IhsAdke.com

कैसे तेजी से ट्रांसक्रिप्ट करें

ट्रांसक्रिप्शन एक लिखित या इलेक्ट्रॉनिक पाठ दस्तावेज़ में आवाज या ऑडियो फ़ाइलों को परिवर्तित करने की प्रक्रिया है। एक अच्छा ट्रांसक्रिफ़र को मल्टीटास्किंग करने की क्षमता होनी चाहिए, टाइपिंग करते समय खोज और त्वरित और सटीक होना सीखें। अभ्यास और समर्पण के साथ, आप थोड़े समय में तेजी से लिख सकते हैं।

चरणों

पटकथा शीर्षक तेज गति चरण 1
1
अपने काम पर ध्यान दें अधिक तेजी से लिप्यंतरण करने का एक बहुत प्रभावी तरीका हाथ पर कार्य पर ध्यान केंद्रित करना है। एक अच्छा ध्यान ट्रांसक्रिप्शन की गुणवत्ता और सटीकता में वृद्धि सुनिश्चित करेगा और संशोधन पर खर्च किए गए समय की मात्रा कम करेगा।
  • पटकथा शीर्षक तेज गति चरण 2
    2
    स्टीरियो हेडफ़ोन की अच्छी जोड़ी प्राप्त करें यह सुनिश्चित करेगा कि आपका ऑडियो स्पष्ट और आसानी से समझ सके, तब भी जब स्पीकर का उच्चारण हो। अच्छा हेडफोन सुनिश्चित करें कि आप जो शब्द सुनाई नहीं लग रहे हैं खोजने की कोशिश कर ऑडियो कई बार पारित करने के लिए नहीं होगा।
  • पटकथा शीर्षक तेज गति चरण 3
    3
    सहायक वातावरण में कार्य करें। एक शांत वातावरण (अधिमानतः एक पृथक स्थान) यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपनी सुनन क्षमता को अधिकतम करें।
  • पटकथा शीर्षक तेज गति चरण 4



    4
    माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में स्वत: सुधार या वर्ड परफेक्ट में त्वरित फिक्स जैसे उपकरण का उपयोग करें। इन सुविधाओं चाबियों का छल्ले है कि आप, जबकि लिखने से काम हो की संख्या कम करने में मदद जिससे इसकी गति और प्रतिलेखन की सटीकता बढ़ती
  • ट्रांसक्रिप्शन फास्टर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    साथ में काम करने के लिए कुछ टेम्पलेट कस्टमाइज़ करें नियमित रूप से मेडिकल या कानूनी फाइलों को लिपिते समय टेम्पलेट सेट अप करने में सहायक होता है। टेम्प्लेट का उपयोग करना समान स्वरूप के साथ दस्तावेज़ बनाने के लिए आवश्यक समय को बचाने में मदद करता है।
  • पटकथा शीर्षक फास्ट चरण 6
    6
    अच्छा ट्रांसक्रिप्शन सॉफ़्टवेयर खोजें एक अच्छा प्रतिलेखन कार्यक्रम आप विराम देने, पीछे और तेजी लाने या का उपयोग कर क्या "गर्म कुंजी" के रूप में जाना जाता है अपने स्वयं के मापदंड के लिए ऑडियो को धीमा करने देता है।
  • पटकथा शीर्षक तेज गति चरण 7
    7
    तेजी से लिखना सीखें तेजी से टाइप करने के लिए सीखना बहुत समय और अभ्यास की आवश्यकता होती है। तेज़ी और अधिक सटीकता, यह अनुशंसित है कि एक प्रतिलेखक एक टाइपिंग पाठ्यक्रम या प्रशिक्षण में भाग लिखें।
  • युक्तियाँ

    • आमतौर पर एक घंटे के ऑडियो ट्रांसक्रिप्ट को पूरा करने में 3 से 4 घंटे लगते हैं। यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ ट्रांसक्रिप्टर्स के लिए, गुणवत्ता और सटीकता का त्याग किए बिना एक घंटे के ऑडियो लिखने में कम से कम तीन घंटे लगते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com