IhsAdke.com

कैसे एक युग्म हीटर में दबाव बढ़ा और बनाए रखें

हर कोई जो घर पर एक परंपरागत बॉयलर के आदी है, वह जानता है कि यह बहुत स्वचालित है यह एक टाइमर और एक फीड और विस्तार टैंक के साथ काम करता है जो आदर्श जल स्तर को बनाए रखता है। हालांकि, संयोजन हीटर बहुत अलग हैं और बहुत से लोग यह नहीं जानते कि केंद्रीय हीटिंग सिस्टम के अंदर पानी कैसे लगाया जाए। यह एक ऐसा कार्य है कि हर संयोजन हीटर के मालिक को पता होना चाहिए कि प्लंबर को कॉल करने की आवश्यकता के बिना कैसे प्रदर्शन करना है। आखिरकार, यह केवल दो मिनट का काम करता है - और इसके लिए किसी को भर्ती करना थोड़ा शर्मनाक होगा

चरणों

अपने संयोजन बॉयलर चरण 1 में दबाव बढ़ाना और प्रबंधित करना शीर्षक वाला चित्र
1
समझे कि वे कैसे काम करते हैं संयोजन गर्मी क्या बंद केंद्रीय हीटिंग सिस्टम के रूप में जाना जाता है में काम करते हैं। इसका मतलब यह है कि वे पूरी तरह से जलाशयों और प्राकृतिक हवा की आपूर्ति से मुक्त हैं। यह जरूरी है क्योंकि जलाशय के भीतर एक पानी के स्तंभ का एक घटक वर्तमान दोष है और इसलिए बायलर के ताप पक्ष में प्रवेश करते हैं, तो अटारी क्षेत्र में बाढ़ और अधिक की समस्याओं के लिए सभी प्रकार की संभावनाएं हैं। बंद केंद्रीय हीटिंग सिस्टम के कई फायदे हैं इसलिए, हमें मैन्युअल रूप से रेडियेटर में परिचालित पानी की मात्रा को समायोजित करना होगा। और यह एक पूरक नली के माध्यम से किया जाता है, आमतौर पर संयोजन हीटर के निकट स्थित होता है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपके संयोजन बॉयलर चरण 2 में दबाव बढ़ाना और प्रबंधित करना
    2
    भराव नली, दबाव गेज, और बॉयलर को पहचानें
  • अपने संयोजन बॉयलर चरण 3 में दबाव बढ़ाएं और प्रबंधित करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    दबाव बढ़ाने के प्रयास से पहले बॉयलर नियंत्रण स्विचिंग "ऑफ़" पर करें



  • अपने संयोजन बॉयलर चरण 4 में दबाव बढ़ाना और प्रबंधित करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    भराव नली तक पहुंचने के दौरान दबाव गेज पर नजर रख सकते हैं। आप जो सबसे बड़ी गलती कर सकते हैं वह हीटर में दबाव बढ़ाने के लिए ज़रूरी है - ऐसा आमतौर पर होता है क्योंकि आप दबाव बढ़ने के रूप में मीटर की निगरानी नहीं करते हैं। अगर यह संभव नहीं है, तो एक मित्र या परिवार के सदस्य को मीटर पर देखने के लिए कहें क्योंकि आप भरने नली का ध्यान रखते हैं।
    • किसी भी बंद सिस्टम के लिए आदर्श दबाव 1.5 बार है (दबाव गेज पर दिखाया गया है)
    • भरने नली में प्रत्येक छोर पर दो लग्ज़ के साथ एक चांदी की नली होती है। जब हैंडल "बंद" स्थिति में हैं, तो वे ट्यूब प्रवाह के अनुरुप हो जाएंगे। आपको उन्हें धीमी गति से बदलना होगा ताकि वे ट्यूब से संरेखित हों।
      • इस बिंदु पर, आपको हीटर में बहने वाला पानी सुनना चाहिए।
  • अपने संयोजन बॉयलर चरण 5 में दबाव बढ़ाना और प्रबंधित करना शीर्षक वाला चित्र
    5
    दबाव गेज पर नजर रखें क्योंकि यह धीरे-धीरे हरा क्षेत्र या 1.5 बार मार्कर पर चलता है। 1 और 2.2 बार के बीच की कोई स्थिति अच्छी होगी।
  • अपने संयोजन बॉयलर चरण 6 में शीर्षक को बढ़ाएं और प्रबंधित करें
    6
    हैंडल मूल स्थिति में वापस मुड़ें।
  • युक्तियाँ

    • जब आपको पेशेवर रखरखाव की आवश्यकता होती है तो बॉयलर पर दबाव डालने के लिए हीटिंग तकनीशियन किराए पर लगाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com