IhsAdke.com

मृत त्वचा कैसे निकालें

मृत त्वचा की उपस्थिति कुछ ऐसा है जो हर किसी को किसी एक या दूसरे तरीके से निपटना है। वास्तव में, ज्यादातर लोग प्रति दिन दस लाख मृत एपिडर्मल कोशिकाओं को खो देते हैं। हालांकि, यदि मृत त्वचा नियंत्रण से बाहर हो रही है, विशेष रूप से चेहरे या पैरों (सबसे आम समस्या क्षेत्रों में से दो) पर, कई समाधान उपलब्ध हैं मृत त्वचा को निकालना और भविष्य में इसे रोकने के लिए निम्न चरणों का पालन करना, आप लंबे समय तक चिकनी त्वचा के स्वस्थ और रसीला चमक को बनाए रख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
चेहरा छूटना

चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 1
1
गर्म पानी में एक तौलिया भिगोएँ धीरे से इसे अपने चेहरे पर डाल दिया और इसे एक से दो मिनट तक बैठने दो। इससे छिद्रों को खुल जाएगा और चेहरे की त्वचा को एक्सफ़ोइएट किया जाएगा। मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने के लिए छूटना सबसे प्रभावी उपाय है।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के चरण 2 में जाओ
    2
    एक हल्के टॉनिक के साथ अपना चेहरा धो लें के रूप में आप आमतौर पर अपने व्यक्तिगत देखभाल के हिस्से के रूप में हर दिन पहनने के लिए एक ही - गर्म तौलिया इस्तेमाल करने के बाद, अगले कदम के एक हल्के टॉनिक के साथ अपना चेहरा धोने के लिए है। त्वचा को साफ करने से पियर्स को खोलने में मदद मिल सकती है और एक प्रभावी छूटने के लिए चेहरे की त्वचा को बेहतर तैयार कर सकता है।
    • त्वचा धोने के बाद, इसे धीरे से एक सूखा तौलिया के साथ सूखा। अवांछित क्षति से बचने के लिए बहुत कठिन नहीं रगड़ना सावधान रहें।
    • प्रक्रिया के दौरान शरीर को सूखने के लिए ब्लोअर के सामने खड़े होने का एक अच्छा विचार हो सकता है
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 3
    3
    शारीरिक छूटने की कोशिश करो दो प्रकार के एक्स्प्लोडन हैं: भौतिक और रासायनिक भौतिकी वह है जो एक उत्पाद के उपयोग के साथ होती है जो मृत कोशिकाओं को उन्हें बाहर निकालने के लिए दबाने के द्वारा छीनती है। इन उपकरणों के कुछ उदाहरणों में एक्सफ़ोइटिंग पैड और माइक्रोडर्माब्रेसन किट शामिल हैं
    • पेशेवर एक पेशेवर से परामर्श के बिना माइक्रोडर्माबैशन की सिफारिश नहीं करते हैं प्राधिकरण के बिना ऐसा करने से त्वचा को परेशान हो सकता है (या इससे भी बदतर क्षति हो सकती है)
    • ल्यू ओरियल, पॉन्ड्स और न्यूट्रोजेना जैसी त्वचा देखभाल कंपनियां अब घर का माइक्रोडर्माबार्शन किट का उत्पादन करती हैं।
    • आम तौर पर, वे एक अपघर्षक क्रीम या ब्रश से मिलकर आवेदन के लिए एक विशेष उपकरण बनाते हैं।
    • कुछ मामलों में, वे एक माइक्रोडर्मब्रासिव ऊतक के साथ आते हैं जिनमें रौगिर फाइबर होते हैं जो मृत एपिडर्मल कोशिकाओं को निकालने में सक्षम होते हैं।
    • एक उदाहरण ओले है रेगनरेटिंग माइक्रोडर्माब्रेसन एंड एक्सबिलेशन सिस्टम.
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 4
    4
    एक रासायनिक साफ़ करें अपने निपटान में कई रासायनिक exfoliating उत्पादों रहे हैं, लेकिन आपका सर्वश्रेष्ठ दांव कॉस्मेटिक या त्वचा विशेषज्ञ आप के लिए सबसे उपयुक्त का संकेत में एक पेशेवर से परामर्श करने की है। हालांकि, यदि आप एक पेशेवर परामर्श नहीं कर सकते, तो सावधानीपूर्वक उत्पादों के लेबल को पढ़ें और अपनी त्वचा के प्रकार से सबसे अच्छा मिलान करने वाले का चयन करें।
    • चेहरे को धोने और धीरे से सुखाने के बाद, रासायनिक साफ़ करें को ध्यान से लागू करें। चेहरे पर इसे फैलाएं, इसकी सतह को पूरी तरह से कवर करें
    • धीरे से त्वचा में exfoliating एजेंट मालिश। अपनी उंगलियों के साथ परिपत्र गतिएं करें, लेकिन इसे कसकर रगड़ें न कि त्वचा को नुकसान पहुंचाएं
    • बहुत से लोग अपने चेहरे को खत्म करने के बाद अपनी गर्दन को भी उखड़ते हैं। यह भी करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
    • रासायनिक exfoliating एजेंटों के कुछ उदाहरण ग्लाइकल या लैक्टिक एसिड पर आधारित उत्पादों में शामिल हैं। इन उत्पादों की अम्लीय प्रकृति उनको बहुत प्रभावशाली बनाती है।
    • रासायनिक विभाजन सामान्य रूप से शारीरिक (विशेषकर दीर्घकालिक परिणामों के लिए) से बेहतर होता है क्योंकि यह त्वचा की गहरी परतों तक पहुंचने में सक्षम है। यह रासायनिक बांडों को तोड़ने के द्वारा काम करता है, जो बदले में मृत कोशिकाओं को समाप्त करता है और उन्हें अधिक आसानी से गिरने की अनुमति देता है।
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 5
    5
    छूटने के बाद पानी के साथ अपना चेहरा धो लें फिर इसे ध्यान से पोंछें। इसे स्वाभाविक रूप से पांच मिनट के लिए सूखा और इसे खत्म करने के लिए एक मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू करें।
    • सामान्य त्वचा देखभाल के भाग के रूप में मॉइस्चराइजर्स की सिफारिश की जाती है। वे बुढ़ापे के शुरुआती लक्षणों को रोकने में मदद करते हैं और त्वचा को एक स्वस्थ चमक देती है।
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 6
    6
    समझें कि आप शरीर के अन्य भागों में भी छूट सकते हैं। असल में, पूरे शरीर में छूटने की इसी प्रक्रिया का पालन करना संभव है (संवेदनशील क्षेत्रों और श्लेष्म झिल्ली को छोड़कर) हालांकि, सबसे आम विभाजन क्षेत्र आमतौर पर चेहरे और गर्दन होता है इसका कारण यह है कि ये लोग जनता के लिए और अधिक दृश्यमान हैं, और अक्सर, लोगों की अधिक कॉस्मेटिक चिंता है।
    • शरीर के अन्य हिस्सों को उजागर करने के लिए विशेष रूप से बनाए गए ब्रश के लिए देखो, चेहरा नहीं
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा 7 कदम
    7
    होममेड सामग्री के साथ पूरी तरह से प्राकृतिक समाधान की कोशिश करें सभी exfoliating समाधान एक दुकान में खरीदे गए उत्पादों नहीं हैं। वास्तव में, यदि आप अधिक प्राकृतिक दृष्टिकोण को पसंद करते हैं, तो घर पर अपनी खुद की एक्सफ़ोलीटिंग क्रीम, पील्स और लोशन बनाना सर्वोत्तम है नीचे दो आसान उपयोग व्यंजनों हैं:
    • तेल के साथ चीनी लोशन ब्राउन शुगर और खाना पकाने के तेल (जैतून का तेल, अंगूर बीज का तेल आदि) के बराबर भागों को एक किफायती और प्रभावी लोशन मिलाएं। चेहरे पर इसे छीना और साबुन और पानी के साथ त्वचा को कुल्ला। शहद का एक बड़ा चमचा और अतिरिक्त पोषक तत्वों के लिए नींबू के कुछ बूंदों को जोड़ें।
    • यूनानी दही और पपीता एंजाइम का चेहरे कंडीशनिंग मुखौटा 1/2 कप यूनानी दही और 3 tablespoons कुचल पपीता पपीता मिलाएं। अपने चेहरे या शरीर को मुखौटा लागू करें और इसे 15 से 30 मिनट तक बैठें। इसे निकालें और क्षेत्र को खत्म करने के लिए धो लें
  • विधि 2
    अपने पैरों की देखभाल

    चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 8
    1
    अपने पैरों को गीला करके शुरू करो गर्म या गर्म पानी का कटोरा लें और इसमें अपने पैरों को विसर्जित करें। छूटने से पहले पांच से दस मिनट के लिए उन्हें डुबो दें। यह कॉलस को नरम करेगा और सर्वोत्तम संभव परिणाम के लिए पैरों को तैयार करेगा।
    • कलाई नरम को तेज करने के लिए आप थोड़ा अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल पानी में जोड़ सकते हैं।
    • अपने पैरों को भिगोने के बाद, उन्हें तौलिया के साथ सूखा लें
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 9
    2
    एक साफ़ पैड का उपयोग करने की कोशिश करें एक लोफहै (इसे सौंदर्य प्रसाधन की दुकान पर खरीदा जा सकता है) और पैर के आधार के साथ एक परिपत्र गति में धीरे से रगड़ें। विशेष रूप से एड़ी और कठिन या मृत त्वचा वाले अन्य क्षेत्रों पर फोकस करें यह अतिरिक्त मृत कोशिकाओं को खत्म करने का एक बहुत प्रभावी तरीका है।
    • Exfoliating ब्रश या ब्रश के कुछ विकल्प हैं sandpaper और Ped-अंडा, एक उत्पाद जिसका पैर फुटबाज़ी में दक्षता व्यापक रूप से दुनिया में प्रसारित किया गया है। पैरों के लिए विशेष रूप से बनाई गई एक एक्सफ्लिटिंग क्रीम का प्रयास करना संभव है



  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 10
    3
    एक पमिस का पत्थर का उपयोग करें यदि विशेष रूप से मृत मृत त्वचा वाले क्षेत्र हैं, जैसे कॉलस के मामले में, पमिस उनके लिए देखभाल करने और मृत कोशिकाओं को नष्ट करने का एक प्रभावी माध्यम है।
    • इसे का उपयोग करने के बाद कुंडिका का पत्थर धो लें और इसे अगले रगड़ के पहले स्वाभाविक रूप से सूखा दें।
  • छवि का शीर्षक मृत त्वचा के गेट रेजिड चरण 11
    4
    त्वचा को पैरों के आधार से खत्म करने के लिए खत्म करना छूटने के बाद, नई त्वचा की अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें, जिससे यह लंबे समय तक स्वस्थ हो। मॉइस्चराइज़र पर मोजे रखो ताकि आप चलते समय पर्ची न करें
  • स्टेप 6 नामक चित्र अपने आप को एक पेडीक्योर दें सैलून तकनीक का उपयोग करना
    5
    एक पेडीक्योर करो यदि आप इसे स्वयं नहीं करना चाहते हैं, तो आप हमेशा एक पेशेवर खोज कर सकते हैं पेडीक्योर प्रक्रिया के दौरान, वे आपके पैरों के तलवों को उखाड़ देंगे और अपने नाखूनों का काट लेंगे। Microdermabrasion केवल सबसे कठिन बिंदु के लिए आरक्षित है, क्योंकि अभी भी मृत त्वचा को हटाने के लिए एक रेजर का उपयोग करना संभव है।
  • विधि 3
    मृत त्वचा से बचना

    चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 12
    1
    उदारता के साथ मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करें आम तौर पर, आपकी त्वचा नरम, स्वस्थ और आर्द्रयुक्त रहने के लिए प्राकृतिक तेलों को गुप्त करती है। हालांकि, यदि कुछ इन तेलों को निकालता है या उनके उत्पादन के साथ हस्तक्षेप करता है, तो त्वचा सूख, पतला और फटा हुआ हो सकता है सुखाने के बाद इसे नरम करने के लिए, अक्सर मॉइस्चराइजिंग लोशन या लोशन लागू करें ये समाधान तेल या तेल की एक परत के साथ त्वचा के करीब नमी रखकर काम करते हैं। यदि यह गंभीर रूप से सूखा है, तो आप अपने दैनिक दिनचर्या के एक भाग में इस मॉइस्चराइजर आवेदन चालू करने के लिए चाहते हो सकता है - उदाहरण के लिए, आप रसोई और बाथरूम में एक हाथ लोशन डूब रखने के लिए हर धोने के बाद इसे लागू करने का प्रयास कर सकते हैं।
    • अंगूठे के नियम के रूप में, मॉइस्चराइज़र मोटा होता है, जितना अधिक त्वचा उसकी नमी को फिर से हासिल करने में मदद करेगी। इस प्रकार, उच्च घनत्व वाले क्रीम, ब्ल्सेम और बटरर्स आमतौर पर पानी के लोशन और विरल से अधिक प्रभावी होते हैं। हालांकि, वे आपको "चिकनापन" की एक अप्रिय भावना के साथ छोड़ सकते हैं यह पता लगाने के लिए कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है, कुछ अलग-अलग विकल्प आज़माएं।
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 13
    2
    अपने आप को ठंडा में कवर करें दुनिया के कई हिस्सों में, सर्दियों का अर्थ है ठंडा, शुष्क हवा के बाहर, और गर्म, शुष्क हवा (हीटर से) घर के अंदर। साथ में, ये स्थितियां आपकी त्वचा पर काफी प्रभाव डाल सकती हैं, जिससे सूखापन, क्रैकिंग और जलन होती है। सर्दियों से आपकी त्वचा को सुरक्षित रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि इसे लंबे आस्तीन और अन्य सामान के साथ कवर किया जाए जो त्वचा को कवर करते हैं। कम आपकी त्वचा सूखी, काटने वाली हवा से अवगत कराई गई है, कम आपको इसके डिहाइडिंग प्रभाव से निपटना होगा।
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 14
    3
    भारी अप्रावोस के अत्यधिक उपयोग से बचें मजबूत अबाउट्स (जैसे कि पमिस पत्थर और हार्ड ब्रश) कभी-कभी संचित मृत त्वचा जमा को हटाने के लिए उत्कृष्ट हो सकते हैं हालांकि, अगर भी अक्सर (या संवेदनशील त्वचा) का इस्तेमाल किया, इन abrasives लाल और नाजुक त्वचा यह सूखापन और लंबे समय में जलन की चपेट में बना छोड़ सकते हैं,। आप त्वचा exfoliating के बाद किसी भी दर्द या लाली देखा है, तो एक नरम घर्षण उपयोग करने के लिए दैनिक दिनचर्या के कुछ दिन लग।
    • उदाहरण के लिए यदि कड़ा bristles के साथ स्नान ब्रश चिढ़ त्वचा है, यह एक मुलायम कपड़े, जो एक बहुत अधिक सहने छूटना की अनुमति देने के साथ बदलें।
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 15
    4
    लंबे गर्म स्नान से बचें गर्म पानी, जबकि आराम, त्वचा में मौजूद आवश्यक तेलों से आपके शरीर को निकालता है, जिससे यह सूखापन के लिए कमजोर हो जाता है। इस बुराई से बचने के लिए, बस गर्म पानी के तापमान को गर्म रखें, और स्नान को उचित अवधि तक सीमित करें - दस मिनट या उससे कम। ठंडा (और शीघ्र ही) स्नान, कम होने की संभावना है कि आप त्वचा को सूखेंगे।
    • यही सिद्धांत स्नान टब पर लागू होता है - संक्षिप्त और ठंडा सबसे अच्छा विकल्प है साबुन के साथ फोम स्नान और अन्य स्नान से बचने के लिए भी महत्वपूर्ण है (लेबल "मॉइस्चराइज़र" के अलावा), जो त्वचा से प्राकृतिक तेल को हटा सकता है।
    • स्नान के बाद, शरीर पर तौलिया को छूने के बजाय स्पर्श करें (इसे रगड़ने के बजाय), इसे सूखने के लिए तौलिया कार्रवाई शटल प्राकृतिक तेल को गर्म पानी से नरम कर सकता है और नाजुक त्वचा को परेशान कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा पाने के चरण 16
    5
    साबुन को बदलने पर विचार करें कुछ साबुन और cleansers रसायनों कि संवेदनशील त्वचा resect और उसके सुरक्षात्मक तेलों निकाल सकते हैं जिन लोगों में शराब होता है वे अधिक हानिकारक होते हैं हालांकि रोगाणुओं को मारने के लिए उत्कृष्ट, शराब त्वचा को काफी गंभीरता से निर्जलीकृत कर सकता है। बीमारी फैलाने को रोकने के लिए अच्छी स्वच्छता रखने के लिए ज़रूरी है, लेकिन आपको उन्हें साफ रखने के लिए भारी उत्पादों के साथ अपने हाथों को बर्बाद करने की जरूरत नहीं है। इसलिए नरम उत्पाद का उपयोग करने की कोशिश करें या सूखी, फटा त्वचा को रोकने के लिए "मॉइस्चराइज़र" लेबल करें।
  • चित्र शीर्षक मृत त्वचा से छुटकारा चरण 17
    6
    हल्के भाप स्नान की कोशिश करें कुछ लोगों के लिए, वाष्प के कमरे में या सॉना में कुछ मिनट बिताने के लिए सूखी त्वचा को नरम करने में मदद मिल सकती है, छिद्रों को खोलना और इसके अलावा, एक स्वादिष्ट अनुभव ला सकता है। यदि आपके पास व्यावसायिक गुणवत्ता वाले सॉना तक पहुंच है, साप्ताहिक दिनचर्या के भाग के रूप में समय-समय पर कुछ मिनटों में आधे घंटे खर्च करने पर विचार करें।
    • सौना का उपयोग करते समय सुरक्षा को याद रखें - कभी आराम से नहीं रहना, उस बिंदु पर गर्मी बढ़ाएं, जो श्वास लेने या जागने या विशेष रूप से अल्कोहल पेय पदार्थों के साथ संयोजन करने के लिए मुश्किल है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com