IhsAdke.com

कैसे एक हॉट एयर बैलून पायलट

दुनिया भर में गर्म हवा के गुब्बारे के प्रति उत्साही हैं - ये लोग आम तौर पर एक निश्चित कीमत या उत्सुकता से इस अभ्यास से संबंधित अन्य कार्यों के लिए "सवारी" प्रदान करते हैं। यदि आप इस विषय में दिलचस्पी रखते हैं और रस्सियों को खींचने और गुब्बारे की आग को रोके जाने वाले व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आप अपने आप से उड़ने से पहले प्रशिक्षण और प्रमाणीकरण की आवश्यकता होगी। इन गुब्बारे को संचालित करना सीखना आपके लिए फायदेमंद होगा और यह तय करने में आपकी सहायता कर सकता है कि क्या यह एक शौक है जो आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त है।

चरणों

विधि 1
मूल बातें समझना

एक हॉट एयर बैलून चरण 1 उड़ाने वाला चित्र
1
समझें कि गुब्बारे फ्लोट क्यों हैं गर्म हवा के गुब्बारे एक सरल अवधारणा के माध्यम से काम करते हैं। जैसा कि आप हवा (किसी भी गैस) को गर्म करते हैं, यह कम घने हो जाता है बस एक बुलबुला एक मछलीघर में तैर की तरह, यह हवा अपने volta.Se यदि आपके पास पर्याप्त गर्म तो यह लिफ्ट कैनवास, टोकरी और यह के भीतर सभी balloon सकता है भारी गैसों और ठंड से ऊपर तैर सकती है।
  • हवा कम घना होता जा रहा है और यह बढ़ जाता है - इस की गैस के दबाव acima.Por वजन की कमी की वजह से, एक गर्म हवा के गुब्बारे केवल एक बिंदु के लिए उठाया है जहां इसकी घनत्व, हवा उसमें साथ युग्मित, है इसके चारों ओर हवा के घनत्व के बराबर।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 2 उड़ाने वाला चित्र
    2
    मूल संरचना को जानें गुब्बारे की संरचना इतनी सरल है कि आप इसे भी जान सकते हैं। हालांकि, शब्दावली सीखना ताकि आप और आपकी टीम संवाद कर सकें:
    • कपड़े ही कहा जाता है लिफ़ाफ़ा और कई पैनलों (कलियों को बुलाया) से बना है।
    • इनमें से अधिकतर गुब्बारे में लिफाफे के शीर्ष में एक छेद है - ऊतक प्रालंब के साथ "कसकर" कवर किया गया है। यह कॉल है पैराशूट वाल्व.यह एक ऐसी संरचना से जुड़ी होती है जो वस्तु की पूरी लंबाई चलता है, टोकरी तक पहुंचता है।
    • लिफाफे के नीचे, कहा जाता है मुंह, नीचे रहें बर्नर, जो जलाए हुए आग का उत्पादन करते हैं प्रोपेन टैंक बस नीचे।
    • ये प्रोपेन टैंक, यात्रियों और कार्गो एक में हैं टोकरी लिफाफे के नीचे अटक गया
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 3 उड़ाने वाला चित्र
    3
    सुरक्षात्मक कपड़े और उपकरण पहनें पायलट को चकाचौंध पहनना चाहिए, क्योंकि यह लपटों के करीब होगा। वह और टीम को भारी दस्ताने, लंबी आस्तीन और लंबी पैंट पहनना चाहिए - नायलॉन, पॉलिएस्टर या अन्य जैसे सामग्री से परहेज करते हैं जो गरम हो सकते हैं।
    • टोकरी में सभी को यह याद रखना चाहिए कि गुब्बारा असमान या गंदे इलाके पर उतर सकता है - और इसलिए आरामदायक कपड़े और जूते पहनें।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 4 उड़ाने वाला चित्र
    4
    अधिक प्रोपेन रिलीज़ करें आग में प्रोपेन जोड़ने के लिए बस टैंक से जुड़ी रस्सी पर वाल्व खोलें - आमतौर पर बर्नर के नीचे स्थित है। आप उस टुकड़े को और अधिक खोलते हैं, अधिक गर्मी फ्लास्क पर लाया जाएगा और यह तेज़ी से बढ़ेगा।
    • गुब्बारे के किनारों के साथ गिट्टी (या अन्य भारी वस्तुओं) को कम करने से संरचना की समग्र घनत्व कम हो जाएगी, जिससे इसे खड़ा किया जा सकेगा। स्पष्ट कारणों के लिए, इस विधि को बसे हुए क्षेत्रों में अनुशंसित नहीं किया गया है।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 5 उड़ाने वाला चित्र
    5
    अपनी ऊंचाई स्थिर रखने के लिए जानें बस किसी भी वस्तु की तरह जो इसके चारों ओर के वातावरण की तुलना में गर्म है, गुब्बारे समय के साथ शांत हो जाते हैं - जिससे यह धीरे-धीरे उतरती है। एक ही ऊंचाई रखने के लिए, आपको नीचे एक या दोनों तकनीकों का उपयोग करना होगा:
    • प्रोपेन टैंकों के पास स्वयं वाल्व है जो नियंत्रण करता है कि बर्नर में कितनी गैस ली जाती है। धीरे-धीरे इसे खोलने के रूप में यह तैरता है ऊंचाई को स्थिर करने का एक आसान तरीका है।
    • वाल्व से थोड़ी मात्रा में प्रोपेन का रिहाई जब आप देख लेते हैं कि गुब्बारा नीचे जा रहा है तो इसे बढ़ाया जाएगा।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 6 उड़ाने वाला चित्र
    6
    गुब्बारे को कम करने के लिए पैराशूट वाल्व खोलें। याद रखें कि यह वाल्व लिफाफे पर बैठता ऊतक प्रालंब है। यह स्वचालित रूप से बंद हो जाता है जब इसे संचालित नहीं किया जाता है - लेकिन आप इसे खोलने के लिए लाल रस्सी खींच सकते हैं। इसलिए, हवा संरचना से बच जाएगी। जब तक गुब्बारा वांछित गति में नहीं जाता तब तक रस्सी को रखें। फिर वाल्व फिर से बंद करें
    • पैराशूट वाल्व को "मुद्रास्फीति गेट" भी कहा जाता है और लाल रस्सी को "मुद्रास्फीति गेट तार" कहा जाता है
  • एक हॉट वायु बैलून चरण 7 उड़ाने वाला चित्र
    7
    अपनी दिशा को नियंत्रित करने के लिए गुब्बारा लिफ्ट या कम करें। सटीक निर्देश को नियंत्रित करने का कोई तरीका नहीं है जिसमें ये ऑब्जेक्ट फ्लोट हैं हालांकि, हवा के कई परतें एक दूसरे के ऊपर "संग्रहीत" हैं और अलग-अलग दिशाओं में उड़ रहे हैं। धाराओं का निर्धारण करने के लिए करीब गुब्बारा लिफ्ट या कम करें - और यह प्रक्षेपवक्र बदल जाएगा। एक तरह से, पायलटों को अक्सर मार्ग को सुधारना पड़ता है क्योंकि वे फ्लोट करते हैं। यह सबसे उचित समय पर सही हवा को पकड़ने के लिए अनुभव और नियोजन लेता है।
    • कई गुब्बों में रस्सियां ​​होती हैं जो लिफाफे के किनारे स्थित "फ्लैप्स" खोलती हैं - लेकिन वे केवल टोकरी को घुमाते हैं
    • गर्म हवा के गुब्बारे की लगभग सभी उड़ानें एक कार या ट्रक के साथ भूमि पर होती हैं - जो गुब्बारे की भूमि के दौरान टोकरी के यात्रियों के लिए परिवहन के साधन के रूप में काम करती हैं।
  • विधि 2
    एक गुब्बारा फ्लाइंग

    एक हॉट वायु बैलून चरण 8 उड़ने वाला चित्र
    1
    अपने खुद के एक गुब्बारे उड़ने से पहले एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम ले लो। नीचे दिए गए निर्देशों मदद कर सकते हैं कर्तव्यों और कौशल एक पायलट प्रकार के लिए आवश्यक समझते हैं, लेकिन वास्तविक अनुभव की जगह नहीं है। एक पूर्ण लाइसेंस पायलट, साथ ही प्रशिक्षण के रूप में, bastante- तथापि खर्च कर सकते हैं, तो आप टीम chão.Quando में है कि आप इस प्रशिक्षण करते हैं, आप उड़ान अधिकारियों के कुछ ही घंटों की जरूरत प्रमाणीकरण प्राप्त करने के होगा का हिस्सा बनने के स्वयं सेवा शुरू कर सकते हैं (देश की संख्या अलग-अलग होती है)।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 9 उड़ाने वाला चित्र
    2
    हवा की स्थिति की जांच करें एक योजनाबद्ध उड़ान रद्द करने के बारे में जानने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है उच्च हवाओं में एक गुब्बारे का संचालन खतरनाक है और इसे टाला जाना चाहिए। शुरुआती सूरज या सूर्यास्त के शुरुआती घंटों में उड़ जाना चाहिए, जब हवा आमतौर पर "पूर्वानुमान" और कम गति पर होती है



  • एक हॉट वायु बैलून चरण 10 उड़ने वाला चित्र
    3
    आवश्यक उपकरण देखें एक टोकरी jornada.Verifique को ईंधन गेज प्रोपेन टैंक का विवरण दर्ज करने के लिए कम से कम एक आग बुझाने, एक प्राथमिक चिकित्सा किट, एक स्थलाकृतिक नक्शा और विमानन, एक altimeter और एक कार्यपंजी शामिल होना चाहिए यकीन है कि उड़ान के लिए पर्याप्त है कि वहाँ बनाने - आम तौर पर hora.Para अब उड़ानों प्रति 115 लीटर, आप भी एक रेडियो और संभवतः इलेक्ट्रॉनिक नेविगेशन उपकरण की जरूरत है।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 11 उड़ाने वाला चित्र
    4
    बंद करने के लिए गुब्बारा फुलाएँ। लगभग सभी वस्तुओं को जमीन से उतरने के लिए कई लोगों के सहयोग की आवश्यकता होती है। सबसे पहले, बर्नर टोकरी से जुड़े होते हैं (उनकी तरफ झूठ बोलते हैं), लिफ़ाफ़ा संलग्न और सतह तक बढ़ाया जाता है। लगभग दस मिनट के लिए शक्तिशाली धौंकनी का उपयोग करके मुंह को उठाया जाता है और फुलाया जाता है - फिर बर्नर के साथ गरम किया जाता है। टोकरी आमतौर पर टीम के सदस्यों द्वारा आयोजित की जाती है और / या समर्थन वाहन से बनी जब तक गुब्बारा दूर नहीं हो सकता। टोकरी को समायोजित किया जाता है और यात्रियों और पायलटों की शुरुआत होती है, और पायलट बर्नर से चढ़ने के लिए एक स्थिर लौ को जारी करता है।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 12 उड़ाने वाला चित्र
    5
    टेकऑफ़ के दौरान सतर्क रहें पायलट के रूप में, आप ध्यान देना और लिफाफा और सहायता टीम के काम की जांच जब तक सब कुछ ठीक है, तैयार स्थिर और योजना के अनुसार है चाहिए। जल्दी लेकिन विधिपूर्वक पेड़ और अन्य बाधाओं कि गुब्बारा अपने कैरियर में प्राप्त कर सकते हैं की तलाश में सभी दिशाओं की जाँच करें। जब आप पहली बार हवा महसूस के रूप में यह उठाया है, आप के लिए निकटतम बाधा पर अपनी आँखें रखते हैं - और जब तक गुब्बारा है फोकस में परिवर्तन नहीं करते ऊपर यह (सुरक्षित रूप से) .यह आसान दिशाओं में किसी भी विचलन का एहसास करने में आता है और प्रतिक्रियाओं को गति।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 13 उड़ाने वाला चित्र
    6
    इस क्षेत्र की जलवायु घटनाओं को जानें। प्रशिक्षण में पायलटों को एक मौसम संबंधी परीक्षण पारित करना होगा जो प्रमाणित किया जा सकता है - जिसमें तापमान, ऊंचाई, और आर्द्रता के बारे में एक बुनियादी समझ शामिल होती है, इसके अलावा मौसम के विभिन्न प्रकारों के बारे में बादलों के किस प्रकार के बारे में बताए जा सकते हैं।
    • हवा की दिशा में एक महत्वपूर्ण बदलाव जैसा कि आप गुब्बारा बढ़ाते हैं या कम करते हैं उसे "कतरनी" कहा जाता है और इसे विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है - क्योंकि यह आपके आंदोलन को गति या धीमा कर सकता है यदि एक मजबूत कतरनी बर्नर से लौ को बुझती है, तो इसे फिर से प्रकाश डालें और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जितनी जल्दी हो सके फ्लास्क को गर्मी।
    • अगर गुब्बारे आपके कार्यों में अधिक धीरे-धीरे "प्रतिक्रिया" कर रहे हैं या आप उपकरण में प्रदूषण देखते हैं, तो आप एक "उलटा" हो सकते हैं - जिसमें आपके आसपास की हवा गर्म हो जाती है जैसा कि आप जाते हैं। ऊंचाई परिवर्तनों के दौरान गर्मी की मात्रा बढ़ाकर या जारी करके इसके लिए क्षतिपूर्ति करें।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 14 फ्लाई शीर्षक वाला चित्र
    7
    दिशा और हवा की गति की जांच करें मौसम के नक्शे को पढ़ने और कुछ क्षेत्रों में समग्र हवा की दिशा और गति का अनुमान लगाने के लिए इसे कैसे उपयोग करें, इसके बारे में जानें। आप नीचे इन स्थितियों का परीक्षण करने के लिए, बास्केट के किनारे तक थोड़ी शेविंग क्रीम थूकते या फटकारते हैं।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 15 उड़ाने वाला चित्र
    8
    जानें कि कैसे नेविगेट करें गुब्बारा पायलटों voo.Obtenha दौरान स्थानीय अधिकारियों के साथ एक विमानन नक्शा अपने मार्ग और ऊंचाई की गणना करने और इसका इस्तेमाल संभव विमान से दूर रखने के लिए स्थलाकृतिक नक्शे और altimeters उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। एक जीपीएस उपकरण, एक चुंबकीय कम्पास और दूरबीनों के जोड़े भी उपयोगी, लेकिन हमेशा नहीं आवश्यक कम उड़ानों पर कर रहे हैं - जब तक अपने क्षेत्र के कानूनों उन्हें आवश्यकता होती है।
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 16 उड़ाने वाला चित्र
    9
    अशांति या गर्म स्प्रिंग्स से बचें यदि आप किसी भी अशांति या चेहरा बादल या अन्य मौसम की घटनाओं के माध्यम से जाते हैं जो आपको विश्वास करने के लिए प्रेरित करता है कि मौसम खराब हो जाएगा, जितनी जल्दी हो सके भूमि। इसी तरह, यदि आप किसी भी परिपत्र आंदोलन या अप्रत्याशित चढ़ाई महसूस करते हैं, तो थर्मल गर्म हवा के प्रवाह से पहले गुब्बारे को नियंत्रण से बाहर छोड़ दें। इस घटना से दूर जाने के बाद जल्दी ही हवा में हवा - या टोकरी को फर्श पर खींच लिया जा सकता है
  • एक हॉट एयर बैलून चरण 17 फ्लाई शीर्षक वाला चित्र
    10
    आपातकाल के लिए तैयार रहें पायलट प्रकाश को फिर से जोड़ने का अभ्यास करें - ताकि जब आप किसी आपात स्थिति में हवा पर हों अगर यह काम नहीं करता है, तो ईंधन के साथ समस्या हो सकती है। इसके लिए आपको वाल्व के ऊपर प्रोपेन को चालू करने की आवश्यकता होगी - जिसे उचित पर्यवेक्षण के तहत सीखा जाना चाहिए। सबसे बुरे मामले में, जब लिफाफा ऊतक क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो जितना संभव हो उतना प्रोपेन जला कर सकते हैं - वंश की गति को कम करने के लिए
  • एक हॉट वायु बैलून चरण 18 उड़ाने वाला चित्र
    11
    पर गुब्बारा रखो। हवा में जबकि उड़ान की सटीक दिशा की पहचान करने की क्षमता विकसित करने में बहुत अधिक अभ्यास हो सकता है- लैंडिंग के लिए लैंडिंग पॉइंट चुनना और उस स्थान को उस स्थान पर सफलतापूर्वक लेना मुश्किल हो सकता है । कई तरह के तरीकों और तकनीकों को विभिन्न स्थितियों के तहत सीखा जाना चाहिए - और एक अनुभवी शिक्षक होने के लिए आवश्यक है। अच्छे मौसम की स्थिति में प्रशिक्षण से प्रारंभ करें, जिसमें पर्याप्त जगह है, जिसमें शांति से फ्लोट करें। हवा को हवा में धीरे-धीरे और परिवेश में उच्चतम बाधा पर ध्यान देना - भले ही वह आधे से दूर हो। बाधा से गुजरने के बाद, जरूरत के अनुसार हवाएं, लेकिन एक स्थिर और नियंत्रित आंदोलन बनाने की कोशिश करें। जब आप जमीन को स्पर्श करते हैं - और कुछ अशांति के लिए तैयार होते हैं - लिफाफा खाली करने के लिए बाकी हवा को उतारना। बधाई! अब आप मूलभूत जानकारी जानते हैं कि कैसे एक गुब्बारा उड़ना है।
  • युक्तियाँ

    • "गैस गुब्बारे" एक अन्य प्रकार के गुब्बारे हैं, कभी-कभी पायलटों की उपस्थिति की आवश्यकता नहीं होती (और, दूसरों में, लोगों के परिवहन की अनुमति न देने के लिए) वे हीलियम या अन्य गैस से भरे हुए हैं जो कि प्रकाश (और इस प्रकार गर्म हवा के बिना तैरती है)। ये गुब्बारे केवल अगर आप रोड़े छोड़ते हैं तो उच्च वृद्धि कर सकते हैं - जब तक कि वे हाइब्रिड मॉडल न हों

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप उस संपत्ति के मालिक से अनुमति मांगते हैं जिसमें आप गुब्बारा संचालित करना चाहते हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो इसे अपराध माना जा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com