IhsAdke.com

कैसे एक इलेक्ट्रिक ओवन में बेकन पकाने के लिए

यद्यपि बेकन आम तौर पर स्टोव या माइक्रोवेव में तैयार किया जाता है, लेकिन बिजली ओवन में यह कुरकुरे को छोड़ना संभव है। स्वादिष्ट होने के अलावा, उस तरह से तैयार होने पर बेकन कम गंदगी छोड़ देगी। सबसे पहले, आपको एक बेकिंग डिश में बेकन डाल देना चाहिए। 10 से 15 मिनट के लिए सेंकना, जब तक वांछित कमी आ जाती है। बचे हुए फ्रिज़रों में संग्रहीत किया जा सकता है और बाद में पुनर्जन्म किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
तैयारी शुरू

टोस्टर ओवन चरण 1 में कुक बेकन नामक चित्र
1
पन्नी के साथ बेकिंग डिश लाइन पन्नी के साथ उचित आकार की एक पका रही शीट लाइन। यह तैयारी के बाद सफाई को आसान बना देगा।
  • यदि आपके पास एल्यूमीनियम पन्नी नहीं है, तो आप फ़ॉइल पेपर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • टोस्टर ओवन चरण 2 में कुक बेकन नामक चित्र
    2
    बेकिंग शीट पर बेकन के टुकड़े रखो। यह महत्वपूर्ण है कि टुकड़ों के बीच स्थान है। खाना पकाने के दौरान उन्हें एक दूसरे को नहीं छूना चाहिए। बेकन को अच्छी तरह से पकाने के लिए बेकिंग शीट पर बढ़ाया जाना चाहिए।
    • कच्चे भोजन को संभालने के बाद हाथों को अच्छी तरह धो लें
  • टोस्टर ओवन चरण 3 में कुक बेकन नामक चित्र
    3
    ओवन रैक के नीचे एक ट्रे रखें। उपयुक्त आकार का प्रयोग करें। यदि तैयारी के दौरान बेकन की तरल से तरल, यह ट्रे पर सीधे गिर जाएगी, सफाई प्रक्रिया को आसान बना देगा बर्तन धोना ओवन खुद की सफाई से आसान हो जाएगा
  • भाग 2
    पाक बेकन

    टोस्टर ओवन चरण 4 में कुक बेकन नामक चित्र
    1
    ओवन का तापमान 205 डिग्री सेल्सियस तक सेट करें अगर आपको ओवन तापमान सेट करने का तरीका पता नहीं है, तो ऑपरेटिंग निर्देश देखें। बेकन को जोड़ने से पहले इसे अच्छी तरह गर्मी दें। आम तौर पर एक प्रकाश दिखाता है कि उपकरण गर्म है
  • टोस्टर ओवन में कूक बेकन का शीर्षक चित्र 5



    2
    10 से 15 मिनट के लिए बेकन कुक करें। प्रक्रिया के दौरान ओवन पर नज़र रखें। आमतौर पर खाना पकाने के लिए 10 से 15 मिनट लगते हैं, लेकिन बेकन की सुंदरता के आधार पर, यह प्रक्रिया तेजी से हो सकती है। जब आप बिन्दु पर होते हैं तो भोजन को झुकाव और शेल बनाना शुरू हो जाएगा।
    • यदि आप खाना अधिक खस्ता करना चाहते हैं तो अब तक कुक करें।
  • टोस्टर ओवन चरण 6 में कुक बेकन नामक चित्र
    3
    ओवन से बेकन निकालें जब भोजन वांछित स्थिरता में होता है, तो उसे ओवन से हटा दें। एक रंग का प्रयोग करके, बेकन को एक कागज तौलिया डिश पर स्थानांतरित करें। कागज अतिरिक्त वसा निकाल देंगे। खाने से पहले कुछ मिनटों के लिए बेकन शांत हो जाओ।
  • भाग 3
    फिर से गरम करना

    टोस्टर ओवन चरण 7 में कुक बेकन नामक चित्र
    1
    स्टोर बचा हुआ। आप बेकन स्क्रैप स्टोर कर सकते हैं एक प्लास्टिक के कंटेनर को भोजन स्थानांतरित करें और फ़्रीज़र में रखें।
  • टोस्टर ओवन चरण 8 में कुक बेकन नामक चित्र
    2
    माइक्रोवेव में बेकन को 20 से 30 सेकंड तक गरम करें। बेकन माइक्रोवेव में जल्दी से thaws बचे हुए खाने पर, उन्हें माइक्रोवेव-सुरक्षित कंटेनर में रखें और 20 से 30 सेकंड के लिए गर्मी रखें।
  • टोस्टर ओवन में कुक बेकन का शीर्षक चित्र 9
    3
    नमक और काली मिर्च के साथ बेकन सीजन भंडारण के बाद बेकन कुछ स्वाद खो सकता है यदि भोजन सही नहीं लगता है, तो नमक और काली मिर्च को स्वाद दें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com