IhsAdke.com

एक किशोर के डायपर कैसे बदलें

डायपर विकलांग और मनोवैज्ञानिक समस्याओं वाले कई लोगों के दैनिक जीवन का हिस्सा हैं। यदि आप डायपर पर निर्भर किशोर के साथ काम कर रहे हैं, तो आपको खुद को प्रक्रिया के लिए तैयार करना होगा, क्योंकि युवा को शर्मसार होने की संभावना है। पदों के विकल्पों को जानना और सामग्री का उपयोग करने के लिए सीखना प्रभावी रूप से पूरी तरह से प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा। किशोरी की गोपनीयता को संरक्षित करने का प्रयास करें और उसे जितना संभव हो उतना नियंत्रण दें।

चरणों

भाग 1
तैयार हो रहा है

चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 1
1
संकेतों के लिए देखो संकेतकों से अवगत रहें कि युवा व्यक्ति को डायपर बदलने की जरूरत है सामान्यतः, मल या गंदगी को सुगंध करना आसान होता है जब किशोरों में शौच की स्थिति में प्रवेश होता है। अधिक स्वतंत्र युवाओं के लिए, बस पूछें कि आपको डायपर बदलने की आवश्यकता है। कुछ मामलों में, आपको यह देखने के लिए डायपर की जांच करनी पड़ सकती है कि यह गीला या गंदे है या नहीं।
  • जब आप डायपर की जांच करते हैं तो आपका किशोरी विरोध कर सकता है, इसलिए उसकी भावनाओं को याद रखें। गोपनीयता और व्यक्ति की गरिमा का सम्मान सावधानी से डायपर को देखने के लिए, हालांकि यह किसी भी तरह युवा प्रकट किए बिना ऐसा करने के लिए असंभव हो सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि वह समझता है कि है कि अगर आप गिनती कि एक डायपर परिवर्तन की जरूरत है, यह आवश्यक नहीं है यह नेत्रहीन जाँच करने के लिए किया जाएगा। यदि संभव हो, इस तरह के "आप एक को तोड़ने की जरूरत है? /" मैं कुछ समय की जरूरत है ", जिसमें" एक समय के रूप में कुछ वाक्यांश, गठबंधन आप ताजी हवा की जरूरत "एक डायपर परिवर्तन का मतलब है। और भी अधिक विचारशील होने के लिए, की तरह कुछ कोशिश" ? / मुझे ताज़ा हवा चाहिए। "
  • जितनी जल्दी हो सके डायपर को बदलें जब भी आपको संदेह हो सकता है यह गंदे हो सकता है। विनिमय में देरी करके, युवाओं में असंयम, मूत्र पथ के संक्रमण, त्वचा की जलन, और त्वचा के घावों का विकास हो सकता है।
  • परिवर्तन की आवृत्ति कई कारकों पर निर्भर करती है, लेकिन डायपर को दिन में पांच से आठ बार बदलना चाहिए। यदि संभव हो तो, एक विनिमय कार्यक्रम सेट अप करें और आवश्यकतानुसार इसे अनुकूलित करें।
  • चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 2
    2
    डायपर बदलने के लिए किसी विशेष स्थान पर जाएं यदि आप घर पर हैं, तो एक बाथरूम या खाली स्थान के साथ कमरे में जाएं। यदि आप घर से दूर हैं, तो एक सार्वजनिक विश्राम कक्ष देखें और एक विकलांग केबिन पर जाएं। कुछ जगहों पर, परिवार के बाथरूम होते हैं, डायपर बदलने के लिए उपयुक्त। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, अंतरिक्ष आपके लिए बहुत आगे है और बहुत साफ है।
    • सावधान रहें, आप क्या कर रहे हैं, उसके बारे में बहुत अधिक ध्यान देने के बिना। यदि आप साथ हैं, तो बस कुछ मिनट के लिए लाइसेंस मांगें। कोई स्पष्टीकरण आवश्यक नहीं
    • यदि संभव हो तो, हाथों और अलमारियों के साथ एक बाथरूम केबिन की तलाश करें।
  • चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 3
    3
    गोपनीयता याद रखें हमेशा बाथरूम के दरवाज़े को बंद करें और बाहर से लोगों से पूछें धैर्य से प्रतीक्षा करें। जब आप अपना डायपर बदलते हैं, तो चुप रहें, क्योंकि दूसरों को आपकी बातचीत सुननी पड़ सकती है और जवान आदमी शर्मिंदा हो सकता है।
  • चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 4
    4
    आवश्यक सामग्री को व्यवस्थित करें जब भी आप नौजवान से बाहर निकलते हैं, आपको एक बैग जिसमें डायपर, डिस्पोजेबल तौलिये, नम पोंछे, मरहम, दस्ताने और शराब जेल की एक जोड़ी है। बैग से सब कुछ ले लो और मदों को व्यवस्थित करने के लिए इसे डायपर बदलने में आसान बनाएं यदि किशोर सक्षम है, तो उसे आपकी सहायता करने के लिए कहें
    • डिस्पोजेबल तौलिया युवाओं और व्यापार की सतह के बीच एक बाधा पैदा करने में मदद करता है। निविड़ अंधकार और अच्छे उत्पादों के लिए देखो, लेकिन पता है कि लागत अधिक हो सकती है एक विकल्प के रूप में, आप एक जोड़ प्लास्टिक या कंबल का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप भी बेहतर तैयार करना चाहते हैं, तो आप डायपर परिवर्तक को माउंट कर सकते हैं जिसे बैग में जोड़कर संग्रहीत किया जा सकता है।
    • उपरोक्त में से किसी एक को भूलना या भागना बहुत आसान है जब भी आप घर छोड़ते हैं, यह देखने के लिए विनिमय बैग की जांच करें कि क्या आपकी ज़रूरत है
    • यदि आप किसी सार्वजनिक टॉयलेट में हैं और वस्तुओं के निपटान के लिए कोई जगह नहीं है, तो उन्हें बैग में छोड़ दें और उन्हें चुनिए जैसे आप उनका इस्तेमाल करते हैं। जीवाणुओं से दूषित कम आइटम, बेहतर
  • चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 5
    5
    पर्यावरण के लिए आवश्यक अनुकूलन करें। यदि डायपर बदलने से कुछ भी निकाला जाना है, तो ऐसा करें। यह तापमान पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है क्योंकि गर्मी और ठंड प्रक्रिया को असुविधाजनक बना सकता है। यदि संभव हो, तो थर्मोस्टेट को जवान आदमी को अधिक आरामदायक बनाने के लिए सेट करें।
  • चित्र शीर्षक किशोर डायपर चरण 6 बदलें
    6
    एक्सचेंज की स्थिति के लिए तैयार हो जाओ यदि जवान आदमी खड़ा नहीं कर सकता है या अपने डायपर को बहुत ज्यादा गंदे कर सकता है, तो उसे झूठ बोलना होगा। मंजिल या बिस्तर पर डिस्पोजेबल धोने का कपड़ा रखो यदि कोई बदलते मेज है, तो एक नम कपड़े के साथ कवर प्लास्टिक को मिटा दें। यदि आप अपने किशोर के साथ परिवर्तन करने जा रहे हैं, तो डिस्पोजेबल वॉशक्लॉथ के साथ सीट को कवर करें यदि परिवर्तन खड़ा हो गया है, तो दीवार के पास फर्श पर पहना जायेगा।
  • भाग 2
    गंदा डायपर हटाने

    चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 7
    1
    अपने आप को साफ करें अपने हाथों को धो लें या शराब जेल का इस्तेमाल करने के लिए स्वच्छ करें। बहुत से लोग डिस्पोजेबल दस्ताने पहनना पसंद करते हैं। यह विचार आपके और युवाओं के बीच रोगाणुओं से बचने के लिए है।
  • चित्र शीर्षक किशोर डायपर चरण 8 बदलें
    2
    डायपर ईमानदार बदलें। आम तौर पर, किशोर स्टैंड को कम से कम तनावपूर्ण और सबसे तेज़ विकल्प माना जाता है क्योंकि उसे कम जगह की आवश्यकता होती है, जो छोटे वातावरण के लिए बहुत अच्छा बनाता है डिस्पोजेबल तौलिया के साथ फर्श को कवर करके और उस पर खड़े होने के लिए जवान आदमी से पूछो। फिर उसकी पैंट कम करें
    • एक हाथ से डायपर की ओर फ्लैप्स को ढंकना और उसे दूसरे के साथ जगह में रखें गंदे क्षेत्र को साफ करें, पीछे से शुरू करें फिर डायपर कम करें और मोम को साफ करने के लिए एक नम कपड़े का उपयोग करें। गंदे रूमाल को डायपर के अंदर डालने से पहले इसे हटा दें।
    • यदि युवाओं को खड़े होने के लिए समर्थन की जरूरत है, तो उसे रेलिंग (यदि कोई है), वॉकर या दीवार को पकड़ कर रखें।
    • अगर आपको लगता है कि डायपर बहुत गंदे है, तो इस स्थिति से सावधान रहें, क्योंकि यह गड़बड़ करना बहुत आसान होगा।
  • चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 9
    3
    जवान आदमी बैठने के साथ डायपर बदलें। यह अगर कोई कमरा है उसे बैठने के लिए करने के लिए या वह खड़े हो सकते हैं, लेकिन नहीं (जो उदाहरण के लिए एक व्हीलचेयर का उपयोग, के मामले में) अपने दम पर खड़े करने में सक्षम हो के लिए एक विकल्प है। एक डिस्पोजेबल चश्मा पर बैठे जवान आदमी को लगाकर शुरू करो यदि यह पहले ही बैठा हुआ है, तो तौलिया के साथ सीट को कवर करने के लिए जल्दी उठाएं अपनी पैंट निकालने के लिए इसे फिर से उठाएं
    • डायपर को हटाने के लिए, जबकि किशोर अभी भी बैठे हैं, पक्ष फ्लैप्स को रिहा करके शुरू करके उससे थोड़ा ऊपर उठने के लिए कह रहे हैं। डायपर को सीट की ओर खींचें और पीठ और युवाओं के मोर्चे को मिटा दें। इसे नीचे से बाहर ले जाओ और उसके अंदर डिस्पोजेबल ऊतक डाल दिया।
    • पता है कि जवान आदमी के साथ डायपर बदलने के लिए, उसे ऊपरी शरीर को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आवश्यक हो, तब भी वह कुछ पल में वॉशक्लॉथ पर बैठ सकता है।
  • चित्र शीर्षक किशोर डायपर चरण 10 बदलें
    4
    नीचे लेटे हुए युवक के साथ डायपर बदलें जितना इस विकल्प को मुख्य रूप से बच्चों के साथ तुलना की वजह से कमजोर और असहज किशोरों जाने के रूप में, यह कम गतिशीलता के साथ लोगों के लिए आदर्श है या नियंत्रित नहीं कर सकते आग्रह करता हूं शौच करने के लिए। इसके अलावा, कुछ लोग भी नीचे झूठ बोलना पसंद करते हैं, विशेष रूप से जो बचपन से नप्पी नॉनस्टॉप का इस्तेमाल करते हैं जमीन पर युवक डालने का कार्य टेबल या बिस्तर से बदल रहा है, हमेशा एक डिस्पोजेबल खीसा के साथ सतह को कवर करना शुरू करें। इसे नीचे के कपड़े निकालें और डायपर से टैब रिलीज़ करें, लेकिन इसे अभी तक हटाएं नहीं।
    • सफाई की प्रभावशीलता में सुधार करने के लिए, छाती के सामने युवाओं के घुटनों को लाना, प्रकोष्ठ के साथ हल्के दबाव लगाने यदि उसके पास पैर नियंत्रण है, तो उसे जितना संभव हो उतना उठाएं। फिर डायपर के अंदर प्रयुक्त ऊतकों को रखकर, सामने से पीछे से पोंछें। समाप्त होने पर, डायपर निकालें
    • जब आपके कपड़े निकालते हैं, तो डायपर के रिसाव के लक्षणों को देखें यदि आपकी पैंट या अंडरवियर गंदी है, तो इसे एक साफ टुकड़े के साथ बदलें एक प्लास्टिक बैग में गंदा कपड़े स्टोर करें।
  • भाग 3
    नए डायपर को लाना

    चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 11
    1
    जांचें कि जवान आदमी के बट साफ है या नहीं। चुने हुए पद के बावजूद, कई पोंछे के रूप में उपयोग करें जैसे आप को अच्छी तरह साफ करना चाहिए। यदि संभव हो, तो अपने किशोरों से सहायता प्राप्त करें
    • त्वचा की जलन को कम करने के लिए सिक्त शराब से मुक्त पोंछे या सुगंध का उपयोग करें।
    • सफाई समाप्त होने पर, गंदे ऊतकों को डायपर के अंदर डाल कर उन्हें एक साथ छोड़ दें।
    • कवर को आगे पीछे ले जाने के लिए याद रखें तो तुम जननांग, जो बहुत महत्वपूर्ण है जब जो जन्म के समय महिला को सौंपा गया गैर द्विआधारी या युवा लड़कियों की सफाई की दिशा में मल हस्तांतरित न करें।



  • चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 12
    2
    एक दानेदार मरहम लागू करें सफाई के बाद, त्वचा कि डायपर में शामिल किया जाएगा घावों और चकत्ते के गठन से बचने के लिए पर एक छोटे से मरहम रगड़ना विशेष रूप से युवा उपयोग डायपर दिन के 24 घंटे है। यह बहुत अंतरंग है कि किशोरी अपने आप से करना पसंद कर सकता है
    • एरोसोल विकल्प भी हैं जो कि जवान आदमी के नितंबों से मैन्युअल संपर्क से बचने के लिए अच्छा हो सकता है।
    • यदि आप किसी भी लाल या सूजन वाले घावों को ध्यान में रखते हैं, तो चिकित्सा की तलाश करें अनुपचारित छोड़ दिया जाता है, ऐसे घाव संक्रमित हो सकते हैं और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
  • चित्र बदलें किशोर डायपर 13 कदम
    3
    नया डायपर डालें और युवाओं को देखो। डायपर लें और इसे खोलें फिर इसे किशोरी के पैरों के बीच रखें और इसे पक्ष फ्लैप्स के साथ जकड़ें। जब समाप्त हो जाए, तो उसकी पैंट वापस पर रखें
    • यदि एक्सचेंज युवा व्यक्ति के साथ किया गया था, तो डायपर को पकड़ने के लिए एक और एक का उपयोग करें और चिपकने वाली फ्लैप्स को सुरक्षित करने के लिए। यदि उनके साथ बैठे एक्सचेंज किया गया था, तो उससे थोड़ा पूछो ताकि आप अपने पैरों के बीच डायपर पास कर सकें। अगर एक्सचेंज को किशोर के साथ झुकाया गया था, डायपर नीचे डालने के दौरान अपने घुटनों को ऊपर रखें - उसके पैरों और चिपकने वाली फ्लैप को ठीक करें
    • यह महत्वपूर्ण है कि डायपर फर्म है, पैर या कमर के बीच कोई अंतर नहीं है फिर भी, सावधानी बरतने के लिए इसे ज़्यादा कसने और आंदोलन या परिसंचरण को कम करने के लिए नहीं लिया जाना चाहिए। जवान आदमी से बात करें और देखें कि डायपर आरामदायक है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक किशोर डायपर 14 कदम
    4
    उपयुक्त कचरे में गंदे सामग्रियों का निपटान करना सभी ऊतकों और डायपर को कचरा में फेंक दें, यह देखते हुए कि क्या आप इस प्रक्रिया के दौरान कुछ भी गिरा नहीं पाएंगे, वातावरण में समग्र रूप से उपलब्ध कराते हैं।
  • चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 15
    5
    समाप्त होने पर अपना हाथ फिर से धो लें, भले ही आपने दस्ताने पहनी हों डायपर को बदलने से पहले और बाद में स्वच्छता करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार होता है किशोरी को अपने हाथ भी धोना चाहिए
  • चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 16
    6
    सामग्री लीजिए यदि आप किसी सार्वजनिक वातावरण में हों तो एक्सचेंज बैग में सब कुछ रखें, सावधान रहना, जल्दी में कुछ भी मत भूलना। जवान आदमी की मदद से यह बताने के लिए पूछें कि क्या आप कुछ भी गिरा दें
  • भाग 4
    चुनौतियां का सामना करना

    चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 17
    1
    शांत रहो यह प्रक्रिया आपके दौरान और आपके किशोर को शांत होने के लिए महत्वपूर्ण है, या स्थिति अधिक जटिल हो जाएगी यदि आपको आवश्यकता होती है, तो वाक्य को दोहराने की तरह "शांत रहो, यह ठीक हो जाएगा" या "मेरा विश्वास करो, हमने कई बार ऐसा किया है।" यदि जवान आदमी सहयोग करने से इनकार करता है, तो इसके लिए समय सीमा निर्धारित करें: "ठीक है, मैंने देखा कि तुम व्यस्त हो और हम थोड़ा इंतजार कर सकते हैं। मैं पांच मिनट में वापस आऊंगा।"
    • अगर आपको कुछ नकारात्मक कहने या आक्रामक रूप से प्रतिक्रिया करने की तरह महसूस होता है, तो एक गहरी सांस लें और पांच से ज़्यादा गिनें।
  • चित्र बदलें किशोर डायपर 18 कदम
    2
    सहानुभूति विकसित करें याद रखें कि युवा शायद डायपर पहनने के लिए शर्मिंदा है। सामाजिक समस्या को थोड़ी-थोड़ी कम करके अपने डायपर को निजी सेटिंग्स में बदल कर और दूसरों के सामने की स्थिति के बारे में बात करने से बचें।
    • अपने किशोरों से बात करें और पूछें कि क्या उनके पास कोई सुझाव हैं जो प्रक्रिया में सुधार कर सकते हैं और असुविधा को कम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि हम इस बैग में सामग्री रख सकते हैं, आपको क्या लगता है?" "मुझे लगता है कि वह डायपर बैग से कम ध्यान देती है
  • चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 1 9
    3
    भौतिक ताकत के साथ सौदा कुछ किशोर डायपरिंग की पूरी प्रक्रिया का विरोध करते हैं, इसलिए शांत और नियंत्रण में रहकर चुनौती के लिए तैयार रहें। किशोर को गिरफ्तार करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें या उसे मारो क्योंकि यह आपकी सहायता नहीं करेगा
    • युवाओं की आक्रामकता को चैनल या पर्यावरण के संगठन के साथ मदद करने के लिए कहकर उन्हें चैनल की कोशिश करें: "देखो आप कितने सशक्त हैं। क्या आप इसके साथ मेरी मदद करेंगे? अगर हम एक साथ काम करते हैं तो यह प्रक्रिया बहुत तेज़ होगी।"
    • उसे याद दिलाएं कि वह सिर्फ मदद करने की कोशिश कर रहा है और इस प्रक्रिया में चोट पहुंचने के लायक नहीं हैं। यदि आप शारीरिक रूप से खतरा महसूस करते हैं, तो प्रक्रिया रोकें और 15 मिनट के बाद पुन: प्रयास करें। कुछ कहने की कोशिश करें जैसे "मुझे पता है कि आप परेशान हैं और मैं समझता हूं कि क्या हो रहा है, लेकिन मुझे मारने की कोशिश करना गलत है और मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगा।"
  • चित्र शीर्षक किशोर डायपर 20 कदम
    4
    सकारात्मक सुधारों का प्रस्ताव जब वह सहयोग करता है तो जवान आदमी की प्रशंसा करना बहुत महत्वपूर्ण है "वाउ की तरह बातें कहकर, मदद करने के लिए धन्यवाद। क्या आपने देखा कि यह कितनी तेजी से था?", शायद उन्हें पता है कि सहयोग महत्वपूर्ण है।
    • सहयोग के लिए प्रोत्साहन देने की भी कोशिश करें उदाहरण के लिए, "यदि हम एक सप्ताह के लिए चर्चा के बिना डायपर बदल सकते हैं, तो ऐसा कुछ कहें, चलो अपने पसंदीदा रेस्तरां में जाएं।"
    • बदलने वाले डायपर को आप दोनों के लिए एक सकारात्मक अनुभव करने का प्रयास करें। एक किशोरी के डायपर को बदलने के बारे में निराशा न दिखाए, अन्य बातों के बारे में बात करने के लिए समय निकालें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके ढेर को एक गंदे गधे को साफ करने में कितना मुश्किल है, स्थिति को और अधिक सकारात्मक बनाने के लिए प्रयास करें मेरा विश्वास करो, यह भविष्य में प्रक्रिया को कम करेगा
  • चित्र बदलें किशोर डायपर चरण 21
    5
    मदद के लिए पूछें अकेले किशोरों के डायपर को बदलना संभव नहीं है, खासकर अगर शारीरिक प्रतिरोध हो। उस मामले में, जवान आदमी के लिए सहायता प्राप्त करें और अन्य लोगों के लिए आवश्यक हो। उदाहरण के लिए, जब आप अपने डायपर को घर पर बदलते हैं, तो आप अन्य परिवार के सदस्यों के लिए जा सकते हैं। किसी को किशोर ट्रस्टों को चुनें या उससे पूछें कि कौन सी कॉल करें, यदि संभव हो तो कहें। इसे केवल एक अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करें क्योंकि आपको युवा व्यक्ति की गोपनीयता बनाए रखने की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • आमतौर पर एक किशोर पर दो डायपर पहनना आवश्यक नहीं है आप केवल दो डायपर बेकार ही लेंगे
    • विनिमय के साथ जल्दी हो आमतौर पर किशोरों को इस क्षण को दिनचर्या में एक ब्रेक के रूप में देखा जाएगा और इसे जल्दी और सावधानी से पारित करना होगा।
    • यदि युवा व्यक्ति बहुत गन्दा है, तो लीक के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा का उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है, जैसे प्लास्टिक की पैंट इससे मजबूत गंध भी कम हो जाएगा
    • जब आप घर पर होते हैं, तो एक ही कमरे में हमेशा डायपर बदलें। कमरे में सभी आवश्यक सामग्री और बर्तन तैयार करने के लिए एक सुरक्षित और तनाव रहित वातावरण तैयार करें, जिससे डायपर को नियमित रूप से घर की नियमित रूप से बदलना पड़ता है। अगर आपके किशोरों को एक एक्सचेंज डेस्क की जरूरत है, तो उस जगह पर इसे स्थापित करें जहां आगंतुकों को अपनी गोपनीयता रखने की अनुमति नहीं होगी। डायपर और एक ही कमरे में कपड़े के कुछ बदलाव रखें और बुरी गंधों से बचने के लिए वेंटिलेशन याद रखें।
    • अगर आपके बच्चे को डायपर की जरूरत होती है, तो इसके बावजूद, उसे किसी भी तरह की प्रक्रिया में अपनी तरफ से कुछ करने के लिए सिखाने की कोशिश करें। कुछ मामलों में, यह सामग्रियों को एकत्र करने या साफ करने में सक्षम हो सकता है, उदाहरण के लिए इसलिए आपको अधिक स्वतंत्र होने में मदद करना आसान होगा।
    • जब आपको अब डायपर की आवश्यकता नहीं है, शेष सामग्री को गैर-लाभकारी संस्थाओं को दान दें, जो लोगों की ज़रूरत में मदद करें।

    चेतावनी

    • किशोर को पंच या हराकर मत करो संभवत: आपको अधिक "दुर्घटनाओं" से निपटना होगा और इस प्रक्रिया के साथ झड़प नकारात्मक संगठन बनाएंगे।
    • गंदे डायपर बदलने पर न घृणा दिखाएं बच्चे के डायपर को बदलना बहुत से लोगों के लिए एक बड़ी चुनौती की तरह लग सकता है, लेकिन यह किसी व्यक्ति के डायपर को बदलने की तुलना भी नहीं करता है। फिर भी, समय के साथ, आप प्रक्रिया में इस्तेमाल करेंगे
    • एक किशोर भी पेशाब या शौचिंग समाप्त कर सकता है विनिमय के दौरान, इसलिए दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हमेशा एक शॉलक्लाइट या अतिरिक्त डायपर के साथ तैयार रहें। यदि कोई समस्या हो, तो युवा को दोष न दें - शांत रहें और इस समस्या को वास्तव में से बड़ा बनाने की कोशिश न करें। वह शायद पहले से ही बहुत शर्मिंदा हो जाएगा और उसे नीचे नहीं डालना चाहिए। यदि ऐसा अक्सर होता है, तो उससे बात करें और देखें कि क्या आप उसे बता सकते हैं जब वह स्वयं को नियंत्रित नहीं कर सकता
    • पता है कि कुछ लोगों को उम्र के मुद्दे के कारण शब्द "डायपर" का उपयोग करना पसंद नहीं है। अपने किशोरों से बात करें और देखें कि वह किस शब्द का इस्तेमाल करना पसंद करता है।
    • एक किशोर द्वारा डायपर पहनने की इच्छा शिशुविज्ञान से जुड़ी हो सकती है। यदि आपको लगता है कि यह मामला है, या युवा व्यक्ति अवसाद या चिंता से ग्रस्त है, तो डॉक्टर की तलाश करें

    आवश्यक सामग्री

    • डायपर।
    • दाने के लिए मलम
    • डिस्पोज़ेबल वॉशक्लॉथ या अन्य निविड़ अंधकार संरक्षण
    • डायपर और बर्तन के लिए बैग।
    • डिस्पोजेबल पोंछे
    • लेटेक्स दस्ताने
    • जेल में शराब।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com