IhsAdke.com

होम एयर कंडीशनर के मूल संचालन को समझना

एयर कंडीशनिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जहां गर्मी को उस क्षेत्र से निकाल दिया जाता है जहां यह उस क्षेत्र के लिए वांछित नहीं होता जहां यह उपयोगकर्ता के लिए कम या कोई अंतर न हो। यह आलेख चार बुनियादी घटकों को कवर करेगा और बताएगा कि वे एक दूसरे के साथ मिलकर कैसे काम करते हैं।

चरणों

होम एयर कंडीशनिंग सिस्टम के मूल ऑपरेशन को समझें शीर्षक चरण 1 चरण
1
समझें कि कंप्रेसर क्या करता है कंप्रेसर एक एयर कंडीशनर या हीटर का दिल है यह सिस्टम के माध्यम से भाप कूलर पंप करता है और आस-पास के तापमान पर आधारित आपके घर का आंतरिक दबाव रखता है।
  • होम एयर कंडीशनिंग सिस्टम के मूल ऑपरेशन को समझें शीर्षक चरण 2
    2
    संघनित्र की भूमिका को समझें यह वह जगह है जहां रेफ्रिजरेटर कंप्रेसर को छोड़ने के बाद चला जाता है रेफ्रिजरेंट गैस एक सुपर-चार्ज, सुपर-गरम गैस के रूप में प्रवेश करती है। जैसे कि कंडेनसर के माध्यम से गैस बहती है, यह ठंडा होने लगती है। यह वायु द्वारा शांत होता है जो लाइनों के बाहर चला जाता है, एक प्रशंसक जो गरम लाइनों पर कूलर हवा को बसा करता है जहां गैस बह रही है। चूंकि गैस शांत हो जाती है, यह परत को तरल अवस्था में बदलना शुरू हो जाता है। जब रेफ्रिजरेटर कंडेनसर से बाहर आता है तो यह लगभग 100% तरल है।



  • होम एयर कंडीशनिंग सिस्टम के मूल ऑपरेशन के बारे में जानें
    3
    थर्मोस्टेट को समझें प्रशीतन प्रक्रिया में अगला कदम तथाकथित केशिका ट्यूब या थर्मास्टाटिक विस्तार वाल्व (टीसीवी) के माध्यम से मार्ग है। यह उपकरण शीतलन या हीटिंग में निर्दिष्ट मांग के आधार पर, सिस्टम में कूलर को परिचालित करने की मात्रा को नियंत्रित करता है। अत्यधिक या बहुत कम परिसंचारी तरल सिस्टम नुकसान या अकुशल शीतलन / हीटिंग में परिणाम कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि थर्मोस्टेट से बाहर आने वाले कूलेंट वाष्पीकरणिक तार को जाता है।
  • होम एयर कंडीशनिंग सिस्टम के मूल ऑपरेशन को समझें शीर्षक चरण 4 चरण
    4
    बाष्पीकरणीय कुंडली की भूमिका को समझें यह कमरे के प्रशीतन के लिए जिम्मेदार है। जैसे ही थर्मोस्टेट (ऊपर उल्लिखित) में घुसने वाले द्रव में प्रवेश होता है, यह तेजी से तरल से गैसीय अवस्था तक जाता है। इनडोर इकाई के कॉइल में उड़ा रहे ठंडी हवा से परिवर्तन होता है इन कॉइल के साथ संपर्क में हवा हवा को शांत करती है क्योंकि यह सिस्टम के माध्यम से गुजरती है, ठंडा होने वाले क्षेत्र में वापस आने से पहले। गैस बाष्पीकरण करने वाले को कम दबाव, कम तापमान और उपशीलीकृत भाप के रूप में छोड़ देता है। वाष्प तब पूरी प्रक्रिया को एक बार और शुरू करने के लिए कंप्रेसर पर वापस आ जाता है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि थर्मोस्टेट को आप क्या चाहते हैं थर्मोस्टेट गर्म करने के लिए सेट किया गया है जब घर शांत करने के लिए मुश्किल है!
        • सभी प्रणालियों की एक आवश्यक सीमा होती है कि सिस्टम को ठीक से संचालित करने के लिए कूलर की कितनी आवश्यकता होती है। मालिक की नंबर एक गलती यह जानना है कि सिस्टम सही ठंडा नहीं है और अधिक रेफ्रिजरेटर की जरूरत है बस सिस्टम में और अधिक कूलर जोड़ने से काम नहीं हो सकता। वास्तव में यह वास्तव में आवश्यक से अधिक मालिकों की मरम्मत और रखरखाव के साथ अधिक नुकसान हो सकता है।

    चेतावनी

      • सभी सेवाओं और मरम्मत व्यक्तियों या कंपनियों को प्रशिक्षित और / या प्रमाणित द्वारा बदसूरत होना चाहिए।
    • उपयुक्त सुरक्षा उपकरण (दस्ताने, सुरक्षा चश्मे, रेफ्रिजरेटर वसूली टैंक और दबाव गेज) के उपयोग के बिना कभी भी रेफ्रिजरेटर लाइनें खोलें।
    • वातावरण को जानबूझकर गैस में फेंकने के लिए सख्ती से मना किया जाता है। यह गिरफ्तारी और जुर्माना के अधीन है
    • रेफ्रिजरेटर बहुत ही खतरनाक है, बिना उचित भंडारण और उसके ऑपरेशन के ज्ञान के संचालन के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com