IhsAdke.com

आईटी 83 ग्राफ़िंग कैलक्यूलेटर पर प्रोग्राम कैसे बनाएं I

प्रोग्रामिंग कैलकुलेटर प्रोग्रामिंग दुनिया में आने के लिए एक मजेदार और आसान तरीका है। आप सीधे अपने कैलकुलेटर में टीआई-बेसिक (टेक्सास इंस्ट्रूमेंट कैलकुलेटर में निर्मित) में प्रोग्राम कर सकते हैं और कोड से तात्कालिक परिणाम देख सकते हैं। आप खेल, गणित और विज्ञान कार्यक्रम, उपयोगिताओं, और अधिक बना सकते हैं कैलकुलेटर प्रोग्रामिंग कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों से प्रोग्रामिंग सीखने में आपकी सहायता भी कर सकता है। इस अनुच्छेद में उल्लिखित चरणों में हेरोन सूत्र के लिए एक कार्यक्रम लिखना सिखाया गया है। यदि आप टीआई-बेसिक प्रोग्रामिंग सीखना चाहते हैं, तो पुस्तक को देखें टीआई -83 + / 84 + प्रोग्रामिंग (टीआई-83 + / 84 + प्रोग्रामिंग, अभी भी पुर्तगाली में अनुवादित नहीं)

- अगर संदेह में, विशेषज्ञों से पूछिए.

चरणों

एक तिवारी 83 ग्राफ़िंग कैलक्यूलेटर चरण 1 पर प्रोग्राम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
प्रेस [पीएमजी] यह प्रोग्राम मेनू खुल जाएगा। तीर का प्रयोग करके, "नया" (नया) पर जाएं और [प्रविष्ट करें] दबाएं
  • एक तिवारी 83 ग्राफ़िंग कैलक्यूलेटर चरण 2 पर प्रोग्राम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने प्रोग्राम को नाम दें आप किस समीकरण को दर्ज करते हैं, आप इसे समीकरण के बाद नाम दे सकते हैं या आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे कॉल कर सकते हैं, लेकिन केवल अधिकतम वर्णों में संख्याओं और प्रतीकों का उपयोग कर सकते हैं। तो मान लीजिए कि आप सूत्र को किसी भी त्रिकोण के क्षेत्र में सम्मिलित करना चाहते हैं। हेरोन का नाम Heron का सूत्र है इसलिए, हेरोन या हेरोन्स टाइप करें त्रिकोण का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं की गई है क्योंकि त्रिकोण उपलब्ध के लिए कई सूत्र हैं।
  • एक तिवारी 83 ग्राफ़िंग कैलक्यूलेटर चरण 3 पर प्रोग्राम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    चमकती कर्सर के बाईं ओर दो बिंदुएं होनी चाहिए। यह एक प्रविष्टि है प्रत्येक प्रविष्टि कैलकुलेटर को बताती है कि क्या करना है।
  • एक तिवारी 83 ग्राफ़िंग कैलक्यूलेटर चरण 4 पर प्रोग्राम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    हमें आशा है कि आप सूत्र को जानते हैं, अगर इसके लिए न तो देखो। हेरोन के सूत्र को त्रिकोण के तीनों पक्षों की आवश्यकता है पक्षों को ए, बी और सी के रूप में संग्रहित किया जाएगा। वे हर बार बदल सकते हैं, इसलिए आपको कैलकुलेटर को बताना होगा जो कि कौन सा है। ऐसा करने के लिए आपको कमांड प्रॉम्प्ट का उपयोग करने की आवश्यकता है। प्रेस [पीआरजीएम] फिर से I / O (इनपुट / आउटपुट) विकल्प पर जाएं और विकल्प 2: प्रॉम्प्ट चुनें। प्रेस [प्रविष्ट करें] यह आपको सृजन स्क्रीन पर वापस ले जाएगा।
  • एक तिवारी 83 ग्राफ़िंग कैलक्यूलेटर चरण 5 पर प्रोग्राम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसमें टाइप करें ए, बी, सी टाइपिंग [द्वितीय] [अल्फा], [गणित] [एप्लिकेशन], [प्रागम्] "," कुंजी केवल 7 से ऊपर है। सूची के बाद की अवधि दर्ज नहीं करें। फिर [enter] टाइप करें



  • एक तिवारी 83 ग्राफ़िंग कैलकुलेटर के चरण 6 पर प्रोग्राम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रकार ".5 (A + B + C) -> डी" "->" बटन [on] के ऊपर है "स्टो" का अर्थ "स्टोर" है और वह "चालू" बटन के दायरे में है प्रेस [प्रविष्ट करें] "Store" कमांड वेरिएबल को नंबर प्रदान करती है।
  • एक तिवारी 83 ग्राफिंग कैलक्यूलेटर चरण 7 पर प्रोग्राम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रकार [2] [एक्स ^ 2] यह चौरस चमक का प्रतीक होगा। "डी (डी-ए) (डी-बी) (डी-सी) -> ई टाइप करना जारी रखें और [प्रविष्ट करें] दबाएं।
  • एक तिवारी 83 ग्राफिंग कैलक्यूलेटर चरण 8 पर प्रोग्राम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    [Prgm] दबाएं, I / O पर फिर से जाएं, लेकिन इस बार विकल्प 3 पर जायें: डिस्प और प्रेस [प्रविष्ट करें]। प्रकार [अल्फा] [पाप] (जो ई है)। एक पिछली बार दबाएं [प्रविष्ट करें] यह ई के मूल्य को प्रदर्शित करेगा।
  • एक तिवारी 83 ग्राफ़िंग कैलकुलेटर पर 9 प्रोग्राम बनाएँ प्रोग्राम शीर्षक
    9
    प्रोग्राम चलाने का प्रयास करें मेनू से बाहर निकलें और फिर [प्रागम्] पर जाएं अपने प्रोग्राम पर जाएं और एंट दर्ज करें। यह संकेतों के लिए संकेत देता है और अंत में प्रतिक्रिया प्रदर्शित करता है
  • एक तिवारी 83 ग्राफ़िंग कैलकुलेटर के चरण 10 पर प्रोग्राम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    अंतिम उत्पाद इस तरह दिखना चाहिए:
    प्रॉम्प्ट ए, बी, सी
    .5 (ए + बी + सी) -> डी
    (डी-ए) (डी-बी) (डी-सी)) -> ई
    डिस्प ई
  • युक्तियाँ

    • एक बहुत अधिक जटिल चीजें हैं जो आप कर सकते हैं यदि आप एक प्रोग्राम में एकाधिक फ़ार्मुलों बनाना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप पाइथागोरियन प्रमेय के साथ हेरॉन के सूत्र को जोड़ना चाहते हैं, तो आप एक मेनू बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको "लेबल" (एलएलएल) की आवश्यकता होगी।
    • आप दूसरों को उपयोग करने के लिए अपने प्रोग्राम को आसान बनाने के लिए "डिस्क" कमांड का भी उपयोग कर सकते हैं मेरे हेरोन त्रिभुज कार्यक्रम के लिए कोड की पहली पंक्ति है: डिस्प "साइड लेन्गथ" - उद्धरण चिह्नों में शब्द तब प्रकट होते हैं जब कार्यक्रम का उपयोग किया जाता है, एक अपरिचित उपयोगकर्ता को याद दिला रहा है कि आप पक्षों की लंबाई का अनुरोध कर रहे हैं
    • यदि आपका प्रोग्राम एक कोण का उपयोग करता है, तो थीटा प्रतीक का उपयोग करें। आप इसे [ALPHA] टाइप करके पा सकते हैं [3]

    चेतावनी

    • यदि आपके पास एक बड़ी परीक्षा / परीक्षा है जिसके लिए आपके टीआई -83 ग्राफ़िंग कैलकुलेटर का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो यह संभव है कि शिक्षक आपके कैलकुलेटर को प्रारूपित करेगा। इससे आपके पास मौजूद सभी कार्यक्रमों को मिटा दिया जाएगा। नोट: इस से बचने के लिए, आपके द्वारा दर्ज किए जाने वाले कार्यक्रमों को संग्रहित करें, इसलिए जब आपकी रैम मिटा दी जाती है, तो आपके प्रोग्राम कैलकुलेटर में बने रहेंगे। तो फिर उन्हें संगठित करें और उन्हें सामान्य रूप से उपयोग करें उन्हें संग्रह करने के लिए, 2, + (मेम), 2, 7 दबाएं, और फिर अपना प्रोग्राम ढूंढें और उस पर दर्ज करें दबाएं।
    • एक कैलकुलेटर केवल कुछ निश्चित कार्यक्रमों को स्टोर कर सकता है। यदि आप उसकी सारी स्मृति का उपयोग करते हैं, तो आप और भी अधिक कार्यक्रम नहीं बना पाएंगे। इस के आस-पास का एक तरीका आवेदन को डाउनलोड करना है दरवाजे सीएस 7 और अपने प्रोग्राम को संग्रहित करें, ताकि आपके प्रोग्राम एआरसी में संग्रहीत किए जाएंगे और राम में नहीं। आप होम स्क्रीन से संग्रहीत कार्यक्रमों को भी चला सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com