IhsAdke.com

एयर कंप्रेसर कैसे चुनें

एक हवाई कंप्रेसर चुनने से आपको खो दिया जा सकता है अगर आपको नहीं पता कि क्या देखना है। इसका कारण यह है कि एयर कंप्रेशर्स अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला को शक्ति देते हैं। सही वायु आपूर्ति प्राप्त करने के लिए, आपको उचित ज्ञान से लैस होना चाहिए। यहाँ यह कैसे करना है

चरणों

विधि 1
मूल बातें समझना

शीर्षक वाला चित्र एयर कंप्रेसर चरण 1 चुनें
1
हवा टूल की आवश्यकताओं की समीक्षा करें जो आप उपयोग करेंगे। भारी मशीनरी ड्राइव आप औद्योगिक उपयोग के लिए कंप्रेसर का उपयोग करें और, या घर और हर रोज काम के लिए कंप्रेसर का उपयोग करेगा, कैसे एक caulking बंदूक कनेक्ट या टायर को भरने के लिए? यदि आपको एक औद्योगिक उपयोग की योजना है, तो संभवत: एक टैंक के साथ एक पिस्टन कंप्रेसर की आवश्यकता होगी, जबकि आपको टैंक के बिना पोर्टेबल कंप्रेसर की आवश्यकता हो सकती है अगर आप इसे घर के चारों ओर उपयोग करने की योजना बना रहे हैं।
  • विशेष रूप से, उन सभी उपकरणों की दबाव और वॉल्यूम की आवश्यकताओं पर विचार करें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं। जाहिर है, भारी उपकरणों को अधिक दबाव और मात्रा की आवश्यकता होती है यदि आप अपने इच्छित उपयोग के लिए पर्याप्त कंप्रेसर का चयन नहीं करते हैं, तो आप टैंक को भरने के लिए हमेशा इंतजार करेंगे, इस प्रकार आपकी कार्य क्षमता को कम करना।
  • यदि पोर्टेबल एयर कंप्रेसर एयरब्रश है, उदाहरण के लिए, एक 5 लीटर क्षमता टैंक और निरंतर वायु दबाव के लगभग 30 पीईआई पर्याप्त होगा।
  • शीर्षक वाला चित्र एयर कंप्रेसर चरण 2 चुनें
    2
    एक पिस्टन प्रकार कंप्रेसर और एक पोर्टेबल कंप्रेसर के बीच चुनें असल में, दो अलग-अलग प्रकार के एयर कम्प्रेसर हैं पिस्टन के प्रकार में एक मोटर होता है जो हवाई थूक को समाप्त करता है जब यह समाप्त हो जाता है। वे टैंकों में संपीड़ित हवा को जमा करते हैं। पोर्टेबल कंप्रेसर के टैंक नहीं हैं, और हवा प्रदान करने के लिए लगातार चलते रह सकते हैं।
    • पिस्टन प्रकार कम्प्रेसर दो किस्मों में आते हैं। एकल चरण इंजन केवल एक पिस्टन का उपयोग करने के लिए लगभग 150 साई को हवा सेक।
    • द्वि-स्तरीय कंप्रेशर्स लगातार दोबारा हवा देने के लिए दो पिस्टन का उपयोग करते हैं, लगभग 200 साई तक पहुंचते हैं।
    • एकल चरण कम्प्रेसर घर पर भारी अनुप्रयोगों के लिए उपयुक्त हैं। औद्योगिक वातावरण में दो-स्तरीय कंप्रेशर्स का अक्सर उपयोग किया जाता है, जहां घर के मालिकों का लगभग लगातार उपयोग होता है
    • पोर्टेबल हवा कम्प्रेसर प्रकाश घर में इस्तेमाल के लिए और अधिक व्यावहारिक हैं, हथियार caulking जोड़ने, स्प्रे बंदूकें, गोंद बंदूकें और बढ़ा-चढ़ाकर टायर और छोटे राफ्ट।
  • विधि 2
    विशिष्ट निर्धारण करना

    शीर्षक वाला चित्र एयर कंप्रेसर चरण 3 चुनें
    1
    हवा कंप्रेसर के एचपी (अश्वशक्ति) में शक्ति देखें हवाई कंप्रेसर में अश्वशक्ति के लिए एक सामान्य दर 1.5 और 6.5 एचपी के बीच है। वहाँ उच्च क्षमता वाले एचपी हवा कंप्रेशर्स हैं, लेकिन वे आम तौर पर औद्योगिक उपयोग के लिए आरक्षित होते हैं और उच्च पीआई प्रदान करते हैं लघु-स्तरीय उपयोगों को औद्योगिक उपयोग के रूप में ज्यादा बिजली की आवश्यकता नहीं होगी।
    • हालांकि हॉर्सपावर हवा कंप्रेसर का निर्धारण करने के लिए एक वैध मार्कर है, यह केवल एक ही नहीं होना चाहिए। इससे भी अधिक मान्य एक सीएफएम रेटिंग, या प्रति मिनट घन फीट है, यदि आप एक पा सकते हैं सीएफएम पर अधिक विस्तृत चर्चा के लिए पढ़ना जारी रखें
  • शीर्षक वाला चित्र एयर कंप्रेसर चरण 4 चुनें
    2



    प्रति मिनट घन फीट, या सीएफएम की जाँच करें। सीएफएम मात्रात्मक प्रवाह का एक उपाय है आसान, सही? मुश्किल बात यह है कि साई कंप्रेसर है, जो विभिन्न साई जरूरी नहीं कि सीएफएमएस आप बस में शामिल होने सकते हैं, जो कि आप क्या करना सक्षम होना चाहते हैं के साथ दो उपकरणों का मतलब है पर निर्भर करता है CFM परिवर्तन है। यह वह जगह है जहां चीजें जटिल हो जाती हैं चलो उन्हें सरल रखने का प्रयास करें:
    • कम्प्रेसर का मूल्यांकन करते समय मानक सीएफ़एम (एससीएफएम) के बारे में पूछें या पूछें मानक सीएफ़एम को 14.5 पीएसआईए के रूप में मापा जाता है, 20 डिग्री सेल्सियस पर, 0% सापेक्ष आर्द्रता पर। (यदि आप एससीएफएम का उपयोग न करने का चयन करते हैं, तो उसी पीईआई से जुड़े सीएफएम नंबरों का उपयोग करना सुनिश्चित करें)।
    • जब आपके पास सभी हवाई उपकरणों का एससीएफएम होता है जो एक साथ इस्तेमाल किया जाता है, तो अपने एससीएफएम जोड़ दें, फिर सुरक्षा के उपाय के रूप में 30% जोड़ें। इससे आपको सीएफएम का आवश्यक अधिकतम उपयोग करना चाहिए कि आपको नौकरी पूरी करने की आवश्यकता होगी। जब आप एक एयर कंप्रेसर चुनते हैं, तो आपको उस नंबर के करीब जाना चाहिए ताकि आप एक छोटी सी यूनिट के साथ समय बर्बाद न करें या न तो एक बड़े आकार के एक पर पैसा बर्बाद करें।
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, आप एक ग्रीस गन (~ 4 CFM @ 90 साई), एक कील बंदूक (~ 2 CFM @ 90 साई) और एक डबल Sander (~ 11 CFM @ 90 साई) लगभग एक ही समय में उपयोग कर रहे हैं । अपने सीएफएम अधिकतम के रूप में 17 सीएफएम @ 90 एसईआई प्राप्त करने के लिए सभी सीएफएम जोड़ें।
  • शीर्षक वाला चित्र एयर कंप्रेसर चरण 5 चुनें
    3
    स्थान और पोर्टेबिलिटी पर विचार करें उदाहरण के लिए, क्या आप कंप्रेसर को रोल कर सकते हैं या फर्श पर इसे हटा सकते हैं यदि आवश्यकता हो? वायु कंप्रेशर्स छोटे, पोर्टेबल या बड़े और अधिक शक्तिशाली उपकरण हो सकते हैं। पोर्टेबिलिटी सुविधाजनक है, लेकिन अगर यह गेराज के एक कोने में है, तो आप एक बड़े क्षमता कंप्रेसर के बजाय बड़े नली का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं। मूलतः, क्या इस कंप्रेसर को छत पर एक नाखून बंदूक लगाने या गैरेज में टायर भरने की आवश्यकता है?
  • शीर्षक वाला चित्र एयर कंप्रेसर चरण 6 चुनें
    4
    बिजली की आपूर्ति पर विचार करें क्या आपके पास हर समय बिजली होने की लक्जरी होगी या क्या ऐसा समय होगा जब आप बिजली के बिना वातावरण में रहेंगे? यदि आप हर समय एक आउटलेट के पास हैं, तो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक ड्राइव सिस्टम चुनना सबसे अच्छा है। अन्यथा, आपको गैसोलीन इंजन के माध्यम से कंप्रेसर को चलाने की आवश्यकता होगी।
    • अधिकांश इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेशर्स 110V पर चलेंगे, लेकिन कुछ बड़े लोग 240V पर चलेंगे खरीदारी करने से पहले इस जानकारी का पता लगाएं
  • शीर्षक वाला चित्र एयर कंप्रेसर चरण 7 चुनें
    5
    यदि आप एक पिस्टन प्रकार कंप्रेसर का उपयोग कर रहे हैं, तो टैंक के आकार का निर्धारण करें। यदि आपको केवल समय की छोटी फटने के लिए हवा कंप्रेसर की ज़रूरत होती है - जैसे कील बंदूक का उपयोग करते समय - आप एक छोटे से टैंक का चयन कर सकते हैं। यदि आप अपने कंप्रेसर के साथ लंबे समय तक काम करने जा रहे हैं, तो एक बड़ा टैंक की आवश्यकता होगी। इन टैंकों के आकार आमतौर पर लीटर में मापा जाता है।
  • युक्तियाँ

    • तेल-स्नेहनयुक्त कंप्रेशर्स तेल मुक्त कंप्रेशर्स से अधिक समय तक टिकते हैं, और शांत होते हैं।
    • आपके ज़रूरत से थोड़ा बेहतर रेटिंग चुनें
    • नली की लंबाई को मत भूलना कार्य क्षेत्र के संबंध में कंप्रेसर को कहाँ रखा जाएगा? यदि कंप्रेसर गेराज में है और काम गैरेज में है, तदनुसार चुनें।
    • अपनी आवश्यकताओं का विश्लेषण करें और फिर एक कंप्रेसर की तलाश करें जो कि सुपरा
    • पैनकेक शैली एयर कंप्रेशर्स का उच्च दबाव है लेकिन कम मात्रा है। जब तक आपको पोर्टेबिलिटी की उस स्तर की आवश्यकता न हो, एक छोटी बॉक्स शैली में एक बेहतर मात्रा हो सकती है।
    • Oilless कंप्रेशर्स स्टोर में अच्छे लग सकते हैं, लेकिन वे आपके गेराज में खराब लग सकते हैं। ओइललेस कंप्रेशर्स बहुत शोर हो सकते हैं, इसलिए खरीदने से पहले इस बारे में अवगत रहें। हालांकि, वे तेल के साथ चिकनाई की तुलना में शुद्ध हवा प्रदान करते हैं।

    चेतावनी

    • वायु उपकरण खतरनाक हो सकते हैं सुरक्षित रहने के लिए सभी मैनुअल पढ़ें और समझें
    • पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर रखने से बचें जहां वे गिर सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com