IhsAdke.com

स्पेनिश में किसी भी शब्द को कैसे मिलान करें

स्पेनिश में संयुग्म क्रियाएं

थोड़ा मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर याद रखने के लिए अलग-अलग समय हो कुछ नियम हैं जो याद रखना मुश्किल हो सकते हैं, लेकिन संयोग एक बार समझ में आसान हो जाता है। यदि आप अलग-अलग समय पर क्रिया को कैसे संगठित करना सीखना चाहते हैं, तो यह मार्गदर्शिका हर बार समझाएगी।

चरणों

स्पैनिश चरण 1 बुलेट 1 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित करने वाला चित्र
1
वह क्रिया चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। आपके द्वारा इसे चुनने के बाद, अपने समापन के आखिरी दो पत्रों को नोट करें। सभी क्रियाएं उनके अंत के अनुसार, तीन श्रेणियों में आती हैं: -हवा, -आर या -जाने के लिए. उदाहरण के लिए, यदि आप सरल क्रियाओं को देखते हैं बात करने के लिए (बात) और खाना, आप देखेंगे कि वे अंत में -हवा और -ईथर।
  • स्पैनिश चरण 1 बुलेट 2 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित करने वाला चित्र
    2
    छह सीधे सर्वनामों को जानें वे क्रिया की संयुग्मन प्रक्रिया को प्रभावित करेंगे वे "आई", "आप", "वो / वो", "हम", "आप" और "वे" के रूप में जाने जाते हैं स्पेनिश में अनुवादित, वे हैं: यो, , वह / वह / आप, NOSOTROS, vosotros और वे / वे / आप.
  • स्पैनिश चरण 2 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित में शीर्षक वाला चित्र
    3
    पिछले तनाव और वर्तमान तनाव के बीच अंतर को समझें। वर्क्स में समाप्त हवा, आर और जाने के लिए एक समान तरीके से संयुग्मित कर रहे हैं, लेकिन केंद्रीय क्षेत्रों में अलग हैं ताकि टॉनिकिटी एक ही समय में एक ही शब्दांश पर रहती है, ध्वनि प्रारूप को बनाए रखता है उदाहरण के लिए, मंज़िल (यो), जो वर्तमान तनाव में है, टॉनिकिटी को पहले अक्षर पर डालता है पहले ही पर कदम रखा (ईएल), जो पूर्वनिर्धारित अनिश्चित काल में है, दूसरे शब्दों पर जोर दिया गया है।
    • दो बार जोर से बोलने से आपको बेहतर समझने में मदद मिलेगी।
    • आप अंतर को और अधिक समझने के लिए कुछ मानसिक मदद भी जोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए: यो मंज़िल ahora और वह कदम रखा Ayer.
  • स्पैनिश चरण 3 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित में शीर्षक वाला चित्र
    4
    वर्तमान में क्रिया को कैसे संगठित करना सीखें यह सही ढंग से करने के लिए, इस विषय पर पहले देखो, यह निर्धारित करने के लिए कि समापन क्या होगा। आप इसे पा लिया है, के बाद हटा दें -हवा, -आर या -जाने के लिए क्रिया का और उचित अंत के साथ इसे प्रतिस्थापित करते हैं। उदाहरण के लिए, "मैं बोलता हूं" वाक्यांश "मैं बोलूंगा" मूल शब्द "बोलना" खो देता है -हवा, जो कि एक के द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है -. ध्यान दें कि यह नियम सभी समय पर लागू होता है: पिछले तनाव, वर्तमान और भविष्य
    • सभी तनावों के साथ जो समाप्त होता है -हवा, समाप्ति को हटा दें और उसे निम्न में से एक के साथ बदलें: --स, -स, हम हैं या -एक. उदाहरण के लिए, "मैंने सुना" वाक्यांश "मैंने सुना होगा"
    • के लिए अंत के साथ कि कल के लिए -आर, समाप्ति को हटा दें और इसके साथ बदलें: -o, -es, -e, -मोस, -ईआईएस या -en. इन समाप्ति और पोर्तुगीज के बीच में लगभग कोई अंतर नहीं है
    • के लिए अंत के साथ कि कल के लिए -जाने के लिए, समाप्ति को हटा दें और इसके साथ बदलें: -द, -स, -e, -मोस, -इस या -en. ये अंत बहुत पुर्तगाली लोगों के समान हैं
  • स्पैनिश चरण 4 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित में शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपरिभाषित पिछले तनाव में क्रिया के संयुग्मन का अभ्यास करें। इस बार उन घटनाओं या कार्यों को संदर्भित करता है जो (ए) पहले से कुछ बिंदु पर उत्पन्न हो चुके हैं, (बी) एक से अधिक बार हुआ, या (सी) एक समय की अवधि में हुई, जैसे कि एक वर्ष उपरोक्त उल्लिखित नियमों को क्रिया में लागू किया जा सकता है- केवल अंत अलग-अलग होंगे इस मामले में, क्रियाएँ समाप्त हो रही हैं -आर और -जाने के लिए एक ही अंत है
    • सभी तनावों के साथ जो समाप्त होता है -हवा, समाप्ति को हटा दें और उसे निम्न में से एक के साथ बदलें: -है, -स, -ओ, -स, -स्टीस या -एरन। उदाहरण के लिए, "मैंने बात की थी" होगा "मैं बोलता हूं"।
    • "-एर" या साथ समाप्त होने वाले रुझान के लिए -जाने के लिए, समाप्ति को हटा दें और इसके साथ बदलें: -मैंने सुना है, मैंने सुना है, मैंने सुना है, मैंने सुना है या -ieron. उदाहरण के लिए, "वह खाया" और "वे किया" वाक्यांश "वह खाए" और "वे किया" हो जाएगा
  • स्पैनिश चरण 5 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित में शीर्षक वाला चित्र



    6
    अपूर्ण तनाव में क्रिया को जोड़ना सीखें। इस बार बस दोहराया या गैर-स्टॉप ईवेंट के लिए उपयोग किया जाता है उदाहरण स्कूल या काम करने जा रहे होंगे उदाहरण के लिए, "मैं हर दिन स्टोर पर जाता हूं" वाक्यांश पढ़ा होगा: "मैं हर दिन स्टोर पर गया था।" उपर्युक्त एक ही नियम आपके क्रिया में लागू किया जा सकता है, केवल विभिन्न अंत के साथ। इस मामले में, क्रियाएँ -आर और -जाने के लिए एक ही अंत होगा स्वर में टॉनिकिटी बनाए रखने के लिए वे सभी "i" में लहजे हैं
    • अपूर्ण अतीत में चलने वाली क्रियाओं को समाप्त करने के लिए -हवा, समाप्ति को हटा दें और इसके साथ बदलें: -फ्लिप फ्लॉप, फ्लिप फ्लॉप या -अबान.
    • में खत्म verbs के लिए -आर या -जाने के लिए, समाप्ति को हटा दें और इसके साथ बदलें: -जा रहा था, -ías, -ia, -iamos, -íais या -आईएएन.
  • स्पैनिश चरण 6 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित में शीर्षक वाला चित्र
    7
    जीरंड में क्रियाओं के संयुग्मन का अध्ययन करें। यह समाप्ति को संदर्भित करता है -मैं चलना, -एंडो और -जा रहा पुर्तगाली में इस संयुग्मन के लिए, आप शब्द का उपयोग करते हैं होना और इसे क्रिया से पहले रखता है फिर आप इसे इस्तेमाल किए गए समय (वर्तमान और पिछले तनाव या अपूर्ण) के अनुसार संयुग्मित कर सकते हैं। सही समापन के साथ इसे बदलने से पहले क्रिया के अंतिम दो अक्षर निकालें। में क्रियाएँ -हवा अंतिम उपयोग करें -मैं चलना, जबकि उन में -आर और -जाने के लिए उपयोग -मैं जा रहा हूँ. उदाहरण के लिए, जो शब्द मैं खा रहा हूं वह होगा: मैं खा रहा हूँ.
    • पिछले काल में क्रिया "होने" है: मैं था, था, था, था, हम थे और वे थे
    • वर्तमान में, यह हो जाता है: मैं आप यह हूँ और एस्तन।
    • अपूर्ण में, इसमें परिवर्तन होता है: क्या तुम थे थे और Estaban।
  • स्पैनिश चरण 7 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द को संयुग्मित में शीर्षक वाला चित्र
    8
    सही अतीत में तनाव और सबसे अधिक परिपूर्ण जानें। ये दो बार आपको किसी घटना को भूतपूर्व से इस्तेमाल करने और उसे वर्तमान में लाने की इजाजत देते हैं। परिपूर्ण तनाव के लिए, सूत्र है (उपस्थित कृदंत) के लिए. शब्द के पास परिपूर्ण अतीत में संयुग्मित किया गया है: उसने किया है या उनके पास है. यह वही पिछले से अधिक सटीक पिछले तनाव के लिए चला जाता है हालांकि, बाज़ीर के पिछले संयुग्मन का उपयोग करने के बजाय, आप इसे संयुग्मित करना पसंद करते हैं: किया गया था या वे थे, सभी पर एक उच्चारण के साथ i `रों।
  • स्पैनिश चरण 8 में किसी भी तंग में संयुग्मित कोई भी शब्द शीर्षक वाला चित्र
    9
    भविष्य में क्रिया को कैसे संगठित करना सीखें इस बार आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बात करने की अनुमति देंगे। सभी नियमित क्रियाएं एकल संयुग्मन का पालन करती हैं -यह इक्का है कि हम वहां होंगे और án, चिह्नित अंत पर एक उच्चारण के साथ में क्रियाएँ -हवा, -आर और -जाने के लिए भविष्य के समय इन अंतियों का उपयोग करेगा हालांकि, उस मामले में, आप किसी भी अंत नहीं हटाएंगे इसके बजाय, यह क्रिया के समापन को जोड़ देगा उदाहरण के लिए, "मैं तुम्हें मारूंगा" वाक्यांश पढ़ा होगा: "मैं तुम्हें मार दूंगा"
  • स्पैनिश चरण 9 में किसी भी तनाव में किसी भी शब्द का संयोग
    10
    सशर्त में क्रिया के संयुग्मन को आत्मसात करना जब संयुग्मन की बात आती है तो यह समय भविष्य के लिए इसी तरह काम करता है। यह भविष्य में क्या हो सकता है, इसके बारे में बात करने के लिए प्रयोग किया जाता है यह कम आम है, लेकिन इसके साथ ही सभी नियमित क्रियाओं को संयुग्मित करना आवश्यक है हम चाहते थे या आईएएन, सभी पर एक उच्चारण जोड़ने याद रखना i `रों। इस समय, आपको किसी भी अंत को हटाने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके बजाय, शब्द के अंत में एक नया जोड़ें (उदा: बोल)।
  • 11
    संवेदनात्मक तनाव में क्रिया के संयुग्मन को समझें। यह एक समय की तुलना में अधिक मूड है, और आप किसी भी घटनाओं या कार्यों का वर्णन करने के लिए अनुमति देते हैं जो संदेह, आशा, इच्छा, भावना या निष्क्रिय और अवैयक्तिक वाक्यांशों से शुरुआत करते हैं अगर. सबसे पहले मुख्य वाक्य रखो, जो सामान्य क्रिया को वहन करती है जो आरंभिक शुरुआत करता है। फिर शब्द "जो" मुख्य और अधीनस्थ खंडों को एक में जोड़ने के लिए जोड़ें। अंतिम भाग अधीनस्थ खंड है, जिसमें संवेदीय में संयुग्मित क्रिया है। उदाहरण के लिए, वाक्यांश, "मुझे संदेह है कि वह घर खरीद लेंगे" होगा: "मुझे संदेह है कि वह घर खरीद लेंगे।"
    • उपनिवेश में संयुग्मित करने के लिए, प्रपत्र ले लो यो क्रिया का और निकालें - उसके बारे में फिर, इसे उपयुक्त समाप्ति के साथ बदलें
      • के साथ क्रिया के लिए -हवा, अंत हैं: -और, -स, -e, -मोस, -एइस और -एन। उदाहरण के लिए, शब्द बात करने के लिए हो जाता है बात करने के लिए.
      • के साथ क्रिया के लिए -आर और -जाने के लिए, अंत हैं: -ए-ए-ए, ए-ए, ए-ए और -एक। संयुग्मन पुर्तगाली की तरह बहुत ही समान है
  • युक्तियाँ

    • आकृतियाँ मूल रूप से क्रिया का विशेषण है उनके पास विशेष संयुग्मन हैं, लेकिन नियमित फॉर्म का पालन करते हैं -एड के लिए -हवा और -चला गया क्रिया के लिए -आर और -जाने के लिए,
    • शब्द को भ्रमित मत करो (सीधे, स्पष्ट उच्चारण) के साथ आप (स्वामित्व), जिसका अर्थ है "तुम्हारा"।

    चेतावनी

    • संयुग्मन का अभ्यास करें कभी भी एक परीक्षण न करें जो एक नया समय प्रस्तुत कर रहा है और इन सभी परिवर्तनों को याद रखने की अपेक्षा करें।
    • Tonicity के निशान पर ध्यान दें, क्योंकि वे एक बार दूसरे के साथ भ्रमित हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com