IhsAdke.com

व्यावसायिक रूप से ट्विटर का उपयोग कैसे करें

चहचहाना फेसबुक के समान एक सोशल नेटवर्क है, जिसमें 300 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं उनमें से बहुत से युवा लोग हैं जो अपने कंप्यूटर या स्मार्टफ़ोन से पेशेवर और व्यक्तिगत चर्चा शुरू करते हैं ट्विटर या फेसबुक पर उपस्थिति पर हस्ताक्षर करना आपके प्रौद्योगिकी, सोशल मीडिया, मार्केटिंग और जॉब मार्केट के ज्ञान को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। इस प्रकार की साइट का उपयोग करने के लिए अनैच्छिक व्यक्तियों के पास पोस्ट करना और ट्विटर पर चर्चा करना किसी व्यक्ति को अपना कैरियर बढ़ाने में मदद कर सकता है, लेकिन बहुत से लोग पहले से ही खुला और पेशेवर समुदाय, भाग लेने में आसान, व्यावहारिक और मनोरंजक पाए गए हैं। समय के साथ सुसंगत उपयोग के माध्यम से ट्विटर को काम के लिए एक समुदाय के रूप में विकसित करना, विकास करना और कनेक्शन बनाना महत्वपूर्ण है। इस मीडिया को पेशेवर तरीके से उपयोग करने का तरीका जानने के लिए रखें

चरणों

विधि 1
ट्विटर पर एक पेशेवर खाता बनाना

एक पेशेवर कदम 1 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
तय करें कि आप इसे बनाने से पहले अपने ट्विटर अकाउंट से बाहर निकलना चाहते हैं। अपने आप से पूछें कि क्या आप मित्रों, सहकर्मियों और अन्य पेशेवरों के साथ संवाद करना चाहते हैं। यह भी निर्धारित करें कि क्या इरादा समुदाय के साथ शामिल होना है या सिर्फ नौकरी के बाजार पर "सबसे ताज़ी" समाचार के साथ परिचित होने के लिए।
  • उद्देश्य परिभाषित करने से आपके कार्यों को निर्देशित करने में मदद मिलेगी। इसका उद्देश्य भी बदल सकता है, लेकिन किसी भी उद्यम के साथ, एक अच्छा व्यवसाय योजना होना महत्वपूर्ण है।
  • एक व्यावसायिक चरण 2 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक जीवनी बनाएं जैसे कि यह एक ऑनलाइन पुनरारंभ या एक नौकरी सम्मेलन में किया जाने वाला परिचय था अपना खुद का चेहरा (नौकरी प्रोफ़ाइल के लिए उपयुक्त), एक वेबसाइट और अपने काम के अनुभवों और रुचियों का एक संक्षिप्त सारांश रखो। सोशल नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को आपके द्वारा पीछा करने या उनके साथ सहभागिता करने का निर्णय लेने से पहले प्रोफाइल को पढ़ और समीक्षा करनी होगी, भले ही उनके समान हित हैं या नहीं
    • ट्विटर पर उपयोगकर्ता नाम आपके वास्तविक नाम के समान होना चाहिए। इस प्रकार, पूर्व सहकर्मियों को तुरंत पता चल जाएगा कि आप कौन-से हैं - एक साइट का नाम / ब्लॉग बनाने का विकल्प है, यदि आपके व्यवसाय का उद्देश्य है तो इस प्रकार, उपयोगकर्ता नाम आपके द्वारा किए जाने वाले सभी पदों में पहले से ही ई-मेल पता इंगित करेगा।
    • पृष्ठभूमि छवि को कस्टमाइज़ करें अपनी साइट या इसके लोगो की एक छवि चुनें। यदि आपके पास उन तक पहुंच नहीं है, तो अपने क्षेत्र विशेषज्ञता से संबंधित कुछ चुनें
  • एक व्यावसायिक चरण 3 के रूप में ट्विटर का प्रयोग करें
    3
    व्यावसायिक मामलों और निजी हितों के बारे में ट्वीट करना शुरू करें "खुश घंटे" में व्यापार सहयोगियों के बीच बातचीत के रूप में ट्विटर के बारे में सोचें समय-समय पर काम, समाचार, मनोरंजन और यहां तक ​​कि निजी मुद्दों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करें।
    • इससे पहले कि आप अन्य उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करना शुरू करें, कम से कम 20 पदों को बनाएं। कुछ लोग एक प्रोफ़ाइल का पालन करेंगे यदि वे अपनी रुचियों और पसंदीदा विषयों के बारे में नहीं पढ़ सकते हैं। यदि आपको पहले ट्वीट्स का जवाब नहीं मिलता है, तो चिंता न करें- इस सोशल नेटवर्क में रिश्ते पहले "हुक" करने के लिए धीमे हैं।
  • विधि 2
    Twitter पर संपर्कों के नेटवर्क को बढ़ाना

    एक व्यावसायिक चरण 4 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सहकर्मियों को ढूंढें (दोनों वर्तमान और जो लोग आपके साथ काम करते हैं) स्क्रीन के शीर्ष पर खोज फ़ील्ड में एक नाम या वेबसाइट दर्ज करके और उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल में "अनुसरण करें" पर क्लिक करके उन्हें खोजें। लोगों के उपयोगकर्ता नामों के बाद "@" डालकर उन्हें कलरव के साथ नमस्कार करें
    • कुछ लोगों को एक ईमेल प्राप्त होता है जैसे ही एक नया उपयोगकर्ता ट्विटर पर उनका अनुसरण करना शुरू कर देता है। संदेश में, व्यक्ति की प्रोफ़ाइल का एक संक्षिप्त विवरण होगा कि यह निर्धारित करने के लिए कि वह पीछे क्यों आएगा।
  • एक व्यावसायिक चरण 5 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ट्विटर पर डेस्कटॉप नेताओं को ढूंढने के लिए "WeFollow" या "Twellow" दर्ज करें आप विषय या पेशे से खोज सकते हैं एक समय में पांच से दस लोगों का अनुसरण करें ताकि आप सभी नई पोस्ट्स में चले जाएं, चहचहाना फीड में सुविधा होगी।
  • एक व्यावसायिक चरण 6 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    शर्मीली न हों जब आपको कोई पोस्ट मिल जाए जिसकी आप उत्तर देना चाहते हैं। "उत्तर दें" बटन पर क्लिक करें और अपनी राय लिखें, कोई प्रश्न पूछें या विशेषज्ञता के अपने क्षेत्र के संबंध में उपयोगी ट्वीट के लिए धन्यवाद। अनुयायियों को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका एक अच्छी तरह से योजनाबद्ध तरीके से बातचीत कर रहा है।
  • एक व्यावसायिक चरण 7 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4



    स्थिरता के साथ Tuíte, लेकिन लगातार नहीं पेशेवर क्षेत्र में खबरों के बारे में नवीनतम ट्विटर उपयोगकर्ताओं का अनुसरण करना, दिलचस्प टिप्पणियों के बाद, रिएट टूल का उपयोग करना या समय-समय पर ट्वीट्स पर प्रतिक्रिया करना है। जो उपयोगकर्ता हर 20 मिनट पोस्ट करता है वे चहचहाना फीड को "रोकना" कर सकते हैं, अनुयायी खो सकते हैं।
  • एक व्यावसायिक चरण 8 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    "क्षण के मामलों" और "हैशटैग" का पालन करें अगर आपके काम की रेखा में कोई अच्छी खबर सामने आई है या यदि आप इसके बारे में संबंधित किसी घटना के बारे में जानते हैं, तो संबंधित हैशटैग देखें उस हैशटैग की खोजों में दिखाई देने के लिए पोस्ट के लिए "पुराने का प्रतीक" का उपयोग करते समय ईवेंट के बारे में ट्यूईट।
    • हैशटैग "पुराने गेम" (#) का प्रतीक है, उसके बाद एक या दो शब्द हैं जो एक महत्वपूर्ण विषय की पहचान करते हैं। मान लें कि आप ओरेकल डाटाबेस से संबंधित एक प्रश्न पूछना चाहते हैं, उदाहरण के लिए। बस इसे नीचे लिखें और कलरव में "# ओरेकल" शामिल करें - कंपनी या किसी विशेषज्ञ से कोई संदेह को स्पष्ट कर सकता है
  • एक पेशेवर कदम 9 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक स्काइपे चैट में शामिल होने के लिए उपयोगकर्ताओं को आमंत्रित करने के लिए प्रत्यक्ष संदेश (डीएम से भी कॉल) भेजें, किसी के ईमेल पते को पूछें या एक सम्मेलन के दौरान जहां वे मिलेंगे डायल करें। डीएम को किसी अन्य उपयोगकर्ता को अक्सर भेजते समय व्यक्तिगत रूप से उनसे मिलने का फैसला करें। एक हैशटैग बनाएं और अगर आप चाहें तो ट्विटर द्वारा "मांस और रक्त" में एक बैठक का आयोजन करें।
  • विधि 3
    एक ट्विटर खाते को प्रबंधित करना

    एक व्यावसायिक चरण 10 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उन लोगों की सूची बनाएं जिनके लिए आप अनुसरण करते हैं और अपने ट्वीट्स का जवाब देते हैं। प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर जाएं और एक बनाने के लिए "सूची" अनुभाग पर क्लिक करें उन उपयोगकर्ताओं को चुनें जिन्हें आप उससे जोड़ना चाहते हैं और यह निर्धारित करते हैं कि क्या अन्य व्यक्ति इसे सार्वजनिक या निजी रूप से बदल कर देख सकते हैं
  • एक पेशेवर चरण 11 के रूप में ट्विटर का प्रयोग करें
    2
    डेस्कटॉप एप्लिकेशन जैसे कि TweetDeck डाउनलोड करें यह आपको व्यावहारिक और सरल तरीके से ट्वीट्स को देखने और जवाब देने की अनुमति देगा। इसके अलावा, एक डॉक्टर की नियुक्ति या इसी तरह की परिस्थितियों का इंतजार करते समय बस और मेट्रो पर पोस्ट पढ़ने के लिए ट्विटर स्मार्टफोन ऐप डाउनलोड करें, न कि जब आप काम पर होते हैं
  • एक व्यावसायिक चरण 12 के रूप में ट्विटर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ट्विटर पर सलाह के लिए पूछें किसी खास स्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ ऐप का पता लगाने के लिए, ब्लॉग पर कुछ कैसे करें या किनों से अनुशंसा करें, बस पूछें ये युक्तियां आपको अपने खाते का प्रबंधन, मज़ेदार और अनुभवी पेशेवरों से उपयोगी जानकारी प्राप्त करने में मदद कर सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • चहचहाना पर मजा करने की कोशिश करो सामाजिक नेटवर्क के सफल उपयोगकर्ता समझते हैं कि साइट एक "एक समुदाय में बात" है, जो आम तौर पर सकारात्मक, अच्छे और विनोदपूर्ण हैं। यहां तक ​​कि जब आप इसे व्यावसायिक कारणों के लिए उपयोग करते हैं, तो ट्विटर को बहुत गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।

    चेतावनी

    • चहचहाना पर कभी कुछ पोस्ट न करें कि आप एक निर्देशक के सामने व्यक्तिगत रूप से नहीं कहेंगे यद्यपि आप एक ट्वीट को निकाल सकते हैं, यह पूरी तरह से हटाया नहीं जा सकता, क्योंकि यह संदेश प्रकाशित होने पर साइट का हिस्सा बन जाता है। राजनीति, धर्म और अन्य विवादित मुद्दों को अन्य प्लेटफार्मों पर छोड़ दें

    आवश्यक सामग्री

    • अपने आप की व्यावसायिक तस्वीर
    • पृष्ठभूमि छवि
    • TweetDeck प्रोग्राम
    • स्मार्टफ़ोन के लिए ट्विटर ऐप

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com