IhsAdke.com

Instagram के माध्यम से एक ऑनलाइन स्टोर की स्थापना कैसे करें

Instagram व्यक्तिगत क्षण साझा करने के लिए एक उत्कृष्ट ऐप और सोशल नेटवर्क है, लेकिन यह उत्पादों को बेचने के लिए भी काम कर सकता है। क्या लाखों ग्राहक हैं जो दुकान में दुकान के माध्यम से दुकान करते हैं? यह कैसे सवारी करने के लिए जानने के लिए पढ़ने रखें।

चरणों

विधि 1
एक ऑनलाइन स्टोर की स्थापना

चित्र शीर्षक से Instagram चरण 1 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
1
परिभाषित करें कि क्या बेचा जाना चाहिए। क्या आइटम Instagram पर उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करेगा और अन्य लोग जो पहले से ही ऑफर कर रहे हैं, उसके लिए खोज करें - याद रखें कि सोशल नेटवर्क में उत्पादों को अनूठा और अनूठा होना चाहिए।
  • Instagram द्वारा बेचे गए ज्यादातर सामान सौंदर्य क्षेत्र से हैं। यह प्रकार सबसे सफल है (जब तक कि वे अद्वितीय हैं)।
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 2 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    2
    प्रेरणा के लिए देखो सोशल नेटवर्क पर एक सफल ऑनलाइन स्टोर खोजें और देखें कि यह कैसे काम करता है (और यह क्यों काम कर रहा है)। अपनी शैली या विचारों को स्पष्ट रूप से कॉपी न करें, लेकिन उसे एक उदाहरण बनाएं
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 3 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    3
    Instagram पर स्टोर रजिस्टर करें एक अद्वितीय और यादगार यूज़रनेम चुनें, लेकिन समझने में बहुत ज्यादा या मुश्किल नहीं है यह वर्तनी के लिए आसान होना चाहिए और कई संख्याओं के बिना। संभावित ग्राहकों को इसे आसानी से ढूंढना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 4 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    4
    स्टोर लोगो को अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो के रूप में उपयोग करें इसे अपने Instagram खाते में जोड़ें और उसे अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो के रूप में सेट करें
    • अगर आपके पास लोगो नहीं है और पता नहीं कैसे एक बनाने के लिए, एक ग्राफिक कलाकार से संपर्क करें क्षेत्र में ज्ञान के साथ पेशेवर द्वारा बनाई गई यादगार लोगो का उपयोग करना बहुत अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 5 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    5
    प्रोफाइल को संपादित करें स्टोर की एक स्पष्ट, संक्षिप्त और पेशेवर विवरण लिखें, जिसमें आइटम और सेवाओं की जानकारी दी गई है और इसे प्रोफ़ाइल पर डालें। संपर्क जानकारी शामिल करने के लिए मत भूलना! Instagram में प्रत्यक्ष संचार का कोई साधन नहीं है, इसलिए उपभोक्ताओं के लिए टेलीफोन नंबर या ईमेल पता उपलब्ध होना जरूरी है।
    • एक अन्य विकल्प एक संदेश अनुप्रयोग डाउनलोड करना है जो Instagram खाते से संबंधित संदेशों को भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देगा। प्रोफाइल में संपर्क जानकारी डालने का यह अभी भी एक अच्छा विचार है।
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 6 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    6
    प्रासंगिक आइटम और जानकारी अपलोड करें बेचे जाने वाले उत्पादों की उच्च-गुणवत्ता वाले फ़ोटो (एक-एक करके, सभी एक बार नहीं) भेजें, ताकि संभावित ग्राहक किसी विशेष आइटम की फ़ोटो पर टिप्पणी कर सकें। इसके अलावा, महत्वपूर्ण जानकारी जैसे कि भुगतान और शिपिंग विधियों, भागीदारों, और डाक की कीमतें भेजें। तैयार, आपका Instagram स्टोर व्यवसाय के लिए खुला है!
  • Instagram को इनसीली से कनेक्ट करना

    Instagram प्रोफ़ाइल को एक साइट से जोड़ा जा सकता है जिसे सिली में कहा जाता है

    चित्र शीर्षक से Instagram चरण 7 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    1
    अपने Instagram खाते में प्रवेश करें।
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 8 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    2
    बिक्री के लिए उत्पादों के साथ Instagram फ़ोटो में एक अन्य हैशटैग जोड़ें। वह # इंडसेली है ये सभी फ़ोटो स्वचालित रूप से सामाजिक नेटवर्क से जुड़े इनस्ली अकाउंट में दिखाई देंगे, जो कि इंटरनेट पर अपना खुद का स्टोर बनाना होगा।
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 9 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    3
    "व्यक्तिगत जानकारी" फ़ॉर्म भरें खरीदारों से सीधे भुगतान प्राप्त करने के लिए पेपैल ईमेल जोड़ें



  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 10 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    4
    बिक्री के लिए प्रत्येक आइटम की कीमत और शिपिंग लागत जोड़ें
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 11 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    5
    इनसीली स्टोर में अपने Instagram खाते को लिंक दें नई आइटम पोस्ट करते समय, निम्नलिखित टिप्पणी करें: "खरीदने के लिए, जीवनी में लिंक पर क्लिक करें" ताकि Instagram अनुयायियों को एक क्लिक में खरीदारी कर सकें।
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 12 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    6
    उस लिंक को साझा करें जो इनसली में स्टोर की ओर जाता है और सभी अन्य सामाजिक नेटवर्क के मित्रों और अनुयायियों के साथ। इस प्रकार, वे पेशकश की गई उत्पादों को खरीदने में सक्षम होंगे
  • विधि 2
    व्यापार बढ़ाना

    चित्र शीर्षक से Instagram चरण 13 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    1
    अनुयायी प्राप्त करें प्रत्येक अनुयायी एक ग्राहक बन सकता है - यह जानने के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण करें कि जितना संभव हो उतने अनुसरणकर्ताओं को कैसे प्राप्त करें। आरंभ करने के लिए, निम्न विधियों का प्रयास करें:
    • फेसबुक, ट्विटर या टंबलर खाते में Instagram प्रोफ़ाइल को कनेक्ट करें। स्टोर को बढ़ावा देने के लिए सभी प्रकार के सोशल मीडिया का उपयोग करें
    • यादृच्छिक लोगों का अनुसरण करें, खासकर उन लोगों को जिन्हें आप संभावित खरीदार मानते हैं
    • दया करो और सभी सवालों के जवाब दें।
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 14 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    2
    फोटो गैलरी आकर्षक होना चाहिए नेविगेशन उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो के साथ व्यावहारिक होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 15 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    3
    हैशटैग जोड़ें इंटरनेट विपणक अक्सर #append या #sell जैसी हैशटैग का उपयोग करते हैं इसके अलावा, वे उत्पाद श्रेणियों का वर्णन कर सकते हैं। लिपस्टिक बेचते समय, उदाहरण के लिए, हैशटैग # बीटि, # माचिन, या # बैटम का उपयोग करें उन्हें जोड़कर फोटो को और अधिक "टेंड" किया जाएगा
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 16 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    4
    स्टोर हमेशा सक्रिय होना चाहिए। इसे एक तरफ न रखें: हर दिन फ़ोटो ताज़ा करें और हटाए गए आइटम की तस्वीरें भेजने से डरो मत।
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 17 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    5
    दूसरों को अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए मनाएं यदि आप चाहें, तो आपके द्वारा बेची गई मदों की पदोन्नति और पदों के बदले हस्तियों या स्थानीय ब्लॉगर्स को एक आइटम भेजें खरीददारों की संख्या में काफी वृद्धि होने की संभावना है।
    • ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका किसी के Instagram फोटो में संपर्क जानकारी के साथ एक टिप्पणी छोड़कर है। व्यक्ति से पूछें कि क्या आप उसके लिए एक उत्पाद भेज सकते हैं
    • मशहूर हस्तियों और अन्य प्रयोक्ताओं की तलाश करते समय यह तकनीक सबसे अधिक प्रभावी होगी, जो आम तौर पर इनस्टाग स्टोर्स से भेजे गए आइटम दिखाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से Instagram चरण 18 के माध्यम से एक ऑनलाइन शॉप स्थापित करें
    6
    ग्राहकों को अपनी राय छोड़ने के लिए कहें शिक्षा प्राप्त करने के बाद, उपभोक्ताओं को आइटम प्राप्त करने के बाद खरीदी गई उत्पाद (इसी तस्वीर में) को रेट करने के लिए कहें। आपके व्यवसाय को सकारात्मक के बारे में इंप्रेशन बनाने के लिए सभी समीक्षाएं पोस्ट की जानी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आप अधिक अनुयायियों और ग्राहकों को मिलते हैं, उनके साथ Instagram पर इंटरैक्ट करें। फ़ोटो का आनंद लें और इन उपयोगकर्ताओं के प्रोफाइल पर टिप्पणी करें ताकि वे हमेशा आपकी स्टोर को याद रखें।
    • एक पेशेवर और ध्यान देने योग्य सेवा प्रदान करने के लिए ओजेटिव Instagram पर एक व्यवसाय होने के कारण स्वामी को अनछुए और ग्राहकों के साथ पेशेवर होने की अनुमति नहीं है। कोमल, समझदार और जब वे कुछ के बारे में शिकायत करते हैं झल्लाहट नहीं हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com