IhsAdke.com

कैसे Instagram पर आप के बाद पीछा किया पता लगाने के लिए

Instagram दोस्तों, रिश्तेदारों, मशहूर हस्तियों और अजनबियों की कलात्मक दृष्टि से संपर्क करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन कुछ के लिए यह देखने के लिए एक प्रतियोगिता भी है कि जितना संभव हो उतने अनुयायी हो सकते हैं। कोई स्पष्ट कारण नहीं गिरने वाले अनुयायियों की गिनती को देखकर निराशा हो सकती है, खासकर अगर आपको नहीं पता कि कौन आपका अनुसरण कर रहा है! Instagram संकेत नहीं होगा कि आप को बंद कर दिया है (और जब

लोगों ने बंद कर दिया है), और जब तक आप यह पता लगाने के लिए कि कौन आपका अनुसरण करता है, कोई स्प्रैडशीट का उपयोग नहीं करता, तो आप यह सोचेंगे कि कौन आपके पदों पर नज़र रखता है सौभाग्य से, पता लगाने के कई विकल्प हैं कि जब कोई आपका अनुसरण कर रहा है-सरलतम लोगों को कुछ क्लिक्स की आवश्यकता होती है!

चरणों

विधि 1
ऑनलाइन समाधान का उपयोग करना

छवि जिसे आप Instagram के चरण 1 पर बेचे गए हैं खोजें
1
चुनें और उस साइट का उपयोग करें जो Instagram पर नज़र रखता है। मानो या न मानो, इंटरनेट पर कई वेबसाइटें हैं, जिनसे आपको आसानी से पता लगाना पड़ता है जब लोगों ने आपका अनुसरण करना रोक दिया हो। ये सभी एक ही बुनियादी सिद्धांत के तहत कार्य करते हैं: साइट एक अनुयायियों की सूची को एक डेटाबेस में लोड करेगी, और जब आप किसी अपडेट का अनुरोध करेंगे, तो वे आपकी वर्तमान सूची की तुलना पुराने के साथ करेंगे। यदि कोई नाम गायब हो जाता है, तो साइट स्वचालित रूप से यह पहचान लेगा कि वह नाम जो गुम है, वह ऐसा व्यक्ति है जिसने इसे बंद कर दिया है। इस उद्देश्य के लिए कुछ अच्छी साइटें देखें - कई अन्य हैं
  • unfollowers: यह साइट सरल और व्यावहारिक है, एक साफ इंटरफ़ेस और आसान नेविगेशन (और अपने ट्विटर अकाउंट की निगरानी के विकल्प) के साथ।
  • Justunfollow: यह वेबसाइट अतिरिक्त उपकरण प्रदान करेगी जो बड़ी संख्या में अनुयायियों से निपटने के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है और आपके अनुयायियों को "सफेद सूची" या "ब्लैकलिस्ट" पर भी डाल सकती है।
  • Insta.friendorfollow: सरल, यह साइट शुरुआती लोगों के लिए होती है, आपको ये बताएं कि आप कौन सी अनुयायियों का अनुसरण करते हैं जो आपके पीछे नहीं आये।
  • उपरोक्त विकल्प सभी महान हैं, लेकिन इस अनुच्छेद के प्रयोजन के लिए हम इसका उपयोग करेंगे Unfollowgram, एक ऐसी सेवा जो लोग जानना चाहते हैं कि उनके अनुयायियों ने Instagram पर कितना विस्तार किया है। ध्यान दें कि मूल रूप से ये सभी साइटें उसी तरह काम करती हैं ताकि आप किसी भी समस्या के बिना Unfollowgram उदाहरण निर्देशों का पालन करने में सक्षम होना चाहिए भले ही आप अन्य पते में से एक का उपयोग करें
  • इंस्टाग्राम चरण 2 पर जिन लोगों ने आपका अनुसरण किया है खोजें आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    एक खाता बनाएं Unfollowgram दर्ज करके और "Instagram के साथ लॉगिन" क्लिक करके शुरू करें। आपको अपने Instagram उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के लिए संकेत दिया जाएगा पहली बार जब आप लॉग इन करते हैं, तो एक डायलॉग बॉक्स आपके Instagram खाते तक पहुंचने की आपकी अनुमति के लिए पूछेगा। हरे बटन पर क्लिक करें, जो निरंतरता की अनुमति देगा।
    • कृपया ध्यान दें कि यदि आपने पहले ही अपना Instagram खाता अपने फेसबुक अकाउंट से जोड़ लिया है, और आप फेसबुक में लॉग इन हैं, तो आपका लॉगिन विवरण स्वचालित रूप से उपलब्ध कराया जा सकता है।
    • अंत में, जब पूछा जाए, तो अपने खाते का निर्माण अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में अपना ईमेल पता दें।
  • Instagram के चरण 3 के बारे में पता लगाएं किसने आपका अनुसरण किया
    3
    "कौन अनफ़ॉलो करें मुझे पर क्लिक करें" कौन मेरे पीछे चला गयाआपके खाते का निर्माण करने के बाद, यह पता लगाया गया है कि आपने किसने रोक दिया था, आपको स्क्रीन के शीर्ष पर दायां बटन पर क्लिक करना होगा। आपको एक स्क्रीन पर ले जाया जाएगा जो किसी भी उपयोगकर्ता को सूचीबद्ध करेगा, जिसने आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है आपने अपना अनफ़ॉलोग्राम खाता खोला मगर, जैसा कि आपने अपना अनफ़ॉलोग्राम खाता अभी बनाया है, यह सूची शायद शुरुआत में खाली होगी
    • इसे स्पष्ट करने के लिए, पता लगाने का कोई तरीका नहीं है कि आपका अनफ़ॉलोग्राम खाता बनाने से पहले आपको कौन रोका गया। Unfollowgram के पास आपके Instagram अनुयायी सूची तक पहुंच नहीं है, जब तक कि आप अपनी लॉगिन जानकारी और आपकी अनुमति व्यक्त न करें ताकि वह इसे एक्सेस कर सके, ताकि वह पिछली बार खोज न कर पाएं कि आपने पहले से ट्रैकिंग बंद कर दी है वही उपरोक्त अन्य Instagram निगरानी सेवाओं के लिए जाता है।
  • Instagram के चरण 4 के बारे में पता लगाएं जिस पर आप का अनुसरण किया गया शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आप चाहें, तो अपने नए खाते की अन्य विशेषताओं को देखें। Unfollowgram सिर्फ यह देखने के लिए नहीं कि कौन इसे रोका गया - यह कई अन्य आंकड़े भी देखता है नीचे दिए गए विभिन्न विकल्प हैं जो Unfollowgram नेविगेशन बार में उपलब्ध हैं:
    • कौन मेरे पीछे नहीं आती है: आप जिन Instagram उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करते हैं, उनकी सूची, लेकिन जो पक्ष को "वापसी" नहीं दिया आप "अनफ़ॉलो करें" बटन पर क्लिक करके इस सूची में किसी को भी चुन सकते हैं और उसे रोक सकते हैं।
    • कौन मैं पीछे नहीं आना: उसी तरह, यहां वे उपयोगकर्ता हैं जो आपका अनुसरण करते हैं, लेकिन आप इस समय अनुसरण नहीं करते हैं। यदि आप किसी भी समय अपना दिमाग बदलते हैं और इनमें से कुछ उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करना शुरू करना चाहते हैं, तो आप उस व्यक्ति के प्रोफ़ाइल फ़ोटो के बगल में "अनुसरण करें" बटन पर क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं।
    • समर्थक (समर्थक): यह आपकी निम्नलिखित प्रत्येक उपयोगकर्ता की पूरी सूची है, जो आपके Instagram ऐप की सूची में बिल्कुल समान है। यहां, आप प्रत्येक उपयोगकर्ता की प्रोफ़ाइल फ़ोटो पर क्लिक कर सकते हैं और ऐसे उपयोगकर्ताओं के Instagram होम पेज पर जा सकते हैं।
    • बाद (निम्न): आपके द्वारा अनुसरण किए जा रहे सभी लोगों की पूरी सूची यहां, अगर आप चाहें तो इन उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करना बंद कर सकते हैं, या इन लोगों के Instagram मुख पृष्ठ पर जा सकते हैं, उनकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो पर क्लिक करके।
  • Instagram के चरण 5 के बारे में जानें
    5
    नवीनतम आंकड़ों को देखने के लिए अपने आंकड़े अपडेट करें। जब भी आप Unfollowgram पेज को पुनः लोड करते हैं, तो यह अपडेट कर देगा और आपको नवीनतम आंकड़े दिखाएगा। अगर पिछली बार जब आप पृष्ठ को ताज़ा करते हैं - उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपका (या रोका गया) शुरू करना शुरू कर रहा है, तो कुछ बदल गया है, यह पृष्ठ को रीफ़्रेश करने के बाद आपके आंकड़ों में दिखाई देगा। हालांकि, आपको अपने ब्राउज़र के पुनः लोड विकल्प का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है - बजाय, पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में "चेक" बटन पर क्लिक करें। कुछ सेकंड में, आपको पता चल जाएगा कि किसी ने आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है!



  • विधि 2
    मोबाइल ऐप का उपयोग करना

    Instagram के चरण 6 के बारे में पता लगाएं जिस पर आपने फ़ॉलो किया
    1
    अपने स्मार्टफ़ोन के ऐप स्टोर में एक Instagram अनुयायी ऐप के लिए खोजें चूंकि आप पहले से ही Instagram में मुख्य रूप से नेविगेट करने के लिए अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए आपको यह पता करने के लिए एक आसान सुविधा हो सकती है कि आपने इस उपकरण पर हाल ही में क्या किया था। उपरोक्त साइटों के विपरीत, इस पद्धति के लिए आपको ऐप डाउनलोड करना होगा, लेकिन इसे डाउनलोड करने के बाद, जब भी आपको उनकी ज़रूरत होती है, तब वे जल्दी से हाथ में होंगे। आम मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए यहां कुछ अनुशंसित ऐप्स हैं:
    • उपकरणों के लिए एप्पल आईओएस, सेपिया सॉफ़्टवेयर एलएलसी द्वारा विकसित "अनुचर पर अनुयायियों" का एक अच्छा अंक वाला एक ऐप है और इसका नाम बताता है, पूरी तरह से मुक्त है।
    • उपकरणों के लिए एंड्रॉयड, 2 क्रिएटिव राक्षस एलएलसी द्वारा विकसित "इन्स्टाग्राम के लिए अनुयायी ट्रैकर" ऐप प्ले स्टोर में उपलब्ध कई लोगों के बीच एक महान और सस्ती समाधान है।
    • उपकरणों के लिए विंडोज फोन, इलियट फोर्ड से "अनफ़ॉलो" ऐप आपको Instagram के लिए विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करेगा और ट्विटर के लिए
  • इंस्टाग्राम चरण 7 पर जिन लोगों ने आपका अनुसरण किया है, खोजें शीर्षक वाला छवि
    2
    डाउनलोड करें और अपने आवेदन को स्थापित करें। जब आप अपने मोबाइल डिवाइस पर एक उपयुक्त ऐप पाते हैं, तो इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें (नोट करें कि उपरोक्त सभी युक्तियां निशुल्क हैं)। एप को स्थापित करने के लिए प्रतीक्षा करें, और उसे खोलें।
    • एक उदाहरण के रूप में, हम एंड्रॉइड ऐप का इस्तेमाल करेंगे, जिसे फोन किया जाएगा Instagram के लिए अनुयायी ट्रैकर और इससे ऊपर की सिफारिश की गई थी अधिकांश इंस्टाग्राम मॉनिटरिंग एप्लिकेशन समान होंगे, इसलिए यदि आप एक अलग ऐप का उपयोग करते हैं तो भी इसे जारी रखने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • Instagram के चरण 8 के बारे में पता लगाएं जिस पर आपने फ़ॉलो किया
    3
    कृपया अपना Instagram खाता विवरण प्रदान करें। उपरोक्त अनुभाग के ऑनलाइन तरीकों की तरह, इस जानकारी का उपयोग करने के लिए आपके Instagram अनुचरों को क्रॉल करने वाले किसी भी मोबाइल ऐप को आपके लॉगिन विवरण की आवश्यकता होगी। इसलिए, एप्लिकेशन को खोलने के बाद, आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड प्रदान करना होगा।
    • अगली स्क्रीन पर, अगर संकेत दिया जाए, तो Instagram को आपकी जानकारी तक पहुंचने की अनुमति दें। ऐप आपके अनुयायी सूची को आपकी अनुमति के बिना उपयोग नहीं करेगा, इसलिए इस विधि को काम करने के लिए यह आवश्यक है।
  • Instagram के चरण 9 के बारे में पता लगाएं किसने आपका अनुसरण किया
    4
    उन उपयोगकर्ताओं को देखने के लिए "अनुयायी खो गए" स्पर्श करें, जिन्होंने आपका अनुसरण करना बंद कर दिया है ऐप का काम करके, बाकी बहुत आसान हो जाएगी। पहली बार जब आप ऐप खोले थे, तो बस उपयोगकर्ताओं के अनुसरण करने से रोकने के लिए "अनुसरणकर्ता खोया" बटन पर क्लिक करें। बस ऊपर ऑनलाइन ऑनलाइन विधियों की तरह, ऐप इंस्टॉल होने पर आपके इंस्टामर्स अनुयायियों को ट्रैक करना शुरू करेगा, और उसके बाद, अब से, केवल आप देख सकते हैं कि कौन आपका अनुसरण करना बंद कर देगा
    • स्क्रीन के शीर्ष बाएं कोने में "साफ़ करें" बटन को नोट करें - इसे दबाकर लॉस्ट अनुयायियों की सूची को पुनरारंभ करेगा।
  • युक्तियाँ

    • जानते हुए कि कौन आपका पीछा शुरू किया और जो बंद कर दिया है, वह हमेशा कुछ मजेदार है, लेकिन आपको जो अनुसरण करना है या नहीं करने के लिए बहुत महत्व नहीं देते हैं। आप अन्य दिशाओं में जाने वाले लोगों के बारे में चिंता करने से नए अनुयायियों को ढूंढने में और मजेदार होंगे।
    • नोट करें कि Instagram निगरानी एप्लिकेशन को एक ट्विटर अकाउंट में लिंक करने से ट्विटर को आपके आँकड़े को स्वचालित रूप से ट्वीट कर सकते हैं। यद्यपि यह सुविधा सक्षम है, यह आमतौर पर "सेटिंग" या "विकल्प" मेनू में अक्षम हो सकती है, आप किस ऐप के उपयोग के आधार पर उपयोग कर रहे हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com