IhsAdke.com

हैशटैग का उपयोग कैसे करें

हैशटैग उपकरण का इस्तेमाल सामाजिक मीडिया खोज इंजन के लिए रैंक करने के लिए किया जाता है। समान हितों के साथ दर्शकों तक पहुंचने के लिए लोग और कंपनियां हैशटैग के साथ जानकारी पोस्ट कर सकती हैं। हैशटैग का सबसे अच्छा उपयोग करने के लिए इस आलेख में देखें

चरणों

विधि 1
हैशटैग को समझें

  1. 1
    हालांकि आपका खाता निजी है, लेकिन हैशटैग सार्वजनिक खातों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। वे आपको उसी विषय से संबंधित लेखों का एक डेटाबेस बनाने में सहायता करते हैं। यदि आप हैशटैगा का उपयोग करते हैं लेकिन कुछ दोस्त हैं या आपकी प्रोफ़ाइल निजी पर सेट है, तो वे अतिशीघ्र बातचीत में शामिल नहीं होंगे।
    • उदाहरण के लिए, हैशटैग ट्विटर पर लोकप्रिय हो गए हैं, जहां कई प्रोफाइल सार्वजनिक हैं हालांकि, फेसबुक ने हैशटैग का उपयोग करना शुरू कर दिया है, जो कि आपके मित्र या मित्रों के दोस्तों द्वारा ही आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली गोपनीयता सेटिंग्स के आधार पर देखा जा सकता है।
    • फेसबुक पर सभी व्यापारिक खातों को सार्वजनिक माना जाता है, और इसलिए हैशटैग को सार्वजनिक वार्ता के भाग के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  2. 2
    इस तकनीक का उपयोग करने से पहले, पहले से ही लोकप्रिय हैशटैग खोजें उस दिन लोकप्रिय हैशटैगा का उपयोग करने के लिए एक सोशल मीडिया इवेंट की शुरुआत में लोकप्रिय विषय खोजें। इस तरह आपकी पोस्ट महत्वपूर्ण घटनाओं का हिस्सा बन जाएंगी
    • साइट https://hashtags.org (अंग्रेजी में) हैशटैग सिंटैक्स और लोकप्रिय विषयों के बारे में जानने के लिए एक शानदार संदर्भ है।
  3. 3
    हैशटैगा का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए ट्विटर और फेसबुक अकाउंट बनाएं यह जानने के लिए बहुत मुश्किल है कि उन्हें दैनिक उपयोग किए बिना कैसे काम किया जाता है।

विधि 2
बेसिक हैशटैग युक्तियाँ

  1. 1
    किसी हैशटैग में शब्दों के बीच रिक्त स्थान न छोड़ें सभी अक्षरों को लोअरकेस में और उनके बीच कोई स्थान नहीं होना चाहिए। तो व्याकरणीय नियमों का पालन न करें या विराम चिह्न का उपयोग करें।
  2. 2
    छोटे हैशटैग का उपयोग करें सबसे कुशल हैशटैग कम और याद रखना आसान है।
    • यदि आप अपना स्वयं का हैशटैग बना रहे हैं, तो संक्षिप्त, आसानी से याद वाक्य चुनें।
    • हैशटैग को पूरे वाक्यों द्वारा गठित करने की आवश्यकता नहीं है। जो कोई भी हैशटैग का इस्तेमाल करना शुरू कर रहा है, आम तौर पर लंबे और व्यापक वाक्यों को बनाने की कोशिश करता है लेकिन ये शायद ही कभी लोकप्रिय हो जाते हैं।
  3. 3
    हैशटैग का उपयोग करने से पहले, हैशटैग के लिए एक शब्दकोश देखें। हैशटैग के कई अर्थ हो सकते हैं पर जाएँ https://tagdef.com/(अंग्रेजी में) यह देखने के लिए कि क्या आप वाकई वाक्यांश का उपयोग कर रहे हैं।
  4. 4
    एक पोस्ट में रखने से पहले सोशल मीडिया प्रोग्राम में हैशटैग पर क्लिक करें। विवादास्पद विषयों पर हैशटैग की जांच से आप ऑनलाइन प्रोफ़ाइल प्रबंधित कर सकते हैं।
  5. 5
    हैशटैग के साथ तुईटे यह चहचहाना पर था कि हैशटैगा का उपयोग करना शुरू किया गया और जहां वे सबसे अच्छा काम करते हैं। जब आप किसी लोकप्रिय विषय पर हैशटैग का उपयोग करते हैं तो आप किसी पोस्ट में भागीदारी को दोहरा सकते हैं।



  6. 6
    हैशटैग के माध्यम से आपकी रुचि की खबरें खोजें ट्विटर या फेसबुक पर सूचीबद्ध लोकप्रिय हैशटैग पर क्लिक करके दिन शुरू करें इसलिए इस विषय को देखना संभव होगा कि हर कोई ट्वीट की सूचियों में टिप्पणी कर रहा है।
    • Hasgtags समाचार एग्रीगेटर्स के रूप में बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं क्योंकि वे आपको उसी संदर्भ में पदों से विषय का पालन करने की अनुमति देते हैं। वे खोज इंजन के लिए खोजशब्दों के लिए प्रभावी रूप से प्रभावी हैं
  7. 7
    ईवेंट प्रचार सामग्री में एक हैशटैग देखें आजकल संगीत कार्यक्रमों, सेमिनारों और सार्वजनिक हितों की अन्य घटनाओं जैसे अधिकांश कार्यक्रम एक हैशटैग बनाते हैं ताकि प्रतिभागियों को बातचीत कर सकें।
  8. 8
    इवेंट, समाचार और व्यवसाय पर टिप्पणी पोस्ट करने के लिए ईवेंट हैशटैग का उपयोग करें आप किसी राय को साझा करने के लिए एक हैशटैग का उपयोग करके एक विचार फैल सकते हैं सार्वजनिक पदों को हटाया नहीं जा सकता, इसलिए पोस्ट करने से पहले सोचें।

विधि 3
उन्नत हैशटैग युक्तियाँ

  1. 1
    हैशटैग के समूह आप एक समय में एक से अधिक हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप कितने पात्रों का उपयोग करेंगे यदि आपकी पोस्ट ट्विटर पर है
    • यह साबित हुआ है कि दो से अधिक हैशटैग का उपयोग करते समय उपयोगकर्ता भागीदारी महत्वपूर्ण हो जाती है
  2. 2
    बात करने के लिए हैशटैग का उपयोग करें कोई व्यक्ति पोस्ट और प्रतिक्रियाओं के लिए समान हैशटैग का उपयोग करने वाले लोगों के साथ इंटरैक्ट कर सकता है। इस तकनीक को चहचहाना चैट के रूप में जाना जाता है
  3. 3
    जब आप लोकप्रिय हैशटैग्स को लटकाते हैं, तो अपना खुद का बनाएं सोशल मीडिया साइटों पर नई बातचीत बनाने के लिए रचनात्मकता का उपयोग करें
  4. 4
    आविष्कारक अजीब हैशटैग सबसे सफल हैशटैग वे हैं जो प्रासंगिक और मजेदार खबरों का पालन करते हैं। यदि आप अपने दिन के बारे में लिख रहे हैं, तो अच्छा अपील के साथ मजाक बनाने की कोशिश करें
    • यह मत भूलो कि प्रायः लिखित स्वरुप में बहुत अच्छा लग रहा है। निजी चुटकुले मत समझना मुश्किल है

चेतावनी

  • कभी विवादास्पद हैशटैग पोस्ट न करें या आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाए। ट्वीट्स और फेसबुक पोस्टिंग हमेशा सबमिट नहीं की जा सकतीं।

आवश्यक सामग्री

  • फेसबुक प्रोफाइल
  • ट्विटर प्रोफ़ाइल
  • लोकप्रिय हैशटैग साइटें
  • अच्छी अपील के साथ वाक्यांश
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com