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सीएमडी के साथ गेम कैसे बनाएं

यह डाउनलोड किए बिना एक गेम बनाने का एक आसान तरीका है। आप इस प्रक्रिया में थोड़ा प्रोग्रामिंग सीखेंगे और आपको गेम में एक कहानी जोड़नी होगी।

चरणों

1
एपॉस्ट्रॉफ़्स के भीतर कुछ भी बदला जा सकता है और गेम को प्रभावित नहीं करना चाहिए - गलती से कोड में स्वयं कुछ भी टाइप न करें
  • 2
    ओपन नोटपैड या किसी अन्य प्रोग्रामिंग प्रोग्राम, जैसे कि गैनी, नोटपैड ++ आदि। फाइल को `माई गेम` के रूप में सहेजें
  • 3
    कोड शुरू करें टाइप करना प्रारंभ करें:
    • @echo बंद
    • शीर्षक `मेरा गेम`
    • zz रंग
    • अगर "% 1" नेक "" (गोटो% 1)
    • ठहराव
  • 4
    रंग जोड़ें अब कोड को बचाने और इसे चलाने। आपको विभिन्न रंग संयोजनों के साथ एक त्रुटि मिलनी चाहिए। "Zz" के बजाय "कलर" के बाद इसे ढूंढें और इसे डालें। एक अच्छा रंग संयोजन 0 ए है, एक काले रंग की पृष्ठभूमि पर हरे रंग का पाठ छोड़कर।



  • 5
    मेनू बनाएं मेनू बनाने के लिए, रोकें और प्रकार हटाएं:
    • : मेनू
    • सीएलएस
    • गूंज `1 प्रारंभ करें `
    • प्रतिध्वनि `2 निर्देश `
    • गूंज `3 बाहर निकलो
    • सेट / पी उत्तर = `अपना विकल्प नंबर दर्ज करें और एंटर दबाएं।`
    • अगर% answer% == 1 गोटो `Start_1`
    • अगर% answer% == 2 गोटो `निर्देश`
    • अगर% answer% == 3 गोटो `एक्ज़िट`
  • 6
    `बाहर निकलें` और `निर्देश` का निर्माण करना आउटपुट स्क्रीन बनाने के लिए, निम्न कोड दर्ज करें:
    • : `बाहर निकलें`
    • खेल के लिए धन्यवाद गूंज!
    • बाहर निकलना / बी
    • निर्देशों के लिए, दर्ज करें:
      •  : `निर्देश`
      • सीएलएस
      • गूंज `निर्देश`
      • गूंज।
    • फिर लिखिए:
      • गूंज `आपका निर्देश यहां`
    • जितनी बार आप चाहें फिर टाइप करें:
      • ठहराव
    • गोटो मेनू
  • 7
    खेल शुरू करो एक परिदृश्य दर्ज करें:
    • : प्रारंभ_1
    • सीएलएस
    • गूंज `आप दुश्मनों को मिला उनकी सेना में है: `
    • गूंज `3 किसान`
    • गूंज `आपको जीतने का एक उच्च मौका है।`
    • सेट / पी उत्तर = `क्या आप भागना या लड़ाई करना चाहते हैं?`
    • अगर% answer% == `रन` गोटो `रन_1`
    • अगर% answer% == `फाइट` गोटो `फाइट_1`
  • 8
    लड़ाई और चल रहा है चलिए यह खंड बनाते हैं:
    • : रन_1
    • सीएलएस
    • गूंज आप को चलाने के लिए मिला!
    • ठहराव
    • गोटो `स्टार्ट_1`
    • : लड़ाई_1
    • गूंज आप लड़ने के लिए चुनते हैं
    • गूंज लड़ाई भयंकर है
    • गोटो Luta_1_Loop
    • : `लूटा_1_ लूप`
    • सेट / एक संख्या =% यादृच्छिक%
    • अगर% num% gtr 4 गोटो `Luta_1_Loop`
    • अगर% num% lss 1 गोटो `Luta_1_Loop`
    • अगर% num% == 1 गोटो `Perder_fight_1`
    • अगर% num% == 2 गोटो `गणर_फइट_1`
    • अगर% num% == 3 गोटो `गणर_फइट_1`
    • अगर% num% == 4 गोटो `गणर_फइट_1`
    • : `पेडर_फइट_1`
    • सीएलएस
    • मुझे क्षमा करें। आप युद्ध हार गए :(
    • ठहराव
    • गोटो मेनू
    • : `गणर_फइट_1`
    • सीएलएस
    • गूंज बधाई हो आपने युद्ध जीता!
    • सेट / पी जवाब = `क्या आप सहेजना चाहते हैं?`
    • अगर% answer% == `हाँ` गोटो `सहेजें`
    • अगर% answer% == `नहीं` गोटो `Start_2`
    • : `सहेजें`
    • गोटो `स्टार्ट_2`
    • अब आप दूसरे, तीसरे या चौथे लड़ाई को बनाने के लिए `Start_1` में कोड का उपयोग कर दोहरा सकते हैं
    • याद रखें कि ": लूटा_1" टाइप करके, उदाहरण के लिए, आपको ऐसे हिस्सों की आवश्यकता होती है जो "गोटो फाइट_1" कहने की आवश्यकता होती है। यदि आप एक को बदलते हैं, तो दोनों को बदल दें।
  • 9
    नोटपैड को बंद करें, फ़ाइल को सहेजने के लिए "हां" पर क्लिक करें, फ़ाइल स्वरूप को "सभी फाइलों" में बदलें और नाम लिखने के बाद .bat दर्ज करें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यदि आप खिलाड़ी से कुछ देखना चाहते हैं, तो आपको पहले "गूंज" टाइप करना होगा
    • यदि आपको खेल परीक्षण के दौरान बाहर निकलने की आवश्यकता है, तो Ctrl + C दबाएं।
    • त्रुटियां ढूँढना? अपनी स्क्रिप्ट देखें और आपको इसे मिलेगा
    • खेल का परीक्षण करें, भले ही यह पूरा न हो। यह आपको सत्यापित करेगा कि आप किस प्रकार खेल से मेल खाता है और आपको त्रुटियों का पता लगाने में सहायता करता है।
    • स्टार्टअप त्रुटियां आम हैं
    • विंडोज़ में बैच फ़ाइलों को स्वचालित तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन खेल को टेक्स्ट के रूप में बनाने से यह जानने का एक मजेदार तरीका है कि वे कैसे काम करते हैं।
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