IhsAdke.com

कैसे किसी से छुटकारा पाने के लिए आपको पसंद नहीं है

क्या आपने कभी ऐसे किसी व्यक्ति से छुटकारा पाने का प्रयास किया है जिसे आप पसंद नहीं करते लेकिन पाया कि कुछ भी काम नहीं करता है? उस व्यक्ति एक कष्टप्रद व्यक्ति जो आप के साथ सोचता है कि वह जिसे तुम कोई दिलचस्पी नहीं है के लिए अपने दोस्त है, या किसी और प्यार हो गया है, या जो आप सारा दिन इस प्रकार नई महिला हो सकता है। यदि आप किसी को छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, तो यह करने का सबसे सीधा तरीका यह है कि वह व्यक्ति का सामना कर रहा हो, या जब तक वह समझ न सकें तब तक उससे बचें। लेकिन अगर व्यक्ति वास्तव में

समझ में नहीं आते हैं, तो कुछ चतुर रणनीतियां हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपको जिस व्यक्ति को पसंद नहीं है, उससे छुटकारा पाने के लिए, इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
व्यक्ति से बचें

चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
1
व्यक्ति के फोन कॉल पर ध्यान न दें चाहे कितना कोई आपको कॉल करता है या आपको संदेश भेजता है, जवाब न दें, भले ही कॉल या टेक्स्ट संदेश असाधारण लगते हों यदि व्यक्ति आपका अनुसरण करता है, तो यह स्पष्ट करें कि आप कॉल और टेक्स्ट संदेश का जवाब देते हैं और आप उस उद्देश्य से व्यक्ति की अनदेखी कर रहे हैं। अगर वह कहती है, "क्या तुमने मेरा फोन देखा?" आपको उलझन में देखना चाहिए, जैसे कि आपको नहीं पता था कि वह व्यक्ति किस बारे में बात कर रहा है। इससे व्यक्ति को समझने में मदद मिल सकती है
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    2
    सोशल मीडिया में व्यक्ति को अनदेखा करें कोई भी व्यक्ति कितनी बार आपकी फेसबुक की दीवार पर पोस्ट करता है, आपकी तस्वीरों पर टिप्पणी करता है, या आपने जो कुछ लिखा है, उस पर रिप्ट कर दिखाते हैं, दिखावा करते हैं कि आपने उसे नहीं देखा। यदि व्यक्ति ने आपके कई अपडेट के साथ कई अन्य लोगों के साथ टिप्पणी की है, तो आपको उन सभी को छोड़कर टिप्पणी करना चाहिए, जिसे आप अनदेखा करना चाहते हैं इसे स्पष्ट करें कि आप इसके साथ कुछ भी नहीं करना चाहते - चाहे ऑनलाइन या व्यक्ति में
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    3
    व्यक्ति को जीवित रहने पर ध्यान न दें यदि वह व्यक्ति आपके पास व्यक्तिगत रूप से आता है, तो इसे देखो जैसा कि यह अस्तित्व में नहीं था। अगर वह आपको लोगों के समूह में शामिल हो जाती है, तो हर किसी का जवाब दें लेकिन उसे। अगर वह आपको एक प्रश्न पूछती है, तो दूसरी तरफ देखें या अपना सेल फ़ोन देखें। अगर वह हॉलवेज़ में आपके तरंगों पर उतरती है, तो उसके पैरों पर नीचे देखो, या अपनी किताब के कवर से मोहित होने का बहाना।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    4
    उन जगहों से बचें जहां व्यक्ति जाता है क्या आप जानते हैं व्यक्ति आप हमेशा से बचने के लिए कोशिश कर रहे हैं एक विशेष कैफेटेरिया के लिए चला जाता है, हमेशा एक साझा दोस्त की एक पार्टी में जाते हैं, और हमेशा शुक्रवार रात को फिल्मों के लिए जाना है, इन स्थानों से बचें। यदि आप नहीं हैं, जहां व्यक्ति जाता है, तो आपको इसे ढूंढने की संभावना कम है। लेकिन अगर वह व्यक्ति है कभी आपके आस-पास, यह बहुत मदद नहीं करेगा
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    5
    अपना रूटीन बदलें दोपहर के भोजन के लिए एक ही जगह पर जाना, एक ही डाइनर या एक ही बार या नाइट क्लब। यदि आप जिस व्यक्ति से बचने का प्रयास कर रहे हैं, वह वास्तव में आपको कहां से ढूंढ लेता है, तो इससे छुटकारा पाना मुश्किल होगा। यद्यपि आपको पूरी तरह से अपने जीवन को उस व्यक्ति से बचने के लिए नहीं बदलना चाहिए, अपनी रोज़ दिनचर्या में कुछ परिवर्तन करने से आपके जीवन को सुधारने में मदद मिल सकती है और उस व्यक्ति को इसमें से बाहर निकाल सकता है।
    • अगर व्यक्ति हमेशा दोपहर के भोजन के दौरान आपके पास बैठता है, तो अपने सभी दोस्तों को एक अलग टेबल में ले जाने की कोशिश करें, आप जिस जगह से हमेशा रहें, उससे दूर रहें, ताकि व्यक्ति को आपको ढूंढने में कठिनाई हो।
    • यदि आप और आपके मित्र शुक्रवार की रात में रात के खाने के लिए एक ही स्थान पर जाते हैं, तो शहर के दूसरी तरफ एक जगह चुनें और उस व्यक्ति के परिवर्तन के बारे में बात न करें।
    • यदि वह व्यक्ति हमेशा आप के माध्यम से चलता है, तो कमरे में पहुंचने के लिए अपना रास्ता बदल दें।
      चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    6
    अपने दोस्तों को भी व्यक्ति से बचने के लिए कहें यदि आप उस व्यक्ति पर बहुत गुस्सा है जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, तो संभावना है कि आपके दोस्त भी होंगे। यदि आप वास्तव में उस व्यक्ति से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं तो आप और आपके मित्र एक साथ आना चाहते हैं - यदि आपके मित्र खेद महसूस करते हैं या उनके साथ बहुत अच्छे होते हैं तो व्यक्ति आपको अकेला नहीं छोड़ेंगे।
    • अपने दोस्तों को उस व्यक्ति की अनदेखी करने का आश्वासन दें यदि वे वास्तव में उसे पसंद करते हैं तो शायद आपको नए दोस्तों से मिलना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    7
    कुछ नये मित्र खोजें अगर आपके दोस्त वास्तव में उस व्यक्ति को पसंद करते हैं या उस व्यक्ति के साथ ईमानदार होने के लिए बहुत अच्छा है, तो आपको एक नए दोस्त या यहां तक ​​कि दोस्तों के एक नए समूह को खोजने की आवश्यकता हो सकती है। यह कम संभावना है कि आप जिस व्यक्ति को तंग करता है, तो आप नए लोगों के साथ चल रहे हैं है, और यदि आप नए दोस्त है, यह संभावना है कि आप नए स्थानों पर जा रहे हैं और व्यक्ति को कम आप पाते हैं या आप का पालन करने की संभावना होगी।
  • विधि 2
    व्यक्ति का सामना करना

    चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    1
    योजना क्या कहना है यदि आप व्यक्ति का सामना करना चाहते हैं और उन्हें बताएं कि अब आप उन लोगों के साथ नहीं चलना चाहते हैं, तो आपको ध्यान देना होगा कि वे क्या कहेंगे। अगर आप बेतरतीब ढंग से विस्फोट कर देते हैं या अपने शब्दों को सही तरीके से नहीं चुनते हैं, तो व्यक्ति यह नहीं सोच सकता कि आप गंभीर हैं या आपने इसे सोचा है। आप उस व्यक्ति को बताएंगे कि अब आप उनके साथ नहीं चलना चाहते हैं, इसलिए आप यह समझाने का सबसे अच्छा तरीका पा सकते हैं कि क्यों
    • व्यक्ति अभी बहुत कष्टप्रद है और आप साहस कहने के लिए नहीं है, तो, सिर्फ इतना कहना है कि आप दोस्ती का आनंद ले नहीं कर रहे हैं, कि दोस्ती आप के लिए हानिकारक है, या आप समय उस व्यक्ति से दूर खर्च करना चाहेंगे - स्थायी रूप से।
    • अगर वहाँ तथ्य यह है कि व्यक्ति को आप अपने आप को या व्यक्ति हमेशा खुद के बारे में बात करते हैं और किसी को भी कभी नहीं सुनते, या व्यक्ति पूरी तरह से आप के लिए कठोर है के बारे में बुरा लग रहा है के रूप में एक और अधिक ठोस कारण नहीं है, तो आप उसे बता सकते हैं।
    • यदि आप ईमानदार नहीं होना चाहते हैं, तो आपको कोई समस्या नहीं है। व्यक्ति को बताएं कि आपके पास दोस्ती के लिए समय नहीं है, आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं और अकेले रहना चाहते हैं, या आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    2
    उस व्यक्ति को बताएं कि आप दोस्ती समाप्त कर रहे हैं एक समय और स्थान चुनें जहां आप अपेक्षाकृत अकेले रह सकते हैं और कह सकते हैं कि आपको क्या कहना है। व्यक्ति से थोड़ी दूर रहें और अपनी बाहों को पार करें, यह दिखाते हुए कि आप पहले से ही दूर जा रहे हैं। व्यक्ति को फिर से आप पर विजय प्राप्त करने का प्रयास करने के लिए, परिवर्तन का वादा करने के लिए, या फिर आप को छूने या गले लगाने की कोशिश न करें।
    • संक्षिप्त रहें प्रतिक्रिया देने के लिए व्यक्ति को बहुत अधिक समय न दें
    • आँख से संपर्क रखें उस व्यक्ति को दिखाएं जिसके बारे में आप गंभीर हैं
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    3
    इस व्यक्ति के लिए एक नया मित्र खोजें अगर आप व्यक्ति के सामने आने के बाद शांत रहना चाहते हैं, तो आप उस व्यक्ति को नाइट क्लब, गतिविधि या नए स्थान पर निर्देशित कर सकते हैं जो आपको नए दोस्त बनाने में मदद कर सकते हैं। यह न सिर्फ व्यक्ति के लिए बल्कि आपके लिए भी अच्छा हो सकता है लेकिन आपको यह केवल तभी करना चाहिए यदि आप उस व्यक्ति को अपने जीवन से बाहर छोड़ने के लिए थोड़ा सा पश्चाताप महसूस कर रहे हैं
    • यदि व्यक्ति को नए दोस्त मिल जाए, तो वह आपको जल्दी भूल जाएगी
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    4
    योजना को रखें यदि आपने व्यक्ति के साथ एक बार और सभी के लिए संपर्क बंद करने का निर्णय लिया है (संभावित रूप से इसे एक नई दिशा में निर्देशित करने के बाद), तो इसे अंतिम निर्णय लें। व्यक्ति को आपको अपमानित न करें, बेतरतीब ढंग से प्रकट करें या डिनर में आपका अनुसरण करें और आपको उसके साथ नाश्ते के लिए मजबूर कर दें। इसका मतलब यह नहीं है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या अगर वह व्यक्ति आपको परेशान करता रहा है, तो आप को धमकी देने की तरह ध्वनि नहीं करना चाहिए, लेकिन अपनी पसंद के साथ विश्वास और निर्णायक रहें।
  • विधि 3
    मोटी हो जाओ




    चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    1
    किसी भी स्थान पर व्यक्ति को आमंत्रित न करें हालांकि बुरा किया जा रहा है एक अच्छा विकल्प नहीं है अगर शांत किया जा रहा है, उस व्यक्ति का सामना या यहाँ तक कि यह काम नहीं कर रहा है, तो आप बनाने के लिए उसे आप सिर्फ मतलब होने के साथ टहलने के हार से बचने की कोशिश कर सकते - नहीं है एक शानदार तरीका यह करने के लिए व्यक्ति को कहीं न कहीं आमंत्रित करें यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा, लेकिन यह काम करेगा
    • आप अपने दूसरे दोस्तों के सामने अपनी योजनाओं के बारे में खुलासा कर सकते हैं और व्यक्ति को आमंत्रित नहीं कर सकते हैं।
    • यदि व्यक्ति पूछता है, "क्या मैं जाऊं?" आप "क्षमा करें, लेकिन कार में कोई स्थान नहीं है" कह सकते हैं या बस "मुझे माफ़ करना है, लेकिन मैंने बहुत से लोगों को आमंत्रित किया है।"
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    2
    व्यक्ति को नीचे रखें व्यक्ति को बुरा महसूस करने और आपके साथ चलना पसंद नहीं करने के कई तरीके ढूंढें। आप उसके कपड़े, उसके जूते का मज़ाक उड़ा सकते हैं, या उसके शौक का मज़ाक उड़ा सकते हैं, या कुछ भी पसंद कर सकते हैं। आपको व्यक्ति की शारीरिक उपस्थिति का मजाक नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको उस व्यक्ति को दिखाए जाने में बहुत बुरा होना चाहिए कि आप बहुत अप्रिय हैं और उन्हें दूर कर देते हैं।
    • ऐसी बातें कहें जैसे "मुझे विश्वास नहीं होता कि आप इसे पहन रहे हैं," या "क्या आप वास्तव में गिटार बजाते हैं? यह इतना बेवकूफ है।"
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` width=
    3
    अपने दोस्तों को मदद करने के लिए बताएं यदि आपके मित्र भी क्षतिपूर्ति करने के लिए कूलर हैं, तो व्यक्ति के लिए मतलब होने में मदद नहीं करेगा। यदि आपके मित्र आपकी लड़ाई में आते हैं तो वे लोगों के साथ भी खराब होंगे। उन्हें बताएं कि यह समूह की भलाई के लिए है - जितनी जल्दी तुम व्यक्ति के साथ मोटी हो, जितनी जल्दी हो उतना ही दूर चलेगा।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    4
    व्यक्ति के देबेचे उस व्यक्ति के चेहरे पर स्लर्पिंग करना एक शानदार तरीका है जिसे आप चाहते हैं कि वह आपको आज तक नज़र रखे। किसी से नकल करने के कई तरीके हैं, जिस तरह से वह बातचीत करती है, उससे कहती है, "हे, जूँ!" हर बार व्यक्ति गलती से आप के सामने प्रकट होता है अगर कोई व्यक्ति ठोकर या ठोकर खाए, तो वह दया के बिना हँसे।
    • आप भी व्यक्ति को बता सकते हैं और हँसते हैं, भले ही उसने कुछ खास नहीं किया हो।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    5
    अपनी आंखों की बारी, पर्याप्त जब भी व्यक्ति बोलता है, अपनी आंखों को रोल करें, दूसरी तरफ देखो और उसे दिखाएं कि उसने जो कुछ कहा है उसकी आप परवाह नहीं है। आपको शायद ही कभी इस व्यक्ति से नजदीक संपर्क करना चाहिए और जब तक वे चोट न कर लेते हैं, तब तक उनकी आंखें भरना चाहिए। आप अपनी बाहों को भी गुना कर सकते हैं, जैसा कि आप अपनी आँखें रोल करते हैं, सिर्फ एक तरफ झुकाव पर ज़ोर देना
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    6
    अपरिपक्व हो आप सबसे अपरिपक्व रास्ते में बुरा हो सकता है - "ओह!" कहने से जब भी व्यक्ति प्रकट होता है, यहां तक ​​कि अपनी जगह की कुर्सी बदलने की कोशिश कर रहा है ताकि व्यक्ति के करीबी न हो, भले ही यह असुविधाजनक हो या जब भी व्यक्ति आपसे गुजरता हो तब जीभ को फैलाना। इस प्रकार के अशिष्टता का अंत जल्द खत्म हो जाएगा और व्यक्ति जल्द ही आपके साथ चलना बंद करना चाहता है।
    • यदि व्यक्ति विपरीत लिंग के किसी सदस्य के साथ बहुत कुछ चलता है, तो आप शर्मिंदगी और परेशान करने के लिए एक छोटे से रोमांस गीत भी गा सकते हैं।
  • विधि 4
    परेशान रहें

    चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    1
    रो, पर्याप्त आपको रोना चाहिए, या इस पर परेशान होना चाहिए बहुमत जब आप व्यक्ति के साथ हैं आप के बारे में एक भावनात्मक संकट हो रहा है और दुनिया में सब कुछ उदास और अनुचित है और आप रोना बंद नहीं कर सकते हैं और ऐसा कैसे करते हैं, इतनी दुख की बात है। सबसे पहले, व्यक्ति आपकी मदद करने में सक्षम होने के लिए सम्मानित महसूस कर सकता है, लेकिन यदि आप सप्ताह के लिए इस तरह से रहते हैं, तो वह अपने आप से दूर जा सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    2
    आप कितने अच्छे हैं, इसके बारे में बात करें। हर कोई एक अच्छा narcissist प्यार करता है अपने सभी समय व्यतीत करें कि आपके पास शरीर कैसे है, लोग आपसे प्यार कैसे करते हैं और आप जल्द ही अमीर और प्रसिद्ध हो जाएंगे। अपने आप को लगातार दर्पण में देखें, अपने श्रृंगार को छूएं, हर समय आप कितना खूबसूरत बात करते हैं और आप के बारे में बात करते हुए बात करते हैं कि आप सबसे अच्छा संगठन कैसे पहन रहे हैं।
    • "मुझे" और "मी" शब्दों का जितना प्रयोग किया जा सकता है उतना जितना भी हो उतना ही हो सकता है और जब वह खुद बोलती है तब व्यक्ति को काट लेंगे।
    • जब व्यक्ति इस बारे में बात करता है, यह भ्रामक लगता है, जैसे कि आप समझ नहीं सकते हैं कि आपके साथ क्या करना है।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    3
    व्यक्ति का प्रयोग करें हर दिन सवारी से कक्षा तक, अपने कपड़े धोने या आपके लिए बाजार में व्यक्ति को मिलाने के लिए, लाखों एहसानों से पूछो। जब तक वह व्यक्ति वास्तव में आपके साथ पागल नहीं हो, वह जल्द ही आपको निराश करेंगे और देखेंगे कि उसे आपके साथ चलना बंद कर देना चाहिए। यदि वह आपके लिए कुछ एहसान करती है, तो आपको उसके कार्यों को बमुश्किल ध्यान देना चाहिए और आपको धन्यवाद नहीं देना चाहिए- इसके बजाय, एक ही समय में दूसरे पक्ष के बारे में सोचें।
    • बहुत लंबे समय तक व्यक्ति का लाभ न लें - इसे जल्द समाप्त करना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    4
    पैसे उधार लें लोग उन लोगों से प्यार करते हैं जो लोग हमेशा पैसे उधार ले रहे हैं। आप फिल्मों के लिए थोड़ा टुकड़ा पैसा, दोपहर के भोजन के लिए कुछ भी शुरू कर सकते हैं। आपको हमेशा भुगतान करने का वादा करना चाहिए, लेकिन आपको वास्तव में भुगतान नहीं करना चाहिए। एक बार जब आप उस व्यक्ति के साथ 50 डॉलर का कर्ज लेंगे, तो वह समझ जाएगी और आपके साथ चलना बंद करने का प्रयास करेगी। यदि वह काम नहीं करता है, तो आप उस व्यक्ति से किराए, गैस या अन्य तर्कहीन अनुरोध करने के लिए मदद के लिए पूछ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` class=
    5
    एक फेरेट हो फेरेट्स सबसे अच्छे प्रकार के व्यक्ति हैं इस व्यक्ति के साथ मिलने के लिए विस्तृत योजना बनाएं, उससे बताते हुए कि आप फिर से उसके साथ नहीं रहेंगे। जब यह समय है, तब तक दिखाई न दें और व्यक्ति के कॉल का जवाब न दें। अगले दिन, आप कह सकते हैं "मैं पूरी तरह से भूल गया!" आप वास्तव में एक बुरा बहाना भी दे सकते हैं, जैसे "मुझे अपने बालों को धोने की जरूरत है", या "मैं अपने शो को देखना बंद नहीं कर सकता था!"
    • इससे आपको एक व्यक्ति को आप की तुलना में तेजी से बचाना चाहिए जो आप कल्पना कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप किसी के साथ संबंध तोड़ दें, अपने सामान को उसके साथ ले जाएं।
    • अगर आपको लगता है कि वह व्यक्ति आपका पीछा कर रहा है, या वह आपको धमकी दे रहा है, तो टाइप करें: "अगर आप मेरे साथ नहीं जाते तो मैं तुम्हारी जिंदगी को समाप्त कर दूंगा," तो अधिकारियों से कहूँगा
    • बस उस व्यक्ति को नजरअंदाज करने और अन्य लोगों के साथ बाहर जाने का प्रयास करें
    • व्यक्ति को बताएं कि आपकी दोस्ती सकारात्मक नहीं है और दोनों पक्षों के लिए अच्छा नहीं है।
    • अगर आपको परेशान या धमकी दी जाती है, तो मुकदमा दर्ज करें।
    • स्थिति को लम्बा न लें जितनी जल्दी आप नापसंद संबंधों को खत्म करते हैं, बेहतर। विकल्प अनिश्चित रूप से बुरी तरह जीने के लिए है और व्यक्ति को यह मानना ​​है कि आप इसे पसंद करते हैं।
    • किसी की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होने की कोशिश करें अपने आप को उसके स्थान पर रखें यह व्यक्ति सिर्फ अकेला महसूस कर सकता है और एक मित्र की तलाश में है इससे उसे यह नहीं पता है कि आप स्वयं के साथ कैसे कार्य कर सकते हैं, जिसे दोष के लिए गलत किया जा सकता है
    • यदि आप सीधे व्यक्ति का सामना करते हैं, तो दर्पण के सामने अभ्यास करने की कोशिश करें कि आप उसे क्या कहेंगे।
    • प्रत्यक्ष रहें और कहते हैं "मैं अब तुम्हारा दोस्त नहीं बनना चाहता हूं।" और मुझे तुम्हारी पसंद नहीं है।
    • सुपर बुरा मत बनो व्यक्ति को नीचे डालना धमकाता है और यदि आप चाहते हैं कि आपके मित्र ऐसा करें, तो इससे भी बदतर है किसी व्यक्ति को खुद के बारे में बुरा मत मानना बस उसे बताएं कि आप उसे पसंद नहीं करते हैं और आप उसके आसपास नहीं चाहते हैं।

    चेतावनी

    • सावधान रहो कि आप क्या कहते हैं शब्दों के पैर होते हैं और अन्य लोग आपसे बात नहीं कर सकते हैं यदि उन्हें लगता है कि आप कठोर या कठोर थे। अपने शब्दों को सावधानी से चुनें
    • ध्यान रखें कि यदि आप व्यक्ति से छुटकारा पाने का प्रयास करते हैं तो दूसरे रिश्ते को प्रभावित किया जा सकता है। क्या आपके उस करीबी दोस्त का निकटतम दोस्त है? इससे छुटकारा पाने की कोशिश करने से आपके मित्र के साथ अपने रिश्ते को प्रभावित हो सकता है।
    • यदि आप किसी के साथ काम कर रहे हैं, जो आपके करीबी है, तो यह सही है कि आप इस व्यक्ति के लिए कुछ भी महसूस न करें। यह भविष्य के आरोपों को रोक देगा कि आप "उसकी भावनाओं के साथ खेल रहे हैं"।
    • 6 डिग्री अलग खेल को कम मत समझो दरवाजे बंद न करें - जीवन लंबा है और मंडल छोटे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com