IhsAdke.com

फेसबुक पर हैशटैग का उपयोग कैसे करें

आपकी फेसबुक पोस्ट में हैशटैग सहित आपकी सामग्री को खोजने के लिए अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा खोजे जाने में आसानी होगी, जो समान हितों को साझा करते हैं। फेसबुक हैशटैग ट्विटर की तरह काम करता है जब वे क्लिक किए जाते हैं, तो वे आपको एक समान प्रकाशन वाले सार्वजनिक प्रकाशक फ़ीड पर ले जाते हैं। हैशटैग विकल्प अब अधिकांश फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ है और उनके समयरेखा और शेष साइट पर "क्लिक करने योग्य" के रूप में दिखाई देगा।

चरणों

विधि 1
फेसबुक पर हैशटैग का उपयोग करना

चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक चरण 1
1
फेसबुक साइट दर्ज करें
  • चित्र हैशटैग नामक फेसबुक पर चरण 2
    2
    अपने फेसबुक प्रोफाइल तक पहुंचने के लिए ऊपरी दाईं ओर "होम" लिंक पर क्लिक करें
  • चित्र हैशटैग शीर्षक पर फेसबुक 3
    3
    स्थिति अपडेट फ़ील्ड में अपनी पोस्ट दर्ज करें।
  • तस्वीर को फेसबुक पर हशटैग शीर्षक 4
    4
    उस विषय या वाक्यांश के बाद "#" टाइप करें, जिसे आप अपनी पोस्ट में जोड़ना चाहते हैं वाक्य में सभी शब्दों को लिखा जाना चाहिए जैसे कि वे एक शब्द थे, जैसे "# ईयूआमोविकीहेव"
    • हैशटैग में संख्याओं और अक्षरों को शामिल किया जा सकता है, लेकिन विराम चिह्नों के उपयोग, जैसे अल्पविराम, विस्मयादिबोधक अंक, तारांकन, और इसी तरह का समर्थन नहीं करते।
  • चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक चरण 5
    5
    वैकल्पिक: यदि आप चाहते हैं कि लोग आपकी पोस्ट को सार्वजनिक कर रहे हों, जो आपके मित्रों की सूची में हैशटैग को खोजने के लिए नहीं हैं
  • चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक 6



    6
    आपके प्रकाशन और हैशटैग को टाइप करने के बाद "प्रकाशित करें" पर क्लिक करें आपके द्वारा बनाई गई हैशटैग एक क्लिक करने योग्य लिंक के रूप में दिखाई देता है, जिसे आप और अन्य फेसबुक उपयोगकर्ता अब Facebook पर संबंधित पोस्ट खोजने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    हैशटैग का सही उपयोग करना

    चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक 7
    1
    आपके प्रकाशन के लिए प्रासंगिक हैशटैग का उपयोग करें हैशटैग का उपयोग करने का उद्देश्य अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ना है जो समान रुचियों को साझा करते हैं। यदि आप हैशटैग पोस्ट करते हैं जिसका ध्यान रखने के लिए कोई कनेक्शन नहीं है, तो अन्य उपयोगकर्ता यह देख सकते हैं कि आपकी पोस्ट स्पैम है।
  • चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक चरण 8
    2
    कुछ हैशटैग का उपयोग करते समय यथासंभव विशिष्ट रहें यह अभ्यास अन्य लोगों को समान रुचियों वाले उपयोगकर्ताओं की खोज करते समय उनकी खोज को फ़िल्टर करने में सहायता करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप बास्केटबॉल के बारे में एक पोस्ट कर रहे हैं, तो सामान्य हैशटैग और "स्पोर्ट्स" वियॉड्स के बजाय "# बास्केटबॉल" या "# एनबीए" जैसे हैशटैग का उपयोग करें
  • चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक 9
    3
    हैशटैग का उपयोग करें जो वर्तमान में लोकप्रिय विषयों के रूप में हाइलाइट किए गए हैं। फेसबुक पर किसी भी हैशटैग पर क्लिक करने के बाद, लोकप्रिय हैशटैग की सूची सीधे पक्ष पर प्रदर्शित की जाएगी। अपनी पोस्ट में लोकप्रिय हैशटैग का उपयोग करना आपकी सामग्री के लिए और अधिक दृश्यता उत्पन्न करेगा।
  • चित्र फेसबुक पर हशटैग शीर्षक 10
    4
    अन्य उपयोगकर्ताओं से अलग होने के लिए एक अद्वितीय हैशटैग बनाएं। अगर आपके पास एक विशेष और अनूठा रुचि है या अपने काम या संगठन के लिए फेसबुक अकाउंट का उपयोग करें, तो आप अपने प्रतिस्पर्धियों से बाहर खड़े होने के लिए आपके कारण या उद्योग के लिए एक हैशटैग बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने खाते या फेसबुक पेज पर अधिक गतिविधि जेनरेट करना चाहते हैं, तो एक अद्वितीय हैशटैग बनाएँ और अन्य उपयोगकर्ताओं को प्रोत्साहित करें जो उस विशेष हैशटैग का उपयोग कर पदों को बनाते हैं। यह अभ्यास विशेष रूप से वाणिज्य और कंपनियों के लिए उपयोगी हो सकता है जो विशेष प्रचार कर रहे हैं
    • हैशटैग का उपयोग करते समय, जो अधिक से अधिक शब्द हैं, पढ़ने के लिए वाक्य को आसान बनाने के लिए ऊपरी बॉक्स में प्रत्येक शब्द का पहला अक्षर लिखें। उदाहरण के लिए, "# विकीहोववेव्यू"
    • हैशटैग के आधार पर आपके लिए ब्याज की सामग्री के लिए खोज करने के लिए फेसबुक की खोज का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि आप ओलंपिक पर प्रकाशनों और अपडेटों के लिए खोज करना चाहते हैं, तो खोज फ़ील्ड में "#olimpiadas" टाइप करें।
    • अपने आउटरीच को व्यापक बनाने के लिए अपने मोबाइल फोन पर फेसबुक का उपयोग करके अपनी पोस्ट में हैशटैग शामिल करें। हैशटैग मोबाइल फोन पर थोड़ा अलग प्रारूप में उपयोग करने योग्य हैं - आप बॉक्स में सब कुछ भी उपयोग कर सकते हैं!

    चेतावनी

    • हैशटैग का उपयोग करने से बचें, जो आम तौर पर लोगों को परेशान करते हैं, जैसे #semfilter (#nofilter), #ememory (#nomake), और इसी तरह।
    • फेसबुक पर हर पोस्ट में 2 या 3 से अधिक हैशटैग का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें अधिक उपयोग करने वाले हैशटैग अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए पोस्ट स्पैम बना सकते हैं, खासकर यदि आप अपने या अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com