IhsAdke.com

होम ट्रांसक्रिप्शन कार्यालय की स्थापना कैसे करें

इंटरनेट ने कई तकनीकी सफलताएं लायी हैं, जो कि घर कार्यालय प्रतिलेखन में क्रांति लाती है। कई साल पहले, यह होम ट्रांस्क्रिप्शन ऑफिस स्थापित करने के लिए बहुत महंगा था, क्योंकि आपको महंगा टेप-प्रजनन मशीन और महंगे वर्ड प्रोसेसिंग और प्रिंटिंग उपकरण खरीदने थे। आजकल, अगर आपके पास पहले से कंप्यूटर है, तो आप अपने घर से डिजिटल ऑडियो फ़ाइलों को बहुत सस्ते में ट्रांसक्रिप्शन शुरू कर सकते हैं

चरणों

काम पर एक बुरा दिन होने के साथ कोप शीर्षक चित्र 5
1
कंप्यूटर प्राप्त करें बहुत से लोग पहले से ही घर पर एक कंप्यूटर है यदि नहीं, तो आपको अत्याधुनिक कंप्यूटर की ज़रूरत नहीं है - आप मूल मशीन से शुरू कर सकते हैं जो $ 1000 से कम खर्च कर सकते हैं। जब तक आप वर्ड प्रोसेसिंग सॉफ्टवेयर, विंडोज और कम से कम 256 एमबी रैम चला सकते हैं, आप काम शुरू कर सकते हैं
  • आपका होम ऑफिस ट्रांसक्रिप्ट चरण 2 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इंटरनेट से एक कनेक्शन प्राप्त करें यदि आप डिजिटल ऑडियो फाइलों को लिपि लिख रहे हैं तो आपको इंटरनेट पर डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी, फिर एक उच्च गति कनेक्शन आवश्यक है! केबल और डीएसएल इंटरनेट पैकेज हर दिन सस्ता हो रहे हैं, और अगर आप घर पर प्रतिलेखन कैरियर का पीछा करने के बारे में गंभीर हैं, तो यह एक अच्छा कनेक्शन पर पैसा खर्च करना अच्छा है।
  • अपनी होम ऑफिस ट्रांसक्रिप्ट चरण 3 को सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    शब्द संसाधन सॉफ्टवेयर स्थापित करें कई कंप्यूटर WordPerfect या माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के साथ आते हैं। आपको इन वर्ड प्रोसेसिंग सॉफ्टवेयर में से एक का उपयोग करने और सक्षम होने की आवश्यकता है, और यह आपको अधिक लचीला और आकर्षक ट्रांसक्रिफ़र देगा।
  • अपनी होम ऑफिस ट्रांसक्रिप्शन चरण 4 को सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक ऑडियो प्लेबैक सॉफ्टवेयर स्थापित करें एफटीडब्लू ट्रांसक्रिफ़ेर (https://theftwtranscriber.com/) एक पेडल के साथ ऑडियो शुरू करने, रोकना और रिवाइंड करना सीखने के लिए एक सरल और आसान प्रोग्राम है सबसे अच्छा, यह कार्यक्रम निशुल्क है।



  • आपका होम ऑफिस ट्रांसक्रिप्शन सेट 5 सेट टॉप अप चित्र
    5
    एक डिजिटल पेडल प्राप्त करें यह डिजिटल प्रतिलेखन के लिए हार्डवेयर का मूलभूत टुकड़ा है, और संभवतः आपको इसे ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा इसकी लागत लगभग 170 डॉलर होगी यदि आप एक गंभीर ट्रांसक्रिफ़र हैं, तो आपको एक और पेडल बैकअप होना होगा, क्योंकि यदि आप ब्रेक का उपयोग कर रहे हैं, तो मेल में पहुंचने के लिए एक नया पेडल का इंतजार करते समय आप सेवा से बाहर नहीं निकलोगे! एक्सप्रेस स्काइब निर्माता भी पैडल बेचते हैं (https://nch.com.au/cgi-bin/hw.exe?class=FP)। यूएसबी वीईसी पेडल का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, जो आपके पास एक यूएसबी पोर्ट है, जो सबसे अच्छा उत्पाद है। यदि आप एक बहुत पुराने कंप्यूटर का प्रयोग कर रहे हैं जिसमें यूएसबी पोर्ट नहीं हैं, तो आपको एक पेडल खरीदना पड़ सकता है जो सीरियल कनेक्टर से कनेक्ट हो जाता है।
  • आपका होम ऑफिस ट्रांसक्रिप्शन चरण 6 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    हेडफ़ोन प्राप्त करें सबसे अच्छा हेडफ़ोन खरीदें जो आप खरीद सकते हैं मेरा विश्वास करो, आपको बढ़ी दक्षता के कारण पैसे वापस मिलेंगे। (यदि आप डिजिटल ऑडियो फ़ाइलों को चलाने के लिए एक पोर्टेबल कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको वॉल्यूम और ऑडियो गुणवत्ता बढ़ाने के लिए बाहरी वक्ताओं का एक अच्छा सेट भी होगा।) अपने हेडफोन को बाहरी स्पीकर से कनेक्ट करें।)
  • एक प्रोफेशनल राइटर चरण 5 के रूप में आपका वेल्यू वर्ड चित्र शीर्षक
    7
    प्रतिलेख प्रवाह कार्यक्रम प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आप छोटा शुरू करते हैं, तो एक कार्यक्रम प्रवाह सॉफ़्टवेयर आपको समय बचा सकता है, आपको संगठित रखने और मानवीय त्रुटि से बचा सकता है। उदाहरण के लिए, यह आपके सभी बिलिंग स्वचालित रूप से कर सकता है और आपको बड़ी ध्वनि फ़ाइलें प्राप्त कर सकता है। दो मुख्य विक्रेताओं WinScribe हैं (https://winscribe.com/) और ScribeManager (https://scribemanager.com/)।
  • एक तकनीकी लेखन साक्षात्कार चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    8
    काम की तलाश शुरू करो सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है जो स्वतंत्र ट्रांसक्रिप्टर्स से आवेदन स्वीकार करता है वे साथ शब्द है आप FindTranscriptionWork.com का भी आज़मा सकते हैं (https://findtranscriptionwork.com/) जो एक मुफ्त वेबसाइट है जो चिकित्सा, कानूनी और सामान्य प्रतिलेखन नौकरियां सूचीबद्ध करती है आप अपने नि: शुल्क के लिए निशुल्क भी शामिल कर सकते हैं। अपने क्षेत्र में छोटे व्यवसायों से जांचना मत भूलना। उनमें से कई हमेशा ट्रांसक्रिप्टर्स और संपादकों को फ्रीलान्स ट्रांसक्रिप्शन टीम के साथ एकीकृत करने में रुचि रखते हैं। यह एक जीत की स्थिति है
  • युक्तियाँ

    • कुछ वैकल्पिक अतिरिक्त में एक प्रिंटर, फैक्स मशीन, एक अच्छी लंबी दूरी की योजना और एनालॉग टेप प्लेबैक मशीन शामिल हैं।
      • एक ऑनलाइन पोर्टफोलियो शुरू करने के लिए मत भूलना ताकि आप अपने काम के नमूने आसानी से भेज सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com