IhsAdke.com

XMB फ़ोरम कैसे स्थापित करें और कस्टमाइज़ करें

एक्सएमबी फोरम एक्सएमबी समूह द्वारा विकसित संदेश फोरम है। एक हल्के प्रोग्राम, जिसे PHP में संहिताबद्ध किया गया है, आसानी से उपयोगकर्ताओं द्वारा संशोधित किया जा सकता है। कई हैक्स, या संशोधनों, मंच के साथ ही विषयों में उपलब्ध हैं। इस फोरम से जुड़े सभी चीजें उपयोगकर्ताओं के लिए स्वतंत्र हैं, जो किसी भी बदलाव को साझा कर सकती हैं, या वे उत्पाद जो वे पैदा करते हैं। सिर्फ 15 मिनट में, आप अपने सर्वर पर फ़ंक्शनल, तैयार-से-उपयोग के फ़ोरम का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
फ़ोरम इंस्टॉल करना

एक एक्सएमबी फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक 1 चित्र
1
यदि आपके पास पहले से ही आपके कंप्यूटर पर मंच पैकेज है, तो इस चरण और अगले चरण को छोड़ दें। पता तक पहुंचें https://xmbforum.com अपने इंटरनेट ब्राउज़र में ऊपरी बाएं कोने में, लोगो शीर्षक के अंतर्गत डाउनलोड करें XMB, प्रस्तुत विकल्प चुनें, जो मंच का अंतिम जारी संस्करण है।
  • एक Xmb फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक चरण 2
    2
    आपके ब्राउज़र पर निर्भर करते हुए, आपको एक डाउनलोड अधिसूचना प्राप्त करनी चाहिए। फाइल को बचाने के विकल्प को चुनें (डेस्कटॉप अनुशंसित है)। जिस स्थान को आपने बचाया उसे याद रखें क्योंकि आपको जल्द ही फाइल की आवश्यकता है
  • एक एक्सएमबी फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक 3
    3
    यदि आपने पहले से ही अपने मंच के लिए एक डेटाबेस बनाया है, तो इस चरण को छोड़ दें। अपने सर्वर और डेटाबेस अनुभाग के नियंत्रण कक्ष पर जाएं। एक नया डेटाबेस बनाएं, एक उपयोगकर्ता को डेटाबेस में सभी विशेषाधिकारों के साथ जोड़ दें और डेटाबेस का नाम, अपने यूज़रनेम और पासवर्ड को एक्सेस करने के लिए याद रखें।
  • एक एक्सएमबी फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक 4
    4
    फ़ोरम ज़िप फ़ाइल की सामग्री को अपनी हार्ड ड्राइव पर किसी स्थान पर निकालें अपना एफ़टीपी ग्राहक खोलें और अपने सर्वर से कनेक्ट करें अपने सर्वर पर एक नई निर्देशिका बनाएं जहां आप फ़ोरम को स्थापित करना चाहते हैं। फोरम फ़ाइलों को अपनी हार्ड ड्राइव पर ढूंढें और मुख्य फ़ोल्डर को खोलें और फिर फाइल फ़ोल्डर खोलें, सभी फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को एक नए फ़ोल्डर में स्थानांतरित करें। इसमें कुछ मिनट लगेंगे।
  • एक एक्सएमबी फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने इंटरनेट ब्राउज़र में, अपने डोमेन पर फ़ोरम फ़ोल्डर में प्रवेश करें और अंत में इंस्टॉल करें / जोड़ें। पता इस प्रकार दिखना चाहिए: http: //domainname.extension/forumfolder/install/. अब आपको शीर्षक वाले पृष्ठ पर होना चाहिए एक्सएमबी इंस्टॉलर.
  • एक Xmb फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक चरण 6
    6
    पृष्ठ पर दिए गए निर्देशों का पालन करें जब तक कि आप सब कुछ इंस्टॉल न करें और एक पेज पर कहें स्थापना पूर्ण. यदि स्थापना काम नहीं करती है, तो अपनी डेटाबेस सेटिंग्स की जांच करें और अपने सर्वर पर फ़ोरम स्थान की पुष्टि करें। समस्या निवारण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, पर जाएँ https://forums.xmbforum.com/index.php?gid=20.
  • विधि 2
    नि: शुल्क मंच समर्थन |

    एक एक्सएमबी फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक 7
    1



    मंच के ऊपरी दाएं कोने में आपको विकल्प देखना चाहिए लॉग इन और रजिस्टर. स्थापना चरणों में दी गई जानकारी के साथ प्रवेश करें। अब, एक ही कोने में, आपको कुछ अतिरिक्त विकल्प देखना चाहिए, क्लिक करें प्रशासन पैनल. यह पेज है जहां आप अपने मंच में प्रशासनिक बदलाव करेंगे। तस्वीर 2 देखें
  • एक एक्सएमबी फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक 8
    2
    प्रशासनिक पैनल पर, सामान्य अनुभाग में, सेटिंग्स विकल्प चुनें। बोर्ड के नियम एक नए उपयोगकर्ता को पंजीकृत करने के पहले चरण के साथ-साथ मंच के शीर्ष पर मेनू बार भी दिखाई देते हैं।
    • अगर आप इन्हें डाउनलोड और इंस्टॉल कर लें तो कोई भी भाषा या थीम आपको उपलब्ध कराएंगे: एक्सेस https://xmbforum.com/download/.
    • के लिए वैकल्पिक फ़ील्ड (वैकल्पिक फ़ील्ड), चुनें पर जब उपयोगकर्ता फ़ोरम में पंजीकरण कर रहा है तो उसमें प्रवेश करने के लिए बस वैकल्पिक फ़ील्ड को जोड़ दें। न्यूस्टाकर में समाचार स्क्रॉलिंग पाठ है जो फोरम होम पेज के शीर्ष पर दिखाई देता है। इसे इच्छित टेक्स्ट दिखाने के लिए संशोधित करें
  • एक एक्सएमबी फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक 9
    3
    प्रशासनिक पैनल में, देखो अनुभाग में लगता है, थीम्स चुनें। पसंद नई थीम (नया विषय) बोल्ड, ऊपर और परिवर्तन सबमिट बटन के दाईं ओर। मूल्यों को भरें जैसे आप अपनी कस्टम थीम बनाना चाहते हैं परीक्षण और त्रुटि योजना को बचाने और होम पेज को देखने के द्वारा ठीक काम करता है याद रखें कि रंगों के लिए मान शब्द, या हेक्साडेसिमल मानों से भरा है। आप कस्टम हेक्साडेसिमल रंग जनरेटर के लिए निम्नलिखित साइट देखते हैं: https://2createawebsite.com/build/hex-colors.html
  • एक एक्सएमबी फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक 10
    4
    प्रशासनिक पैनल में, फ़ोरम अनुभाग में, फ़ोरम विकल्प का चयन करें। एक श्रेणी (श्रेणी) मंचों के एक समूह के लिए शीर्षक है। एक फोरम वह जगह है जहां विषय पोस्ट किए गए हैं। एक उप-बोर्ड (उप-फोरम) एक फोरम के भीतर एक विभाजन है जहां अन्य विषय पोस्ट किए जा सकते हैं।
  • एक एक्सएमबी फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक 11
    5
    एक नई श्रेणी बनाने के लिए, टेक्स्ट बॉक्स पर क्लिक करें जहां नई श्रेणी लिखा है और उदाहरण के लिए आप चाहते हैं कि नाम दर्ज करें स्वागत केंद्र.
  • एक Xmb फोरम स्थापित करें और अनुकूलित करें शीर्षक 12
    6
    एक नया मंच बनाने के लिए, उस पाठ बॉक्स पर क्लिक करें जहां नया फ़ोरम लिखा है और उस नाम को दर्ज करें जिसे आप देना चाहते हैं, उदाहरण के लिए प्रस्तुतियों. ड्रॉप-डाउन मेनू में ऑन / ऑफ मेनू के दायीं ओर, उस श्रेणी का चयन करें जिसमें आप अपना फ़ोरम सूचीबद्ध होना चाहते हैं। उप मंच बनाना उसी तरह कार्य करता है जैसे नए मंच बनाने के लिए
  • एक XMB फोरम 13 को स्थापित और अनुकूलित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बॉक्स में क्रम, उसी श्रेणी में अन्य श्रेणियों, फ़ोरम, या एक ही मंच के उप-मंचों की तुलना में उस नंबर को दर्ज करें जहां आप फ़ंक्शन को दिखाना चाहते हैं। कुछ को हटाने के लिए, बाईं ओर चेकबॉक्स चुनें और फिर चुनें परिवर्तन जमा करें. कसने को याद रखें परिवर्तन जमा करें बशर्ते आपने परिवर्तनों को प्रभावी बनाने के लिए एक फॉर्म को पूरा किया। उदाहरण के लिए चित्र 3 देखें।
  • युक्तियाँ

    • फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए बाइनरी मोड का उपयोग किया जाना चाहिए अधिकांश एफ़टीपी क्लाइंट स्वचालित रूप से ऐसा करेंगे, लेकिन यदि आप कमांड लाइन से एफ़टीपी क्लाइंट का उपयोग कर रहे हैं, तो स्थानांतरण से पहले "बिन" कमांड का उपयोग करें।
    • इंटरनेट ब्राउज़र स्थापना प्रक्रिया के चरण 4 में, कॉन्फ़िगरेशन विधि पृष्ठ, डिफ़ॉल्ट विधि सरल है। पृष्ठ पर संकेत के रूप में, फॉर्म भरें (चित्र 1 देखें), परिणामस्वरूप कोड को एक नया फ़ाइल में प्रतिलिपि करें। Config.php और अपने FTP क्लाइंट का उपयोग अपने फ़ोरम के मुख्य फ़ोल्डर में भेजें। किसी मौजूदा फाइल को बदलें आपके config.php फ़ाइल को कॉन्फ़िगर करने के बाद ही आपको अगले चरण पर क्लिक करना चाहिए।
    • आप एक सुपर प्रशासक हैं, जिसका अर्थ है कि आपके पास अपने मंच पर हर चीज के लिए पूर्ण पहुंच है। आप अदृश्य मोड में दिखाई देने वाले किसी भी उपयोगकर्ता भी देख सकते हैं।
    • थीम पृष्ठ पर, इसे संपादित करने के लिए मौजूदा थीम के बगल में विवरण विकल्प चुनें। साथ ही, नए विषयों के लिए किन सीमा मोटाई, तालिका की चौड़ाई, रिक्ति, और फ़ॉन्ट का विचार प्राप्त करने के लिए उस पर आकर्षित करें।

    चेतावनी

    • एक फ़ाइल, या सब-फ़ोल्डर भेजने में विफलता, असफल फोरम का परिणाम होगा।
    • थीम छवियों के लिए डिफ़ॉल्ट पथ है http: //domainname.extension/forum/images/themename. जब आप अपनी कस्टम छवियों को सहेजते हैं, तो उस थीम के साथ उपर्युक्त पथ में एक डायरेक्टरी बनाएं और थीम इमेजेस फोल्डर को उस पर इंगित करें। उदाहरण के लिए, रेड नामक एक थीम और इसकी छवियां रास्ते में होगी http: //domainname.extension/forum/images/red, और थीम विवरण में आप चित्र / लाल के लिए चित्र निर्देशिका परिभाषित करेंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • इंटरनेट कनेक्शन
    • इंटरनेट ब्राउज़र
    • 320 एमबी हार्ड डिस्क स्पेस और आपके सर्वर के बारे में
    • आपके सर्वर पर एफ़टीपी एक्सेस
    • आपके सर्वर पर एक डेटाबेस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com