IhsAdke.com

रूफ पर एक गार्डन कैसे बनाएं

एक छत उद्यान बागवानी और बाहरी क्षेत्रों के सुखों का आनंद लेने के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जहां कोई उपलब्ध जमीन नहीं है, और शहरी परिवेश के लिए आदर्श है जहां उद्यान का स्थान सीमित है।

चरणों

एक रूफटॉप गार्डन का पहला शीर्षक चित्र बनाएं
1
शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने छत पर बगीचे का निर्माण कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप देश के पूर्ण स्वामित्व है और यदि नियमों इस तरह के एक निर्माण की अनुमति देते हैं, क्योंकि आप बहुत समय और पैसा खर्च करने के लिए एक उद्यान छत या छत की तैयारी नहीं चाहते हैं और उसके बाद पता चलता है कि यह अनुमति नहीं है सुनिश्चित करें। यह भी सुनिश्चित कर लें कि आपकी छत एक बगीचे के वजन का सामना करने में सक्षम है क्योंकि ज्यादातर घरों की अंतर्निहित छतों ऐसे निर्माण का समर्थन करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि अपने घर को नुकसान हो सकता है और याद होगा बनाने के लिए जब, बगीचा निर्माण हल्का आइटम का उपयोग कर कि (कंटेनर, पृथ्वी, फ़र्श और इतने पर।) एक संरचनात्मक इंजीनियर से परामर्श करें।
  • चित्र बनाने वाला एक छत वाला गार्डन चरण 2 बनाएं
    2
    बगीचे तक पहुंच के लिए आरामदायक साधन की योजना बनाएं। आप एक आर्किटेक्ट, या ऐसे बगीचों में विशेषज्ञ से सलाह ले सकते हैं।
  • एक रूफटॉप गार्डन बनाएँ 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक परियोजना चुनें, कल्पना करें कि आप इसे कैसे आकर्षित करेंगे। आप मदद करने के लिए एक डिजाइनर भी देख सकते हैं - यह यहां है कि आपको फर्श चुनना होगा, जैसे कि पत्थर या लकड़ी
  • एक छत उद्यान बनाएँ चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    रोपण योजना का विकास, ऐसे पौधों के साथ, जो प्राकृतिक प्रकाश, नमी, हवा में अच्छी तरह से विकसित हो, जो क्षेत्र में उपलब्ध होगा। आप फिर भी रोपण विशेषज्ञ या लैंडस्केपर की मदद से पूछ सकते हैं



  • एक रूफटॉप गार्डन बनाएँ चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बगीचे को खत्म करने के लिए कंटेनरों / vases, फर्नीचर, और अन्य वस्तुओं की खरीद करें आकार आपके द्वारा चुने गए पौधों के आकार और प्रकार पर निर्भर करेगा, और प्रकाश होना चाहिए लेकिन यह भी स्थिर होना चाहिए। शायद आप उन्हें ठीक करने और उन्हें अपनी परियोजना में एकीकृत करने के बारे में सोच सकते हैं।
  • एक रूफटॉप गार्डन बनाने का शीर्षक चित्र 6
    6
    तय करें कि आप बगीचे को कैसे सिंचाई करेंगे। आप एक पानी की टंकी या एक स्वत: सिंचाई प्रणाली स्थापित कर सकते हैं - यदि आपका एक्सेस पथ अनुमति देता है तो आप मैन्युअल रूप से छत तक पानी लोड कर सकते हैं।
  • एक रूफटॉप गार्डन बनाएँ 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    हवा के खिलाफ सुरक्षा रखने पर विचार करें, जैसा कि बगीचे अच्छी तरह से उजागर होगी। वे जाली से बनाये जा सकते हैं और पूरी तरह से ठोस नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे अधिक आसानी से खटखटाएंगे।
  • एक रूफटॉप गार्डन बनाएँ चरण 8
    8
    याद रखें में बहुत सी जानकारियां जब छत, छत या किसी अन्य संरचना उस के शीर्ष घर-तो यह एक विशेषज्ञ के परामर्श के लायक हो सकता है पर एक उद्यान का निर्माण (या उनमें से कुछ) आप अपने प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले विचार करने के लिए देखते हैं कि ।
  • युक्तियाँ

    • जब आप छतों पर रोपण करना चाहते हैं तो गर्मी, हवा और भारी बारिश दुश्मन होती है। छोटे लकड़ी के डेक, वास्तविक छत के ऊपर पौधों को हल्के से उठाएंगे, कमरों वाले पौधों के आसपास वेंटिलेशन बढ़ाना।
    • एक छत सूरज में स्टॉक और आश्रय के रूप में सेवा कर सकता है

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त समर्थन है नम मिट्टी से भरे बड़े वास बहुत भारी हैं, और उन क्षेत्रों में जहां छत को बर्फ से अधिक बोझ के लिए गणना के बिना बनाया गया है, आप घर की परत या संरचना को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • विशेषज्ञों से परामर्श करें जब आपके कोई प्रश्न हों - यह महत्वपूर्ण है कि आप कुछ भी न करें जो आपकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com