IhsAdke.com

कैसे टम्बलर का उपयोग करें

Tumblr एक माइक्रोब्लॉगिंग सेवा है जो हाल ही में इंटरनेट पर सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली सोशल मीडिया साइटों में से एक है। यदि आप टम्बलर का उपयोग कैसे करना सीखने में रुचि रखते हैं, लेकिन पता नहीं कहाँ शुरू करें, इस आलेख में बताए गए चरणों का पालन करें और जल्द ही आप टंबलर पर प्रसिद्ध होने के करीब एक कदम होंगे।

चरणों

छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 1 का उपयोग करें
1
Tumblr पर जाएं और एक खाता बनाएं। आपको एक यूज़रनेम चुनना होगा, जो कि आपके टम्बलर डैशबोर्ड में प्रदर्शित नाम के साथ-साथ आपके ब्लॉग के यूआरएल ("सिनोमेड्यूसुआरीआरयू" बिंदु टंब्लर डॉट कॉम) होगी। जब आप अपनी खाता सेटिंग को एक्सेस करते हैं, तो आप अपना उपयोगकर्ता नाम बदल सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 2 का उपयोग करें
    2
    पोस्टिंग के सात अलग-अलग तरीकों को जानिए। इन पदों में विविधताएं हैं, जिससे आप अपने टम्बलर का उपयोग करना चाहते हैं - आप इन शैलियों में से प्रत्येक का परीक्षण करने के लिए भी। ये पदों की शैली हैं:
    • पाठ। पाठ पोस्ट में केवल सादे पाठ होते हैं छवियां, लिंक, वीडियो और कुछ HTML विजेट जोड़ सकते हैं। शुद्ध पोस्ट एचटीएमएल को संपादित किया जा सकता है।
    • फोटो। एक फोटो पोस्ट में एक संक्षिप्त विवरण के साथ एक एकल तस्वीर होती है। तस्वीर को आपके पीसी से भेजा जा सकता है, या आप इंटरनेट से एक छवि के URL का उपयोग कर सकते हैं।
    • उद्धरण। एक उद्धरण पोस्ट में एक संक्षिप्त पाठ (उद्धरण) और पाठ निकाय में एक पंक्ति (उद्धरण की उत्पत्ति का हवाला देते हुए) शामिल है।
    • लिंक। एक लिंक्ड पोस्ट में एक एकल वर्णनात्मक पाठ होता है जो साइट या पृष्ठ को वर्णित किया जाता है।
    • चैट करें। एक चैट पोस्ट आपको वार्तालाप से एक अंश साझा करने की अनुमति देता है
    • ऑडियो। एक ऑडियो पोस्ट में एक एमपी 3 फाइल होती है (यह एक गीत, एक पॉडकास्ट, आदि) जिसे फ़्लैश प्लेयर में संगीत प्लेयर के माध्यम से खेला जा सकता है।
    • वीडियो। एक वीडियो पोस्ट में एक एम्बेडेड वीडियो होता है, जिसे आपके पीसी से अपलोड किया जा सकता है, या यूट्यूब या वीमियो जैसे साइटों से आयात किया जा सकता है।
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 3 का उपयोग करें
    3
    लोगों का पालन करें और अपने अनुयायियों को प्राप्त करें। अनुयायी अन्य Tumblr उपयोगकर्ता हैं जिन्होंने आपके ब्लॉग पर सदस्यता ली है आप जो भी पोस्ट करेंगे वह अपने पैनल पर दिखाई देगा। जब आप अन्य Tumblr उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करते हैं, तो उनकी पोस्ट पर दिखाई देंगे आपके पैनल यदि कोई व्यक्ति जिसे आप का पालन नहीं करना चाहते हैं, आप का अनुसरण कर रहे हैं, तो आप उसे ब्लॉक कर सकते हैं। आपके पास जितने भी अनुयायी हैं, उतने ही मौके पर आपकी पोस्ट साझा या टेंड होने की संभावना है।
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 4 का उपयोग करें
    4
    लघु और साझा करें अगर किसी को आपकी पोस्ट इतना पसंद है कि वे इसे साझा करना चाहते हैं, तो वे इसे कर सकते हैं यदि कोई व्यक्ति आपकी पोस्ट साझा करता है, तो उस व्यक्ति के अनुयायी अपने डैशबोर्ड पर साझा किए गए पोस्ट देखेंगे। यदि कोई व्यक्ति अपनी पोस्ट साझा नहीं करना चाहता है, तो वे इसका आनंद ले सकते हैं। आप अन्य लोगों के पोस्ट साझा और आनंद ले सकते हैं। सभी पदों को एक ग्रेड के साथ रेट किया गया है हर बार जब वे `शेयर` या `पसंद` एक पोस्ट तुम्हारा है, इस पोस्ट में एक और नोट मिलती है



  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 5 का उपयोग करें
    5
    संदेशों को समझें अगर आप अपने पूछने वाले बॉक्स तक पहुंच की अनुमति देते हैं, तो टम्बलर के साथ पंजीकृत किसी व्यक्ति या अनाम आगंतुक आपको प्रश्न पूछ सकते हैं। इन सवालों के आपके उत्तर आपके ब्लॉग पर सभी आगंतुकों और अनुयायियों को देखने के लिए पोस्ट किए जाएंगे। आप एक प्रशंसक संदेश भी भेज सकते हैं, जो एक सवाल पूछ रहा है, या किसी को कुछ भेज रहा है, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति और आपके ब्लॉग के बारे में सकारात्मक टिप्पणियां करने पर अधिक ध्यान देने के साथ ही है।
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 6 का उपयोग करें
    6
    अनुसूचित पदों और ड्राफ्ट यदि आप दूर होने पर पोस्ट की एक श्रृंखला पोस्ट करना चाहते हैं, तो आप पोस्ट को अपनी पोस्ट की कतार में जोड़ सकते हैं और चुन सकते हैं कि वह कब प्रकाशित हो जाएंगे (उदाहरण के लिए, हर 15 मिनट)। इसके अलावा, आप एक समय और तारीख भी निर्दिष्ट कर सकते हैं ये सुविधाएं बहुत उपयोगी हैं यदि आप छुट्टी पर यात्रा कर रहे हैं और फिर भी अपने ब्लॉग पर पोस्ट करना चाहते हैं, लेकिन उस अवधि के दौरान आपके पास इंटरनेट का उपयोग नहीं होगा। ड्राफ्ट, हालांकि, आप अपनी पोस्ट ऑनलाइन सहेज सकते हैं - आप जब भी चाहें उन पदों को पोस्ट कर सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 7 का उपयोग करें
    7
    अपने टम्बलर को अनुकूलित करें अनुकूलन पैनल आपको अपने ब्लॉग की मुख्य सेटिंग्स तक पहुंच देता है और कई खंडों में विभाजित है
    • जानकारी। अपने ब्लॉग का शीर्षक चुनें, साइडबार का विवरण बदलें, अवतार छवि चुनें या अपना उपयोगकर्ता नाम / URL बदलें।
    • थीम। अपने ब्लॉग के लिए उपलब्ध कई विषयों में से एक चुनें इसके अलावा, आप अपना HTML कोड बना सकते हैं और अपने ब्लॉग को पूरी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं।
    • सूरत। पृष्ठभूमि छवि / शीर्षक और अपने ब्लॉग के रंग बदलें कुछ विषयों की अतिरिक्त विशेषताओं जैसे आपके पसंदीदा पदों की सूची, या जिन उपयोगकर्ताओं को आप अनुसरण कर रहे हैं
    • पेज। अपने ब्लॉग से पृष्ठों को जोड़ें, संपादित करें और हटाएं एक सूचना पृष्ठ या एक अकसर किये गए सवाल पेज का निर्माण करना टम्ब्लर उपयोगकर्ताओं के बीच एक आम बात है।
    • सेवाएं। अपने ब्लॉग को फेसबुक और ट्विटर जैसी अन्य साइटों पर लिंक करने के लिए इस पैनल का उपयोग करें
    • समुदाय। अपने बॉक्स को गोपनीयता सेटिंग्स बदलें और भेजना नियमों को कॉन्फ़िगर करें।
    • उन्नत। यहां आपको अन्य विकल्प मिलेंगे जैसे ज़ोन विकल्प, कस्टम सीएसएस, और आपके ब्लॉग पर प्रदर्शित किए गए प्रति पृष्ठ कितने पद शामिल हैं
  • छवि का उपयोग करें Tumblr चरण 8 का उपयोग करें
    8
    मूल सामग्री पोस्ट करें अपनी पोस्ट की गुणवत्ता को अनुकूलित करने के लिए, सुनिश्चित करें कि पाठ अच्छी तरह से लिखा गया है, चित्र प्रासंगिक हैं, और आपके ब्लॉग के समान विषय पर हैं, अगर आपके पास कोई है टंम्ब्लार के सबसे लोकप्रिय उपयोगकर्ता उन लोग हैं जो किसी विशेष उद्देश्य के लिए अपने ब्लॉग को समर्पित करते हैं। अपनी पोस्ट में प्रासंगिक टैग जोड़ें, इसलिए जो उपयोगकर्ता किसी विशेष विषय की तलाश कर रहे हैं, वह आपका ब्लॉग ढूंढ सकता है। उन चीजों के स्रोतों का हवाला देना भी अच्छा विचार है जो आपने नहीं लिखे हैं / बनाते हैं, या आप पर साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया जाएगा। अपने आप को इन आरोपों से बचाने के लिए, पेज रचना करते हुए पदों के साइडबार में `स्रोत` फ़ील्ड में अपने खुद के ब्लॉग का यूआरएल लिखें। सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री दिलचस्प है और आप चीजों को एक दिन में कम से कम एक बार पोस्ट करते हैं, या आपके अनुयायियों को आपकी निष्क्रियता से गलत समझा जाएगा और आपका अनुसरण करना समाप्त हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • बहुत कम या बहुत अधिक पोस्ट पोस्ट न करें आपके अनुयायी अपने पैनल को अपने पदों से भरा नहीं चाहते हैं, लेकिन वे जानना चाहेंगे कि आप क्या कर रहे हैं।
    • अगर आपको पहले कुछ हफ्तों में बहुत से अनुयायी नहीं मिले, तो चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है - यह आपके लिए अच्छा अनुसरण करने के लिए समय लेता है।
    • अपनी राय पोस्ट करने से डरो मत, क्योंकि आपको लगता है कि यह किसी को परेशान करेगा। Tumblr एक ऐसी जगह है जहां आप अपने आप को स्वतंत्र रूप से व्यक्त कर सकते हैं और बहुत से लोग आपकी बातों को बोलने के लिए आपका सम्मान करेंगे।
    • टम्बलर एक आंदोलन और एक परिवार है प्रतिस्पर्धा मत बनो, क्योंकि किसी के पास आपके से अधिक अनुयायी हैं। टम्ब्लर आपके विचारों को व्यक्त करने का स्थान है, प्रतिस्पर्धा करने के लिए नहीं, जो अधिक अनुयायी हैं।

    चेतावनी

    • किसी अन्य उपयोगकर्ता के पदों को एक स्रोत के रूप में उल्लेख किए बिना उपयोग न करें।
    • यदि आपके ब्लॉग को नग्नता या अनुचित सामग्री की छवियों की आवश्यकता है, तो इसे नौकरी के लिए अनुचित के रूप में अवश्य दें।
    • यदि आप 12 वर्ष से कम उम्र के हैं तो आपके पास अपने माता-पिता की अनुमति के लिए एक टम्बलर खाता बनाने की अनुमति होनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com