IhsAdke.com

कैसे एक पीसी पर Instagram एक्सेस करने के लिए

यदि आपके पास कोई स्मार्टफोन या टैबलेट नहीं है, तो अभी भी आपके Instagram खाते से चालू रहने का एक तरीका है। अपनी फ़ीड देखने के लिए, Instagram वेबसाइट या वेबस्टाइ जैसी तृतीय-पक्ष साइट का उपयोग करने का प्रयास करें ये साइटें काफी सुविधाजनक हैं, लेकिन Instagram की सबसे मजेदार सुविधाओं में से कोई भी नई फ़ोटो पोस्ट करने की क्षमता नहीं है। ब्लूस्टैक्स, एक लोकप्रिय एंड्रॉइड इम्यूलेटर, इस समस्या का समाधान करता है क्योंकि यह आपको किसी कंप्यूटर पर इंस्टाग्राम एप्लिकेशन को स्थापित करने की अनुमति देता है। स्मार्टफोन या टैबलेट का उपयोग किए बिना अपनी फ़ीड की जांच करने, नई फ़ोटो अपलोड करने और अपने अनुयायियों के साथ सहभागिता करने का तरीका जानें

चरणों

विधि 1
"पीसी पर ब्लूस्टैक्स Instagram" का उपयोग करना

एक पीसी पर प्रवेश Instagram नाम शीर्षक चित्र चरण 1
1
खोलें ब्लूस्टैक्स वेबसाइट एक वेब ब्राउज़र में ब्लूस्टैक्स एक प्रोग्राम है जो एंड्रॉइड को emulates करता है, जिससे आप अपने कंप्यूटर पर एक छोटी विंडो में इंस्टाग्राम एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं। जब आप "पीसी पर Instagram" पैकेज स्थापित करते हैं, तो आप एक ही बार में एंड्रॉइड एमुलेटर और इंस्टाग्राम एप्लिकेशन दोनों को स्थापित करते हैं
  • इसके लिए आपको Google खाते की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है, यहां क्लिक करें और देखें कि आपका खाता कैसे बनाएं
  • एक एंड्रॉइड एमुलेटर का उपयोग करना कंप्यूटर का उपयोग करके Instagram में फ़ोटो पोस्ट करने का एकमात्र तरीका है। यदि आप अपनी फ़ोटो और फ़ीड देखना चाहते हैं, तो Instagram वेबसाइट या तीसरे पक्ष की वेबसाइट का उपयोग करने का प्रयास करें
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    "पीसी पर इंस्टाग्राम डाउनलोड करें" पर क्लिक करें एक पॉप-अप विंडो इंस्टॉलर को सहेजने के लिए किसी स्थान के लिए पूछेगी। कुछ आसान पहुंच वाले स्थान जैसे डेस्कटॉप या "डाउनलोड" फ़ोल्डर चुनें।
  • पिक्चर पर प्रवेश Instagram एक पीसी पर चरण 3
    3
    इंस्टॉलर पर डबल-क्लिक करें यदि सिस्टम पूछता है कि क्या आप वास्तव में अपने कंप्यूटर में परिवर्तन की अनुमति देना चाहते हैं, तो "हाँ" पर क्लिक करें।
  • एक पीसी पर प्रवेश Instagram को शीर्षक चित्र 4
    4
    "अगला" पर क्लिक करें और "पीसी पर Instagram" स्थापना को पूरा करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। इसके अंत में, "समाप्त" बटन दिखाई देगा।
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    ब्लूस्टैक्स खोलने के लिए "समाप्त" पर क्लिक करें अब जब Android एमुलेटर स्थापित किया गया है, तो आप अपने Google खाते की क्रेडेंशियल प्रदान करके इसे कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    "प्ले" पर क्लिक करें और फिर सेटअप शुरू करने के लिए "जारी रखें" यह स्क्रीन केवल पहली बार जब आप इस कार्यक्रम का उपयोग करेंगे खोलेंगे।
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टामाइल शीर्षक वाला पिक्चर चरण 7
    7
    अपना Google उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें, और फिर "अगला" बटन पर क्लिक करें। एमुलेटर अब आपके Google खाते से जुड़ा हुआ है
  • एक पीसी पर प्रवेश Instagram नाम शीर्षक चित्र चरण 8
    8
    "बैकअप को अनचेक करें पुनर्स्थापना "और" संचार "और" अगला "पर क्लिक करें
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 9
    9
    "जारी रखें" पर क्लिक करें और अपने खाते का नाम चुनें। इस बिंदु पर, आपको सेटअप प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कुछ स्क्रीन पर "अगला" कई बार क्लिक करना होगा। जब तक आपको "चलो चलें!" बटन दिखाई देने तक स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। (चलो!) निचले दाएं कोने में
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    10
    Google Play Store में Instagram इंस्टॉल पृष्ठ खोलने के लिए "चलो चलें" पर क्लिक करें।
  • एक पीसी पर प्रवेश Instagram नाम शीर्षक चित्र 11
    11
    BlueStack पर Instagram स्थापित करने के लिए "इंस्टॉल करें" और "स्वीकार करें" क्लिक करें स्थापना के अंत में, "इंस्टॉल करें" बटन "ओपन" में बदल जाएगा
  • एक पीसी पर प्रवेश Instagram का शीर्षक चित्र 12
    12
    प्रोग्राम खोलने के लिए "ओपन" पर क्लिक करें। अब आप Instagram लॉगिन पृष्ठ पर पहुंच गए हैं। अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करने के बाद, आप Instagram का उपयोग करने में सक्षम होंगे जैसे कि आप स्मार्टफोन या टेबलेट का उपयोग कर रहे थे
  • पिक्चर 13 पर एक्स्सैस इन्स्टाग्राम नामक एक तस्वीर चरण 13
    13
    अपने कंप्यूटर का उपयोग कर फोटो अपलोड करें Instagram पर एक तस्वीर पोस्ट करने के लिए, कैमरा आइकन के साथ बटन पर क्लिक करें और "गैलरी" चुनें विंडो के शीर्ष पर "गैलरी" चुनें और अपने कंप्यूटर पर फ़ाइलों के बीच नेविगेट करने के लिए "अन्य" चुनें। इच्छित फ़ोटो को चुनने के बाद, इसे "Instagram" में जोड़ने के लिए "ओपन" पर क्लिक करें।
  • पिक्चर 14 में एक एक्स्प्ले Instagram पर एक पीसी कदम
    14
    भविष्य में Instagram को खोलने का तरीका जानें। अगली बार जब आप Instagram का उपयोग करना चाहते हैं, तो "स्टार्ट" मेनू में "सभी ऐप्स" क्षेत्र में ब्लूस्टैक शॉर्टकट पर डबल क्लिक करें। इसे खोलने के बाद, "एंड्रॉइड" टैब पर जाएं और "Instagram" आइकन पर क्लिक करें।
  • विधि 2
    Instagram वेबसाइट का उपयोग करना




    पिक्चर 15 पर एक्सेस इंस्टाग्राम एक्सेस करें
    1
    साइट पर पहुंचें https://instagram.com एक वेब ब्राउज़र में इंटरनेट एक्सेस के साथ किसी भी कंप्यूटर पर अपनी फ़ीड को एक्सेस करने के लिए आप Instagram वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आप किसी तीसरे पक्ष के विकल्प में रुचि रखते हैं, तो यहां क्लिक करें। अधिकांश अनौपचारिक Instagram विकल्पों में आपके फ़ोटो के लिए एक्सेस आंकड़े जैसे अतिरिक्त सुविधाएं शामिल हैं।
    • यह वेबसाइट आपको नए फोटो पोस्ट करने या अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ संदेशों का आदान-प्रदान नहीं करने देती है, लेकिन आप अपनी फ़ीड देख सकते हैं, फ़ोटो का आनंद ले सकते हैं, टिप्पणी कर सकते हैं, और अपना प्रोफ़ाइल संपादित कर सकते हैं।
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक चित्र 16
    2
    अपना Instagram उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें और "साइन इन करें" क्लिक करें अगर आपके पास फेसबुक से जुड़े खाते हैं, तो "फेसबुक में प्रवेश करें" पर क्लिक करें और ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।
  • एक पीसी पर प्रवेश Instagram नाम शीर्षक चित्र चरण 17
    3
    अपनी फ़ीड देखें अपने खाते को एक्सेस करने के बाद, आपको एक ही स्क्रीन पर निर्देशित किया जाएगा, जैसा कि मैं एक मोबाइल डिवाइस पर ऐप का उपयोग कर रहा हूं। आप फोटो का आनंद लेंगे और टिप्पणी कर सकते हैं।
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक चित्र 18
    4
    अपनी सूचनाओं को देखने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित दिल आइकन पर क्लिक करें। यह इस स्क्रीन पर है जिसे आप जानते हैं कि आपकी तस्वीरों को किसने पसंद किया है या टिप्पणी की है
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 9
    5
    अपनी तस्वीरों को देखने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करें। यह फ़ोटो जोड़ने या हटाने में संभव नहीं होगा, लेकिन आप उन टिप्पणियों के साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं, जिन्हें आप और भी नहीं देखना चाहते हैं।
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 20
    6
    Instagram उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करें और रोकें किसी उपयोगकर्ता को जोड़ने या निकालने के लिए, स्क्रीन के शीर्ष पर फ़ील्ड में उनके खाता नाम की खोज करें और उनके प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें अनुसरण करने के लिए "अनुसरण करें" पर क्लिक करें या किसी के अनुसरण को रोकने के लिए "अनुसरण" पर क्लिक करें
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 21
    7
    अपनी तस्वीरों को ब्राउज़ करें और उन पर टिप्पणी करें या उन्हें हटाएं। ऊपर की तस्वीर में आप उस प्रोफ़ाइल के समान एक प्रोफ़ाइल देख सकते हैं जिसे आप सार्वजनिक मोड में देख सकते हैं या एक निजी उपयोगकर्ता को देख सकते हैं।
  • विधि 3
    तृतीय-पक्ष विकल्प का उपयोग करना

    पिक्चर 22 पर एक्सेस इंस्टामेड शीर्षक वाले चित्र
    1
    के साथ एक वेबसाइट पर नेविगेट करें वेबस्टा (पूर्व में वेबस्टाग के नाम से जाना जाता है) या Pikore अपने इंटरनेट ब्राउज़र में उपरोक्त दोनों साइटें (और कुछ अन्य) आपको अपनी फ़ीड तक पहुंचने, उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करने / रोकने और दूसरों की फ़ोटो पर टिप्पणी करने की अनुमति देते हैं।
    • कुछ साइटें आपको Instagram में फ़ोटो भेजने की अनुमति देती हैं I यदि आपको फोटो पोस्ट करने की आवश्यकता है, तो यहां क्लिक करें और देखें कि कैसे।
    • तीसरे पक्ष की वेबसाइटों के फायदों में से एक अतिरिक्त विशेषताएं हैं जैसे फोटो आंकड़े
  • पिक्चर 23 पर एक्स्सैस इन्स्टाग्राम नामक एक तस्वीर चरण 23
    2
    पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में "प्रवेश करें" लिंक पर क्लिक करें ये निर्देश वेबस्टा वेबसाइट के लिए हैं, लेकिन अन्य लोकप्रिय विकल्पों जैसे कि पिकोर और इंक 361 के समान हैं।
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 24
    3
    अपना Instagram उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें और "प्रवेश करें" पर क्लिक करें
  • पिक्चर पर प्रवेश Instagram एक पीसी पर कदम 25
    4
    वेबस्टा को अपने Instagram खाते तक पहुंचने के लिए अनुमति देने के लिए "प्राधिकृत करें" पर क्लिक करें। यह आपको टिप्पणियों, लघु फ़ोटो बनाने और अन्य उपयोगकर्ताओं के अनुसरण करने के लिए अनुसरण / रोक करने की अनुमति देता है।
  • पिक्चर नामक एक्सेस इंस्टामास एक पीसी पर चरण 26
    5
    Instagram के बाईं ओर साइडबार में "प्रबंधित करें" पर क्लिक करें यह विभिन्न तरीकों को प्रदर्शित करेगा जिनसे आप Instagram के साथ बातचीत कर सकते हैं। देखें कि जब आप इस विकल्प को क्लिक करेंगे तो क्या होगा।
  • एक पीसी पर एक्सेस इंस्टाग्राम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 27
    6
    अपनी तस्वीरों को देखने के लिए "मेरी पोस्ट" पर क्लिक करें यह तस्वीरें भेजने संभव नहीं होगा, लेकिन आप टिप्पणियों को उत्तर या हटा सकते हैं।
  • पिक्चर नामक एक एक्स्प्ले Instagram पर एक पीसी चरण 28
    7
    अपने दोस्तों की फ़ीड देखने के लिए "अनुसरणकर्ता" या "अनुवर्ती" पर क्लिक करें इस स्क्रीन पर, उपयोगकर्ताओं को फ़ॉलो करना और रोकना भी संभव है - बस उस व्यक्ति के उपयोगकर्ता नाम पर होवर करें और निम्नलिखित को रोकने के लिए "अनुसरण करें" या "अनुसरण" पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • Instagram तक पहुंच की अनुमति देने वाली कुछ तृतीय-पक्ष वेबसाइटों को अवरुद्ध प्रोफाइल तक पहुंच नहीं है, भले ही आपके पास मोबाइल डिवाइस पर पहुंच हो।
    • आप लगभग किसी भी एंड्रॉइड एप्लिकेशन को ब्लूस्टैक पर स्थापित कर सकते हैं।
    • वर्तमान में, कोई वेबसाइट नहीं है जो आपको कंप्यूटर पर अन्य Instagram उपयोगकर्ताओं के साथ संदेशों का आदान-प्रदान करने की अनुमति देती है।
    • Instagram में सीमा होती है कि तृतीय-पक्ष वेबसाइट आपकी सामग्री का उपयोग कैसे करते हैं। परिणामस्वरूप, पहले से कम विकल्प उपलब्ध हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com