IhsAdke.com

कैसे अस्थायी रूप से अपने फेसबुक खाते में प्रवेश ब्लॉक

क्या फेसबुक आपके सभी काम का समय ले रहा है? क्या आपकी उत्पादकता गिर रही है? यदि यह सोशल नेटवर्क आपकी नौकरी जोखिम में डाल रहा है, तो यह कार्रवाई करने का समय हो सकता है। जब आप काम करते हैं तो अपने खाते तक पहुंच को सीमित करने के दो अलग-अलग तरीके होते हैं आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
ब्राउज़र में एक विस्तार का उपयोग करना

अस्थायी रूप से चरण 1 पर अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाला इमेज
1
फ़ायरफ़ॉक्स या क्रोम डाउनलोड करें ये ब्राउज़र आपको उन एक्सटेंशन को स्थापित करने की अनुमति देते हैं जो अपनी कार्यक्षमता बढ़ाते हैं। दोनों ऐड-ऑन हैं जो दिन के कुछ समय के दौरान विशिष्ट साइटों तक आपकी पहुंच को ब्लॉक करने की अनुमति देते हैं।
  • दोनों फ़ायरफ़ॉक्स और क्रोम मुफ्त हैं
  • अस्थायी रूप से चरण 2 पर अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाला इमेज
    2
    उत्पादकता विस्तार डाउनलोड करें। ऐसे कई प्लगइन्स हैं जो आपको उन वेबसाइटों को ब्लॉक करने की अनुमति देगा जो आपको काम करने से रोकते हैं, जैसे कि फेसबुक फ़ायरफ़ॉक्स के सबसे लोकप्रिय एक्सटेंशन में से एक लीकब्लॉक है, जबकि क्रोम में यह स्ट्रीट फोकस है।
    • फ़ायरफ़ॉक्स में लीकब्लॉक स्थापित करें फ़ायरफ़ॉक्स बटन पर क्लिक करें और ऐड-ऑन चुनें। "ऐड-ऑन के लिए खोजें" फ़ील्ड में "लीकब्लॉक" टाइप करें। खोज परिणामों में LeechBlock के दाईं ओर स्थापित करें बटन पर क्लिक करें। एक्सटेंशन को स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल किया जाएगा। फ़ायरफ़ॉक्स पुनरारंभ करें
    • क्रोम पर StayFocused स्थापित करें क्रोम मेनू बटन पर क्लिक करें उपकरण> एक्सटेंशन चुनें सूची के निचले भाग पर नेविगेट करें और "अधिक एक्सटेंशन प्राप्त करें" लिंक पर क्लिक करें। इसमें टाइप करें stayfocused दुकान के क्षेत्र में खोजें परिणाम सूची के शीर्ष पर StayFocused के बगल में स्थित "+ निशुल्क" बटन पर क्लिक करें। प्रकट होने वाली पुष्टि विंडो में "जोड़ें" विकल्प को चुनें।
    • Google Chrome में नानी स्थापित करें Google Chrome वेब स्टोर पर जाएं नानी अपने क्रोम में फेसबुक जैसी साइटों को ब्लॉक कर सकते हैं प्रोग्राम का पता लगाने के लिए पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में खोज फ़ील्ड का उपयोग करें। विस्तार के बारे में अधिक विवरण देखने के लिए Google क्रोम के लिए क्लिनीकल नो नानी। पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में "क्रोम में जोड़ें" क्लिक करें एक पुष्टिकरण संदेश आपको कार्यक्रम के विनिर्देशों के बारे में जानकारी देगा। "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें
  • अस्थायी रूप से चरण 3 पर अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाला छवि
    3
    अपना एक्सटेंशन कॉन्फ़िगर करें आपके द्वारा प्लग-इन स्थापित करने के बाद, आपको इसे ब्लॉक करने के लिए कॉन्फ़िगर करना होगा और वह समय कॉन्फ़िगर करना होगा जिससे आप एक्सेस प्रतिबंधित करना चाहते हैं। यह प्रक्रिया प्रत्येक एक्सटेंशन के लिए थोड़ा बदलता है।
    • LeechBlock - फ़ायरफ़ॉक्स मेनू पर क्लिक करें और ऐड-ऑन चुनें सूची में लीकब्लॉक ढूंढें और "विकल्प" बटन पर क्लिक करें विकल्प विंडो के बीच में बड़े टेक्स्ट बॉक्स में "facebook.com" जोड़ें
      • "कब अवरुद्ध करें" टैब पर क्लिक करें और बाधा अनुसूची सेट करें हर बार 24 घंटे के प्रारूप में सेट होना चाहिए। आप एक निश्चित समय के बाद साइट को अवरुद्ध कर सकते हैं कि वे खुले हैं, दिन के कुछ घंटों के दौरान, या दोनों तरीकों से
      • चुनने के लिए "अवरुद्ध कैसे करें" टैब पर क्लिक करें, जब आप उस साइट पर जाते हैं जिस पर एक्सेस प्रतिबंधित है। डिफ़ॉल्ट रूप से, एक लीकब्लॉक अधिसूचना दिखाई देगा, लेकिन आप इसे अपनी पसंद के किसी साइट पर रीडायरेक्शन द्वारा सेट कर सकते हैं।
      • उन्नत विकल्पों को सेट करने के लिए "उन्नत" टैब पर क्लिक करें उनमें से, अवरुद्ध घंटों के दौरान LeechBlock विकल्प मेनू को अक्षम करने और फ़ायरफ़ॉक्स कॉन्फ़िगरेशन मेनू तक पहुंच को रोकने के विकल्प। इन विकल्पों पर न केवल नेविगेट करें यदि आप ऐसा करने के परिणामों को समझते हैं (आप इन मेनूों को दर्ज नहीं कर सकते हैं, भले ही उन्हें लॉक के लिए सेट किए गए समय पर अन्य कार्यक्रमों के लिए आवश्यक हो)।
      • एक पासवर्ड जोड़ें LeechBlock को पासवर्ड जोड़ने के लिए "विकल्प" विंडो के शीर्ष पर स्थित "पहुंच नियंत्रण" टैब पर क्लिक करें। यह पासवर्ड सुरक्षा कारणों के लिए नहीं है, बल्कि लॉक को निष्क्रिय करने के लिए आपके और विकल्पों के बीच एक और बाधा डालना है। यह आपको लॉक को अक्षम करने और थोड़ी देर में फिर से उत्पादन करने की संभावना के बारे में सोचने के लिए अधिक समय देगा।
    • StayFocused. अपने ब्राउज़र टूलबार पर StayFocused आइकन पर क्लिक करें। विस्तार स्थापित होने के तुरंत बाद यह प्रकट होना चाहिए था। दिखाई देने वाले संवाद बॉक्स के नीचे स्थित "सेटिंग" लिंक पर क्लिक करें
      • मेनू से "अवरोधित साइट्स" विकल्प चुनें आप सेटिंग पृष्ठ के बाईं ओर स्थित मेनू में इसे ढूंढ सकते हैं इस फ़ील्ड को "facebook.com" जोड़ें और "अवरुद्ध साइटें जोड़ें" बटन पर क्लिक करें। यदि आप StayFocused अक्षम करने के लिए प्रलोभन से बचने के लिए चाहते हैं, तो "क्रोम एक्सटेंशन पृष्ठ ब्लॉक करें" क्लिक करें! एक्सटेंशन पृष्ठ को शॉर्टलिस्ट में जोड़ने के लिए
      • लॉक शेड्यूल सेट करें समय या प्रतिबंध समय सेट करने के लिए पहले चार मेनू विकल्प का उपयोग करें "अधिकतम अनुमत समय" आपको अवरुद्ध साइटों के लिए स्टॉपवॉच को सक्षम करने का विकल्प देता है एक बार जब आप इस सीमा तक पहुंच जाएंगे, तो आप दिन के दौरान प्रतिबंधित साइटों तक पहुंच नहीं पाएंगे। "सक्रिय दिन" आपको कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देता है कि किस दिन से StayFocused एक्सेस को अक्षम कर देगा "सक्रिय घंटे" घंटे निर्धारित करता है कि साइट को दिन के दौरान अवरुद्ध किया जाएगा। "दैनिक पुनरारंभ समय" वह समय है जब समय सीमा को पुनरारंभ करना चाहिए।
      • "परमाणु विकल्प" सेट करें आपकी उत्पादकता बढ़ाने के लिए यह "अंतिम उपाय" बटन है डिफ़ॉल्ट रूप से, यह एक निश्चित समय के लिए सभी साइटों को ब्लॉक कर देगा, लेकिन आप विकल्प को बदल सकते हैं ताकि यह आपकी सूची में केवल साइटों तक पहुंच को रोक सके।
      • एक चुनौती जोड़ें अगर आपको लगता है कि आपको लॉक अक्षम करने का मोह हुआ जाएगा, तो आप सेटिंग्स को दर्ज करने के लिए एक चुनौती जोड़ सकते हैं। आपको गलतियों के बिना एक विशिष्ट अनुच्छेद दर्ज करना होगा या बैकस्पेस कुंजी का उपयोग करना होगा।
    • नैनी। Google क्रोम के ऊपरी दाएं कोने में तीन क्षैतिज रेखाओं के साथ बटन पर क्लिक करें, जिससे उपमेनू दिखाई दे सकेगा। "सेटिंग" पर क्लिक करें। इस पृष्ठ से, बाएं पैनल मेनू में एक्सटेंशन लिंक पर क्लिक करें आपके ब्राउज़र में सभी इंस्टॉल किए गए एक्सटेंशन सूचीबद्ध करने वाले एक्सटेंशन पृष्ठ लोड होते हैं आप इस सूची में Google क्रोम के लिए नानी ढूंढ सकेंगे।
      • नानी सेटिंग्स खोलें Google क्रोम के लिए नानी के अंतर्गत विकल्प लिंक पर क्लिक करें, जो एक और खिड़की खोल देगा।
      • एक निश्चित राशि के लिए फेसबुक को ब्लॉक करें सेटिंग पृष्ठ पर "अवरोधित यूआरएल" टैब पर क्लिक करें। यह वह जगह है जहां आप बताएंगे कि आप फेसबुक जैसी साइटों को ब्लॉक करना चाहते हैं।
      • उस साइट समूह का नाम दर्ज करें जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं, जैसे ब्लॉक सेट फ़ील्ड में "फेसबुक ब्लॉक"।
      • URL फ़ील्ड में "facebook.com" दर्ज करें। आप अन्य साइटों को भी ब्लॉक कर सकते हैं, जिन्हें आप ब्लॉक करना चाहते हैं।
      • अवरुद्ध समय क्षेत्र में लॉक के प्रारंभ और समाप्ति समय दर्ज करें। प्राइम टाइम के दौरान नंबरों को दर्ज करना होगा। उदाहरण: 0900-1700, 1 9 00-2100 9 एएम -5 पीएम और 7 अपराह्न 9 पीएम, क्रमशः। कार्यक्रम अल्पविरामों द्वारा अलग-अलग समय के स्थान को स्वीकार कर सकता है।
      • बताएं कि किस दिन लॉक सक्रिय रहेगा यदि आप कार्यदिवस पर फेसबुक को ब्लॉक करना चाहते हैं, तो सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को चेक करें।
      • साल्वे। जब आप प्रोग्राम को कॉन्फ़िगर करना समाप्त कर लें, तो फॉर्म के नीचे "यूआरएल सहेजें" बटन पर क्लिक करें। नानी निर्धारित समय पर सक्रिय हो जाएगा, और आप उनके दौरान फेसबुक तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अस्थायी रूप से चरण 4 पर अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाला छवि
    4
    एक्सटेंशन का उपयोग करें जब प्रोग्रामिंग और फेसबुक अवरुद्ध करना तय हो, तो आपका प्लगइन सक्रिय हो जाएगा इसे अक्षम करने के लिए, आपको उन चरणों को पूरा करना होगा जिन्हें आपने इसे बंद करने से रोकने के लिए सेट किया है। विरोध करने की कोशिश करो!
    • अपने पीसी पर सभी ब्राउज़रों पर एक्सटेंशन इंस्टॉल करें, ताकि आप ब्राउज़र को स्विच न करें और लॉक को लॉक कर दें।
  • विधि 2
    एक अस्थायी पासवर्ड बनाना

    अस्थायी रूप से चरण 5 पर अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाला छवि
    1
    अपनी पसंद के प्रदाता का उपयोग करके एक नया ईमेल पता बनाएं कुछ उदाहरण याहू, जीमेल, मेल डॉट कॉम, आउटलुक डॉट कॉम, ये हैं
  • अस्थायी रूप से चरण 6 पर अपने फेसबुक अकाउंट पर ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने फेसबुक की प्राथमिक ईमेल को बदलें अपने नए ईमेल को अपने फेसबुक अकाउंट के प्राथमिक के रूप में सेट करें प्राथमिक वह पता है जहां फेसबुक आपको हालिया अपडेट और गतिविधि संदेश भेजता है।
    • फेसबुक के ऊपरी दाएं कोने में नीचे तीर पर क्लिक करें और "सेटिंग" चुनें।
    • सामान्य खाता सेटिंग ईमेल अनुभाग में "संपादित करें" लिंक पर क्लिक करें।
    • चुनें "एक और ईमेल जोड़ें", और फिर अपना नया ईमेल पता दर्ज करें
    • इसे अपने प्राथमिक ईमेल पते में बदलें, अपने फेसबुक पासवर्ड दर्ज करें, और "परिवर्तन सहेजें" बटन पर क्लिक करें।
  • अस्थायी रूप से चरण 7 पर अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाला छवि
    3
    अपना नया पासवर्ड जेनरेट करें सुनिश्चित करें कि यह बहुत जटिल है, इसलिए आपको इसे याद नहीं है! "पासवर्ड जनरेटर" के लिए इंटरनेट खोजें और उस साइट को चुनें जो मजबूत और गुप्त पासवर्ड बनाता है
    • इसे कॉपी करें ताकि आपको इसे फिर से टाइप न करें। यह आपको गलतियों को बनाने से रोक देगा, साथ ही आपको इसे याद रखने से रोक देगा।



  • अस्थायी रूप से चरण 8 पर अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाली छवि
    4
    नया पासवर्ड डालकर फेसबुक पासवर्ड को संशोधित करें आप इसे ऐसा सेटिंग मेनू में कर सकते हैं जहां आपने अपना पासवर्ड बदल दिया है।
  • अस्थायी रूप से चरण 9 पर अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने ईमेल के लिए नए पासवर्ड के साथ ही एक सेट करें अपने नए ईमेल खाते में आपके द्वारा जेनरेट किए गए पासवर्ड में पासवर्ड भी बदलें। अधिकांश एलेरोनिक एड्रेस सेवाओं में एक कॉन्फिगरेशन पेज है जहां आप यह कर सकते हैं।
  • अस्थायी रूप से चरण 10 में अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाला इमेज
    6
    "भविष्य की ई-मेल" लिखें फ्यूचरमे, ई-मेलफ्यूचर, या बॉस पर लॉग ऑन करें। इन भविष्य की ई-मेल सेवाओं में से किसी एक का उपयोग करें ताकि एक संदेश आपको ईमेल पते पर भेजा जा सके जो आप नियमित रूप से करते हैं ई-मेल के मुख्य भाग में नया ई-मेल पता दर्ज करें और नया पासवर्ड दर्ज करें।
    • सेट अप करें ताकि आप बिना किसी परिणाम के फेसबुक में लॉग इन कर सकते हैं, ईमेल आपको भेजा जाता है।
  • अस्थायी रूप से चरण 11 पर अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश ब्लॉक शीर्षक वाली छवि
    7
    फेसबुक सत्र से बाहर निकलें जब ईमेल सेट हो जाता है, तो फेसबुक छोड़ें (लॉग आउट करें) ताकि आप साइट पर नहीं जा सकें और अपने आप लॉग इन कर सकें। सुनिश्चित करें कि आपने जे पासवर्ड का निर्माण किया है, उसे हटा दिया गया है, और आपने इसे बीच में याद नहीं किया है।
    • यदि आपने पहले क्लिपबोर्ड पर पासवर्ड की प्रतिलिपि बनाई है, तो उसे अपने कंप्यूटर की स्मृति से मिटा देने के लिए कुछ और कॉपी करें
  • अस्थायी रूप से चरण 12 पर अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाला छवि
    8
    काम के घंटे खत्म होने के बाद कृपया फेसबुक पर वापस साइन इन करें। जब आप भविष्य से अपना ईमेल प्राप्त करते हैं, तो आप अपना पासवर्ड फेसबुक पर रख सकते हैं और अपना न्यूज़ फीड देख सकते हैं। यदि आप चाहें, तो प्रत्येक दिन स्वयं को अवरोधित करने के लिए एक ही पासवर्ड का उपयोग करना जारी रखें या दूसरों को बनाएं।
  • विधि 3
    अपने खाते को अक्षम करना

    अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक ऐक्सेस करें छवि अस्थायी तौर पर चरण 13
    1
    जब आप इसे एक्सेस नहीं करना चाहते तो अपने फेसबुक अकाउंट को अक्षम करें आप कर सकते हैं अस्थायी रूप से आपके फेसबुक खाते को अक्षम करें. आपकी कोई भी सूचना हटाई नहीं जाएगी, और आप उन्हें किसी भी समय पुनः सक्रिय कर सकते हैं। यह आपको अपने खाते तक पहुंचने से रोक नहीं सकता है, लेकिन यह जानकर कि यह निष्क्रिय है, अवचेतनपूर्वक, फेसबुक में प्रवेश करने में मदद नहीं कर सकता।
    • अपने खाते को अक्षम करके, आपकी प्रोफ़ाइल शेष फेसबुक से छिपी जाएगी, जो आपको नोटिफिकेशन और संदेशों के साथ विचलित रहने में मदद करेगी।
  • अस्थायी रूप से चरण 14 पर अपने फेसबुक अकाउंट में ब्लॉक एक्सेस शीर्षक वाला छवि
    2
    जब आप तैयार हों तब अपने खाते को पुनः सक्रिय करें आप अपने ईमेल खाते और पासवर्ड से साइन इन करके अपने खाते को आसानी से दिन के अंत में पुन: सक्षम कर सकते हैं इसे बहाल कर दिया जाएगा और आपकी जानकारी सहेजी जाएगी
  • युक्तियाँ

    • पहला तरीका केवल किसी भी वेबसाइट को ब्लॉक करने की आवश्यकता है, न कि केवल फेसबुक

    चेतावनी

    • यदि आप कोई गलती करते हैं (जैसे आपके सभी खातों पर नया पासवर्ड डालना और भविष्य में ईमेल भेजने की भूल जाना), तो आप फिर से अपने खाते का उपयोग नहीं कर पाएंगे, इसलिए सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com