IhsAdke.com

कैसे एक Tumblr कक्ष बनाने के लिए

Tumblr के ब्लॉग्स के लिए थोड़ा सा ब्राउज़ करें और आप जल्द ही एक चीज का एहसास करेंगे: वे सभी दुनिया के सबसे कायरता और रचनात्मक रूप से सजाए गए कमरे में हैं! एक शांत बेडरूम होने पर ट्यूम्ब्लर उपयोगकर्ताओं के बीच एक अनौपचारिक परंपरा होती है जो खुद को और उनके जीवन के बहुत सारे फोटो लेते हैं ताकि वे बिना शर्मिंदगी वाले अपने कमरे देख सकें। यदि आपका कमरा इस संबंध में होता है, तो टुम्ब्लर पर नेविगेट करने और ग्लैमरस सजावट का सपना देखने के बजाय, कार्य करें! थोड़ा समय और प्रयास के साथ, बहुत खर्च किए बिना टम्बलर की तरह एक कमरा बनाने में आसान है

चरणों

भाग 1
कमरे में सजाने

चित्र बनाओ एक टम्बलर कक्ष चरण 2
1
दीवार पर एक महाविद्यालय जोड़ें। यह आइटम लगभग हर Tumblr उपयोगकर्ता के कमरे में मौजूद है, फिर एक साथ छवियों का एक संग्रह लगाएं और उन्हें इच्छित डिज़ाइन पर चिपकाएं। व्यक्तिगत फोटो, पत्रिका कतरन या यहां तक ​​कि अपने खुद के मूल कार्यों का चयन करें आपकी एकमात्र सीमा दीवार का आकार है, इसलिए रचनात्मक बनें!
  • लेख के उद्देश्य के लिए, हम कुछ व्यावहारिक उदाहरणों का पालन करेंगे। चलिए तीन युवा वयस्क कहते हैं - डेविड, किम और लुइस "वे अपने कमरे नए जीवन देने की कोशिश कर रहे हैं।" उनके द्वारा किए गए संशोधनों का पालन करके, हम अपने खुद के कमरे की स्थापना करते समय आप निर्णय ले सकते हैं।
  • आइए दाऊद के साथ शुरू करें उनके पास अपने जीवन की सभी घटनाओं और अपने सेलफोन के कैमरे के साथ अपने दोस्तों के जीवन का दस्तावेजीकरण करने की आदत है। अगले साल कॉलेज जाने के बाद, उन्होंने फोटो के अपने विशाल संग्रह को अपने विकास के लिए समर्पित महाविद्यालय बनाने के लिए प्रिंट करना चुना। चूंकि इसकी बहुत बड़ी तस्वीर है, यह पूरी दीवार को कवर करने में सक्षम है, "यादों का भित्ति" बनाने के लिए।
  • चित्र बनाओ एक टम्बलर कक्ष चरण 5
    2
    सुंदर शीट खरीदें बिस्तर आपके कमरे का केंद्र बिन्दु है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह प्रतीत होता है। आपको महंगी शीट्स खरीदने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि कोई भी इंटरनेट के माध्यम से इसे नहीं जान पाएगा, लेकिन आपको बिना किसी दाग़ी और स्वच्छता के बाकी हिस्सों से मिलान करना चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन से रंग कमरे के बाकी हिस्सों से मेल खाएगा, दीवार या फर्नीचर के साथ शीट का रंग संयोजन करने का प्रयास करें तटस्थ रंग, जैसे कि सफेद, लगभग हमेशा अच्छी तरह से काम करते हैं
    • हम किम पर हमारा ध्यान केंद्रित करते हैं। उसका बिस्तर थोड़ा सा लग रहा है क्योंकि वह एक विस्फोटक डुव्हीट और एक चादर का उपयोग करता है जिसमें रस का दाग होता है जो वह दूर नहीं ले सकता। बिस्तर को एक नया जीवन देने के लिए, वह एक नया चेचक दिलासा देनेवाला खरीद सकता है जो कंप्यूटर डेस्क और कुछ सफेद शीट से मेल खाता है।
  • छवि शीर्षक 2587355 3
    3
    कुछ सजावट रुको, क्योंकि यह टंबलर की एक और आम प्रवृत्ति है उपयोगकर्ता आमतौर पर बैनर, कंबल, मोती, पुराने कपड़े, बेडपैड आदि का उपयोग करते हैं। जैसे तात्कालिक पर्दे और कमरे डिवाइडर इस प्रकार की सजावट एक विशेष स्पर्श जोड़ती है, और पर्यावरण के लिए थोड़ी गोपनीयता को जोड़ती है।
    • मिलो लुइस, पेरू के एक विनिमय छात्र, जो अपने मूल देश पर बहुत गर्व है। उसके लिए एक तार्किक पसंद पेरू की झंडे को एक पर्दा की तरह दरवाजा बंद पर लटका देना होगा। जब तक वह ध्वज का अनादर करने से डरता नहीं है, तब तक टुम्ब्लर पर अपनी जमीन के लिए उसका प्यार फैलाने का यह एक शानदार तरीका है।
  • चित्र बनाओ एक टम्बलर कक्ष चरण 6
    4
    प्रबुद्धता के साथ रचनात्मक रहें टम्बलर कमरे आमतौर पर महान प्रभाव बनाने के लिए अपरंपरागत प्रकाश का उपयोग करते हैं। कमरे में गर्म चमक बनाने के लिए फ्लैशर्स, एलईडी लैंप और अन्य सजावटी रोशनी का उपयोग करने वाले लोगों को ढूंढना असामान्य नहीं है। यहां तक ​​कि साधारण लैंपशेड्स सजावटी गुंबदों या स्क्रीन के उपयोग के साथ दिलचस्प हो सकते हैं जो बचत दुकानों में खरीदे जा सकते हैं या घर पर बना सकते हैं।
    • किम के परिवार अभी भी क्रिसमस रोशनी लिया नहीं है, तो वह पलक रोशनी की एक स्ट्रिंग लेने उधार और चारपाई की अगली पीठ लटका है, क्योंकि इसके अलावा शांत करने के लिए में, वह रात में बिस्तर में पढ़ने के लिए प्रकाश का प्रयोग करेंगे। वह एक पुरानी रोशनी बनाने के लिए रात्रिस्तंभ पर लावा लैंप भी लगा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 2587355 5
    5
    फर्नीचर खरीदें रेट्रो या पुराने टम्बलर के बेडरूम फर्नीचर को टोकस्टोक जैसे स्टोरों से सीधे बाहर देखना नहीं है और अजीब फर्नीचर एक बड़ा अंतर हो सकता है, वास्तव में प्राचीन फर्नीचर का प्रयोग एक अत्याधुनिक हवा बनाने के लिए किया जा सकता है, रेट्रो या यहां तक ​​कि विडंबना (विशेषकर यदि आप उन्हें सामान्य या आधुनिक तत्वों के साथ जोड़ते हैं) सबसे अच्छी बात यह है कि इन फर्नीचर का इस्तेमाल आमतौर पर सस्ता होता है (हालांकि उच्च गुणवत्ता वाला एंटीक फर्नीचर महंगा है)।
    • दाऊद के पास अपने कमरे के लिए फर्नीचर खरीदने के लिए बहुत ही उच्च बजट नहीं है, इसलिए वह कुछ पुराना स्टोरों का दौरा करता है और एक पुराने और कठोर कुर्सी का चयन करता है: एक नारंगी फ्रिंज के साथ 1 9 70 के मॉडल। वह इसे आधुनिक ऑफिस डेस्क के बगल में लगाने का फैसला करता है, इसलिए नहीं कि वह सोचता है कि इन वस्तुओं का मिलान होता है, लेकिन क्योंकि उनका मानना ​​है कि विसंगति एक अविस्मरणीय प्रभाव पैदा करता है।
  • छवि शीर्षक 2587355 6
    6
    अधिकतम प्रभाव के लिए आइटम व्यवस्थित करें कानूनी वस्तुएं होने के लिए पर्याप्त नहीं है यदि आपको नहीं पता कि उन्हें सही तरीके से कैसे उपयोग करना है फर्नीचर और सजावट की स्थिति में काम करने की कोशिश करें ताकि वे उन कोणों से दिखाई दे सकें, जहां आप एक महान प्रभाव बनाने के लिए चित्र लेते हैं। इसके अलावा, उन्हें व्यवस्थित करें ताकि आप कमरे को आसानी से नेविगेट कर सकें (यह कोई सुंदर जगह नहीं है जहाँ आप सभी सजावट में ठोकर खाते हैं)।
    • यदि आप आगे बढ़ने के बारे में अनिश्चित हैं, तो इंटीरियर सजाने के बुनियादी सिद्धांतों पर शोध करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, फेंग शुई एक चीनी डिजाइन प्रणाली है जिसमें एक संतुलित प्रभाव पैदा करने के लिए फर्नीचर की सावधानीपूर्वक स्थिति शामिल है।
  • चित्र बनाओ एक टम्बलर कक्ष चरण 3
    7
    एक वॉलपेपर स्थापित करने या दीवार को चित्रित करने पर विचार करें। यदि आपके पास समय, धन और इच्छाशक्ति है, तो अपने बेडरूम की दीवारों को संशोधित करने से पूरी तरह से अपना नज़र बदल सकते हैं हालांकि, ये अधिक जटिल परियोजनाएं हैं, और उन्हें अपने माता-पिता या घर के मालिक की अनुमति की आवश्यकता होती है यदि आप वर्तमान दीवारों से नफरत करते हैं लेकिन उन्हें संशोधित नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें कुछ सजावट के साथ कवर करें।
    • लुइस अपने कमरे की सफेद दीवारों के लिए कुछ व्यक्तित्व देने के लिए एक रचनात्मक समाधान चाहता है स्थिति का विश्लेषण करने के बाद, उन्होंने एक ओर दीवारों को एक तरफ एक मोटी लाल ऊर्ध्वाधर रेखा चित्रित करके तिहाई में विभाजित करने का निर्णय लिया। उसकी दीवार एक विशाल पेरू के ध्वज की तरह लग रही थी
  • चित्र बनाओ एक टम्बलर कक्ष चरण 1
    8
    अधिक विचारों को खोजने के लिए महान टम्बलर कमरे खोजें। हालांकि कमरे के बीच साझा कई रूझान हैं, लेकिन आपके कमरे को सजाने का कोई "सही" रास्ता नहीं है। जैसा कि सभी कमरों में थोड़ा अलग है, छवियों को खोजने के लिए ब्लॉग के माध्यम से ब्राउज़ करना, विचारों को प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है अन्य उपयोगकर्ताओं के विचारों का उपयोग करने से डरो मत, क्योंकि सभी महान कलाकारों के पास स्वयं के प्रेरणा स्रोत हैं यह एक टम्बलर है जो आपकी मदद कर सकता है:
  • भाग 2
    व्यक्तिगत रूप देना

    चित्र बनाओ एक टम्बलर कक्ष चरण 7
    1
    दीवारों पर व्यक्तिगत अर्थों के साथ उद्धरण जोड़ें एक प्रवृत्ति जो टंबलर पर उतर गई, वह कमरे की दीवारों पर उद्धरणों की पोस्टिंग है। ये उद्धरण आम तौर पर भावुक या प्रेरक हैं, लेकिन वहां अजीब या विचित्र संस्करण खोजने में असंभव नहीं है। अपने कमरे में अपने व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करने के लिए, आपके लिए एक अर्थपूर्ण या गहरा वाक्यांश चुनें।
    • डेविड हमेशा विंस लोम्बार्डी से उद्धरण प्यार करता था अपनी शारीरिक शिक्षा शिक्षक एक बार कहा था, "पूर्णता प्राप्य नहीं है, लेकिन अगर हम आगे बढ़ाने हम उत्कृष्टता प्राप्त होगा।" हालांकि, इसकी वजह से अपनी दीवार पर कि बोली लगाने के लिए संभव नहीं हो सकता सीमित स्थान दाऊद अपने महाविद्यालय के शब्दों के अक्षरों को काटने दीवार के नकारात्मक स्थान का उपयोग कर एक अभिनव डिजाइन बनाने के लिए उसकी रचनात्मकता का इस्तेमाल किया।
  • चित्र बनाओ एक टम्बलर कक्ष चरण 9



    2
    यादें शामिल करें जैसा कि लोग उम्र बढ़ने, और रोमांच के माध्यम से जाते हैं, वे स्वाभाविक रूप से उन चीजों की यादें जमाते हैं जो उन्होंने पहले ही कर लिए हैं। यदि आप अपने कमरे की एक तस्वीर Tumblr पर पोस्ट करने के लिए ले जा रहे हैं, तो इन मदों में से कुछ को छापें कि आपका कमरा जीवित है, प्रदर्शित करें साथ ही, यह आपके सभी चीजों को प्रदर्शित करने का एक शानदार तरीका है!
    • व्यक्तिगत जानकारी के बारे में सावधान रहें जो कुछ भी आपके असली नाम, पता, फोन नंबर या वित्तीय जानकारी वाले कुछ भी प्रदर्शित न करें, जब तक कि आप इसे टंबलर पर अजनबियों के सामने न खोलने के लिए सहज महसूस करते हैं
    • उदाहरण के लिए, लुई पेरू भोजन के अपने प्यार को प्रदर्शित करने के उनकी मेज पर एक रसोई की किताब उनकी दादी द्वारा दिए गए डाल करने के लिए चाहते हो सकता है। हालांकि, यह शायद कवर जो कहता है "लुइस Quispe। प्रेम, दादी फूल करने के लिए" क्योंकि उसका असली नाम यादृच्छिक इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी पहचान का खुलासा कर सकते हैं दिखाने के लिए नहीं चाहता है। इसके बजाय, लुइस किताब को एक नुस्खा में खोलता है और इसे चित्रित करता है।
  • चित्र बनाओ एक टम्बलर कक्ष चरण 8
    3
    अपनी रुचियों को हर किसी के प्रसार के लिए पोस्टर रखो आपकी टंबल फोटो में पोस्टर सहित आपकी पहचान प्रकट करने के बिना या कमरे के चारों ओर निजी यादों को व्यवस्थित करने के लिए, जिन चीजों का आप आनंद लेते हैं उन्हें प्रदर्शित करने का एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, क्योंकि वे बड़े हैं, वे दीवारों में अप्रयुक्त स्थानों को कवर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • किम क्लासिक रॉक पसंद करती है, इसलिए उसे कई पोस्टर हैंग करने के लिए बहुत कुछ खोजे जाने के बाद, उसे कुछ पोस्टर्स मिले विंटेज और जल्द ही उसकी दीवार ऑलमन ब्रदर्स, लेड जेपेलीन और चक बेरी की छवियों से सजायी गई।
  • छवि शीर्षक 2587355 12
    4
    अपने पढ़ने, फिल्म और संगीत विकल्प प्रदर्शित करें किताबों, सीडी, फिल्मों और अन्य मीडिया आपके अच्छे स्वाद को प्रदर्शित कर सकते हैं यदि आप उन्हें अपनी तस्वीरों में शामिल करते हैं अपने बिस्तर पर कुछ सीडी छोड़ने का प्रयास करें या अपने बुकशेल्फ पर पुस्तकों की एक तस्वीर ले लीजिए ताकि आप सभी को अपनी पसंद के अनुसार दिखा सकें।
    • उसके लिए प्यार के कारण रॉक एन रोल, किम के पास अपने कमरे में कई एल्बम हैं, इसलिए वह अपने संगीत के ज्ञान को प्रदर्शित करने के लिए तस्वीरों में बेतरतीब ढंग से उन्हें छीनती है। वह दीवार पर कुछ कवर लटका भी कर सकती हैं।
  • छवि शीर्षक 2587355 13
    5
    डिस्प्ले पर कुछ कपड़े छोड़कर अपना फैशन अर्थ दिखाएं यह आपके व्यक्तित्व के बारे में सुराग छोड़ने या हाल ही में आपके द्वारा पहना जाने वाले कपड़े प्रदर्शित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है लोग अक्सर उनके बारे में लोगों की धारणाओं को बदलने या उनकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए फैशन का इस्तेमाल करते हैं। पहनने के लिए स्वच्छ, अपरिवर्तित कपड़े चुनें
    • डेविड अपने फैशन भावना पर गर्व है, इसलिए वह एक शर्ट छोड़ देता है विंटेज कुछ तस्वीरें में बेडरूम के दरवाजे पर लटका जब भी वह यह दिखा सकता है कि उसके पास शांत कपड़े से भरा एक कोठरी है, वह भी अलमारी के दरवाजे को छोड़ देता है।
  • भाग 3
    कमरे में फोटो लगाना

    छवि शीर्षक 2587355 14
    1
    कमरे के सर्वोत्तम दृश्य के लिए अपने कंप्यूटर या वेबकैम की स्थिति जानें यदि आप अपने कंप्यूटर पर एक निश्चित वेबकैम का उपयोग कर रहे हैं, तो पोजिशनिंग कुंजी है आपके पास इस प्रकार के कैमरे से चित्रों को ले जाने और चित्रों को ले जाने की स्वतंत्रता नहीं है, इसलिए कंप्यूटर डेस्क के पीछे सभी दिलचस्प फर्नीचर और सजावट रखें। लैपटॉप पर कैमरे थोड़ा अधिक स्वतंत्रता प्रदान करते हैं, लेकिन कोण अभी भी सीमित होंगे।
    • इन प्रतिबंधित कैमरों के साथ काम करना एक तस्वीर में पूरे कमरे को पकड़ना मुश्किल हो सकता है यदि आप दिलचस्प दृश्य संयोजन बनाने के लिए फर्नीचर और सजावट को स्थानांतरित करने के लिए तैयार हैं तो यह फायदेमंद हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 2587355 15
    2
    कमरे को रोशन करने के लिए पर्दे खोलें यदि आपके कमरे में सूर्य की ओर खिड़की है, तो प्राकृतिक प्रकाश बनाने के लिए दिन के दौरान इसे खोलने का प्रयास करें। दिन के समय फ़ोटो एक उदास कमरे को एक साफ, खुली जगह में बदल सकते हैं। हालांकि, यह अवांछित विवरण रोशन कर सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि कमरा साफ और संगठित है।
    • प्रकाश के खिलाफ शूटिंग करते समय सावधानी बरतें अगर सूरज बहुत मजबूत होता है, क्योंकि इससे तस्वीर में विस्तार से कब्जा करना मुश्किल हो जाएगा। एक तरफ या विकर्ण कोण एक बेहतर विकल्प हो सकता है। तस्वीरों की स्थिति को देखने की कोशिश करो बंद करो ताकि फोकल ऑब्जेक्ट एक अंधेरे पृष्ठभूमि के खिलाफ हो, प्रकाश के खिलाफ नहीं।
  • चित्र बनाओ एक टम्बलर कक्ष चरण 10
    3
    रात में दीपक या सजावटी रोशनी का प्रयोग करें कमरे को पर्याप्त रोशन करने की कोशिश करें ताकि कैमरा विस्तार के एक सभ्य मात्रा पर कब्जा कर सके। एक मध्यम और विपरीत प्रकाश व्यवस्था के माध्यम से प्राप्त की गुणवत्ता को खोने से बचने के लिए बहुत ज्यादा प्रकाश न रखें, लेकिन अपने कमरे को बहुत अंधेरा नहीं छोड़ें आपको रोशनी को मारने के लिए थोड़ी कोशिश करने की आवश्यकता हो सकती है
    • फ्लैश का प्रयोग न करें, क्योंकि यह चमकदार ऑब्जेक्ट्स पर गहन और मिसप्पेन पैटर्न बना सकता है इसका उपयोग नहीं करते समय, कैमरे के शटर को अधिक समय तक रहने की जरूरत होती है, जो धूमिल छवियों को बना सकते हैं। अगर आप फ्लैश के बिना स्पष्ट चित्र नहीं ले सकते हैं, तो कैमरे को स्थिर रखने के लिए पर्यावरण को उज्ज्वल करने या तिपाई का उपयोग करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक 2587355 17
    4
    अधिकतम स्थान बनाओ, क्योंकि कमरे क्लॉस्ट्रोफोबिक और संकीर्ण हो सकते हैं। कुछ दृश्य ट्रिक्स की कोशिश करें जो अपने कमरे को बड़ा बनाने के लिए कमरे की मात्रा में वृद्धि करें सही रंग और उचित पोजिशनिंग के साथ, एक छोटा कमरा बनाने में संभव है, जो बहुत बड़ा दिखता है। नीचे कुछ मदों की कोशिश करें
    • खुले स्थान की छाप बनाने के लिए सफेद, पेस्टल्स और अन्य तटस्थ रंगों का उपयोग करें
    • अलमारियों और तालिकाओं पर सामान स्टैकिंग से बचें
    • दर्पण को प्रकाश और रंग को प्रतिबिंबित करते हुए और बड़े दिखने वाले कमरे को छोड़ दें।
    • मंजिल पर खुली जगह बनाने के लिए फर्नीचर की व्यवस्था करें
  • छवि शीर्षक 2587355 18
    5
    बेहतर विवरण प्राप्त करने के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले डिजिटल कैमरा का उपयोग करें अच्छी तस्वीरें पाने के लिए आपको वेबकैम या सेलफोन कैमरे का उपयोग नहीं करना चाहिए। एक महान कैमरे के स्पष्टता और विवरण के साथ प्रतिस्पर्धा करना कठिन है, लेकिन ध्यान रखें कि विस्तार के उन स्तरों पर कब्जा होगा सब, टुकड़ों, दाग और अन्य बदसूरत चीजों सहित, इसलिए कमरे को साफ रखें
    • घर के अंदर शूटिंग करते समय कैमरा आईएसओ 800 से नीचे रखें। आप आमतौर पर इस सेटिंग को मैन्युअल रूप से समायोजित कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अपना कैमरा मैनुअल देखें
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि कमरा मूल है और आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है ट्यूम्ब्लर पर पाए जाने वाले अधिकांश कमरों में दिलचस्प हैं क्योंकि वे मूल हैं। आपके लिए सार्थक उद्धरण चुनें, जो चित्र आपको मुस्कुराते हैं और उन चीज़ों का उपयोग करते हैं जिन्हें आप वास्तव में पसंद करते हैं, न कि चीजें जो सुंदर लगती हैं आपका बेडरूम आप का प्रतिबिंब होगा यदि आप चीजों का आनंद लेते हैं जो आप वास्तव में आनंद लेते हैं
    • कमरे को सजाने के लिए अपनी रुचियों और प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने वाली वस्तुओं का चयन करें
    • शब्दों के साथ मुद्रांकित रंगीन तकिए या तकिया का उपयोग करें
    • आप तस्वीरें ले सकते हैं और उन्हें कमरे में तार या पैनल में रख सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • पोस्टर
    • अख़बार
    • स्याही
    • बिस्तर की चादरें
    • फर्नीचर
    • एलईडी लाइट्स
    • तकिए
    • तस्वीरें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com