IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा प्रेमी बनने के लिए

एक अच्छा प्रेमी बनना हमेशा आसान नहीं होता है, भले ही आपके पास दुनिया में सबसे अविश्वसनीय प्रेमिका है। एक अच्छा प्रेमी जानता है कि जब बात करने या सुनने के लिए, सलाह देने के लिए या बस सहानुभूति कब आती है, और जब उसकी प्रेमिका को ध्यान से भरने या उसे कुछ जगह देने का सही समय होता है। आप जिस व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं और उसकी प्रशंसा करनी चाहिए, और जो कोई भी उसे एक बेहतर प्रेमिका बनाता है एक अच्छा प्रेमी परिस्थितियों के अनुकूल होने के बारे में जानता है और समझता है कि उसका काम कभी समाप्त नहीं होता है

चरणों

विधि 1
भावनाओं को व्यक्त करना और साझा करना

एक अच्छा प्रेमी चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
1
ईमानदारी से रहें किसी भी संबंध में, और केवल बहुत कम अपवादों के साथ, ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है डेटिंग की शुरुआत से ईमानदार होने के नाते, आपको भविष्य में समस्याओं का सामना करने की संभावना कम होगी
  • बताओ कि प्रियजन को क्या जानना चाहिए, लेकिन सच्चाई पर गला घोंटना न करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास अतीत में एक गंभीर संबंध है, तो आप अपने पूर्व के बारे में हर विवरण साझा किए बिना इसके बारे में बात कर सकते हैं
  • दयालुता के साथ सीजन ईमानदारी प्रत्येक प्रतिक्रिया को बधाई में बदलने के लिए मजबूर महसूस न करें इसके बजाय, एक विकल्प प्रदान करें उदाहरण के लिए, यदि वह किसी संगठन पर विचार कर रही है और उसकी राय मांग रही है, तो कहो कि संगठन अच्छा दिखता है, लेकिन वह नीला कोट अब तक उसका पसंदीदा रहा है क्योंकि यह उसकी आँखों को उजागर करती है
  • आरामदायक महसूस किया जा रहा है ईमानदारी से, लेकिन उसकी ईमानदारी को स्वीकार भी यदि आप एक अच्छा प्रेमी बनना चाहते हैं, तो आपको सच्चाई को संभालने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसे विश्वास करो अपने प्रियजन पर भरोसा करें और उन्हें आप पर विश्वास करने का कारण बताएं। ट्रस्ट एक रिश्ते का आधार होना चाहिए। इस तरह, आप बिना किसी रहस्य के संबंध में खेती कर सकते हैं, यह समझने के अलावा कि अन्य क्या चाहता है, लगता है और ज़रूरत है
    • लोगों के बारे में बताकर अपनी प्रेमिका में आत्मविश्वास दिखाओ कि ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं।
    • उसे आपके पर भरोसा करने के लिए सुरक्षित महसूस करना, जब भी वह व्यक्तिगत और महत्वपूर्ण चीज़ों को साझा करती है, रुचि और चिंता दिखाती है
  • चित्रित किया गया एक अच्छा प्रेमी चरण 3
    3
    इसके अलावा बातचीत में योगदान। जब आप बात करते हैं, तो वार्तालाप के प्रवाह में एक संतुलन मारो यदि आप बहुत चुप हैं, तो आपकी प्रेमिका को लगता है कि आप रुचि खो रहे हैं। यदि आप बहुत ज्यादा बात करते हैं, तो वह सोच सकती है कि आप अहंकारपूर्ण हैं या सिर्फ सादे कठोर हैं
    • एक बातचीत में दे और लेना होता है वही संबंधों के लिए जाता है वे कभी भी सही नहीं होते जब वे एकतरफा होते हैं
    • बेशक ऐसे समय होंगे जब आप बहुत कुछ बोलेंगे (जैसे कुछ महत्वपूर्ण या रोमांचक होता है) या जब आप चुप होंगे (जैसे कुछ बुरा होता है)। सामान्य तौर पर, हालांकि, हमेशा बातचीत में एक संतुलन के लिए प्रयास करते हैं।
  • बेक ए गुड ब्वॉयफ्रेंड चरण 4 नामक चित्र
    4
    सुनने के लिए जानें अगली बात के बारे में सोचने के बजाय, जो आप कहते हैं या पूरी तरह से अलग है, दूसरे व्यक्ति को सुनने पर ध्यान दें। वह क्या कह रही है, उसके बारे में सोचें। जब आप उसके साथ हों तब हमेशा रुचि और सहभागिता दिखाएं।
    • याद रखें: अपनी प्रेमिका से बात करने के बारे में केवल इसका मतलब यह नहीं मानना ​​है कि आपने क्या कहा है, लेकिन यह भी याद रखना है कि यदि वह एक महत्वपूर्ण अनुभव के बारे में बात कर रही है, तो इसके बारे में एक मानसिक नोट करें।
    • अगर उसने पहले से ही दो बार बात की है और आपको अभी भी पता नहीं है कि क्या कहा जा रहा है, तो आप वास्तव में नहीं सुन रहे थे। उसे यह महसूस होगा और वह बिल्कुल खुश नहीं होगा।
    • गैर "मौखिक" बातचीत के लिए "सुनो"। नोटिस करना सीखें जब कोई व्यक्ति आपके प्यार को परेशान कर रहा है, भले ही वे इसके बारे में कुछ भी न कहें। चेहरे का भाव, शरीर की भाषा या उसके बाल को कर्ल की तरह कहां बता रहे हैं?
  • बेक ए गुड ब्वॉयफ्रेंड चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक समझौते में प्रवेश करने के लिए जानें सफल संवादों का यह एक बहुत महत्वपूर्ण तत्व है अगर आप लड़ाई शुरू करने के बिना असहमत नहीं हो सकते हैं या बिना किसी दूसरे की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं, तो डेटिंग में समस्या है। एक समझौते में प्रवेश करना सीखने के लिए, आपको अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को बेनकाब करने में सक्षम होना चाहिए, जबकि उसे अनदेखा करने के बजाय दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण को समझना चाहिए।
    • आप किसी विशेष स्थिति को कैसे देखते हैं, इसके बारे में बात करने के बाद, आप पेशेवरों और विपक्ष की एक सूची तैयार करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि कौन से उपाय दोनों पक्षों के लिए सबसे अच्छा होगा।
    • कभी-कभी आपको एक दूसरे के लिए रियायतें बनाना पड़ता है जब तक आप बदल जाता है तब तक इसमें कुछ भी गलत नहीं होता है यदि वह फिल्म चुनती है, तो आप आज रात को देखेंगे, उदाहरण के लिए, आपको उस रेस्तरां का चयन करना चाहिए जिसमें आप भोजन कर रहे हैं।
    • एक समझौते पर आने के लिए सीखना एक असहमति के दौरान एक शांत, शांत आवाज का उपयोग करना शामिल है। कभी चिल्लाओ, अभिशाप या (किसी भी परिस्थिति में कभी भी) दूसरे व्यक्ति को धमकाना, चाहे आप कितना चिढ़ हो सवारी करें, यदि आवश्यक हो, और जब आप तर्कसंगत रूप से बात कर सकते हैं, तो वापस आएं।
  • बेक ए गुड ब्वॉयफॉर्म चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रस्ताव समर्थन आप उपलब्ध होने, समर्थन से सुनना, और वह क्या कहते हैं, में रुचि दिखाने का समर्थन दिखा सकते हैं। जब आप एक साथ समय व्यतीत करते हैं, तो उसे उपस्थित होने का प्रयास करते हैं और उसकी ज़रूरतों पर ध्यान देते हैं। समर्थन के एक स्रोत के रूप में, आप डेटिंग के भीतर सुरक्षा और पारस्परिकता की भावना को मजबूत करेंगे, और अपने सपने और लक्ष्यों के बाद अपने प्रियजन को पीछा करने के लिए प्रोत्साहित करके, यह बदले में आपको प्रोत्साहित करेगा।
    • जब उसे किसी प्रमुख या कॉलेज प्रवेश परीक्षा के लिए अध्ययन करने की आवश्यकता होती है, या जब वह भविष्य के बारे में चिंतित हो तब समर्थन दें
    • यदि उसे परेशान सप्ताह या महीना है, तो आपको उसकी सहायता करनी चाहिए और छोटे अनुग्रह नहीं करना चाहिए, जैसे कि दोपहर का भोजन तैयार करना या कॉलेज की सवारी करना, जो कुछ भी उसके दिनों को आसान बनाता है
  • बिग ए गुड ब्वॉयफॉर्म चरण 8 नामक चित्र
    7
    समझें यदि प्रियजन के लिए कुछ महत्वपूर्ण है, तो आपके लिए भी महत्वपूर्ण होना चाहिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसके बारे में कम ध्यान नहीं रखते, यदि वह उसके लिए नहीं थे - एक संबंध में करुणा और अनुभव साझा करना शामिल है जब वह परेशान हो जाती है, तो उसे अपने स्थान पर रखें और उसे देखने की दृष्टि समझने की कोशिश करें। न होने के कारण उसकी भावनाओं पर कोई ध्यान मत देना।
    • हमेशा सुनना और सुनाने में ईमानदार होना दिखाएं। यदि आप वास्तव में खेद महसूस नहीं करते हैं, तो जिस तरह से आप सोचते हैं उसे बदलने की कोशिश करें अपने आप को उसके स्थान पर रखें
    • कई बार, वह रोना चाहती है और शान्ति पा सकती है। तुरंत समस्याओं को ठीक करने का प्रयास न करें व्यावहारिक होने की कोशिश करने से पहले उसे भावनाओं से निपटने दें
    • यदि वह परेशान है, तो पूछना महत्वपूर्ण है, "क्या आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं?" दिखाएँ कि आप वास्तव में देखभाल करते हैं यदि वह अभी भी इसके बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं है, तो बार को बल न दें।
  • विधि 2
    स्नेह का प्रदर्शन




    बेक ए गुड ब्वॉयफॉर्म चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्नेह अक्सर दिखाएं दिखाएं कि आप अपनी प्रेमिका को कितना प्यार करते हैं, बहुत प्यार करते हैं। स्नेह के साथ जुड़ने, कूमें, चुंबन और शायद थोड़ा सा सार्वजनिक प्रदर्शन, स्नेह के साथ जुड़ने के कुछ ही तरीके हैं।
    • इसे ज़्यादा मत करो - आपको उसे असुविधाजनक नहीं बनाना चाहिए। अपने प्रिय व्यक्ति के लक्षणों को पढ़ने के लिए याद रखें, और अगर वह एक अच्छे मूड में नहीं है, तो उसे चुम्बन न करें।
    • अक्सर प्रकाश की एक स्पर्श काफी सराहना की जाती है। यदि वह रोमांटिक है, तो उसे कुछ दिनों के बाद पहली बार मुलाकात करने के बाद, "मैंने तुम्हें याद किया ..." और उसे अपने कूल्हों के आसपास उसकी बाहों को लपेटकर उसे प्यार करने वाला गले लगाने के लिए कहा।
    • आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसकी वरीयताओं के आधार पर होंठ, गाल, माथे या गर्दन पर चुंबन देने के लिए भी प्रयास करें कि आप उसकी कंपनी की कितनी सराहना करते हैं आप उसके हाथ को चुम्मा भी कर सकते हैं, उसे चुनकर अपने होठों पर ले जा सकते हैं।
    • यदि आप इस बात के बारे में अनिश्चित हैं कि आपकी प्रेमिका के बारे में जनता के प्यार के बारे में क्या महसूस होता है, तो विचारशील रहें मानो या न मानो, लेकिन हर लड़की को हाथ में हाथ जाना पसंद नहीं है।
  • बेक ए गुड ब्वॉयफ़र चरण 11
    2
    इसके सौंदर्य की प्रशंसा करें जब भी वह खूबसूरत दिखने का प्रयास करती है, लेकिन यह स्पष्ट भी करती है कि आपकी प्रेमिका आपको आराम कर सकती है और खुद को आपके पक्ष में बता सकती है। उसे ऐसा महसूस न करें कि उसे अविश्वसनीय दिखना चाहिए। उसे पता होना चाहिए कि आपको लगता है कि वह वैसे भी खूबसूरत है, चाहे आप एक घंटे तक तैयार हो जाएं या फिर जागते रहें।
    • जब वह अपने बालों को काटती है या नए कपड़े पहनती है, तो दिखाती है कि उसने बदलाव देखा है और वह सोचती है कि वह बहुत अच्छा लग रहा है।
    • किसी की उपस्थिति की प्रशंसा करने के लिए सतही नहीं है जैसा कि ऐसा लग सकता है जब हम वाकई किसी को पसंद करते हैं, तो उस स्थिति में चाहे व्यक्ति हमेशा हमारी आंखों में सुंदर होगा। जब आप अपनी प्रेमिका के बारे में सोचते हैं, तो उसे बताओ
  • एक अच्छा प्रेमी के चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    उसकी ईमानदारी से प्रशंसा करें जितना संभव हो उतना प्यार की प्रशंसा करें, लेकिन इसे गला घोंटना न करें। उपस्थिति की प्रशंसा न करें, बल्कि व्यक्तित्व भी तो उसे पता चलेगा कि आप सिर्फ शारीरिक के बारे में परवाह नहीं करते हैं, बल्कि अंदर क्या है अगर आप इन प्रशंसाओं के जरिए आत्मविश्वास महसूस करने के लिए उसके कारण उसे आत्मविश्वास पैदा करने की अधिक संभावना है।
    • सामान्य बयानों से परे जाओ उदाहरण के लिए, बस मत कहो, "तुम बहुत सुंदर लगती हो।" इसके बजाय, कहते हैं, "यह पोशाक आपकी आंखों को बहुत अधिक दर्शाता है," या "यह बाल कटवाने आपके चेहरे के आकार से मेल खाता है।" आप अधिक विशिष्ट हैं, अधिक अद्वितीय और सराहना की तारीफ होगी।
    • यहां तक ​​कि सबसे छोटी और कम से कम प्रशंसा बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है। जैसे वाक्यांश, "आपके पास एक खूबसूरत लिखावट है" या "बीकन बनाने के लिए आपके पास एक भव्य प्रतिभा है" ईमानदारी से बात करते वक्त किसी का विश्वास बढ़ सकता है वे यह भी दिखाते हैं कि आप ध्यान दे रहे हैं
  • बेक ए गुड ब्वॉयफ़र चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    विशेष क्षणों में और यादृच्छिक क्षणों पर भी उपहार दें। कोई स्वस्थ रिश्ते उपहारों पर आधारित नहीं हैं, चाहे वे कितने आकर्षक हों या कितना महंगा हो। हालांकि, विचार और उद्देश्य के साथ ब्याज, रुचि, ध्यान और स्नेह के स्थायी प्रदर्शन प्रदान करेगा।
    • जन्मदिन के उपहार, वेलेंटाइन डे, क्रिसमस या अन्य विशेष अवसरों को देने के लिए प्रयास करें। एक उचित और विचारशील उपहार चुनें यह महँगा नहीं होता है, इसे केवल उन लोगों के लिए विचार दिखाना चाहिए जिनके लिए यह पसंद है और इसके लिए।
    • इस तरह के एक प्यार करता था या एक पेंडेंट के नाम के साथ एक हार है कि कुछ उसे करने के लिए महत्वपूर्ण है, एक स्नोफ़्लेक की तरह अगर यह स्की या एक संगीत नोट करने के लिए पसंद करती है अगर वह एक साधन खेलने के लिए पसंद करती है का प्रतिनिधित्व करता है के रूप में विशेष छूता है पर विचार करें।
    • जब आप एक साथ होते हैं, तो उसके हितों पर ध्यान दें वह किसी ऐसी चीज़ को इंगित कर सकती है जिसे वह एक शोकेस में पसंद करती है या कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बात करती है, जिसे वह चाहती है, जैसे घोड़े की सवारी करना भौतिक वस्तुओं के बारे में न सोचें - वस्तुओं की सूची की तुलना में अनुभव अधिक रोमांचक और मजेदार हो सकता है।
    • कभी-कभी उपहार देने के लिए "बस" देना समय-समय पर, कुछ नहीं से कुछ खरीदें और इसे दूर दें क्योंकि आपने "इसके बारे में सोचा था।" इस प्रकार का उपहार प्राप्तकर्ता पर काफी प्रभाव डालता है क्योंकि यह अप्रत्याशित और मनोरंजक है
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 15 बुलेट 1 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    सहजता की खुराक के साथ प्रेमालाप का मौसम। हालाँकि परिचित एक रिश्ते के सबसे सहज पहलुओं में से एक है, हमेशा एक ही काम करने के जाल में आने की कोशिश न करें। जब आपके पास शायद एक या दो नियमित गतिविधियां हैं जो आप एक साथ कर रही हैं, तो इनके द्वारा जोड़े की एकमात्र गतिविधियों से बचें।
    • इसके बजाय, नए स्थानों पर जाने का प्रयास करें, नई गतिविधियों की कोशिश करें और शहर के विभिन्न हिस्सों को जानिए। यहां तक ​​कि अगर नई गतिविधियों की योजना बनाई नहीं जाती है, तो कम से कम आपने अनुभव साझा किया और एक दूसरे को और भी जानना शुरू कर दिया।
    • चीजों को नया मसाला देकर, आप रिश्ते में उत्साह बनाए रखेंगे और सवारी को और अधिक शक्तिशाली बनाने के लिए तैयार करेंगे। आप उन यादों को भी बनाएंगे जो अनुभवों से बचेंगे।
    • संगीत के बिना दौड़ और नृत्य करने के लिए से भी लेगो की एक बाल्टी खरीदने और यह कुछ है कि आप के प्यार का प्रतिनिधित्व करता है का निर्माण करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं - समय-समय पर, कुछ अलग कर रही उसकी प्रेमिका हैरान कर दिया।
    • एक आश्चर्य की यात्रा की योजना बनाएं आप पहले से एक गंतव्य चुन सकते हैं और उसे बता सकते हैं जब उसे छोड़ने का समय हो। बेशक, सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और उसकी वरीयताओं को ध्यान में रखें। हो सकता है कि वह एक अपरिचित गंतव्य के लिए रहस्य और रोमांच की यात्रा का आनंद ले, शायद नहीं।
    • वे कहती हैं कि वह एक राष्ट्रीय उद्यान या क्षेत्र में आप रहते हैं में एक ऐतिहासिक शहर का दौरा नहीं किया है, तो यह कह रही है कि वे कहाँ जा रहे हैं बिना वहाँ ले। आपकी प्रेमिका को सहजता और इस तथ्य से प्यार होगा कि आपने जो कहा वह ध्यान दिया।
  • बेक ए गुड ब्वॉयफ्रैयर चरण 17 नामक चित्र
    6
    ध्यान रखना प्रियजन को आवश्यक, उपयोगी और सराहनीय महसूस करें, लेकिन बहुत जरूरतमंद या आश्रित न हो। अच्छी स्वच्छता की आदतों को बनाए रखना, स्वच्छ और संगठित होना, व्यक्तिगत और व्यावसायिक लक्ष्यों को निर्धारित करना और कड़ी मेहनत करना। यदि आप खुद के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं तो आप एक अच्छा प्रेमी नहीं होंगे।
    • अपनी उपस्थिति और जिस तरह से आप दुनिया के बाकी हिस्सों से खुद को पेश करते हैं, उस पर गर्व रखें। एक अच्छी छवि बनाए रखने (दोनों के साथ उपस्थिति के संबंध में भी, और इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण, आपके व्यवहार में) आपकी प्रेमिका को भी सकारात्मक छवि बना देगा, और वह इसके लिए कृतज्ञ होंगे।
    • अगर वह महसूस करती है कि उसे हमेशा से शिकायत करना है कि आप एक चीज़ या किसी अन्य काम कर रहे हैं तो वह रिश्ते में मज़ेदार नहीं हो पाएगी। वह आपकी देखभाल करना चाहती है, लेकिन उसकी मां बनना नहीं चाहता है
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 18 बूलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रियजन (और खुद) को थोड़ा निजी स्थान दें सिर्फ इसलिए कि आप की तारीख, इसका मतलब यह नहीं है कि यह है आपके, जो किसी प्रकार की संपत्ति का अर्थ है आपको एक अच्छे रिश्ते को पकड़ने की ज़रूरत नहीं है वास्तव में, उसे हर पांच सेकंड की निगरानी के बिना अपने स्वयं के हितों के बाद चलाने के कारण उसे केवल उसे उससे भी ज्यादा प्यार करना होगा।
    • एक संतुलन प्राप्त करें जो आपको मित्रों की कंपनी में और एक दूसरे के साथ अकेले रहने का समय प्रदान करता है।
    • अपने दोस्तों के साथ समय बिताने से आप एक दूसरे की कंपनी का आनंद उठा सकते हैं।
    • अलग-अलग सामाजिक एजेंडे बनाए रखने से आपको फिर से मिलने के बारे में बात करने के लिए कुछ भी मिलेगा।
    • इसके अलावा, कुछ स्वतंत्र हितों की खेती करें अपने शौक, खेल, और अन्य रुचियों को रखें जो आपने इसे जानते हुए पहले खेती की है। हालांकि यह एक गतिविधि है कि जोड़े को एक साथ करने के लिए पसंद करती है, एक फुटबॉल के खेल को देखने के लिए अगर यह, योग में पालन नहीं जब तक आप वास्तव में इच्छा की कोशिश करने के लिए नहीं चाहता है अपने प्रेमिका के लिए मजबूर नहीं है खोजने के लिए बहुत अच्छा है।
    • विभिन्न हितों की खेती व्यक्तित्व और प्रत्येक साझेदार स्वतंत्र रूप से विकसित करने के लिए की भावना बनाए रखने के लिए जोड़े को मदद मिलेगी, तो आप एक साथ बढ़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • पूछें कि वह आपके बारे में क्या पसंद करती है और उस तरफ और अधिक दिखाएं यदि, उदाहरण के लिए, वह आपकी मुस्कान की प्रशंसा करती है, अधिक बार मुस्कुराएं वह आप के साथ दौड़ के लिए पसंद करता है, शर्त अपनी प्रेमिका के साथ चल रहा है, लेकिन उसकी गति के साथ सहन,, मंद यह तक पहुँचने, यह पर काबू पाने और फिर से वापस पाने। वह आपको बहुत कम चीज़ें करने के लिए और भी पसंद करती हैं जो उसे खुश करती हैं
    • उसके साथ नियमित रूप से बात करें संदेश भेजें, फोन, दिखाओ कि आप परवाह है!
    • मुझे बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं यदि आप परेशान, गुस्सा या खुश हैं, तो उन्हें बताएं वह आपको बेहतर महसूस करने में मदद करना चाहेंगे।
    • रिश्ते को जल्दी मत करो, इसे आसान बनाओ
    • अगर आपकी प्रेमिका को आपका सबसे अच्छा दोस्त पसंद नहीं है, तो बताएं कि चिंता करने का कोई कारण नहीं है और आप वफादार बने रहेंगे।
    • यदि आप उसे किसी और से बात करते हुए ईर्ष्यावस्था महसूस करते हैं, तो निराश या नाराज़ मत प्राप्त करें यह केवल प्यार वाले को महसूस करेगा कि आप इसके साथ पागल हैं। समस्या के बारे में बात करें और संभवत: वह बदल जाएगा।
    • आत्मविश्वास रखें इससे उसे आत्मनिर्भर होने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, कुछ लड़कियों को अहंकार की तरह कुछ भी। लेकिन इसे ज़्यादा मत करो
    • अगर कोई इसके साथ छेड़खानी कर रहा है, इसके बारे में चुटकुले करता है या थोड़ा सा तंग करता है, लेकिन पागल मत बनो। वह इस बात का एहसास हो जाएगा कि वह मामला है।
    • अपने आप को रहो! यही कारण है कि वह तुम्हारे साथ है
    • बुरे चरणों में, चीजों को काम करने की कोशिश करने पर ध्यान केंद्रित करें, यह तय करने की कोशिश न करें कि कौन सही है।
    • अगर आपकी प्रेमिका उदास या नाराज़गी है, तो उसे लंबे समय तक इस तरह से रहने दें। समझने के लिए एक बातचीत करें कि वह ऐसा क्यों महसूस करती है, और उसे पता चल जाएगा कि आप परवाह है।
    • जब आप कुछ परेशान कर देते हैं, तो पूछें वह जवाब देने की संभावना है, लेकिन अगर वह जवाब नहीं देती, तो उसे फिर से मत पूछो। जब वह तैयार हो जाती है तो वह इस बारे में बात करती है

    चेतावनी

    • ऐसा मत कहो या न करें जो आपको बाद में अफसोस करेंगे क्योंकि आप एक बहुत ही जटिल स्थिति में समाप्त हो जाएंगे। यदि आपको लगता है कि आप के बारे में विस्फोट और बातें वे बाद में पछताना बात करने के लिए कर रहे हैं, तो सबसे अच्छा होगा अपने प्रेमिका अकेले है। कुछ घंटों के बाद, बात करने के लिए एक पाठ संदेश भेजें और देखें कि क्या वह ठीक है।
    • कभी अपनी प्रेमिका के लिए जो कुछ किया है, उसके बारे में कभी भी बात न करें, लेकिन किसी भी कारण से ऐसा नहीं किया गया। उदाहरण के लिए, कहते हैं, "मैं इस उपहार को खरीदने के बारे में सोचा था, लेकिन मैंने अपना मन बदल लिया" या "मैं लगभग आपके साथ रहने के लिए दिन का समय ले गया, लेकिन मैंने फैसला किया कि यह एक बुरा विचार था", यह उस व्यक्ति को नहीं बना देगा जो आपको पसंद है उसके लिए, बल्कि हमने तय किया कि वह इसके लायक नहीं है।
    • वह देखता है कि आप कुछ आसानी से गलत समझा जा सकता है कि कर रहे हैं, तो कहते हो नहीं: या "यह तुम क्या नहीं सोच रहे हैं" "यह नहीं कि यह क्या लगता है है।" उसके हाथ पकड़ो (वह दूर वार्ड करने की कोशिश की संभावना है), उसकी आँखों में देखो और उसे आप प्यार बताओ। समझाओ कि वह आपके लिए एकमात्र महिला है और स्पष्ट है कि स्थिति वास्तव में ऐसा क्यों नहीं है, ऐसा क्या लगता है।
    • अपने प्रेमिका को उसके परिवार के व्यवहार के लिए कभी दोष नहीं दें परिवार क्या करता है या कहता है कि कोई भी इसे नियंत्रित नहीं कर सकता। आप कह सकते हैं कि आप उस चीज़ के बारे में चिंतित हैं जिसे किसी ने कहा या किया, लेकिन इसके बाद उसे अकेला छोड़ दें।
    • बहुत चिपचिपा मत बनो उसे निजी स्थान की जितनी जरूरत है उतनी ज़रूरी है। यदि वह दोस्तों के साथ बाहर जाना चाहती है या ऐसा कुछ करती है जो आपके साथ बाहर जाने में शामिल नहीं है, तो इसे स्वीकार करें।
    • उसे शर्मिंदा मत करो अधिकांश लोगों को अंडरवियर, स्वच्छता, सेक्स और जनता की तरह बात करने में शर्म आनी चाहिए याद रखें: ये बातें आपको अपील कर सकती हैं, लेकिन हो सकता है कि वह उन्हें सार्वजनिक नहीं करना चाहती इसके अलावा, अपनी सहमति के बिना आप दोनों के बारे में कभी भी एक अजीब कहानी नहीं बताएं, और यदि वह आपको रोकने की कोशिश करता है, तो जारी न रखें। यह उसे चोट पहुंचाने वाला है क्योंकि इससे पता चलता है कि अपने दोस्तों को प्रभावित करना और उन्हें हंसी करना आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्हें बेवकूफ की तरह महसूस करना नहीं है
    • जब वह गुस्से में है और आप पर चिल्लाती है, कभी चिल्लाओ वापस। शांत हो जाओ और एक सभ्य तरीके से स्थिति को हल करें। यह स्थिति को नियंत्रण में रखेगी और कम संघर्ष के साथ समस्याओं का समाधान करने में उन्हें मदद करेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com