IhsAdke.com

कैसे एक Yurt में रहते हैं

एक yurta एक बहुत ही बुनियादी, तंबू की तरह संरचना है, जिसका उपयोग तुर्की सदैव लोगों द्वारा सदियों से किया जाता है, जो मंगोलिया से केन्द्रीय अनातोलिया तक आते हैं। yurt समय के माध्यम से अच्छी तरह से यात्रा की, खानाबदोश के लिए एक आश्रय के रूप में शुरू करने और हिप्पी या desabrigados- के लिए घरों मोड़ और आधुनिक संस्करण है कि आमतौर पर मनोरंजन उद्योग में उपयोग किया जाता है "घर से बाहर" अनुभव करने के लिए बनने soldados-।

और इटारस उन लोगों के लिए घर बन सकते हैं जो ज्यादा कक्षा के साथ नहीं रहना चाहते हैं और आराम से रहना चाहते हैं! उनके पास ऊर्जा और प्रौद्योगिकी (यदि वांछित) है और आपको बहुत पैसा बचा सकता है यदि आप अपने जीवन के मौसम के लिए एक युर्च में रहना चाहते हैं, तो निम्न सुझावों पर विचार करें।

चरणों

लाइव शीर्षक में एक यर्ट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने जूरी के उद्देश्य को ध्यान में रखें कई कारण हैं कि आप अर्थव्यवस्था से लेकर खानाबदोश और टिकाऊ जीवनशैली बनाने की इच्छा के कारण आप एक युर्च में रहने का विकल्प क्यों चुन सकते हैं। क्या आप साहित्य में पाएंगे कि जर के कई निवासियों "पर" का विचार पसंद नहीं है, अपने घरों के निर्माण नहीं कई वर्षों के लिए उसी जगह में रहने के लिए है। लेकिन उनकी जीवन शैली विकल्पों आप पर निर्भर करता है कि क्या आप एक स्थायी स्थान में एक yurt में रहते हैं या एक खानाबदोश चालू करना चाहते हैं, या आप एक गर्मी की वापसी के रूप में तम्बू उपयोग करना चाहते हैं। खरीदें या अपनी आवश्यकताओं और उद्देश्यों के लिए अपने yurt का निर्माण, और अपने खुद स्थिरता, स्थिरता, आदि के बारे में वरीयताओं को सेट .. यह भी एक अच्छा विचार पश्चिमी समाजों में yurt और यह की संस्कृति के इतिहास के बारे में पढ़ने के लिए पता है कि पर चला जाता है है इस जीवन शैली में फैशन इसलिए आप एक सूचित तरीके से अपना स्वयं का दृष्टिकोण चुन सकते हैं।
  • ध्यान दें कि एक जूरी में रहना "बेतहाशा रहने" के समान नहीं है, जब तक कि यह व्यक्तिगत पसंद न हो। आप अपने जूरी में बिजली, प्रौद्योगिकी और फर्नीचर का उपयोग कर सकते हैं, यदि आपकी प्राथमिकता है
  • चित्र शीर्षक लाइव में एक यर्ट चरण 2
    2
    अपने जूरी को चुनें क्या आप स्क्रैच या ऑर्डर से एक का निर्माण करेंगे? इंटरनेट पर पैटर्न देखने के लिए देखें कि क्या आपके कौशल के लिए विधानसभा बहुत मुश्किल है या क्या यह चुनौती लेना संभव है या नहीं। अन्यथा, बिक्री के लिए जेली देखें - चाहे नए या इस्तेमाल किए गए हों उत्तरी अमेरिका और यूरोप की कुछ कंपनियां अच्छी गुणवत्ता वाले, आरामदायक और महान दिखने के जेली के निर्माण के लिए अच्छी तरह से ज्ञात हैं - ऑनलाइन देखें
    • यूएस में, इटर्ट्स को किट की खरीद में 2000.00 डॉलर और $ 6000.00 के बीच खर्च करना पड़ता है, और असेंबली में लगभग दो दिन लगते हैं।
  • लाइव शीर्षक में एक यर्ट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने जूरी की सवारी करें जाहिर है, इसे कहीं और शांत रखें, जैसे आपके खुद के क्षेत्र गुणों को आक्रमण करना वास्तव में कोई विकल्प नहीं है, चूंकि एक माउंटेड जिग चलती है, छोटे झोंचों और शिविरों को ले जाने से ज्यादा कठिन होता है इसके अलावा, पाल को जमीन पर रखकर और स्थायी रूप से उस पर रहने का फैसला करके, आप भूमि उपयोग को बदल सकते हैं या एक परमिट की आवश्यकता हो सकती है सभी काउंसिलिटी विवरणों के लिए अपनी काउंटी से जांच करें जो एक जूरी में जीवन का संदर्भ देते हैं (यह संक्षिप्त या स्थायी रूप से हो)। अन्य विचार जब जर की तैयारी में शामिल हैं: एक जगह है जहाँ यह wind- द्वारा एक कोने जहां बाढ़ सर्दियों के दौरान यह जगह atinjam- नहीं बर्फ के संभावित हिमस्खलन से दूर परेशान नहीं है में रखने से। धरती की स्थिति को सावधानी से जांचें और अपने जबड़े जमा करने से पहले सभी संभावित खतरों का विश्लेषण करें।
    • एक पहाड़ी / पर्वत के नीचे पाल रखने से इसे हवाओं से बचा सकता है।
    • पानी को पृथ्वी पर मिलते हैं, यह जानने के लिए ध्यान रखना ऐसा होने की संभावना है कि वह अपने जौल की जगह में प्रवेश करेगी, उसके अंदर प्रवेश करेगी और चीजों को खराब कर देगी।
  • लाइफ इन ए यर्ट चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने iurta के आधार तैयार करें जब आप अपने कमरे में होते हैं तो पृथ्वी और घास आदर्श नहीं होते हैं- इसलिए, जैक को डेक, ठोस सतहों, कंक्रीट ब्लॉक फर्श या अन्य संरचनाओं के साथ बनाया जाता है जो आपको और आपके सामानों को एक बनाते हैं पृथ्वी के ठीक ऊपर डेक में नाखून शामिल हो गए हैं और आपके क्रोधित होने के लिए स्थिर सतह प्रदान करें। ऐसा करने के फायदे यह है कि आपको यूट के सिरों के आसपास एक डेक मिलेगा, जहां आप बैठ सकते हैं, बारबेक्यू, कपड़े लटका सकते हैं आदि।
    • गर्मी और आराम के स्तर को बढ़ाने के लिए फर्श, कालीन और अन्य अच्छे मंजिलों के ढांचे का पता लगाएं। बेहतर अभी तक, एक लकड़ी के फर्श या बोर्डों की श्रृंखला डाल, शीर्ष पर कालीन के साथ, एक अच्छा खत्म देने के लिए।
    • पोर्टेबल एक डेक बनाने की कोशिश करें इस तरह, जब आप थोड़ी भद्दा महसूस करते हैं, डेक आपके साथ आ सकता है
  • लाइव में एक यर्ट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    घर के आराम के लिए सहायक उपकरण के साथ अपने iurta को भरें, अपने संपूर्ण जीवन स्थान को बनाने के लिए। फर्नीचर जोड़ने से पहले, इस बारे में सोचें कि संपत्ति कैसे विभाजित है एक गोल वातावरण प्रस्तुत करना मुश्किल हो सकता है, खासकर जब आप रसोई, बेडरूम और लिविंग रूम में एकल स्थान को बदलने की कोशिश कर रहे हैं हालांकि, "विभाजन" फर्नीचर के उपयोग के साथ, आप सर्कल में रिक्त स्थान को अलग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, बिस्तर के बीच में एक किताबों की अलमारी को रखकर विभिन्न क्षेत्रों के बीच एक उत्कृष्ट विभाजन के रूप में काम किया जा सकता है, जिसे बेड, रेफ्रिजरेटर और डेस्क जैसे अन्य फर्नीचर के साथ बनाया जा सकता है
    • टेबल और कुर्सियां, बुकशेल्फ़, पढ़ने के लिए आराम से आराम कुर्सी, डेस्क और कुर्सियां, एक गर्मी उपकरण (स्टोव की तरह) जोड़ें। यदि आप एक असली बिस्तर जोड़ना नहीं चाहते हैं, तो एक शिविर बैग का उपयोग करें या आम तौर पर मेहमानों के लिए उपयोग किए जाने वाले इन्फैटेबल या तह गद्दे का उपयोग करें।
  • चित्र में लाइव एक यर्ट चरण 6 नामक
    6



    खाना पकाने के लिए उपकरण जोड़ें आपको खाने की आवश्यकता होगी, और भले ही आपका भोजन शिकार और इकट्ठा करने का परिणाम है, आपको इसे पकाने की आवश्यकता होगी। एक गैस या लकड़ी के स्टोव का पता लगाएं जो कि iurta के लिए एक हीटर के रूप में सेवा कर सकता है, जैसे एक बर्तन-भोले स्टोव। सुनिश्चित करें कि iurta की दीवार पर एक एयर आउटलेट है, क्योंकि आग खतरनाक गैसों को बनायेगी जो एक संलग्न वातावरण में जमा हो सकती हैं। जूरी के इस हिस्से को स्थापित करने के लिए आपको पेशेवर मदद की आवश्यकता होगी
    • स्टोव के लिए कच्चा लोहा पैन और पैन लगाएं। या अन्य खाना पकाने के बर्तन ढूंढें: बचत दुकानों, शिविर की दुकानें देखें, या अपने दोस्तों से कुछ बर्तन खाने के लिए कहें।
    • खाना पकाने और सफाई के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके जबड़े एक साफ पानी की आपूर्ति के करीब हैं - अन्यथा आप हर दिन पानी लाने के जोखिम को चलाते हैं। एक छोटी सी बारिश टैंक एक अच्छा विकल्प हो सकता है, खासकर यदि आप एक फव्वारा के पास नहीं रहते हैं उचित संग्रह प्रणाली स्थापित होने पर आईयूआरटी की छत से भी पानी एकत्र किया जा सकता है।
    • यदि आप गर्मी और रसोई के लिए लकड़ी एकत्र करते हैं, तो स्थानीय पर्यावरण पर प्रभाव को कम करने के लिए एक स्थायी तरीके से ऐसा करें। यदि आप बहुत मुश्किल सर्दियों के दौरान यर्ट में रहते हैं, तो लगभग 3.5 लकड़ी स्ट्रिंग लेने की अपेक्षा करें।
    • प्रोपेन गैस ग्रिल को खाना पकाने के एक अतिरिक्त स्रोत के रूप में एक बुद्धिमान निवेश है: आप इस तरह के सौंदर्य के साथ प्रति वर्ष लगभग $ 2000 खर्च कर सकते हैं।
    • आपको लगता है कि एक लकड़ी के स्टोव गैस की तुलना में कम संक्षेपण प्रदान करता है
  • 7
    अपनी स्वच्छता की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ जगह ढूंढें आपको स्नान क्षेत्र और शौचालय की आवश्यकता होगी: कुछ लोग अपने जेट विमानों में पाइपलाइन भी बनाते हैं, लेकिन ज्यादातर घर, जरूरतों और स्वच्छता को घर के बाहर बनाया जाता है। स्नान एक पेड़ से जुड़ा एक सरल गैजेट हो सकता है - एक बाल्टी या प्लास्टिक बैग - पानी गर्मी करने के लिए सौर ऊर्जा का उपयोग करना। आपको यह पता लगाने के लिए कुछ शोध करने की ज़रूरत होगी कि संपत्ति के लिए सबसे अच्छा क्या है जिसमें yurt स्थित है।
    • सर्दियों में स्नान करने के लिए, आपको वैकल्पिक और सहनशील विकल्पों को खोजने की आवश्यकता होगी।
    • यह दूर की बात से एक yurt में शौचालय स्थिति तो यह है कि गंध और मक्खियों अपने घर में नहीं आते हैं (एक अच्छी तरह से नियंत्रित शौचालय यद्यपि या गंध के आसपास कोई मक्खी होना चाहिए) की सिफारिश की है। दूसरी तरफ, आप नहीं चाहते कि यह खुद को राहत देने के लिए बारिश में चलने के लिए पर्याप्त हो।
    • एक नदी में स्नान करें यदि यह गर्म मौसम में पर्याप्त गर्म है
    • गंदी वस्तुओं और उपकरणों को धोने के लिए जगह रखने का भी एक अच्छा विचार है
  • लाइफ इन ए यर्ट चरण 8 नामक चित्र
    8
    अपनी ऊर्जा स्रोत जोड़ें आपके डिवाइस की मुख्य बिजली आपूर्ति में केबलों को स्थापित करके (जो एक स्थायी तरीके से रहना चाहते हैं, या एक जनरेटर के उपयोग के लिए एक ही उचित) बिजली सामान्य रूप से आपूर्ति की जा सकती है। यदि आपके पास सौर या पवन ऊर्जा प्राप्त करने की सुविधा है, तो यह आपको बिजली प्रदान कर सकती है अगर आपके पास भंडारण बैटरी है (उन्हें आस-पास के स्थान पर आश्रय किया जाना चाहिए) और उन्हें कैसे कनेक्ट किया जाए जूरी में व्यवस्थित रेफ्रिजरेटर, प्रकाश और अन्य बिजली के सामान के लिए आपको ऊर्जा की आवश्यकता होगी।
    • प्रकाश के लिए, गैस, बैटरी या अन्य लैंप ढूंढें जो आपके तम्बू के लिए सुरक्षित हैं कुछ में आपातकाल के लिए पाल है एलईडी बल्ब भी एक महान निवेश हैं युर्च के केंद्रीय शीर्ष पर गुंबद दिन के दौरान घर तक पहुंचने के लिए पर्याप्त मात्रा में प्रकाश की अनुमति देगा।
    • विचार करें कि आप अपने कपड़े कैसे धो लेंगे क्या आप एक मिनीवेन चाहते हैं या आप स्थानीय लॉन्ड्री का उपयोग करने के लिए अपने शहर की यात्रा करेंगे? आपके लिए सबसे अच्छा क्या है: जब तक आप पूरी तरह से भिगो नहीं पाते, तब तक अधिकांश आइटम हाथ से धोए जा सकते हैं- ताकि आप अपने कपड़ों को कपड़े धोने में मासिक रूप से लेने और उस समय स्वयं मैन्युअल रूप से साफ कर सकें।
  • लाइफ इन ए यर्ट चरण 9 नामक चित्र
    9
    कनेक्ट करें। आप ज्यूरी में हैं, तब भी आपको इंटरनेट दर्ज करना होगा। ऐसा करने के लिए अनगिनत संभावित तरीके हैं, जिनमें केबल, उपग्रह, एफएम सिग्नल पर ग्रामीण नेटवर्क, या वाई-फाई 3 जी शामिल हैं। सबसे अच्छा आप के लिए उपयुक्त है जो एक का चयन करें कुछ लोग फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं - ताकि आप रिलीज पर जुड़े रहें!
  • लाइफ इन ए यर्ट चरण 10 नामक चित्र
    10
    अपने जूरी के आसपास बढ़ती सब्जियों पर विचार करें यह आप और अन्य निवासियों के लिए आंशिक या आपके भोजन की कुल आपूर्ति हो सकती है आप जानवरों को दूध, अंडे और यहां तक ​​कि मांस प्राप्त करने के बारे में भी सोच सकते हैं।
    • उर्वरक के रूप में उपयोग करने के लिए आपके मुर्गियों के सभी अवशेष और उनके भोजन को इकट्ठा करें
  • चित्र शीर्षक लाइव में एक यर्ट चरण 11
    11
    अपने समय के लिए yurt में रहने का आनंद लें यदि आप एक सत्र के लिए या जीवन के लिए yurt में रह रहे हैं, क्या आप प्रकृति के साथ एक हो जाते हैं कर सकते हैं कि क्योंकि मौसम आप और अधिक स्पष्ट रूप से, वन्य जीवन के चारों ओर (अबाधित) हो जाएगा पहुंच जाएगा मिलेगा और जरूरत आत्मनिर्भर और कुशल बनने के लिए आपको दिखा सकता है कि कितना सरल जीवन है, और कभी-कभी मुश्किल। आप कम के साथ जीवित रहने की खुशी को खोजना चाहिए, लेकिन अपनी वस्तुओं और दुनिया को बहुत महत्व देते हैं। आप अंतरिक्ष आप अपने तम्बू में हैं प्यार सकता है, जर के कुछ निवासियों की सलाह है कि यह एक लंबे समय के लिए इस देश में रहने के लिए नहीं है, क्योंकि yurt का मूल उद्देश्य खानाबदोश हो रहा है महत्वपूर्ण है - नए स्थानों का पता लगाना घूम रहा है। हालांकि यह आपके लिए काम नहीं कर सकता है, परिवर्तन करना एक अविश्वसनीय नई साहसिक की शुरुआत हो सकती है!
    • गेर्स में रहने वाले लोग आराम, सुरक्षा और सत्यता महसूस करने के लिए जब वे तम्बू में रहते हैं, यहां तक ​​कि प्रकृति की आवाज़ को सुन दावा करते हैं। यही कारण है कि बहुत सारे लोग जिग्स में रहना पसंद करते हैं - ऐसा कुछ है जो आप इसे नहीं देख पाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • कई आसनों, कंबल और हीटिंग आइटम हैं सबसे अच्छा iurts अलग दीवारों है - यदि आप एक पूरे वर्ष के लिए एक में रहने पर योजना बना रहे हैं, उस पहलू को नजरअंदाज नहीं करते! पालतू जानवर गर्मी बढ़ाने में भी मदद करते हैं, इसके अलावा पर्यावरण को अधिक आरामदायक बनाने के लिए
    • क्या परिवार बढ़ा है? आप अधिक जेट जोड़ सकते हैं और उन्हें कैमरे या अन्य कनेक्शन के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं।
    • पुस्तकों और कैलेंडर, कलम और पेंसिल के साथ भरें। योगों से आप बहुत कुछ प्रतिबिंबित कर सकते हैं और साथ ही अपनी पढ़ना क्षमता बढ़ा सकते हैं। ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है यदि आप एक कलाकार हैं, तो अपने कलात्मक अर्थ को जगह में डालें।
    • मध्य एशिया के लाखों लोग केवल इटाट्स पर रहते हैं: यह असामान्य नहीं है और पूरी तरह स्वीकार्य है।
    • कुछ जेट एयर कंडीशन्ड हैं, लेकिन ये आपको तम्बू में रहने के लिए अपने इरादों के अनुसार स्वीकार या न करने की आवश्यकता होगी।
    • हाथ में बहुत सारी बैटरीें हैं
    • यदि आपके पास बिजली नहीं है, तो एक पवन जनरेटर में निवेश करें
    • दूरसंचार के लिए सूरज-रिचार्ज किए गए फ़ोनों पर निर्भर रहें
    • उपकरण, चेनसॉ, उद्यान उपकरण और किसी भी वाहन को स्टोर करने के लिए केबिन या गैरेज के लिए शायद यह एक अच्छा विचार है। यह आपके साथ जूरी में ऐसी वस्तुओं को सहज नहीं बनाएगा अगर आपको उनकी जरूरत है, तो एक गेराज / केबिन एक अच्छा निवेश हो सकता है।
    • ज्यादातर मामलों में, सर्दियों के महीनों के दौरान हिम झों के ऊपर से स्लाइड करेंगे, कुछ सेंटीमीटर जमा होने के बाद।

    चेतावनी

    • योजना के अनुरूप सभी कानूनों का पालन करें या आप जूरी को खत्म करने के लिए अनुरोध प्राप्त कर सकते हैं।
    • जूरी के बाहर या उससे बाहर निकलने वाली आग के जोखिम और इसके बचने के तरीके पर विचार करें।
    • यदि आप सर्दी में नहीं रह सकते हैं और एक नमी क्षेत्र में तम्बू को जंगल की तरह रख दिया है, तो अपने जबड़े को हटा दें। निरंतर गर्मी के बिना और उपकरण को सूखे रखने के बिना, ढालना बढ़ने लगेगा, तम्बू सड़ जाएगा और सर्दी नहीं खड़े होंगे।
    • यदि आप सर्दियों में रहते हैं और यह बहुत बारिश करता है, तो मिट्टी में समस्याएं होने की संभावना है। यह अनिवार्य है
    • जर में रहने की कुछ समस्याओं में शामिल हैं: तूफान delas- गेर्स अविश्वसनीय रूप से तेजी से गर्म और quentes- शोर उनके भीतर यात्रा करता है रहते हैं और वहाँ गोपनीयता की कमी है सकते हैं यदि आप के साथ दूसरों-बुखार रहते गंभीरता पर निर्भर करता है, उन्हें नष्ट कर सकते हैं केबिन सर्दियों के दौरान प्रकट हो सकता है अगर आप weeks- के लिए तम्बू नहीं छोड़ सकते और यर्ट्स निरंतर रखरखाव की आवश्यकता होती है, सुरक्षित और प्रयोग करने योग्य रहने के लिए।

    आवश्यक सामग्री

    • जर
    • फर्नीचर
    • तल कवर
    • हीटिंग
    • शौचालय
    • सौर बौछार
    • बागवानी उपकरण और पौधे
    • गेराज / झोपड़ी वैकल्पिक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com