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जोकर के बिना एक पूर्ण डेक लें, इसे अच्छी तरह से फेर लेना और सभी कार्डों का सामना करना पड़े ताकि सभी खिलाड़ियों को एक ही राशि के साथ खत्म हो। प्रतिभागियों को हमेशा अपने कार्ड का सामना करना चाहिए और खेल में किसी भी समय उन्हें नहीं देख सकते।
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खेल शुरू करो शफ़ेड खिलाड़ी के बाईं ओर वाला व्यक्ति अपने स्टैक से एक कार्ड खींचकर शुरू होता है और इसे बीच में चेहरे पर रखता है। सभी खिलाड़ियों को एक ही समय में कार्ड देखने में सक्षम होना चाहिए।
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यदि परेशान कार्ड एक संख्या है, तो बेकार के दो खिलाड़ियों को अपने कार्डों में से एक को भी बदलना होगा इस नियम का पालन किया जाना चाहिए जब तक कि कोई व्यक्ति एक आंकड़ा (जे, क्यू, के, या ए) नहीं फेंकता है।
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जब एक आंकड़ा खेला जाता है, तो क्रम में अगले व्यक्ति को अपने कार्ड में से एक होना चाहिए खिलाड़ियों को एक आंकड़ा चालू करने की कोशिश करने की संभावनाओं की संख्या शुरू में कार्ड द्वारा निर्धारित किया जाता है - अगर कोई ऐस खेला जाता है तो एक 4 कार्ड तक जा सकता है, 3 एक राजा था, 2 एक रानी थी और केवल 1 एक था बंदर।
- अगर कोई खिलाड़ी अपने सभी प्रयासों में कोई भी आंकड़ा नहीं बदलता है, तो जिस व्यक्ति ने अंतिम कार्ड कार्ड को फेंक दिया था वह दौर जीत जाता है और बीच का पूरा ढेर आपके केक के नीचे जाता है। अगले दौर को उसी व्यक्ति द्वारा शुरू किया जाना चाहिए, जो केक खरीदा था।
- याद रखें कि कोई खिलाड़ी उन्हें खेलने से पहले आपके कार्डों को देख सकता है, इसलिए बाधाएं पूरी तरह यादृच्छिक हैं!
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इन दो नियमों को ओवरराइड करने वाली एकमात्र चीज़ माउस हत्यारा है कार्ड के ढेर पर थप्पड़ करने वाले पहले व्यक्ति जब यह नियम शुरू हो जाता है तो गोल को जीत जाता है और इसलिए केक खुद को ले जाता है अगर यह निर्धारित करना संभव नहीं है कि स्टैक पर सबसे पहले कौन था, तो कार्ड जीतने वाले सबसे अधिक उंगलियों वाले खिलाड़ी जीत जाता है। यदि अभी भी एक विजेता निर्धारित नहीं किया जा सकता है, खेल सामान्य रूप से जारी रहता है।
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निम्नलिखित स्थिति में माउस नॉकआउट नियम सक्षम है:- डबल: जब दो मिलान कार्ड क्रम में खेले जाते हैं उदाहरण: 5, 5
- सैंडविच: जब दो समान कार्ड उनके बीच एक और कार्ड के साथ खेला जाता है। उदाहरण: 5, 7, 5
- टॉवर: जब गोल शुरू किया गया एक ही कार्ड खेला जाता है। यह नियम शून्य है अगर किसी कार्ड को दंड के परिणामस्वरूप जला दिया गया है (नीचे देखें)।
- दर्जन: अनुक्रम में दो कार्ड खेला जाता है (या बीच में एक के साथ) 10 से ऊपर जोड़ते हैं। इस नियम के लिए, ऐस एक के रूप में गिना जाता है। उदाहरण: 3, 7 या ए, के, 9
- जोकर: जब गेम में जोकर्स का इस्तेमाल किया जाता है, जो कि शुरू होने से पहले निर्धारित किया जाना चाहिए, तो वे माउस नॉकआउट नियम भी सक्रिय करते हैं।
- अनुक्रम: जब चार कार्ड क्रम में और आरोही या अवरोही क्रम में खेले जाते हैं। उदाहरण: 5, 6, 7, 8 या क्यू, के, ए, 2
- विवाह: जब रानी को राजा के अंतर्गत या उसके नीचे खेला जाता है (वैकल्पिक)। उदाहरण: क्यू, के या के, क्यू।
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यदि कोई खिलाड़ी समय से केक को हिटता है, तो उसे स्टैक के नीचे एक या दो कार्ड जोड़ना होगा। यह दंड दौर के लिए टॉवर के शासन को ओवरराइड करता है क्योंकि यह कार्ड नीचे से बदलता है।- जिस खिलाड़ी के पास गलत समय पर कोई कार्ड नहीं है और थप्पड़ होता है, उसे खेल से बाहर रखा जाता है। कुछ मामलों में, प्रतिभागियों को संशोधित नियमों का विकल्प चुनना पड़ता है जो खिलाड़ियों को एक-दूसरे के साथ कार्ड खेलने की इजाजत देता है, और उन मामलों में, जो कार्ड के बिना पत्ते थप्पड़ करते हैं उन्हें हटाए जाने की आवश्यकता नहीं होती है।
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याद रखें कि कार्ड के बिना, आप अभी भी खेल सकते हैं जब तक आप गलत समय पर थप्पड़ नहीं करते, तब तक आप माउस-मारने वाली स्थितियों पर दस्तक देकर अब भी एक नई बैटरी शुरू कर सकते हैं! खेल जारी रहना चाहिए जब तक कि एक खिलाड़ी के पास सभी कार्ड न हों।