IhsAdke.com

कैसे Snapchat पर 3 डी स्टिकर का उपयोग करें

स्नैपचैट ने अपने नवीनतम अपडेट में "3 डी स्टिकर" की शुरुआत की, एक फीचर जो इमोजी और अन्य स्टिकर को एक वीडियो स्नैप में किसी ऑब्जेक्ट के अलावा अनुमति देता है। स्टिकर ऑब्जेक्ट को ट्रैक करेगा जैसा कि वह चलता है, और तदनुसार पुनः आकार दिया जाएगा। उदाहरण के लिए, आप अपने चेहरे या अपने पालतू जानवर को एक स्टिकर जोड़ सकते हैं - इसके लिए, केवल स्नैपचैट को संस्करण 9.28.2.0 या बाद के संस्करण में अपडेट करें।

चरणों

भाग 1
3 डी स्टिकर का उपयोग करना

Snapchat चरण 1 में उपयोग करें 3D स्टिकर शीर्षक वाले चित्र
1
स्नैपचैट अपडेट करें आपको अप्रैल 2016 में रिलीज किए गए Snapchat संस्करण 9.28.2.0 या बाद के संस्करण की आवश्यकता होगी, ताकि आप ऑब्जेक्ट में स्टिकर जोड़ सकें और 3D स्टिकर बना सकें। अपने डिवाइस के ऐप स्टोर द्वारा इसे करें
  • Snapchat चरण 2 में उपयोग करें 3D स्टिकर शीर्षक वाले चित्र
    2
    Snapchat स्क्रीन पर शटर बटन को दबाकर रखकर एक वीडियो रिकॉर्ड करें। आप एक वीडियो ऑब्जेक्ट में स्टिकर जोड़ सकते हैं, और यह उस ऑब्जेक्ट पर वीडियो की अवधि के लिए बने रहेंगे। यह सुविधा स्पष्ट रूप से परिभाषित सुविधाओं और आंदोलनों के साथ वीडियो पर सबसे अच्छा काम करती है।
  • स्नैपचैट में चरण 3 में 3 डी स्टिकर का प्रयोग करें
    3
    उपलब्ध विकल्पों को देखने के लिए स्टीकर बटन टैप करें विभिन्न श्रेणियों को देखने के लिए स्क्रीन को दाएं या बाएं खींचें।
  • Snapchat चरण 4 में उपयोग करें 3D स्टिकर शीर्षक वाले चित्र
    4
    स्टीकर को स्नैप में जोड़ने के लिए उसे टैप करें। इसे स्क्रीन के केंद्र में जोड़ा जाएगा।
  • Snapchat चरण 5 में उपयोग करें 3D स्टिकर शीर्षक वाले चित्र
    5
    नए जोड़े स्टीकर को दबाए रखें। प्रेस स्क्रीन तक रोकें और दबाएं। वीडियो को रोक दिया जाएगा, जिससे आपको स्टिकर को उस पर खींचने की इजाजत मिलेगी।
    • वीडियो के एक भाग के दौरान ऐसा करने का प्रयास करें जहां विषय स्पष्ट रूप से ध्यान केंद्रित कर रहा है।
  • Snapchat चरण 6 में उपयोग करें 3D स्टिकर शीर्षक वाले चित्र
    6
    वीडियो ऑब्जेक्ट पर स्टिकर खींचें और ड्रॉप करें ऐसा करने से ऑब्जेक्ट पर स्टिकर को "गोंद" का अनुसरण करके और उस चरण के आकार में बदल दिया जाएगा जहां यह लेंस से नज़दीक या बहुत दूर चलता है।



  • Snapchat चरण 7 में उपयोग करें 3D स्टिकर शीर्षक वाले चित्र
    7
    परिणाम देखें आप स्नैप पूर्वावलोकन में परिणाम देख सकते हैं। ध्यान दें कि यह फ़ंक्शन अभी भी नया है और हर बार ठीक से काम नहीं करेगा।
  • भाग 2
    3 डी स्टिकर का उपयोग करते समय रचनात्मकता का उपयोग करना

    Snapchat चरण 8 में उपयोग करें 3D स्टिकर शीर्षक वाले चित्र
    1
    विभिन्न चीज़ों पर स्टीकर को छोडने की कोशिश करें विभिन्न वस्तुओं का परीक्षण करें, जिस पर आप स्टिकर का उपयोग कर सकते हैं सबसे अच्छा परिणाम तब होते हैं जब वस्तुओं का इस्तेमाल करते हैं जो बहुत तेज़ और अच्छी तरह से केंद्रित नहीं होते हैं
  • Snapchat चरण 9 में उपयोग करें 3D स्टिकर शीर्षक वाले चित्र
    2
    कुछ वीडियो सामग्री को सेंसर करने के लिए स्टिकर का उपयोग करें क्या आप कुछ ऐसी फिल्म थी जिसे आप दूसरों को नहीं देखना चाहते हैं? बस ऑब्जेक्ट पर एक 3D स्टीकर जोड़ें, और यह पूरे वीडियो में कवर किया जाएगा, यहां तक ​​कि कैमरा चलती है स्टिकर को स्वचालित रूप से आवश्यकतानुसार बदल दिया जाएगा
  • Snapchat चरण 10 में 3D स्टीकर का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    अपने पालतू जानवरों पर एक स्टीकर का प्रयोग करें। 3 डी स्टिकर मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ अपने पालतू जानवर के चेहरे को बदलने के लिए महान हैं अपने पालतू जानवर का एक वीडियो बनाओ और उस पर एक स्टीकर जोड़ें स्टिकर आपके पालतू जानवर के चेहरे पर रहना चाहिए, भले ही यह वीडियो में चलता है
  • Snapchat चरण 11 में 3D स्टीकर का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    एकाधिक इमोजी जोड़ें आप वीडियो पर एक से अधिक इमोजी को एक बार में जोड़ सकते हैं, विभिन्न इमोजी को विभिन्न ऑब्जेक्ट के साथ जाने की अनुमति दे सकते हैं। वर्तमान में, कोई इमोजीसी सीमा नहीं है जो आप एक तस्वीर में जोड़ सकते हैं।
  • Snapchat Step 12 में 3D स्टीकर का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    इमोजी को ऐसे ऑब्जेक्ट में जोड़ें, जो बाद के फ्रेम में दिखाई देते हैं। आप किसी इमोजी को किसी ऐसे ऑब्जेक्ट में जोड़ सकते हैं जो केवल वीडियो में ही दिखाई देता है। जब वीडियो को रोकते हैं और किसी इमोजी को स्नैप के मध्य में दिखाई देने वाले किसी ऑब्जेक्ट को जोड़ते हैं, तो इमोजी केवल उस ऑब्जेक्ट के समय दिखाई देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com