IhsAdke.com

फ़ोन पर कॉल कैसे करें और सामाजिक रूप से बात करें

किसी को "बस बात करने के लिए" कॉल करना बहुत मुश्किल लगता है यदि आप शर्मीले हैं स्वस्थ सामाजिक जीवन के लिए और अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए फोन कॉल्स महत्वपूर्ण हैं। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको कैमिस्ट्री प्रयोगशाला में मिले लड़की को उस फोन को कॉल करने में आपकी सहायता करने के लिए हैं, जिसे आप बेहतर जानना चाहते हैं, या आप जिस बच्चे को वास्तव में पसंद करेंगे

चरणों

एक सामाजिक कॉल कॉल चरण 1 से शीर्षक चित्र
1
आप कॉल के दौरान आराम करने के लिए पृष्ठभूमि पर एक गाना रखो और ऐसा मज़ेदार लग रहे हो। किसी भी ज़ोर से चिड़चिड़ाना या परेशान करने का कोई विकल्प न चुनें- संगीत को आराम दें नरम पॉप संगीत, या शायद आरबी का उपयोग करने की कोशिश करें- लेकिन किसी भी प्रकार के संगीत का उपयोग न करें जो तनावपूर्ण हो, जैसे कि तेज लय के साथ संगीत। जाहिर है, चुना गया संगीत का प्रकार उस प्रकार के संगीत पर निर्भर करेगा जो आप पसंद करते हैं।
  • चित्र बनाओ एक सामाजिक कॉल कॉल चरण 2
    2
    अगर वार्तालाप मर जाएगा, तो चर्चा करने के लिए विषयों की एक सूची बनाएं आपको उन अजीब चुप्पी के लिए यह खुशी होगी जो आमतौर पर नए दोस्तों के बीच बातचीत में होती हैं। (उदाहरण के लिए, "स्पैनिश परीक्षण इतना मुश्किल नहीं था?" या "मैंने स्कूल के नाटक में अपना प्रदर्शन देखा। क्या आप हमेशा गाते हैं?")
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से चित्र देखें
    3
    यदि आप कर सकते हैं, तो कॉल करने के लिए एक कारण खोजें। यह अजीब हो सकता है अगर आपने व्यक्ति को बात करने के एकमात्र उद्देश्य के लिए कहा। (उदाहरण के लिए, "मैं आपको आपकी पार्टी में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद देता हूं," या "क्या आप मुझे बता सकते हैं कि होमवर्क क्या था?" या "क्या आप अलौकिक के उस प्रकरण को देख सके?")
  • एक सामाजिक फोन कॉल करें शीर्षक चरण 4 में चित्र देखें
    4
    अपनी आँखें बंद करने के लिए कुछ समय निकालें और अपने आप को व्यक्ति के साथ एक सफल वार्तालाप की कल्पना करें। सभी कारणों के बारे में सोचो कि वह व्यक्ति आपकी आवाज़ सुनने के लिए क्यों खुश होगा।
  • एक सामाजिक फोन कॉल करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    गहराई से कई बार साँसें सात सेकंड के लिए नाक के माध्यम से श्वास, चार सेकंड के लिए पकड़ और आठ सेकंड के लिए श्वास। यह तीन बार करो
  • एक सामाजिक फोन कॉल करें शीर्षक से चित्र 6
    6
    संख्या दर्ज करें इसे धीरे-धीरे करना और फ़ोकस करना सुनिश्चित करें
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से चित्र 7
    7
    जब व्यक्ति जवाब देता है, तो कुछ कहें "हैलो, यह आपका नाम है। क्या आप कुछ दिलचस्प कर रहे हैं? "इससे आपको यह कहने का मौका मिलेगा कि यह एक अच्छा समय नहीं है
  • चित्र बनाओ एक सामाजिक कॉल कॉल चरण 8
    8
    कारण बताएं कि आपने क्यों बुलाया इससे बातचीत शुरू करने में मदद मिल सकती है (उदाहरण के लिए, "मुझे आपकी पार्टी में आमंत्रित करने के लिए आपका धन्यवाद, क्या उपहार मिला?" या "क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि ओ सी के आखिरी एपिसोड में क्या ग्रीष्म ने किया था?")



  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से चित्र 9
    9
    किसी भी बातचीत में व्यक्ति को रुचि है और कॉल का विस्तार करने के लिए उपयोग करें। अपने सिर पर आने वाले किसी भी संभावित प्रश्न बनाएं (उदाहरण के लिए, "मुझे आपकी पार्टी में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद।" आपने कौन-से उपहार जीत लिए? आपको यह उपहार किसने दिया? आपको सबसे ज्यादा पसंद उपहार था? इनमें से ... ")
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से चित्र 10
    10
    आपके द्वारा लिखी गई सूची में विषय का उपयोग करें थोड़ी सी तैयारी आपको दूर ले जा सकती है ...
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से शीर्षक चित्र 11
    11
    अगर आप से बात करने के लिए कोई विषय नहीं छोड़ा गया है, तो बस उस व्यक्ति की प्रशंसा करें और / या उन्हें एक प्रश्न पूछें। लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं और यह बातचीत शुरू करने या फिर से शुरू करने के लिए एक बढ़िया विषय है। (उदाहरण के लिए, "क्या आप एक महान फुटबॉल खिलाड़ी हैं?" "क्या आप स्कूल के बाहर खेलते हैं?" "आप कितने समय खेलते हैं?" "क्या आप टीवी पर फुटबॉल देखते हैं?" "आपकी पसंदीदा टीम क्या है? क्या फुटबॉल खेलना मुश्किल है? क्या आप बहुत ट्रेन करते हैं? ") या सिर्फ अपनी जिंदगी की कहानी के बारे में बताने के लिए शुरू करो, लेकिन जो कुछ भी आपने पैदा हुआ उस दिन से जो कुछ भी हुआ है उसे पांच घंटे बिताना न करें।
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल मेक ए पिक्चर शीर्षक 12
    12
    आराम करने की कोशिश करो आप आगे क्या कहेंगे इसके बारे में सोचने के बजाय अपने वार्तालाप का आनंद लें पर्याप्त अभ्यास के साथ, आपके कहने की अगली बातें आपके दिमाग में आ जाएंगी, बिना उन्हें अपने बारे में सोचें।
  • एक सामाजिक फोन कॉल करें शीर्षक 13 शीर्षक वाला चित्र
    13
    यदि व्यक्ति को छोड़ने की जरूरत है, तो आपको छोड़ना होगा, या आपने अभी तक बोलना समाप्त कर दिया है तो यह "अलविदा" या "बाय" के साथ अलविदा कहने का समय है और उस व्यक्ति को याद दिलाना है कि वह आपको किसी भी समय कॉल कर सकती है और यदि आपको कुछ चाहिए तो बस कॉल करें अपना फोन बंद करें
  • एक सामाजिक फोन कॉल करें शीर्षक 14 शीर्षक वाला चित्र
    14
    एक क्षण के लिए बातचीत का मूल्यांकन करें किस विषय ने व्यक्ति के हित को जगाया है? उस व्यक्ति के बारे में आपको क्या पता चला? आप कितनी देर तक बात कर रहे हैं? आपको कैसा महसूस हुआ? इस बारे में सोचें कि इसका मतलब क्या होगा कि आप इसे फिर से व्यक्ति को कॉल करने में सक्षम होने के लिए आसान बनाने के लिए उपयोग कर सकें।
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल मेक ए पिक्चर शीर्षक चरण 15
    15
    अपनी अगली कॉल की योजना बनाएं और यदि आवश्यक हो, तो आपके साथ लेने के लिए विषयों की एक नई सूची के बारे में सोचना शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • एक संदेश छोड़ने का तरीका: यदि व्यक्ति नहीं है, अगर फोन चालू नहीं है, तो आप एक जवाब देने वाली मशीन या वॉयस मेल की रिकॉर्डिंग सुनकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं। आतंक मत करो आगे की योजना बनाएं और आपको एक की आवश्यकता होने पर एक छोटी भाषण लिखें एक ग्रीटिंग, अपना नाम, उस तिथि और समय को शामिल करें जिसमें आप कॉल कर रहे हैं, आप जो कॉल कर रहे हैं, और आप कब और कैसे पहुंच सकते हैं इसका विवरण शामिल करें।
    • अपने मित्र से बात करने के लिए कहें: यदि कोई और व्यक्ति को फोन का जवाब देता है, तो बस अपना नाम बताएं और विनम्रता से उस व्यक्ति से बात करने के लिए कहें जिसे आप उससे बात करना चाहते हैं। जब फोन का जवाब देने वाला व्यक्ति आपके मित्र को कॉल करने के लिए सहमत होता है, तो उसे धन्यवाद और अलविदा कहने के लिए मत भूलें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "अलविदा, धन्यवाद!"
    • कॉल करें: इससे पहले कि आप लटकाए जाएं या जब आप दिन के दौरान व्यक्ति को देखते हैं, उन्हें आपको कभी भी कॉल करने के लिए याद दिलाएं। यह आपके कंधों से कुछ दबाव ले सकता है! अपने सेल फोन को चालू करना छोड़ देना सुनिश्चित करें या अपनी फ़ोन लाइन को खाली रखें।
    • विषयों की सूची: चीजों की एक सूची बनाने के बारे में थोड़ा असाधारण लग सकता है, एक सूची काम में आ सकती है यदि आप उस व्यक्ति से बात करने के बारे में परेशान हैं या यदि आप शर्मीली हैं आखिरकार, आपको अब इस सूची की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन जब आप उस बारे में बात करने के बारे में परेशान रहते हैं, तो आपको मुश्किल स्थिति से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है।
    • अलविदा कह रही है: यह अक्सर कम जटिल और अधिक विनम्र है जैसे "मैं आपको आराम देने के लिए जा रहा हूं" या "मैं बेहतर स्कूल जाना चाहता हूं, मुझे उस नौकरी को खत्म करने की आवश्यकता है।"
    • व्यक्ति से बात करने के लिए धन्यवाद और कहें कि उसे उससे बात करने के लिए खुशी हुई है! आपका मित्र प्यार और वांछित महसूस करेगा
    • उस व्यक्ति के बारे में सोचें जिसे आप बुला रहे हैं: आपके पारस्परिक हित क्या हैं? एक विषय के बारे में बात करते हुए कि किसी व्यक्ति को सामान्य रूप से परवाह नहीं है, उसे बातचीत में रुचि खोनी पड़ेगी।
    • सुनिश्चित करें कि आप स्पष्ट रूप से व्यक्ति सुन सकते हैं! फोन को इतना अधिक छोड़ दें ताकि आप जो भी कहा जा रहा हो उसे समझ सकें।
    • जब कोई भरोसेमंद दोस्त आपके साथ होता है, तो फ़ोन पर किसी से बात करना बहुत आसान और अधिक सहज होता है - एक बार जब आप अपने पास के दोस्त के साथ एक व्यक्ति के साथ बात कर लेते हैं, तो आप हमेशा फोन पर बात करना सहज महसूस करेंगे यह व्यक्ति

    चेतावनी

    • खराब समय: यदि व्यक्ति व्यस्त है, किसी से बात कर रहा है, या यहां तक ​​कि अगर यह सिर्फ एक खराब समय है, तो लोग आम तौर पर आपको बाद में या दूसरे दिन कॉल करने के लिए कहेंगे। नाराज मत हो व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें वह व्यक्ति ईमानदार हो सकता है क्योंकि वह उसकी सेवा नहीं कर सकता है और सिर्फ इसे से बचने की कोशिश नहीं कर रहा है।
    • विनाशकारी कनेक्शन: एक "विनाशकारी कनेक्शन" एक है जिसमें दो से अधिक विराम हुआ, बातचीत के विषय शर्मनाक थे या आप दोनों ऊब थे। यदि कॉल जिस तरह से आप चाहें, तो नहीं गए, तो इसे अपने दिमाग में मिटा दें। इसके बारे में सोचो जब तक आप यह पता न करें कि कॉल क्या हुआ और अगली बार कॉल करने के लिए तैयार हो जाएं। हालांकि, बात करना बंद करो या इस व्यक्ति को कॉल मत करो! यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन समय के साथ चीजें आसान हो जाएंगी और जब आपके पास थोड़ा अधिक अंतरंग होगा
    • विनाशकारी कनेक्शन के बहुत सारे: यदि आप इस व्यक्ति के लिए किए गए कई कॉल खराब हो गए हैं, तो उन्हें दूसरे के लिए सोचें। आप इस व्यक्ति के साथ मिलकर और मित्र बनना क्यों चाहते हैं? यदि आप वास्तव में बात करने के लिए कुछ भी नहीं पा सकते हैं, तो यह व्यक्ति सबसे अच्छा दोस्त नहीं हो सकता है, क्योंकि अगर आप थोड़ी देर के लिए फोन पर बात भी नहीं कर सकते, तो आप मित्र के साथ कैसे रह सकते हैं? दूसरी ओर, कभी-कभी आपको एक सफल कॉल करने या एक अलग रणनीति की कोशिश करने के लिए बस थोड़ा कठिन प्रयास करना पड़ता है प्रत्येक प्रकरण की व्यक्तिगत समीक्षा करें और फिर निर्णय लें। अगर आपको लगता है कि यह इसके लायक होगा, तो आग्रह करें यदि नहीं, तो उन मित्रों को ढूँढ़ने की कोशिश करें जिनके समान आपकी रुचि है
    • कनेक्शन का समय: सावधानी! लड़कों को विशेष रूप से घंटों और घंटों के लिए बात करना पसंद नहीं है (ज्यादातर मामलों में।) उन्हें फोन पर लंबे समय तक न रखने की कोशिश करें (दूसरी तरफ, अगर यह स्पष्ट है कि उनके बारे में बात करने के लिए कुछ है या वास्तव में आप से बात करना चाहते हैं, आगे बढ़ो!) बस सावधानी बरतना नहीं भूलना सुविधाजनक से आगे नहीं जाना ...
    • तंत्रिकाओं को नियंत्रित करें: कई गहरी साँस लें। कभी-कभी आपके तंत्रिकाओं को शांत करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि अपने डर को अवरुद्ध करने की कोशिश करें और सिर्फ नंबर डायल करें!
    • यदि आप अपना नंबर व्यक्ति को नहीं देना चाहते हैं, तो अज्ञात कॉल विकल्प का उपयोग करें

    आवश्यक सामग्री

    • एक फोन
    • किसी से बात करने के लिए
    • व्यक्ति की संख्या
    • एक वार्तालाप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com