IhsAdke.com

कैसे वुड्स में रहने के लिए

प्रकृति से घिरा जंगल में रहना, शहर के कई निवासियों की कल्पना है। दिन के बाद रोज़ाना चलना, यातायात, अपराध और प्रदूषण से निपटना - एक और शांत जीवन के बारे में सपना करना आसान है। उचित नियोजन और त्याग के जरिए, जंगल में रहना एक वास्तविक स्वप्न हो सकता है। और, जल्द ही, एक संभव वास्तविकता

चरणों

भाग 1
एक योजना तैयार करना

लाइव इन द वुड्स स्टेप 01 नामक चित्र
1
तय करना कि आप कहां और कैसे रहना चाहते हैं। कैसे जंगल में डूब आप जीना चाहते हैं? भौगोलिक और दार्शनिक रूप से सोचें यदि आप शहरी परिधि से दूर रहने के लिए थोड़ा सा ड्राइविंग कर रहे हैं, तो आप जंगल से घिरे रहते हैं और शहर की कुछ सुविधाएं जारी रख सकते हैं। आप अपने घर में बिजली ले सकते हैं और ग्रामीण भूमि अधिग्रहण का लाभ उठा सकते हैं। एक संक्षिप्त यात्रा और आप काम पर हो सकते हैं, "ऐसे पैसे" की कमाई कर सकते हैं जो कुछ लोगों के लिए खुद को अलग करना मुश्किल है। या क्या आप थोड़ा और गहन कुछ सोच रहे थे?
  • यह जीवनशैली प्रणाली को व्यक्ति को बाँध बना रही है, लेकिन यह बहुत से लोगों को खुश करने के लिए पर्याप्त है। अन्य लोगों को, हालांकि, शहर के दूसरी तरफ बस खुशी नहीं मिल सकती - वे भीड़ से खुद को दूरी बनाना चाहते हैं और जंगल में अधिक बारीकी से रहते हैं।
  • उत्तरी अमेरिका में, "थोरो" जीवन शैली (हेनरी डेविड थोरो) को अभ्यास के लिए महान स्थान ब्रिटिश कोलंबिया, संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वोत्तर प्रशांत क्षेत्र और मोंटाना के विशाल विशालकाय क्षेत्र में डाल रहे हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप पानी के करीब हैं! आप कहां चुन सकते हैं यह आपके मन में क्या है और आप किस तरह के मौसम से निपटने की उम्मीद कर रहे हैं पर निर्भर करता है।
  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 02 नामक चित्र
    2
    यदि आप जंगल में अधिक तीव्रता से रहना चाहते हैं, तो अपनी आवश्यकताओं / उपयोगिताओं की योजना बनाएं। हम में से कई ने पहले ही कुछ आधुनिक उपयुक्तताएं समर्पित की हैं हम नल खोलते हैं और पानी निकलता है। प्रकाश चाहते हैं? स्विच को पुश करें क्या आप गर्मी चाहते हैं? बस हीटर चालू करें हम सिर्फ भूल जाते हैं कि चीजें रखने में कितना आसान है। हर महीना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, जबकि एक अच्छी तरह से ड्रिल किया जाता है, स्थापित सौर पैनलों और पवन टरबाइनों के लिए पर्याप्त प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होती है, जो कि ज्यादातर लोग बस बर्दाश्त नहीं कर सकते। एक कैम्प फायर के साथ वार्मिंग एक विकल्प है, लेकिन लकड़ी काटकर पीठ दर्द और समय लगता है, इसलिए लोग चाहते हैं कि वे दिन हीटिंग के लिए भुगतान करें। तो अपनी आवश्यकताओं / उपयोगिताओं की योजना बनाएं
    • क्या आप पहाड़ों में एक झोपड़ी में रहना चाहते हैं या क्या आप अपने खुद के तम्बू का निर्माण करना चाहते हैं और तेल के दीपक की रोशनी में रहते हैं? क्या आपके पास सभी वर्ष दौर में सुखद स्थान है या क्या यह काफी सख्त सर्दियों है? बारिश और अन्य खतरनाक असफलताओं के बारे में क्या? आप कितना काम करना चाहते हैं?
  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 03 नाम की तस्वीर
    3
    कानूनों को जानें जिन क्षेत्रों में आप रहना चाहते हैं, उनमें से ज्यादातर पहले से ही किसी व्यक्ति (सार्वजनिक या निजी) के पास होनी चाहिए। यदि आप ऐसा कानूनी तौर पर करना चाहते हैं, तो आपको कुछ जमीन खरीदनी होगी। हालांकि, मौसमी कैंपिंग पास हैं कि आप कुछ राज्यों में प्राप्त कर सकते हैं, जो आपको जीवनशैली जीने का स्वाद दे सकता है। इसके अलावा, संपत्ति का कब्ज़ा है - लेकिन यह आपको कई समस्याएं ला सकता है। अपने क्षेत्र के कानूनों और आपके कार्यों के परिणामों को जान लें, इससे पहले कि आप कुछ कर लें, आप पछता सकते हैं
  • लाइव इन द वुड्स चरण 04 नामक चित्र
    4
    किसी तरह के समुदाय का हिस्सा होने पर विचार करें यदि आप वास्तव में जंगल में रहना चाहते हैं, तो आपको एक समुदाय की आवश्यकता है सिर्फ अपने विवेक के लिए नहीं, बल्कि इसे करने योग्य बनाने के लिए पैसे इकट्ठा करने का एकमात्र तरीका है कि ज्यादातर लोगों को शहरों की भीड़ से दूर रहने की उच्च प्रारंभिक लागतों को कंधे मिलना है। भूमि खरीदने, निर्माण सामग्री, सौर पैनल और ड्रिल वाले कुएं बहुत महंगा हैं यहां तक ​​कि अगर आप नींद की थैली में सोते रहते हैं और अपना भोजन इकट्ठा करने की योजना बनाते हैं, तो एक समुदाय आपको स्वस्थ रहने में मदद करेगा - भले ही यह केवल एक या दो लोग हो!
    • कुछ समुदायों को ढूंढना चाहते हैं जो पहले से ऐसा करते हैं? उत्तरी अमेरिका में ये हैं: क्या पहले से ही ऐसा कुछ समुदायों को ढूंढना है? तीन नदियों मनोरंजन क्षेत्र मिसौरी-ट्विन Taos के पास उत्तर-कैरोलिना ग्रेटर विश्व समुदाय में Virginia- Earthhaven में ओक्स में Oregon- नृत्य खरगोश में सलेम के पास Oregon- Breitenbush में बेंड के पास, न्यू मैक्सिको और एरिजोना में Arcosanti Ecovillage - पहले से ही स्थापित सभी वैकल्पिक समुदायों हैं
      • अकेले जंगल में घुसने का खतरा न रखें यहां तक ​​कि अगर आप चमत्कारिक ढंग से बच जाते हैं, जीवन की तरह है कि किसी को लंबे समय तक सहन कर सकता है नहीं होगा। हमें मानवीय संपर्क की आवश्यकता है इसलिए हम पागल नहीं जाते। अलगाव अंतिम दंड, सबसे खराब कैदियों के लिए आरक्षित है, और यह आमतौर पर पागलपन के लिए ले जाता है। वहाँ तपस्वी कहानियों अलास्का पहाड़ों कि एक और साधु की झोपड़ी के लिए यात्रा हफ्ते लगे और कभी कभी सिर्फ एक पूरे दिन के लिए कुछ भी कह रही है, कैसे बात करने के लिए भूल के बिना बैठे थे, लेकिन फिर भी एक और करने के लिए कंपनी की इच्छा मानव होने के नाते जब तक आप वास्तव में एक साधु बनना चाहते हैं, निश्चित रूप से।
  • लाइव इन द वुड्स चरण 05 नामक चित्र
    5
    अपने संपर्कों को समाप्त न करें "जंगल में रहने" का निर्णय करने के इस समय के दौरान, अपनी मां / बॉस को कॉल करने और गंदा / अपमानजनक बातें कहने का कोई अच्छा विचार नहीं है और फिर उन्हें बताएं कि आप जंगल में रहने वाले हैं। जब आपको एक भालू आप पर हमला कर लेता है या आपका भोजन कब चला जाता है, तो आपको उन्हें ज़रूरत पड़ सकती है जो भी संपर्क आप पीछे छोड़ने की सोच रहे हैं, इसे सावधानी से करें आपको बाद में उनकी आवश्यकता हो सकती है
    • जिनके साथ आप परवाह करते हैं, और जो आपके बारे में परवाह करता है, उन्हें अपनी योजना के बारे में जानें। अपने कारणों को सबसे तार्किक तरीके से समझाएं। उनमें से ज्यादातर के खिलाफ होगा, उनमें से ज्यादातर समझ नहीं पाएंगे, और इसमें समस्या नहीं है उन्हें समझने की ज़रूरत नहीं है लेकिन वे आपकी योजना जानने और आपके बारे में चिंतित नहीं करने के विशेषाधिकार के लायक हैं।
  • भाग 2
    ठीक से तैयारी

    लाइव इन द वुड्स स्टेप 06 शीर्षक वाला चित्र
    1
    इस अस्थायी रूप से पहले प्रयास करें पूंजीवाद में हम में से कुछ के गले में फंसे होने की प्रवृत्ति है और हमें कसम खाती है कि "हम जंगल में रहना बेहतर होगा!" ठीक है, आप समाज से भरे हुए हैं, दुनिया के हर हिस्से का भौतिकवाद परेशान कर रहा है, लेकिन इसे अस्थायी रूप से पहली बार करने का प्रयास करें। गंभीरता से। आप इसे पहले बिना सही घर खरीदेंगे, सही है? आप एक अजनबी से विवाह नहीं करेंगे आप एक टेस्ट ड्राइव के बिना कार खरीद नहीं सकेंगे, है ना? अतः अस्थायी रूप से आज़माएं। हमेशा संभावना है कि आप इससे नफरत करते हैं, या एक महीने के लिए पर्याप्त है!
    • याद रखें मौसमी शिविर पास हम उल्लेख किया है? वे इसके लिए सही हैं अपने तम्बू के साथ बाहर जाओ, नींद की थैली, मूंगफली का पेस्ट और मछली पकड़ने का जाल आप कितने समय तक संभाल सकते हैं? आपकी खुशी कब तक खत्म होती है? यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो वापस आओ, एक साल के लिए स्टॉक बनाएं और फिर से जाएं। अगर कोई नुकसान नहीं है, तो कोई समस्या नहीं है
  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 07 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    गर्मी का उपयोग करें और अपने लाभ के लिए गिरावट क्या आप कहानी को जानते हैं कि नेपोलियन ने सर्दियों में रूस पर हमला किया और रूसियों ने कहा, "उसके साथ अच्छे भाग्य, मेरे दोस्त"? नेपोलियन न हो जब मौसम अच्छा है, फिर से ईंधन भरें अपने भोजन को इकट्ठा करें (चाहे वह डिब्बाबंद है या नहीं), अपनी जलाशयों का भंडारण करें, अपना कंबल और अपने स्नोशोस प्राप्त करें, और सबसे अधिक महीनों के लिए तैयार हो जाएं। जब सर्दियों में मजबूती होती है, तो आप अपने तंबू में चाय पीते रह सकते हैं और इमरसन पढ़ सकते हैं।
    • अपने कौशल का अभ्यास करने के लिए गर्मी और गिरावट का भी उपयोग करें। तुम्हें पता है, जाल सेट करने के लिए, sharpening चाकू, शिकार चालू करने के लिए और इकट्ठा होते हैं, मांस को संरक्षित पौधों, प्राथमिक चिकित्सा, आग बनाने और मछली पकड़ने (मक्खी, नेटवर्क और सामान्य) को पहचान, बस शुरू करने के लिए की आवश्यकता होगी।
  • लाइव इन द वुड्स चरण 08 नामक चित्र
    3
    आपूर्ति लीजिए यदि आप एक लंबे समय के लिए खर्च करने की योजना बना रहे हैं, तो ऐसा समय होगा जब मदर प्रकृति आपके साथ इतनी शांत नहीं होगी। शायद भारी बारिश हो (या सूखे की अवधि), बर्फ, हवा, आग और बर्फ से लड़ने के लिए। सुनिश्चित करें कि आप किसी और चीज के लिए तैयार हैं! यहां उन चीजों की एक त्वरित सूची है जो आपको शुरू करने की आवश्यकता है:
    • भारी आस्तीन, जूते, आश्रयों, दस्ताने, टोपी, स्कार्फ
    • कई तंबू और कंबल (एक अंतरिक्ष मेण्ट सहित [मायलाटर अत्यंत परावर्तनशील - मुकाबला तत्वों और हाइपोथर्मिया के लिए अच्छा है])।
    • ठंड और आर्द्र बार में आग बनाने के लिए आसान बनाने के लिए, लाठी का मिलान, धातु का एक मैच, टो और एक हल्का पत्थर।
    • लालटेन, लालटेन, अतिरिक्त बैटरी, रेडियो, सीटी।
    • प्राथमिक चिकित्सा, दवाइयों, एंटीसेप्टिक की किट, जल शोधन की गोलियां।
    • उपकरण, रस्सी, चाकू, कॉर्ड, जलरोधक कंटेनर
  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 09 नामक चित्र
    4
    वास्तविक हो जाओ यह एक मजाक नहीं है जंगल में रहना एक खतरनाक स्थिति है और बहुत से लोग जो बच गए हैं वे बच नहीं पाए हैं। यदि आप एक विस्तारित समय के लिए ऐसा करने का इरादा रखते हैं, तो सभ्यता की क्या सुविधाएं आपको रहना चाहिए? आप जानते हैं कि यह आसान नहीं है निम्नलिखित पर विचार करें:
    • शिविर स्टोव-
    • सूखे भोजन, डिब्बाबंद या नहीं (कार्बोहाइड्रेट एक अच्छा विचार है)
    • कप, कटलरी, प्लेट, बर्तन, धूपदान
    • रेडियो, वॉकी-टॉकीज-
    • पुस्तकें और अन्य शौक
  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    वानिकी की कला के बारे में पढ़ें यदि आप ज़्यादातर लोगों को जंगल में छोड़ देते हैं, तो वे दिन के दिनों में मर जाते (दिन भी एक उदार भविष्यवाणी हो सकते हैं)। लेकिन अगर आप पढ़ते हैं कि स्थानीय वनस्पतियों और जीवों के संदर्भ में आप अपने लाभ के लिए क्या उपयोग कर सकते हैं (जैसे, बिर्च की लकड़ी बिस्तर और आश्रय के लिए अच्छी है), जीवन बहुत दिलचस्प और आसान होगा और आप रात के खाने पर उन जहरीले जामुन चबाने तक नहीं चलेगे।
    • यदि आप सोचते हैं कि कॉर्पोरेट जगत क्रूर है, तो जंगल ही उतना ही भयानक हो सकता है जितना बुरा न हो। ऐसे पौधे हैं जो आपको अपने आप से खरोंच देंगे, ऐसे पौधे हैं जो केवल जहरीले होते हैं जब वे कच्चे होते हैं, पौधों को स्वादिष्ट फल होते हैं लेकिन पत्तियों के साथ पेड़ों, मिट्टी और जानवरों का उल्लेख नहीं करते हैं। तो जानने के लिए पढ़ो!
    • "बुशक्राफ्ट - बाहरी कौशल और जंगल जीवन रक्षा", जो कि Mors Kochanski द्वारा लिखित है, शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। उनके पास होमर हॉलस्टेड द्वारा लिखी गई पुस्तक "हूव लाइव इन इन द वुड्स" भी है, जो पूरी तरह से ऑनलाइन उपलब्ध है!



  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 11 नामक चित्र
    6
    बख्तरबंद पर विचार करें उचित लाइसेंस के साथ, एक बंदूक लेना एक बुरा विचार नहीं है। यह आपको कुछ खतरनाक स्थितियों से बाहर निकाल सकता है - लेकिन पता है कि यह आपको एक खतरनाक स्थिति में भी डाल सकता है इसके अलावा, क्या आप शिकार की योजना बना रहे हैं?
    • इसके अलावा, खतरनाक जानवरों को डराने के लिए भालू स्प्रे और अन्य तंत्रों में निवेश करने पर विचार करें। आपको अपना बचाव करने के लिए एक हथियार नहीं लेना पड़ता है, लेकिन आपको अपने हाथों पर भरोसा नहीं करना चाहिए आप शायद अपने हाथों में टूटी हुई बोतलों को बाँधना नहीं चाहते और बर्फ में भेड़ियों के साथ लड़ते हैं, आप जानते हैं?
  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    क्षेत्र के बारे में जानें यदि आप खुद को एहसान करना चाहते हैं, तो क्षेत्र के बारे में जानें आप पानी के पास रहना चाहते हैं, आप जहाँ आप अधिक खतरे (नोसी पार्क गार्ड या भालू, कोई फर्क नहीं पड़ता) नहीं रहना चाहते हैं और आप यह जानना चाहते हैं कि आपके लिए क्या उपलब्ध है बेशक आप इन चीजों को अभ्यास में खोज सकते हैं, लेकिन जैसा कि आप चुन सकते हैं कि आप कहां खत्म हो जाएंगे, आप सबसे अच्छी जगह चुन सकते हैं
    • अपने साथ मानचित्र और कम्पास रखने के लिए मत भूलना आप खो जाना चाहते हैं आपको आश्चर्य होगा कि उस गुफा कहाँ था आप यह भी तय कर सकते हैं कि आप थके हुए हैं और सड़क पर वापस 15 किमी निशान का फैसला करते हैं। कौन जानता है? उन्हें जब आपको उनकी आवश्यकता होती है, तब के लिए लें आप जानते हैं कि कम्पास का उपयोग कैसे करें, है ना?
  • भाग 3
    जंगल में रहना - बस जीवित नहीं

    लाइव इन द वुड्स स्टेप 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    आराम से आश्रय रखें यह भाग आप पर निर्भर करता है: क्या आप लॉग केबिन को खड़ा करना चाहते हैं या आप तम्बू में बेहतर महसूस करते हैं? आप सूरज से क्या लाभ उठा सकते हैं, पेड़ों से, बुरा नहीं हो और सभी तत्वों को सहन करें? और अपने आधार को बनाने के लिए सबसे अच्छी जगह कहां है?
    • तम्बू खड़ा करने के कई तरीके हैं एक पोर्च के लिए व्यवस्थित करने से पहले, विकीहाउ पर थोड़ा समय बिताएं ऐसे कई शिविर लेख हैं जो आप अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 14 नामक चित्र
    2
    मास्टर अस्तित्व तकनीक आप केवल एक सप्ताह के लिए डेरा डाले नहीं हैं, नदी के नीचे अपना अधिक समय बिताते हैं और बीयर पीने के लिए। आपको वास्तव में कुछ कौशल की ज़रूरत है क्योंकि यह दिन में 24 घंटे, सप्ताह का 7 दिन होगा। यहां उन लेखों की एक उदाहरण सूची है जिन्हें आप पढ़ना चाहिए! आपको अपने आप को खिलाने, गर्म रहने और सभी से ऊपर स्वच्छ रहने की ज़रूरत है, लेकिन पूरी सूची बहुत उपयोगी है।
    • कैसे एक bonfire करने के लिए
    • पानी को शुद्ध कैसे करें
    • ट्रैप कैसे बनाएं
    • कैसे एक सर्वजीवन किट बनाने के लिए
    • मछली कैसे करें
    • कैसे शिकार करने के लिए
    • थोड़ा पानी या एक नदी के साथ बौछार कैसे लें
    • सौर ओवन बनाने और उपयोग करने के तरीके
  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 15 नामक चित्र
    3
    स्वच्छ रहें जब यह जंगल में गोलीबारी की बात आती है, तो आपके पास मूल रूप से दो विकल्प होते हैं: कहीं भी अपना काम करें और कोई फर्क नहीं पड़ता, या दीर्घकालिक प्रणाली विकसित करें। क्या आप जानते हैं कि "खाद बाथरूम" नामक व्यवसाय है, जहां आप मिट्टी को खाद बनाने के लिए कचरे का इस्तेमाल कर सकते हैं? यदि आप लंबे समय तक वहां रहते हैं, तो आप दुनिया को एक बेहतर जगह बना सकते हैं!
    • यद्यपि आप पारंपरिक खाई चुन सकते हैं, एक शिविर शौचालय का उपयोग करने का विकल्प भी है। ठीक है, अपने सभी खाली समय के साथ, आप एक नई प्रणाली भी विकसित कर सकते हैं।
    • और स्नान भी है हमें उम्मीद है कि पास एक नदी है, है ना? पीने के पानी के अलावा, यह अच्छा है, इसलिए आपका अपना बदबू आपको पागल नहीं करता है। लेकिन अगर किसी भयानक कारण के लिए आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो आप एक "पसीने वाले स्नान" कर सकते हैं जो एक बाहरी सौना का प्रकार है यह शायद कुछ वर्षों में शहर में रहने वालों के लिए एक प्रवृत्ति होगी!
  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 16 नामक चित्र
    4
    कुछ शहरी के पास रहने पर विचार करें यद्यपि आप वन्यजीव से एक ब्रेक होने पर विचार कर सकते हैं पराजित हो जाने के लिए, गैस स्टेशन से 15 किमी दूर रहने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। यदि आप मर रहे हैं, तो एक असली बाथरूम की ज़रूरत है या सूखे मांस के टुकड़े के लिए किसी को मारने के लिए, यह एक वास्तविक देवदासी हो सकता है या, यदि आप शहर के पास अधिक या कम रहते हैं, तो आप कुछ बुनियादी उत्पादों को खरीदने के लिए कभी-कभी जा सकते हैं। इसमें कोई बुराई नहीं है, हमारे पारिस्थितिक पदचिह्न पहले से कम है जब हम बाकी की तुलना में!
    • यदि ऐसा कुछ है जो आपको साजिश करता है, तो आपको परिवहन के साधन की आवश्यकता हो सकती है। एक बाइक अधिक समझ में आता है, लेकिन एक बाइक या मोपेड भी काम कर सकते हैं। पता है कि यह आपके लिए एक और बात होगी, इसलिए यदि आप इस मार्ग को चुनते हैं, तो अपने वाहन के तंत्र के साथ अपने आप को परिचित कराएं। आप अपने स्वामी हो - चारों तरफ कोई दूसरा रास्ता नहीं
  • लाइव इन द वुड्स चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन्नयन पर विचार करें चूंकि आप थोड़ी देर के लिए वहां रहने की योजना बना रहे हैं, इसलिए इसे आधुनिक बनाना नहीं है? अपने स्थायी ऊर्जा और जीवन शैली के साथ अपने आप को प्रदान करें - यह आपको थोड़ा सा खर्च कर सकता है, लेकिन अपने घर (या पवन ऊर्जा का उपयोग करके) में सौर पैनल स्थापित करने के बारे में सोचें, एक गड्ढे को ड्रिल करें और सेप्टिक सिस्टम (फोसा) का प्रयोग शुरू करें, साथ ही जनरेटर, खाद और बढ़ते भोजन का उपयोग करना!
    • यही उन समुदायों का है जो हमने पहले उल्लेख किया है, लेकिन आप निश्चित रूप से इसे खुद कर सकते हैं। आप प्रकृति के करीब होंगे - क्यों सब कुछ प्रदान करके अपने पारिस्थितिक पदचिह्न को कम नहीं करें - सचमुच "सब कुछ" - जो आपको ज़रूरत है? ऐसा नहीं है कि आपके पास एक व्यावसायिक दिन है, सही है? किसी को इसे हम सभी के लिए होने की आवश्यकता है और कल्पना करें कि यह आपकी खुद की ऊर्जा पैदा करने और अपने खुद के भोजन को पैदा करने के लिए कितना फायदेमंद होगा। बहुत बुरा!
  • लाइव इन द वुड्स स्टेप 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    एक शिल्प है आप शायद अपने समय के साथ कुछ करना चाहते हैं, है ना? वैकल्पिक जीवन के कई अनुयायी साबुन और क्रीम, कपड़ा, आवरण आदि बनाते हैं। पशु की खाल, नक्काशी की लकड़ी, चाय और सिरप बनाने, और स्वभाव का उपयोग करने वाले अन्य शौकों पर हावी भी। आप इससे थोड़ा पैसा कमा सकते हैं, अगर आप इसमें दिलचस्पी लेते हैं चाहे वह धन का स्रोत हो या सिर्फ आपके लिए हो, कला बनना एक बहुत अच्छी बात है, एक जीवन पुष्टि की बात है
  • लाइव इन द वुड्स चरण 1 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    हमेशा तुम्हारे लिए क्या सबसे अच्छा है जंगल में रहना एक बड़ी उपलब्धि है, यहां तक ​​कि कुछ दिन भी खर्च करना पहले से कुछ सराहनीय है यह भी एक व्यक्ति को अपने मन में घुसना और पागल हो जा सकता है। आपको पता चल सकता है कि आप नहीं जानते कि आप कौन हैं, जिसे "जीवन" कहा जाता है या आप अपने आप के लिए क्या कर सकते हैं यह आपके द्वारा कभी कल्पना की तुलना में असीम रूप से अधिक परेशान हो सकता है। या यह इतना मुक्ति हो सकता है कि आपको आश्चर्य होगा कि आपने यह क्यों नहीं किया है
    • किसी भी तरह से, हमेशा अपने मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखें जब तक आप अपनी विवेक से सवाल नहीं कर सकते, तब तक लोग आपके विवेक से सवाल करेंगे, लेकिन अगर आप खुश हैं, तो आगे बढ़ें। सुरक्षित, गर्म, स्वस्थ रहें और आप जिस सपने को जीवन जीते हैं, उसके लिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या है।
  • युक्तियाँ

    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह योजना बना रही है विचार इतने सारे हैं कि वे एक विश्वकोश को भर सकते हैं भूमि की खरीद, आवश्यक दस्तावेज, परिवहन, निर्माण, पानी, ऊर्जा, भोजन और, हाँ, एक राजस्व स्ट्रीम योजना। आपको एक पारंपरिक नौकरी की ज़रूरत नहीं पड़ती है, लेकिन आपको अब भी कम से कम पैसे चाहिए। संपत्ति करों का भुगतान करने की आवश्यकता होगी और कुछ सेवाएं और खातों को नकद में भुगतान करने की आवश्यकता होगी। दुर्भाग्य से, कोई भी पूरी तरह से पैसे से मुक्त नहीं रहता है जितनी अधिक आप योजना बनाते हैं, आपकी सफलता की संभावना उतनी ही अधिक होती है।
    • कृपया "द कूड़ा वॉरियर" नामक एक वृत्तचित्र देखें, ताकि लोग एक समूह को अपने संसाधनों को एकजुट कर सकें, और उनका काम एक आदर्श समाज के निर्माण के लिए जो कि "वैकल्पिक" है। समुदाय के पीछे का व्यक्ति माइकल रेनॉल्ड्स है, एक अभिनव कट्टरपंथी वास्तुकार जो अक्षय ऊर्जा का उपयोग करता है और पुन: प्रयोज्य सामग्रियों के साथ बनाता है, जिससे वह "अर्थशाइप" कहता है। वे पूरी तरह से आत्मनिर्भर हैं और ये किसी भी गैस, बिजली, पानी या सीवेज नेटवर्क से जुड़ा नहीं हैं। यह वास्तव में आश्चर्यजनक है!

    चेतावनी

    • बस एक चाकू और एक मेलबॉक्स प्राप्त नहीं है और अपने आप को कहीं जंगली और पृथक रूप से फेंकते हैं, सिर्फ इसलिए कि आप Bear Grylls (डिस्कवरी चैनल शो से) के सभी एपिसोड देख चुके हैं और आप एक विशेषज्ञ हैं तुम शायद मरोगे

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com