IhsAdke.com

एक पुरानी रेफ्रिजरेटर से एयर कंप्रेसर कैसे बनाएं

यहाँ टायर, सूखी चीजें और यहां तक ​​कि स्प्रे ऑटोमोटिव पेंट को भरने के लिए ऊर्जा के साथ एक शांत हवा कंप्रेसर का वर्णन किया गया है। आप सभी की जरूरत है एक 110 वाल्ट रेफ्रिजरेटर या फ्रीज़र (बड़ा बेहतर है) एक प्रयोग करने योग्य कंप्रेसर और एक एयर टैंक के साथ, एक एयर गेज, सुरक्षा राहत वाल्व, वायु नली 3/8 आईडी और कुछ सामान

चरणों

एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 1 से एक एयर कंप्रेसर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने पूरे रेफ्रिजरेटर को पर्याप्त रूप से खाली करने के लिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कई दुकानों को यह करने के लिए स्वतंत्र (और सूची में जोड़ें) होगा। यह भी जांचने का एक अच्छा समय है कि कंप्रेसर चल रहा है या नहीं
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 2 से एयर एयर कंप्रेशर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बार जब सभी गैस प्रणाली से बाहर हो जाती है, तो तांबा ट्यूबों को काट लें एक मुहरबंद प्रवेश और आउटलेट कंप्रेसर मॉड्यूल है। काम करने के लिए एक पाइप कटर का उपयोग करें जब काटने, कंप्रेसर के साथ संभवतः तांबा टयूबिंग की अधिकतम लंबाई छोड़ दें यूनिट को उल्टा करने की कोशिश न करें
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 3 से एयर एयर कंप्रेशर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    संधारित्र पर तारों को अलग-अलग टर्मिनलों में ट्रेसिंग करके तारों में पावर कॉर्ड का पालन करें। उचित सेटअप बनाए रखने के लिए टेप या पेन के साथ तार और टर्मिनल दोनों को चिह्नित करें। इस स्थान पर तारों का पर्दाफाश करें जो मोहरबंद कंप्रेसर मॉड्यूल (या "पंप") के 110v टर्मिनलों के दूसरे सेट पर जाएंगे, टेप और उन तारों और टर्मिनलों को भी चिह्नित करेंगे।
  • ओल्ड रेफ्रिजरेटर चरण 4 से एयर एयर कंप्रेशर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    संधारित्र और एक पंप को छोड़कर बाकी सब कुछ के लिए तारों को निकालें। पॉवर के केबल के तार को संधारित्र और हरे रंग के जमीनी तार से कनेक्ट करें जो पंप के आधार के अनुरूप है।
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 5 से एक एयर कंप्रेसर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5



    सावधानी से पंप पर दो तांबा लाइनें झुकाएं, ताकि उन्हें टर्नस्ट नहीं किया जा सके। सुनिश्चित करें कि पंप इकाई को "कमाल" से बचने के लिए या कंपन के कारण ढीली तार खींचने के लिए सुरक्षित है।
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 6 से एयर एयर कंप्रेशर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    पंप को दीवारों और छत से दूर ले जाएं और परिधि में कम से कम 15 मीटर के क्षेत्र को साफ करें। चालू करें और इंजन की आवाज़ सुनें: यदि इकाई काम नहीं करती है, तो इसे तुरंत बंद कर दें और पावर केबल के तारों की जांच करें। टिप्पणी, एक तांबे ट्यूब पहली बार में तेल थूक सकता है। यह सामान्य है, लेकिन थूक को आपूर्ति लाइन के रूप में चिह्नित करें।
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 7 से एक एयर कंप्रेसर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि इकाई चल रही है, तो कोई तेल नहीं निकलता है, तो तांबा लाइनों के अंत में अपनी उंगलियों को रखें और एक सौम्य वैक्यूम महसूस करें। लाइन बिना एक वैक्यूम को इस रूप में चिह्नित किया जाना चाहिए आपूर्ति लाइन.
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 8 से एयर एयर कंप्रेशर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    वायु नली के एक छोटे से टुकड़े के साथ पावर लाइन और "एनपीटी" के लिए एक चार मार्ग विभक्त से जुड़े निम्नलिखित के साथ- एक सुरक्षा राहत वाल्व £ 150, एक हवाई गेज £ 120 या इसके लिए लाइन में बड़ा 10 गैल या बड़े इस्पात वायु टैंक के लिए एक 3-रास्ता विभक्त। दूसरे 3-तरफ पानी फाड़नेवाला के एक पैर पर, टायर और उनके वायवीय उपकरण को भरने के लिए नली के लिए एक "त्वरित कनेक्शन" हवा की स्थापना करें।
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 9 से एयर एयर कंप्रेशर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    संभव के रूप में मूल, स्तरीय रबड़ के पैरों का इस्तेमाल करना, एक मजबूत उपयोगिता कार या किसी भी फ्रेम के लिए पंप को जोड़ता है जो कि संभव के रूप में पंप के करीब एयर टैंक को माउंट करने का प्रयास करता है। सभी केबलों को साफ और सुरक्षित करना, मीटर में रूट एयर कनेक्शन, सुरक्षा वाल्व, और त्वरित कनेक्ट विधानसभाएं।
  • युक्तियाँ

    • इस प्रकार के एक 110v कंप्रेसर को कॉन्फ़िगर किया गया है, जैसा कि वर्णित है, 1000 घंटे की सेवा देने के लिए, जब तक आप इसे उल्टा नहीं कर देते या पंप से कम एक बिजली सर्किट के माध्यम से तेल प्रवाह को जाने नहीं देते।
    • नियामक से एक स्वचालित वायु दबाव स्विच बंद हो जाता है और दुकान से खरीदे गए पहना आउट कंप्रेसर से स्विच किया जा सकता है।
    • इसमें 10 लीटर वायु टैंक में £ 80 का दबाव बनाने के लिए लगभग 2 मिनट लगेंगे।
    • आपको एक ब्रीज़र व्यूअर के साथ दबाव रिंच की आवश्यकता होगी और चेक वाल्व को डिस्चार्ज पोर्ट की आवश्यकता होगी। कंप्रेसर वापस आने से पहले आपकी हवा के टैंक को पूरी तरह से निकासी करना पड़ता है।
    • एक दबाव स्विच बिना एक कंप्रेसर चलाना मूर्ख और असुरक्षित है

    चेतावनी

    • सुरक्षा राहत वाल्व के बिना हवा कंप्रेसर का उपयोग न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com