IhsAdke.com

हेडफ़ोन कैसे चुनें

इन हेडफोन को भूल जाओ या बुरी तरह से किए गए हेडफ़ोन जो आपके एमपी 3 के साथ आए थे हेडफ़ोन की सही जोड़ी के साथ, आपके पास एक और स्तर से एक संगीत अनुभव होगा। कोई बात नहीं अगर आप घर या चलने पर सुन रहे हों, तो अधिकतम आनंद के लिए उच्च गुणवत्ता के हेडफ़ोन (या इयरफ़ोन) की एक जोड़ी में निवेश करने पर विचार करें!

चरणों

1
हेडफोन या हेडफ़ोन के बीच तय करें

  • हेडफ़ोन 5034 शीर्षक वाले चित्र
    हेडफ़ोन उन लोगों के लिए सबसे अच्छा है, जो बहुत सारे स्थान के बिना हैं, लेकिन फिर भी संगीत सुनना एक रास्ता चाहते हैं। उच्च-गुणवत्ता वाला हेडफ़ोन, जैसे "सेन्हिसर" या "अंतिम कान", आमतौर पर आपके हेडफोन को पहनने पर छोटे ले जाने के मामले में आते हैं, इसलिए उन्हें गंदा या गंदे नहीं मिलता है। अगर आपके पास एक छोटा बैग है और आप अपने आइपॉड नैनो और अपने हेडफ़ोन को एक साथ रखना चाहते हैं, या यदि आप एक आदमी हैं और सीमित स्थान के साथ एक जेब है, तो हेडफ़ोन शायद सबसे अच्छा विकल्प हैं। यदि आप कम बजट पर हैं तो वे भी अच्छे हैं क्योंकि आपके पास चुनने के कई विकल्प हैं और वे कम खर्च करते हैं सस्ते हेडफ़ोन में अक्सर अपने कानों से गिरना, चोट लगी या सस्ते प्लास्टिक के कारण सिर्फ "दांत" जैसी समस्याएं होती हैं। $ 50-100 के बीच उच्च मूल्यों (लेकिन अभी भी गुणवत्ता में औसत), आपको अधिक सहज इयरफ़ोन मिलेगा, और यह पैसे के लायक होगा हालांकि, अगर आप संगीत सुनने के आदी हैं, तो अन्य विकल्पों पर विचार करें। "सीनियरिसर" हेडफ़ोन (जैसे सीएक्स 500, $ 130), "शूर" (एसई 115, $ 120), एटीमोटिक रिसर्च (एचएफ 5, $ 150), या "अल्टीमेट एर्स" की एक जोड़ी पसंद किया जाएगा
  • चित्र 10 जून 1448
    हेडफोन यदि आप उन्हें अपने गले में डाल करने के लिए चलते समय, या बस इस तरह से किया जाता है की तरह महान हैं। आप मोटे वायर्स या वायरलेस / ब्लूटूथ हेडफ़ोन के साथ भी विकल्प चुन सकते हैं। बुरा हिस्सा यह है कि आपके बजट के भीतर फिट होने वाले अच्छे हेडफ़ोन को ढूंढना मुश्किल हो सकता है वे हेडफोन से अधिक स्थान ले, और अंतरिक्ष डीजे शैली में हेडफोन के कब्जे में हास्यास्पद हो सकता है अगर आप एक बहुत बड़ी बैग के आसपास ले जाने नहीं है। वे भी गंदी आसान हो जाते हैं, क्योंकि अधिकांश लोग स्वयं के मामले में नहीं आते हैं।

    • डीजे शैली हेडफ़ोन इस तरह से हैं बड़े, भारी, और खूबसूरत हेडफ़ोन, हर बार जब आप सोचते हैं कि आप उनके साथ एक रीमिक्स कर रहे हैं तो "डबल डी" नामक किसी व्यक्ति को देखते हैं। हेड फोन्स की संरचना महान ध्वनि की गुणवत्ता लाती है, लेकिन अंतरिक्ष का खराब उपयोग। कई संगीत "हिट" ने आपको अपनी बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता और कानदंड पर कम दबाव के कारण मारा, जिसके परिणामस्वरूप अब सुनना समय हो गया और आपके कान को कम नुकसान पहुंचा।
    • गर्दन के पीछे जाने वाले हेडफ़ोन एक कनेक्टर बैंड है जो आपके सिर पर जाने की बजाय गर्दन के पीछे जाता है। उन लोगों के लिए सिफारिश की जाती है जो लंबी पैदल यात्रा करते हैं या हर समय टोपी, टोपी या चश्मा पहनते हैं। तो अगर आप एक महिला (या लड़के) लंबे बाल और हेडफोन के साथ उसके बाल दबाने नफरत करता हो, या हेडफ़ोन पसंद नहीं है, क्योंकि वे अपने कान छेदन चोट, इस प्रकार एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके अलावा, बहुत कुछ चीजें हैं जो डीजे या सामान्य शैली हेड फोन्स से भिन्न हैं।
  • 2
    याद रखें कि आप जो भी भुगतान करते हैं वह आपको मिलता है। आम तौर पर, अधिक महंगे हेडफ़ोन उच्च गुणवत्ता वाले सामग्रियों और बेहतर इंजीनियरिंग से बनाये जाते हैं, ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार करते हैं $ 60 का हेडफ़ोन अच्छा हो सकता है, लेकिन उतना अच्छा नहीं जितना $ 120 $ 160-180 के औसत से आप अपने संगीत में चीजों को सुन सकते हैं जो आपने पहले कभी नहीं सुना है $ 20 के हेडफ़ोन एक वर्ष तक नहीं रह सकते हैं और अच्छी ध्वनि गुणवत्ता नहीं होगी तो अपने हेडफ़ोन पर कम से कम $ 40 खर्च करना सुनिश्चित करता है कि आपको कम से कम एक बुनियादी ध्वनि की गुणवत्ता मिलती है। एक सिद्धांत पोर्टेबल हेडफ़ोन पर $ 100 और घर स्टीरियो सिस्टम के लिए जोड़ी पर $ 500 खर्च करना है। एक और चीज जिसे आप गुणवत्ता के साथ हासिल करते हैं वह स्थायित्व है संभवत: वहां के लोगों के पास 70 और 80 के हेडफ़ोन हैं जो अभी भी काम करते हैं क्योंकि वे अच्छी गुणवत्ता के साथ बना रहे हैं, और आखिरकार बनाया है। जब आप एक मशहूर ब्रांड लेते हैं, तो आप केवल नाम से भुगतान नहीं कर रहे हैं - आप विश्वसनीय गुणवत्ता के लिए भुगतान कर रहे हैं
  • 3
    हेडफोन के ध्वनिरोध परीक्षण करें। यह दर्शाता है कि यह कितनी अच्छी तरह संगीत को रखता है, और बाहरी शोर बाहर ... मात्रा को ऊपर उठाने की तुलना में अधिक परेशान नहीं है ताकि बस के आवाज़ को न सुनें। इसमें यह भी तथ्य है कि यदि आप थोड़ा बहरे हैं, तो अपने संगीत को ज़ोर से ज़्यादा करना चाहते हैं या बाहरी शोर नहीं सुनना चाहते हैं और आपका हेडफ़ोन बहुत खुले है, तो आप हर किसी के बारे में गपशप करने के लिए सब कुछ दे देंगे। ध्वनि-अशुद्धि जाँच ध्वनि आपको एक बहुमूल्य बैटरी खर्च करने से बचाएगा जबकि वॉल्यूम को सुनने में सक्षम होने के लिए नहीं। आंतरिक हेडफ़ोन और हेडफ़ोन ध्वनि इन्सुलेशन में बेहतर होते हैं, जैसा कि वे आपके कान "मुहर" करते हैं - और डीजे-स्टाइल के हेडफ़ोन के लिए एक ही काम करता है जो आपके कान के आसपास छोटी सील बनाते हैं।
  • 4
    आवृत्ति की जांच करें उच्च आवृत्तियों की एक सीमा मतलब है कि आप अधिक संगीत सुन सकते हैं - 25,000Hz लिए 10 हर्ट्ज के रूप में महान आवृत्ति अक्सर सिफारिश कर रहे हैं, हालांकि, आवृत्तियों कि मनुष्य 20khz करने के लिए 20Hz से लेकर सुन सकते हैं - यह के भीतर किसी भी आवृत्ति पर्याप्त होगा।



  • 5
    शोर रद्द करने की सुविधाओं के लिए खोज न करें, जब तक आप एक अच्छी कीमत का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हों। $ 400-500 के आसपास कुछ भी इसके लायक नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप अक्सर यात्रा करते हैं, तो शोर रद्द करना समय के 90% का भुगतान करने योग्य नहीं होगा। कुछ संगीत को एक साथ रद्द किया जा सकता है, जिससे आपको वॉल्यूम बढ़ाने में मजबूर किया जा सकता है। क्या तुम सच में शोर कम करने की जरूरत है, तथापि, "Etymotic" या "बोस" "पिन" स्पंजी कि कान की नलिका को भरने है कि जैसे ब्रांडों के लिए देखो। पृष्ठभूमि शोर को रद्द करने का एक सस्ता तरीका सबसे शोर को रद्द करने के लिए हेडफ़ोन पर सुनवाई सहायता रखकर किया जा सकता है दूसरी ओर, यदि आप बहुत सावधान नहीं हैं, तो आप एक कम कीमत है कि हवाई जहाज, कार या सार्वजनिक परिवहन पर एक तरह से स्वीकार्य पृष्ठभूमि शोर में कम करने के लिए शोर रद्द करने के साथ हेडफोन या कान हेडफोन खोजने समाप्त कर सकते हैं। "पैनासोनिक" (कई का एक ब्रांड) केवल $ 100 के लिए स्वीकार्य शोर रद्द करने वाला हेडसेट बनाता है
  • 6
    उनका परीक्षण करें यह पता करने का सबसे अच्छा तरीका है कि हेडफ़ोन आपके लिए काफी उच्च जा सकते हैं परीक्षण के द्वारा। किसी मित्र की जोड़ी पर परीक्षण करें (यदि वे उस तरह शांत हो) या एक अच्छा इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर पर जाएं जो आपको हेडफोन का परीक्षण करने देता है। $ 400 का नकद एक हाथ होने और 30-दिन की वापसी नीति के साथ एक दुकान में जाकर स्टोर को एक बहुत ही अस्वस्थ मित्र बना देगा जैसा कि आप उस प्रकार के हेडफ़ोन को सीखते हैं जो आप वास्तव में चाहते हैं हालांकि, शिक्षा से, किसी भी हेडफोन या हेडसेट की जांच करने से पहले हमेशा अपने कानों से मोम पोंछें!
  • 7
    हेडफ़ोन के प्रतिबाधाओं को खोजें अपने अधिकतम हेडफोन को बनाने के लिए, आपको अपने हेडफ़ोन की प्रतिबाधाओं को अपने ऑडियो उपकरण के साथ मैच करना होगा यह ओम में मापा जाता है हकीकत में यदि आप इस साधन से मेल नहीं खाते हैं तो आपको मिलान हेडफोन की एक जोड़ी की तुलना में वॉल्यूम थोड़ी अधिक बढ़ाना होगा।
  • 8
    अंत में।.. अपने कानों का उपयोग करें! आप वह व्यक्ति हैं जो हर दिन इन हेडफ़ोन पहने होंगे। यदि $ 100 की एक जोड़ी $ 2000 के समान ही खरीदा जाए - खरीदी, ध्वनि की गुणवत्ता केवल इसलिए नहीं बदलेगी क्योंकि वे अधिक महंगे हैं! आपको याद रखना चाहिए कि केवल एक चीज हेड फोन्स की समग्र गुणवत्ता के बारे में है - क्या वह पिछले होगी? क्या यह वास्तव में बात करता है कि वे बहुत सस्ते हैं?
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब आप गुणवत्ता वाले हेडफोन खरीदते हैं, तो आप पाएंगे कि आप $ 40 के लिए अपने पुराने हेडफोन पर वापस नहीं जा सकते। आप ध्वनि से निराश हो जाएंगे और यह आपको दे देंगे।
    • पहली बार अपना हेड फोन्स सेट करते समय, वॉल्यूम को बंद करना सुनिश्चित करें।
    • यदि आपको गुणवत्ता वाले हेडफ़ोन मिले हैं, तो आपको विस्तारित वारंटी नहीं लेनी होगी। सामान्य वारंटी को स्वीकार करें कुछ ब्रांड, जैसे "स्कुलकैंडी", अपने उत्पादों को आजीवन वारंटी प्रदान करते हैं। हालांकि, यदि आप हर समय अपने हेडफ़ोन का उपयोग करते हैं, तो वारंटी एक बुरा विचार नहीं होगा।
    • शोर-रद्द हेडफ़ोन पृष्ठभूमि आवाज़ को ब्लॉक करता है, लेकिन ऑडियो गुणवत्ता को भी कम करता है। वे अधिकतर वातावरण में अन्य हेडफ़ोन के समान ध्वनि नहीं कर सकते हैं
    • खोजें। गैर-ऑडियो स्रोतों पर मत जाओ ऑडीओफ़ाइल फ़ोरम (एवीएसफ़ोरम, हेड-फाई, इत्यादि) और स्पेशलिटी स्टोर्स पर जाने के लिए सामान्य इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर जाने के बजाय क्या अच्छा है यह जानने के लिए।
    • सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक जिम में उपयोग के लिए सही हेडफ़ोन ढूंढ रहा है अकादमियों कुख्यात हैं - और बहुत परेशान - उनके उच्च संस्करणों और घटिया संगीत विकल्प के साथ हेडफ़ोन बहुत बड़े और अजीब हैं, और अधिकांश हेडफ़ोन बाहरी संगीत बहुत अच्छी तरह से रद्द नहीं करेंगे। इससे पहले कि आप कुछ खरीद लें, ज्यादातर उपयोगकर्ता समीक्षाओं के द्वारा बहुत सारे अनुसंधान करें कुछ दुकानों से आपको हेडफ़ोन का परीक्षण करने पड़ते हैं, लेकिन केवल ऑनलाइन सर्वेक्षण और वास्तविक खरीदार के साथ आप हेडफ़ोन के बारे में पता लगा सकते हैं। सक्रिय शोर रद्द करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक आपरेशनों से हस्तक्षेप और शोर बनाने के लिए एक प्रतिष्ठा है। निष्क्रिय रद्दीकरण नहीं है, लेकिन सभी लोगों को अपने कान नहर में पिंस पसंद नहीं है, और यह भी उनके दिल की धड़कन सुनने के लिए एक अजीब अनुभव हो सकता है और इनमें से श्वास बढ़ सकता है।
    • यदि आप अपने सीने के पास पॉकेट में हमेशा अपने एमपी 3 प्लेयर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको 3 मीटर की कॉर्ड की जरूरत नहीं है। अगर आपको हेडफोन का इस्तेमाल करते हुए अपने स्टीरियो से संगीत सुनना पसंद है, तो आप 60 सेमी की तार नहीं चाहते वहाँ थोड़ा तार आकार को कम करने आप ऐसा न करना पड़े चारों ओर बातों में अटक तरीके हैं, और बहुत लंबे तारों के साथ कुछ हेडफोन तार करने के लिए एक "वाइन्डर" के साथ आता है, या आप भी कर सकते हैं अपनी खुद की रील। आम तौर पर, तार थोड़ी अधिक लंबी होने वाला होता है एक प्रवर्धक खरीदना बेहतर होता है।
    • अगर आप नियमित रूप से 1 9 2 केबीपीएस के नीचे एमपी 3 फाइलों को सुनते हैं, तो उच्च गुणवत्ता वाले हेडफ़ोन पैसे की बर्बादी होगी क्योंकि आप ऐसे विवरणों को सुनने की कोशिश करेंगे जो ऐसी फाइलों में मौजूद नहीं हैं। एमपी 3 संपीड़न गीत के एक निश्चित हिस्से से छुटकारा पाने के द्वारा संगीत को छोटे फ़ाइल आकार में बदल कर काम करता है।
    • वायरलेस हेडफोन temptingly सुविधाजनक हो सकता है, लेकिन आप एक पृष्ठभूमि हिस और / या गतिशील संपीड़न क्षेत्र है कि "संपीड़ित करता है" ध्वनि एक निश्चित स्तर, और भी अन्य उपकरणों के साथ कुछ हस्तक्षेप होने की उम्मीद है हो सकता है। आप वायरलेस हेडफोन के लिए तय अगर, हालांकि, उच्च और कई चैनलों हर्ट्ज के साथ डिजिटल मॉडल के बारे में सोच है, तो आप अक्सर बदल सकते हैं कुछ हस्तक्षेप होता है अगर।

    चेतावनी

    • हेडफोन (सामान्य रूप में) है कि बाहरी शोर को कम करने, जबकि ड्राइविंग साइकिल चलाना या यहां तक ​​कि सड़क पर चलते हुए साथ विशेष रूप से सावधान रहें। हालांकि संगीत आपको दे सकता है वांछित विकर्षण, आप कर सकते हैं प्रारंभिक चेतावनी खोना आगे कुछ खतरे का
    • आमतौर पर यह समय की एक लंबी अवधि के लिए हेडफोन का उपयोग करने के लिए असुरक्षित है, के बाद से दबाव तरंगों अपने कान का परदा करने के लिए सीधे यात्रा करते हैं, एक के कारण संचयी दीर्घकालिक सुनवाई हानि. एक सतर्क मात्रा और अक्सर विराम की सिफारिश की जाती है।
    • बड़े हेडफोन का उपयोग करते समय कुछ लोगों को सिरदर्द मिलता है यह बुरे निर्माण के कारण शुरू हो सकता है, या बहुत ज़ोर से आवाज़ में संगीत सुनने के कारण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com