाली एक सामान्य सामग्री है, जो अपेक्षाकृत टिकाऊ है लेकिन समय के साथ भंगुर हो सकती है। पॉलिलेफ़िन एक उच्च टिकाऊ प्लास्टिक है, लेकिन पीवीसी की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा है। दो प्रकार के प्लास्टिक 75 गेज / जीए या 100 जैसे विभिन्न मोटाई में आते हैं- पॉलिलेफ़िन अभी भी मोटाई 60 ग्रा में आता है। बड़े गेज / जीए, मोटा प्लास्टिक
  • पिक्चर्स का आकार झटका हटाना चरण 2
    2
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले टूल चुनें उपकरण उस आइटम के आकार पर निर्भर करेगा जो आप पैक करने जा रहे हैं और प्लास्टिक का उपयोग करने जा रहे मोटाई। यदि आप घर पर छोटी वस्तुएं पैक कर रहे हैं, तो आप घरेलू उपकरण जैसे कि कैंची और हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। बड़ी मदों के लिए, आपको उपयुक्त रैपिंग मशीन की आवश्यकता होती है। वैक्यूम पैकेजिंग मशीनों में आम तौर पर एक हीटिंग सुरंग और एक औद्योगिक मुहर है।
  • पिक्चर्स स्क्रैंक वॅप स्टेप 3
    3
    अपना आइटम पैक करें यदि संभव हो तो प्लास्टिक की एक शीट का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि प्लास्टिक आकार आइटम से बड़ा है।



  • सिकोड़ें लपेटें चरण 4 नामक चित्र
    4
    अतिरिक्त प्लास्टिक काट दें सभी अतिरिक्त प्लास्टिक निकालें और इसे ऑब्जेक्ट से मजबूती से संलग्न करें, हवा के बुलबुले और रिक्त स्थान को नष्ट कर दें।
  • पिक्चर्स स्क्रैंक वॅप स्टेप 5
    5
    संपूर्ण वस्तु को कवर करें प्लास्टिक फैलाएं और इसे ऑब्जेक्ट से कसकर संलग्न करें, हवा के बुलबुले और रिक्त स्थान को नष्ट कर दें।
  • पिक्चर्स स्क्रैंक वार्प चरण 6
    6
    प्लास्टिक को सिकुड़ने और ऑब्जेक्ट को सील करने के लिए गर्मी स्रोत का उपयोग करें। ऑब्जेक्ट की पूरी लंबाई तक गर्मी लागू करें जब तक प्लास्टिक सिकुड़ती नहीं हो जाती। यदि आप समान रूप से लागू नहीं करते हैं, तो कुछ प्लास्टिक के हिस्सों को हटना नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • रीसायकल ने भविष्य में पुन: उपयोग करने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल किया।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com