IhsAdke.com

कैसे जांच करने के लिए अगर बेकन खराब है

बेकन, पिछले दशक के मुख्य खाद्य पदार्थों में से एक, उत्तर अमेरिकियों के आहार में एक महत्वपूर्ण पसंद रहने के लिए किस्मत में है (व्यापक अर्थ में `महत्वपूर्ण`)। जबकि ताजा बेकन स्वादिष्ट है, अनुचित तरीके से संग्रहीत बेकन जल्दी खराब हो सकता है और साल्मोनेला और ई। कोलाई जैसे बैक्टीरिया के कारण होने वाले रोगों में परिणाम हो सकता है। जानने के लिए कि बेकन अच्छी गुणवत्ता का है या नहीं, इसे तैयार करने और इसे घर पर स्वस्थ तरीके से खाने में एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

चरणों

विधि 1
बेकन का विश्लेषण

चित्र शीर्षक से बताएं कि बेकन खराब है चरण 1
1
दफ़्ती पर समाप्ति की तारीख की जांच करें। यदि यह तारीख समाप्त हो गई है तो यह अब इसे उपभोग करने के लिए सुरक्षित नहीं है आप बेकन को फ्रीज कर सकते हैं और इसे चार महीने की अवधि के भीतर उपभोग कर सकते हैं।
  • 2
    यदि पैकेज अभी तक खोला नहीं गया है तो थोड़ा कम सख्त रहें। यदि आपने कुछ दिनों पहले बेकन का पैकेट खरीदा है और अभी तक इसका इस्तेमाल नहीं किया है, तो यह एक बड़ा मौका है कि यह खपत के लिए फिट होगा। ऐसा नहीं कहा जा सकता है, अगर आप इसे खोलकर अपना गंध, बंद करने और फिर से संग्रहीत करने के लिए खोल दिया है। यदि उत्पाद अभी भी मुहरबंद है, तो यह एक लंबी अवधि के लिए होगा।
    • बेकन को खरीद से दो सप्ताह तक रहना चाहिए, अगर ठीक से संग्रहीत और नहीं खोला गया। बेकन खोलें और निम्नलिखित परीक्षणों में से कुछ का पालन करें। यदि उत्पाद अच्छी स्थिति में है, तो आप देखेंगे।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि बेकन बुरा है चरण 4
    3
    बेकन गंध चाहे ट्रे पर या पैकेज में, बेकन को एक ही गंध होना चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि बेकन अच्छा है, तो इसे सावधानी से गंध दें यदि यह ताजा मांस की तरह खुशबू आ रही है, तो यह खराब नहीं होगा। यदि यह पहले से ही अजीब बदबू आ रही है, कुछ सड़ा हुआ, खट्टा या किसी अन्य अप्रिय गंध को याद कर रहा है, तो उत्पाद शायद पहले से ही खराब हो गया है।
    • तुम बेकन की गंध जानती हो, है ना? इसमें एक विशेषता सुगंध है। यदि आप उत्पाद को गंध करते हैं, तो संदेह के लिए कोई कमरा है, इसे जोखिम नहीं उठाएं। संदूषण की संभावना इसके लायक नहीं है
  • 4
    बेकन को अच्छी तरह से देखें अच्छी रोशनी वाले स्थान पर जाएं और उत्पाद का विश्लेषण करें। एक अच्छा, गैर खराब बेकन गुलाबी, उज्ज्वल, और ताज़ा दिखना चाहिए बेकन एक गुलाबी मांस है जिसे सफेद वसा की परत के साथ, कभी-कभी पीले रंग का होता है यदि आप देखते हैं कि बेकन के पास थोड़ा हरे रंग का धब्बे है, तो अपारदर्शी दिखता है या मांस भूरा या भूरा हो रहा है, यह अब ताजा बेकन के बारे में नहीं है

    • आप अब तक सोच रहे होंगे "यह बेकन है यह हमेशा अच्छा होता है बेकन ही पहले से ही अच्छा बेकन है। " वास्तव में नहीं आखिरी चीज जिसे बेकन के साथ खराब अनुभव होना है, उसे आप कभी इसे फिर से नहीं खाना चाहिए, सही है? दीर्घकालिक जोखिमों के बारे में सोचो
  • 5
    बेकन महसूस करो बेकन आम तौर पर चिपचिपा नहीं होता है यदि आपको लगता है कि आपके हाथों में बेकन एक अजीब, चिपचिपा बनावट है, शायद यह पहले से ही खराब हो गया है। इस मामले में, इसे भी फेंक दो।
    • और उसके बाद अपना हाथ धो लें उसी कारण के लिए कि आप जीवाणु नहीं खाते, आपको उन्हें अपने हाथों में नहीं रखना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि बेकन बुरा है चरण 5
    6
    बेकन को ठीक से फेंक दो। यह पुष्टि करने के बाद कि बेकन क्षतिग्रस्त हो गया है, इसे दूर फेंक दो। दस्ताने का उपयोग (बैक्टीरिया आमतौर पर हाथ से संचरित होते हैं), उन्हें अच्छी तरह से पैक करें और बाहरी बिन में उन्हें फेंक दो। इसके साथ अपने पालतू जानवरों को नहीं खिलाएं वे जीवाणुओं के साथ भी बीमार हो सकते हैं
  • विधि 2
    ख़रीदना बेकन




    चित्र शीर्षक से बताएं कि बेकन खराब है तो चरण 2
    1
    बाजार में, आप छोड़ने के ठीक पहले, बेकन प्राप्त करें शेल्फ पर बेकन को चुनने और इसे बॉक्स में गुजरने के बीच का समय निकाल दें। जैसे ही बेकन आपके शॉपिंग स्टैक के नीचे उठता है, तब से बचें। घर पहुंचें, रेफ्रिजरेटर में बेकन पैकेज रखें इसे 4.5 डिग्री सेल्सियस या उससे कम पर रखें
    • यदि आपके पास थर्मल बैग है, तो इसका इस्तेमाल करें! अपने रास्ते घर पर कम तापमान के तहत बेकन रखें
  • 2
    चार अवयवों को देखें: पोर्क (जाहिर है), पानी, नमक और चीनी यह पोर्क का इलाज करने और बेकन बनाने के लिए मूल बातें होना चाहिए। एक `आम बेकन` में अन्य सभी सामग्री संरक्षक और अन्य रसायनों होंगे।
    • सबसे अच्छा बेकन हमेशा स्थानीय रूप से उत्पादित एक होगा, जो संरक्षक के न्यूनतम उपयोग करता है, अल्ट्रा ताज़ा है और संभवतः सबसे प्राकृतिक तरीके से निर्मित सूअरों से निर्मित होता है।
  • विधि 3
    भंडारण बेकन

    चित्र शीर्षक से बताएं कि बेकन बुरा है तो चरण 3
    1
    लंबी अवधि के उपयोग के लिए बेकन को रुकें। बेकन को शून्य डिग्री या उससे कम पर एक से चार महीनों तक सुरक्षित रूप से संग्रहीत किया जा सकता है हालांकि, USDA चेतावनी देता है कि जमे हुए बेकन एक या दो महीने बाद गुणवत्ता खो देगा, क्योंकि यहां तक ​​कि जमे हुए भी यह बासी हो सकती है।
  • 2
    बेकन तैयार करें और फिर इसे स्टोर करें। यदि आप पहले से ही बेकन तैयार कर चुके हैं, तो यह अधिक समय तक चलेगा यदि आप उसे फ्रिज में कसकर मोहरबंद कंटेनर में रख दें (इससे पहले अतिरिक्त वसा निकालें)। विभिन्न प्रकार के बेकन में भिन्न समाप्ति तिथियां हो सकती हैं।
    • स्ट्रैप में तैयार बेकन के बारे में एक सप्ताह के लिए एक रेफ्रिजरेटर में होना चाहिए यदि आप इसे स्थिर कर देते हैं, तो यह लगभग छह महीने तक रहना चाहिए। खपत के लिए वांछित बिंदु से हमेशा इसे थोड़ा कम पकाना। इस तरह, जब आप इसे गर्म कर देते हैं, तो उसे जलने से रोक दिया जाएगा।
    • छोटे क्यूब्स में बेकन रेफ्रिजरेटर में लगभग छह हफ्ते और फ्रीजर में छह महीने तक चलेगा।
  • 3
    जमे हुए बेकन की जांच करें लंबे समय तक जमे हुए होने के बाद, वसा बासी हो सकती है। इसके अलावा, आपके हाथों में कठोर, भूरा और अबाल हो सकता है। यदि यह मामला है, तो सिरों को त्याग दें और सामान्य रूप से बाकी का उपभोग करें। हालांकि, यदि बेकन बदबूदार है या ऊपर वर्णित लक्षणों में से कोई भी है (या कोई अजीब उपस्थिति है), तो इसका सबसे अच्छा उपयोग नहीं करना चाहिए
    • बड़े टुकड़ों ("स्लैब बेकन") में बेकन के रूप में अच्छी तरह से स्थिर नहीं करता है। नमक के बहुत सारे हैं और वसा भी तेज हो जाएगा। इसे छोटे भागों या स्ट्रिप्स में फ्रीज करना पसंद करें
  • युक्तियाँ

    • स्टेफिलोकोकस ऑरियस भोजन के जहर का एक आम कारण है क्योंकि यह आमतौर पर ठीक हो या नमकीन भोजन में समाप्त नहीं होता है नमक की उपस्थिति भोजन की सुरक्षा की गारंटी नहीं देता है।

    चेतावनी

    • अगर आपको यकीन नहीं है कि यह ताजा है तो बेकन को तैयार या न खाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com