IhsAdke.com

कैसे सफलता फोरम बनाएँ और बनाए रखें

हम में से कई, एक समय या किसी अन्य पर, अपने स्वयं के ऑनलाइन समुदाय को खोलने के बारे में सोचें यह आलेख आपको अपने मंच को सफल बनाने का सुझाव देगा।

चरणों

एक सफल फोरम चरण 1 बनाएँ और बनाए रखें
1
तय करें कि आप अपने समुदाय से किस तरह के ऑडियंस तक पहुंचना चाहते हैं। यह लगता है की तुलना में यह कठिन है, और पहले से मौजूद अन्य लोगों के लिए थीम में समान एक मंच बनाना एक बुरा विचार है कुछ लोग अपने छोटे से नए मंच पर जाने के लिए वर्तमान मंच को छोड़ देंगे। बहुत से लोगों ने फोरम में बहुत समय निवेश किया है, और वे यह सब तुम्हारा में शामिल होने के लिए नहीं छोड़ेंगे।
  • एक सफल फोरम बनाएँ और बनाए रखें
    2
    अपने साथ समुदाय के निर्माण में दिलचस्पी रखने वाले अन्य लोगों को ढूंढें आपके साथ काम करने वाले अन्य लोगों को चीजें आसान और बेहतर बनाती हैं, और चीजें जटिल होने पर आप एक दूसरे की मदद कर सकते हैं
  • एक सफल फोरम बनाएँ और बनाए रखें शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    विषय का निर्धारण करें और अपने नए समुदाय में आपके साथ काम कर रहे मित्रों को ढूंढें - आपको फोरम होस्टिंग योजना पर फैसला करना होगा। उदाहरण के लिए, जहां साइट की मेजबानी होगी जहां मंच होगा। कई मुक्त प्रदाता हैं, हालांकि, वे आपको एक उपडोमेन देंगे, जैसे "nomedoforum.freeforums.org", जो अव्यवसायिक लग सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप एक डोमेन नाम खरीद सकते हैं और एक इंटरनेट होस्ट से होस्ट कर सकते हैं।
  • एक सफल फोरम 4 बनाएँ और बनाए रखें
    4
    चुनें कि कौन सा फोरम सॉफ्टवेयर आप उपयोग करना चाहते हैं आम तौर पर, यह मंच के निर्माण के दौरान सबसे महत्वपूर्ण निर्णय है, क्योंकि मौजूदा पदों को खोए बिना सॉफ्टवेयर को बदलना मुश्किल हो सकता है। एसएमएफ (सरल मशीन फोरम) मुफ़्त है और इसमें कुछ सार्वजनिक दोष हैं, अर्थात यह बहुत सुरक्षित है और हैक होने की संभावना कम है। अन्य लोकप्रिय मंच सॉफ़्टवेयर लोकप्रिय वीबुललेटिन, माइबबी और पीपीबीबी हैं।



  • एक सफल फोरम बनाने और बनाए रखने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    ध्यान दें कि अधिष्ठापन निर्देश आपके द्वारा चुने गए फोरम सॉफ्टवेयर के आधार पर अलग-अलग होंगे, हालाँकि, अधिकांश मामलों में आपको अपने द्वारा चुने गए फ़ोरम सॉफ्टवेयर को डाउनलोड और अनझिप करना होगा, इसे अपने सर्वर की सार्वजनिक रूप से एक्सेस करने योग्य निर्देशिका पर अपलोड करना होगा वेब से, FTP के माध्यम से, और उसके बाद इसके लिए एक MySQL डाटाबेस बनाएँ (इस पर निर्देशों के लिए अपने होस्टिंग प्रदाता से पूछें) MySQL डाटाबेस है जहां पदों और उपयोगकर्ता जानकारी को संग्रहीत किया जाएगा।
  • एक सफल फोरम बनाने और बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपने "वेबस्पेस" में उपयोग के लिए फ़ोरम तैयार करें, फोरम के वर्ग बनाने में समर्थ हों (जहां विषयों को बनाया जाएगा) प्रारंभ में, अधिकतम 10 अनुभाग रखें। बहुत से "ऑफ़-टॉप" चर्चा क्षेत्रों न बनाएं, जो साइट के मुख्य विषय से संबंधित नहीं हैं। केवल "सामान्य चर्चा" का एक खंड पहले ही सेवा देगा।
  • एक सफल फोरम बनाने और बनाए रखने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    पता है कि मंच सार्वजनिक करने से पहले, यह मंच का प्रत्येक क्षेत्र में दो या तीन विषय बनाने का एक अच्छा विचार है, ताकि साइट आगंतुकों और नए उपयोगकर्ताओं को पोस्ट करना चाहिए। कई नए फोरम उपयोगकर्ता नए विषय बनाने में शर्म हैं
  • युक्तियाँ

    • उन उपयोगकर्ताओं को बधाइयां दें जो बहुत सारी सामग्रियों का योगदान करते हैं और जो अक्सर "मॉडरेटर स्टेटस" के साथ पोस्ट करते हैं यह उस लाभ को जोड़ देगा जो आप समुदाय का अधिक हिस्सा बनने के लिए महसूस करते हैं, और इस प्रकार, इससे भी अधिक प्रयास कर सकते हैं
    • यह प्रत्येक विषय के बारे में सोचने के लिए एक मंच क्षेत्र बनाने का मोहक हो सकता है, लेकिन बहुत सारे क्षेत्रों में आपका मंच खाली दिख सकता है एक नया मंच क्षेत्र बनाने से पहले, अपने आप से पूछें कि क्या इस खंड के लिए कई विषय और सामग्रियां होंगी।
    • यदि आप एक तैयार इंजन के आधार पर अपना मंच शुरू करने का निर्णय लेते हैं, उदाहरण के लिए phpBB, तो हैकिंग समस्याओं से बचने के लिए phpBB की भेद्यता की जांच करना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने फ़ोरम सॉफ़्टवेयर को हमेशा सुरक्षा कारणों से अद्यतित रखें आप आधिकारिक फोरम वेबसाइट पर जाकर और आपके साथ उपलब्ध नवीनतम संस्करण की तुलना करके ऐसा कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • कम से कम शुरुआत से बहुत समय उपलब्ध है आप फोरम में सक्रिय, शुरुआत और चर्चा को प्रोत्साहित करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com