IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा मैंगो चुनें (फल)

आस्तीन दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आते हैं, जिनमें तीन अमेरिका और हैती शामिल हैं वर्ष और मूल के क्षेत्र के आधार पर आस्तीन विभिन्न रंग, आकार और आकारों में उपलब्ध हो सकते हैं। Ataulfo, फ्रांसिस, Haden, Keitt, केंट और टॉमी Atkins: वहाँ आस्तीन के छह प्रकार (आमतौर पर अमेरिकी बाजार में उपलब्ध है) कर रहे हैं। एक अच्छी आस्तीन चुनने के लिए, आपको प्रत्येक प्रकार से परिचित होना चाहिए, हरा या अंतिम आस्तीन का चयन करने से बचने के लिए।

चरणों

एक अच्छा मैंगो चरण 1 उठाओ चित्र
1
अपनी पूरी आस्तीन को स्पर्श करें और महसूस करें पका हुआ आम इस तरह के avocados और आड़ू के रूप में, थोड़ा नरम और स्पर्श करने के लिए नरम हैं, लेकिन मुलायम और पर्याप्त स्पंजी नहीं उसकी उंगलियों के लिए छिद्र किया जाना है। दूसरी ओर, यदि आप तुरंत या कुछ दिनों के भीतर आस्तीन का उपभोग की योजना नहीं है, यह बेहतर एक फल एक छोटे से मजबूत के लिए चुनते हैं हो सकता है।
  • एक अच्छा मैंगो चरण 2 चुनें
    2
    नेत्रहीन आस्तीन का विश्लेषण करें विशेष रूप से स्टेम क्षेत्र में, पूर्ण, गोल और गोल होने वाले आस्तीन के लिए ऑप्ट। ये सबसे अधिक परिपक्व और सबसे अच्छी गुणवत्ता होगी वे आदमियों चुनें जो आपको एक फुटबॉल की याद दिलाते हैं। कभी-कभी, परिपक्व आस्तीन में स्पॉट या ब्राउन स्पॉट होंगे। यह सामान्य है फ्लैट या पतली आस्तीन के लिए ऑप्ट न करें क्योंकि वे अधिक तंतुमय होते हैं। झुकाव या झुर्री हुई त्वचा के साथ आस्तीन चुनने से बचें, क्योंकि वे अतीत हो सकते हैं।



  • एक अच्छा मैंगो चरण 3 उठाओ चित्र
    3
    अपने स्टेम के पास आम की गंध महसूस करो परिपक्व आमों में स्टेम के पास के क्षेत्र में हमेशा एक मजबूत, अधिक मिठाई और फल सुगंध होगा। एक खट्टा गंध के साथ आस्तीन से बचें या शराब को याद रखें क्योंकि वे शायद अतीत हैं क्योंकि आस्तीन चीनी में उच्च है, वे स्वाभाविक रूप से उबाल लेंगे। इसलिए, शराबी और खट्टा सुगंध एक संकेत है कि फल पहले से ही बिंदु पारित कर दिया है।
  • एक अच्छा मैंगो चरण 4 उठाओ चित्र
    4
    आस्तीन के रंग को अनदेखा करें आस्तीन अलग अलग रंग, पीले रंग से, हरे, लाल और भी गुलाबी मौसम और विविधता के आधार पर के माध्यम से हो सकता है के रूप में, नहीं फल रंग में ही भरोसा निर्धारित करने के लिए किया जाए या नहीं वह परिपक्व है। इसके बजाय, आप अपने आप को अलग-अलग आमों के प्रकार और परिपक्वता के समय के बारे में जानते हैं।
  • एक अच्छा मैंगो चरण 5 उठाओ चित्र का शीर्षक
    5
    आम किस्मों के बारे में अध्ययन करें। जैसा कि कहा गया है, आस्तीन के मौसम और क्षेत्र के आधार पर अलग-अलग रंग और जायके होते हैं इसलिए, सर्वोत्तम मंगा का चयन करते समय अपने कौशल का पता लगाने के लिए प्रत्येक प्रकार की अच्छी तरह से जानना दिलचस्प है। आम तौर पर, छह प्रकार के मंगा उपलब्ध हैं (ध्यान दें कि नाम इस क्षेत्र के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
    • अटौल्फ़ो आस्तीन में एक मलाईदार और मीठी स्वाद है। इस किस्म में आमतौर पर अधिक पुर्जों और छोटे बीज होते हैं। उनके पास एक जीवंत पीला रंग है, छोटे और अंडाकार आकार हैं। Ataulfo ​​आस्तीन परिपक्व होते हैं जब उनकी त्वचा गहरी सुनहरी हो जाती है, और छोटे स्पॉट हो सकता है संयुक्त राज्य अमरीका में विपणन अटालॉफ़ आम तौर पर मेक्सिको से आते हैं और आमतौर पर मार्च और जुलाई के बीच उपलब्ध होते हैं।
    • फ्रांसिस आस्तीन मसालेदार मीठा स्वाद है इस प्रकार के हरे और आमतौर पर अंडाकार या किसी ऐसे स्वरूप पत्र एस आस्तीन फ्रांसिस पका हुआ जब हरे रंग गायब हो जाता है और पीले रंग की है, जो एक और अधिक सुनहरा टोन हो जाता है द्वारा लिया जाता है कर रहे हैं जैसा दिखता है के रंगों के साथ चमकीले पीले त्वचा की सुविधा है। फ्रांसिस को अक्सर हैती में छोटे खेतों में बनाया जाता है और आमतौर पर मई और जुलाई के बीच उपलब्ध होता है।
    • Haden आस्तीन तीव्र स्वाद लाते हैं और खुशबूदार हैं ये आस्तीन हरे और पीले रंगों के साथ चमकदार लाल रंग के होते हैं, साथ ही साथ छोटे सफेद डॉट्स भी होते हैं। वे गोल या अंडाकार आकार के साथ आम तौर पर मध्यम या बड़े होते हैं। हैडेन पके हुए होते हैं जब उनके हरे रंग की टोन पीले हो जाते हैं। वे मेक्सिको में निर्मित होते हैं और आमतौर पर अप्रैल और मई के बीच उपलब्ध होते हैं
    • केट की आस्तीन का फल और मधुर स्वाद है। वे अंडाकार हैं, एक गहरे हरे रंग का रंग और गुलाबी रंग के साथ। किट की त्वचा जब तक परिपक्व नहीं होती तब तक हरी रहती है। यह आस्तीन मेक्सिको और अमेरिका में दोनों का उत्पादन किया गया है और अगस्त और सितंबर के बीच उपलब्ध है
    • केंट आम का गहन मीठा स्वाद है वे बड़े, अंडाकार और गहरे हरे रंग के रंग के साथ, तीव्र लाल स्वर के साथ होते हैं। केंट पके हुए होते हैं जब एक पीले या छोटे डॉट्स उनकी त्वचा के माध्यम से फैलते हैं। वे मेक्सिको, पेरू और इक्वाडोर से आते हैं, ये जनवरी और मार्च और जून से अगस्त तक उपलब्ध हैं।
    • टॉमी अटकिन्स हल्का और मीठा स्वाद देता है उनके पास हरे, पीले और नारंगी रंग के छोटे रंगों के साथ गहरे लाल रंग का रंग है। उनके पास अंडाकार और लंबा आकार है। एक टॉमी अटकिन्स आस्तीन परिपक्व होने की जांच करने का एकमात्र तरीका है, क्योंकि उसका रंग बदलता नहीं है। टॉमी अटकिन्स का निर्माण मेक्सिको और दक्षिण अमेरिका के कुछ क्षेत्रों में किया जाता है। ये मार्च और जुलाई और अक्टूबर से जनवरी तक उपलब्ध हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com